Thursday 13 July 2023

आजमगढ़ फरिहा नहर में मिला युवक का शव जेब में मिले आधार कार्ड से हुई पहचान


 आजमगढ़ फरिहा नहर में मिला युवक का शव



जेब में मिले आधार कार्ड से हुई पहचान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा चौकी अन्तर्गत बनगांव बाजार के समीप शारदा सहायक खण्ड 32 नहर में एक युवक की बहती हुई लाश दिखाई दी। स्थानीय लोगों ने इस बावत पुलिस को सूचना दिया। लाश मिलने की सूचना पर थानाध्यक्ष निजामाबाद सच्चिदानंद यादव, फरिहा चौकी इंचार्ज सुल्तान सिंह अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुच गये। पुलिस व ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला गया। तलाशी लेने पर मृतक की जेब से आधार कार्ड, मोबाइल, चार्जर व एक डायरी बरामद हुई। 


आधार कार्ड के आधार मृतक की पहचान अंकुश सैनी पुत्र सत्यपाल के रूप में हुई। वह मेरठ जिला का रहने वाला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि देखने से प्रतीत हो रहा है उसकी हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया गया है।

मैनपुरी फोन पर पत्नी से विवाद के बाद कांस्टेबल ने खाया जहर


 मैनपुरी फोन पर पत्नी से विवाद के बाद कांस्टेबल ने खाया जहर


उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मंगलवार की शाम 112 में तैनात आरक्षी का पत्नी से फोन पर बात करते समय विवाद हो गया। तकरार के बाद उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसकी जानकारी होते ही थाने में हड़कंप मच गया। आनन-फानन उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। यहां उसका इलाज चल रहा है।


आगरा के कागरौल थाना क्षेत्र निवासी केशव सिंह वर्ष 2018 बैच का आरक्षी है। वर्तमान में उसकी तैनाती यूपी 112 कुर्रा थाना क्षेत्र में है। थाने में ही बने कमरे में वह रहता है। मंगलवार की शाम को वह अपने कमरे में था। वह फोन पर पत्नी से बात कर रहा था। इसी समय किसी बात को लेकर पत्नी से तकरार हो गई। फोन पर बात करते हुए ही आरक्षी ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया।


आरक्षी ने फोन पर बात कर रही पत्नी को भी बता दिया कि उसने जहर खा लिया है। इसके बाद फोन काट दिया। कुछ देर बाद आरक्षी द्वारा जहर खाने की जानकारी थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को हुई। उन्होंने आनन-फानन आरक्षी को मेडिकल कॉलेज, सैफई में भर्ती कराया। थाना पुलिस द्वारा उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया गया। मेडिकल कॉलेज में आरक्षी का उपचार चल रहा है।


एसपी विनोद कुमार ने बताया कि आरक्षी पत्नी से फोन पर बात कर रहा था। इस दौरान उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। पूछने पर आरक्षी द्वारा अभी कोई वजह नहीं बताई जा रही है। हालत अब खतरे से बाहर है।

लखनऊ एसीपी पर प्रताड़ना का लगाया आरोप महिला सिपाही ने दी आत्महत्या की धमकी


 लखनऊ एसीपी पर प्रताड़ना का लगाया आरोप


महिला सिपाही ने दी आत्महत्या की धमकी


उत्तर प्रदेश लखनऊ में लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआईयू) में तैनात महिला सिपाही अभिलाषा सिंह ने एसीपी एलआईयू अवधेश चौधरी और इंस्पेक्टर जावेद अख्तर पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है।


जानकारी के अनुसार इसके साथ ही उन्होंने मंगलवार को अपनी पीड़ा का एक वीडियो बनाकर प्रार्थना पत्र के साथ बुधवार को कमिश्नर दफ्तर भेज दिया। पुलिस कमिश्नर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीसीपी मध्य मनीषा सिंह को मामले की जांच सौंपी दी है।


तालकटोरा निवासी अभिलाषा सिंह ने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि एलआईयू के अधिकारी परेशान कर रहे हैं। जिसकी शिकायत लेकर दो बार कमिश्नर कार्यालय पर गई, पर उसे कमिश्नर के सामने पेश नहीं होने दिया गया। ऑफिस के लोग उसका मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं। एसीपी ने एक इंस्पेक्टर से मिलकर उसे कार्यालय में अटैच करा दिया। 


जहां इंस्पेक्टर जावेद अख्तर बिना काम के सुबह दस से शाम पांच बजे तक बिना काम के बैठाए रखते हैं। साथ ही गलत-गलत टिप्पणी करते हैं। वहीं एसीपी ने बच्चे की तीमारदारी के लिए तीन दिन की छुट्टी का प्रार्थना पत्र बिना देखे की फाड़ दिया और भगा दिया।


पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने बुधवार को सिपाही का वीडियो वायरल होने पर मामले को संज्ञान में लेते हुए पूरे मामले की जांच एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह को सौंप दी। अभिलाषा ने मंगलवार शाम को प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए आत्महत्या करने की बात कहते हुए वीडियो बनाकर रिश्तेदारों को भेज दिया था।

आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 7.11 लाख की लूट का आरोपी घायल वीमार्ट के सामने दिन दहाड़े लूट की घटना को 8 लोगों ने दिया था अंजाम

आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 7.11 लाख की लूट का आरोपी घायल


वीमार्ट के सामने दिन दहाड़े लूट की घटना को 8 लोगों ने दिया था अंजाम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली के रोडवेज वीमार्ट के सामने 3 जुलाई को हुई दिन दहाड़े लूट मामले में पुलिस ने 13 जुलाई की बीती रात बागलखराव पुलिया के पास मुठभेड़ के दौरान 2.45 बजे दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने बताया कि इस घटना को 8 लोगों से मिलकर अंजाम दिया था। अभियुक्तों के पास से 1.45 लाख रूपये, तमंचा व कारतूस, घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल तथा तीन मोबाइल बरामद किया गया है।


 गिरफ्तार बदमाशों में दिनेश राम उर्फ कल्लू पुत्र फौजदार राम निवासी ठोठिया थाना मेंहनगर आजमगढ़, राजन राम पुत्र राजेन्द्र नि0 महादेव पारा थाना मेंहनगर आजमगढ़ उम्र 35 वर्ष शामिल हैं। गोली दिनेश राम के दाहिने पैर में लगी है। घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


बताते चलें कि मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर ग्राम निवासी प्रमोद कुमार पुत्र रामसेवक गोरखपुर जनपद स्थित रेडिएंट माइक्रो फाइनेंस कंपनी में कार्यरत है। 3 जुलाई को वह अपने कार्य के सिलसिले में बाइक से शहर आया था। 


दोपहर करीब ढाई बजे प्रमोद शहर के रोडवेज इलाके में स्थित शापिंग मॉल से रुपयों का कलेक्शन कर बाहर निकला तभी वहां पहले से घात लगाए बदमाश प्रमोद के नजदीक पहुंचे और असलहे का भय दिखाकर उसके पास रहे रुपयों वाला बैग लूटकर बाइक पर सवार हुए और बवाली मोड़ की ओर भाग निकले। इस मामले में पुलिस लूट के शिकार हुए कर्मचारी के पास मौजूद रकम की जानकारी प्राप्त करने के साथ ही घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों के बारे में पता लगाने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के जरिए मामले का पर्दाफाश करने में लग गई थी।