Thursday 25 August 2022

आजमगढ़ नगर पंचायत सरायमीर का नए ई0ओ0 ने सम्भाला चार्ज


 आजमगढ़ नगर पंचायत सरायमीर का नए ई0ओ0 ने सम्भाला चार्ज 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर नगर पंचायत के ई0ओ0 का स्थान्तरण हो जाने के चलते काफी समय पद खाली था। 25 अगस्त 2022 को निजामबाद के ई0ओ0 प्रहलाद पाण्डेय को सरायमीर का अतरिक्त चार्ज दिया गया। हमारे संवाददाता से बात करते हुऐ श्री पाण्डेय ने कहा कि सरायमीर नगर वासियों के सेवा मे मै 24 घण्टा उपलब्ध रहूंगा। और आप के चैनल के माध्यम से कहना चाह रहा हूं कि सरायमीर नगर पंचायत की साफ सफाई, लाईट,आदि ब्यवस्थाओं पर खास ध्यान रहेगा इसके बाद भी अगर परीशानी व समस्या हो तो हमे अवश्य जानकारी दे हम उस समस्या का समाधान अवश्य करेंगे। नगर पंचायत सरायमीर के  कर्मचारियों व विभाग़ों की जानकारी ली और कहा कि किसी भी कार्य के लिए अनावश्यक किसी को परेशान न किया जाय। प्राथमिकता के आधार पर लोगो के कार्यों का निस्तारण करने की सीख दी।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ हत्या व लूट के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास मुबारकपुर में 22 साल पहले साड़ी व्यापारी को लूट के बाद मारी गई थी गोली


 आजमगढ़ हत्या व लूट के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास


मुबारकपुर में 22 साल पहले साड़ी व्यापारी को लूट के बाद मारी गई थी गोली 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अदालत ने लूट तथा हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद इस मामले में दोषी पाए गए तीन आरोपियों को आजीवन कारावास तथा बीस बीस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। यह फैसला अपर सत्र न्यायधीश कोर्ट नंबर एक बी. डी.भारती ने गुरुवार को सुनाया।



अभियोजन कहानी के अनुसार मुबारकपुर क्षेत्र के शाहमुहम्मदपुर निवासी हसन अली साड़ी का व्यापार करता था। हसन अली तथा अन्य साड़ी व्यापारी प्रत्येक मंगलवार को हथकरघा पर तैयार की गई साड़ियों को बेचने के लिए वाराणसी जाते थे। विगत 25 जनवरी 2000 की देर शाम करीब आठ बजे वाराणसी से माल बेचकर हसन अली घर आ रहा था। उसके घर के पास ही शमीम अहमद पुत्र अलाउद्दीन निवासी कोइरियापार थाना मोहम्मदाबाद जनपद मऊ, शफीक उर्फ अब्दुल वाहिद पुत्र अब्दुल बारी निवासी पूरा दुल्हन थाना मुबारकपुर तथा बबलू उर्फ इनामुल हक पुत्र हबीबुर्रहमान निवासी पूरा दुल्हन थाना मुबारकपुर ने हसन अली को रोक लिया उसके साथ लूटपाट की। अभियुक्तों ने  विरोध करने पर हसन अली को गोली मार दी। जिससे मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई। 



इस मामले में मृतक हसन अली के दादा हाजी सज्जाद ने मुबारकपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद मामले में चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित कर दिया। अभियोजन पक्ष की तरफ से शासकीय अधिवक्ता जगदंबा प्रसाद पांडेय ने सैयद अली, तकी हुसैन ,राजेंद्र ,डा० बी भार्गव, विवेचक श्यामरथी एवं शत्रुघ्न प्रसाद चौधरी तथा सुकदेव को बतौर साक्षी न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने गुरुवार को इस मामले में दोषसिद्ध पाते हुए आरोपी शमीम अहमद ,बबलू उर्फ इनामुल हक, शफीक उर्फअब्दुल वाहिद को आजीवन कारावास तथा बीस बीस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

आजमगढ़ जहानागंज सरकारी धन गबन के आरोप में पूर्व प्रधानाचार्य गिरफ्तार फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से रूपये निकालने का मामला


