Sunday 23 October 2022

आजमगढ़ बरदह मासूम को तालीबानी सजा देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी


 आजमगढ़ बरदह मासूम को तालीबानी सजा देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज


मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र में मोबाइल फोन चुराने के आरोप में पकड़े गए मासूम बच्चे को खंभे में बांधकर बुरी तरह पिटाई किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले को स्वतः संज्ञान में लेते हुए तीन लोगों के खिलाफ हत्या प्रयास समेत अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में तमाशबीन बने लोगों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई की जायेगी।


बरदह थाना क्षेत्र के हदिसा दयालपुर गांव में कतिपय लोगों ने मोबाइल फोन चुराने का आरोप लगाते हुए दस वर्षीय बच्चे को पकड़ कर उसे खंभे में बांधकर बुरी तरह पीटा गया।

जानकारी के अनुसार इस घटना की वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी सुरेन्द्र पुत्र श्रीराम, संजय पुत्र रामबली तथा विजयी पुत्र नन्हकू सभी निवासी हदिसा दयालपुर के खिलाफ जानलेवा हमला समेत अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी सुरेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में एसपी सिटी का कहना है कि वायरल वीडियो में कैद तमाशबीन बने लोगों के खिलाफ भी धारा 120बी के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की इस कार्रवाई से हदिसा गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर बनवासी बच्चों के बीच अंबिका सेवा संस्थान सामाजिक संगठन द्वारा मनाई गई दीपावली


 आजमगढ़ गम्भीरपुर बनवासी बच्चों के बीच अंबिका सेवा संस्थान सामाजिक संगठन द्वारा मनाई गई दीपावली



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अंबिका सेवा संस्थान सामाजिक संगठन दीपावली से 1 दिन पूर्व दर्जनों बनवासी बस्तियों में जाकर सैकड़ों बच्चों के बीच मिठाई मोमबत्ती पटाखा का वितरण कार्य करती है इसी क्रम में रविवार को उत्तर गावा के कोनौली गांव में बनवासी बच्चों के बीच अंबिका सेवा संस्थान सामाजिक संगठन बिंद्रा बाजार द्वारा मनाई गई दीपावली

 का पर्व साथ ही इसी गांव के तीन भाई बहन नेत्रहीन तीनों सुसुम 14 सूरज12 धर्मेंद्र 10 के इलाज के लिए प्रमुखता से कई बार समस्या अधिकारियों को अवगत भी कराया जिसका असर यह रहा की ब्लॉक से लेकर जिले तक के सभी अधिकारी इस गांव में पहुंचे और इलाज हेतु सदर अस्पताल तक आ गए लेकिन उसके बाद मामला ठंडे बस्ते में पहुंच गया लेकिन अंधे बच्चों के लिए संस्था द्वारा नए कपड़े मिठाई और लड्डू की भी व्यवस्था की गई।


संस्था द्वारा सभी ग्रामीण महिलाओं पुरुषों और बच्चों को मिठाई वितरण किया गया इसके अलावा बच्चों के लिए पटाखे की व्यवस्था किया गया वर्मा की बस्ती में जैसे ही अंबिका सेवा संस्थान टीम पहुंची बच्चों के बीच खुशियों की लहर  देखने को मिल गई कार्यक्रम सुबह से शुरू हुआ और कई बनवासी बस्तियों में किया गया जिसमें रानीपुर रजमो, कलंदरपुर, मखदुमपुर के बच्चों के बीच मिठाई और छोटे पटाखा वितरण किया गया।


 जिसमें मुख्य रूप से संस्था प्रभारी अध्यक्ष अभिषेक उपाध्याय अजय श्रीवास्तव, शशिकांत उपाध्याय उर्फ़ डब्लू मास्टर,लकी श्रीवास्तव, आयुस शर्मा,राहुल पाण्डेय समेत अनेक लोग मौजूद रहे।


आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ महाराजगंज 39.5 किलो बारूद सहित भारी मात्रा में अवैध पटाखा बरामद पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हुआ अभियुक्त


 आजमगढ़ महाराजगंज 39.5 किलो बारूद सहित भारी मात्रा में अवैध पटाखा बरामद


पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हुआ अभियुक्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीपावली त्योहार के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा अवैध शस्त्र, अवैध पटाखा व विस्फोटक सामग्री बनाने व बेचने वालों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में 22 अक्टूबर को थाना महराजगंज के उप निरीक्षक सुधीर पाण्डेय द्वारा चेकिंग के दौरान बोरियों व कार्टून में अवैध पटाखा (मिट्टी से बना खुज्जा 513 व अधबना 214, खाली 730 व लाइट फूलझड़ी 508 पीस, कोयला 10 किलो 500 ग्राम, बारूद 39 किलो 600 ग्राम, पार्टी पेपर बम, अर्ध निर्मित सतवज्जा (आकाशीय पटाखा) बरामद किया गया। 


जानकारी के अनुसार अभियुक्त रमाशंकर पुत्र स्व0 काशी ग्राम अवसानपुर थाना महराजगंज जनपद आजमगढ़ पुलिस को चकमा देकर भीड़-भाड़ में फरार हो गया। उसके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।