 आजमगढ़ जहानागंज सरकारी धन गबन के आरोप में पूर्व प्रधानाचार्य गिरफ्तार


फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से रूपये निकालने का मामला



आजमगढ़ जहानागंज थाने की पुलिस ने गुरुवार की सुबह स्थानीय ब्लाक मोड़ के समीप सरकारी धन गबन के आरोपी पूर्व प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया।


जहानागंज थाना क्षेत्र के गोड़सर ग्राम निवासी राजू प्रसाद पुत्र फेंकू राम ने बीते 15 अप्रैल को न्यायालय में दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर स्थानीय थाने में श्रीराम राष्ट्रीय इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य रामबचन चौहान पर यह आरोप लगाते हुए कि उन्होंने विद्यालय में अध्ययनरत जूनियर हाई स्कूल तक के छात्र-छात्राओं को मिलने वाले मिड डे मील योजना के तहत भोजन के लिए दी गई सरकारी धनराशि एक लाख आठ हजार दो सौ पचपन (108255) रुपए का फर्जी तरीके से गबन कर लिया है। 


वादी मुकदमा का कहना है कि मध्यान्ह भोजन योजना के अंतर्गत गठित अभिभावक संघ का अध्यक्ष है और इस योजना के तहत खोले गए बैंक खाते में उसका नाम पूर्व प्रधानाचार्य रामबचन चौहान के साथ संयुक्त रूप से जोड़ा गया है। आरोप है कि पूर्व प्रधानाचार्य सह खातेदार का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से 108255 अपने नीजी खाते में स्थानांतरित करा लिया है। ऐसे में पूर्व प्रधानाचार्य का यह कृत्य धोखाधड़ी एवं गबन की श्रेणी में आता है।


 इस मामले की विवेचना कर रही पुलिस ने गुरुवार की सुबह क्षेत्राधिकारी सदर सौम्या सिंह के नेतृत्व में आरोपी पूर्व प्रधानाचार्य को जहानागंज ब्लाक मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ बरदह अनियंत्रित ट्रक घर में घुसी, 1 की मौत, महिला सहित 2 जख्मी मकान पूरी तरह हुआ ध्वस्त, काफी मशक्कत के बाद ट्रक से निकाला गया मृतक का शव


 आजमगढ़ बरदह अनियंत्रित ट्रक घर में घुसी, 1 की मौत, महिला सहित 2 जख्मी


मकान पूरी तरह हुआ ध्वस्त, काफी मशक्कत के बाद ट्रक से निकाला गया मृतक का शव


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज सुबह करीब 6 बजे एक अनियंत्रित ट्रक भीरा गांव थाना बरदह में सड़क किनारे घर में घुस गई, इस दुर्घटना में जहां खलासी की मौत हो गई, वही घर में झाड़ू लगा रही महिला और ट्रक में सवार एक अन्य युवक घायल हो गया। ट्रक की चपेट में आने के बाद मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। बताया जा रहा है कि घायल ड्राइवर ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया।



जानकारी के अनुसार आजमगढ़-जौनपुर मार्ग पर सुबह करीब 6 बजे जौनपुर की तरफ से आजमगढ़ की तरफ आ रही खाली ट्रक बरदह थाना के भीरा गांव के पास अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक घर में घुस गई। घटना में ट्रक के खलासी नीरज पुत्र अमरनाथ 18 वर्ष निवासी बारीपुर थाना लालगंज जिला मिर्जापुर की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक पर ही सवार उसका साथी 16 वर्षीय अर्जुन पुत्र बबलू और उक्त मकान में रहने वाली महिला आतिया घर के बाहर झाड़ू लगा रही थी वह भी अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आकर जख्मी हुई है। ट्रक ड्राइवर हादसे के बाद मौके से फरार बताया जा रहा है। ट्रक की चपेट में आने के बाद मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया।


 घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत कार्य शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद ट्रक को घर से अलग किया गया और क्षतिग्रस्त ट्रक से बड़ी मुश्किल से शव को निकाला गया और गंभीर रूप से घायल किशोर को निकालकर अस्पताल भेजा गया।