Monday 10 January 2022

आजमगढ़ प्रेमिका की हत्या में शामिल प्रेमी को आजीवन कारावास

 


आजमगढ़ प्रेमिका की हत्या में शामिल प्रेमी को आजीवन कारावास साथ ही कोर्ट ने 50 हजार रुपयेे का लगाया जुर्माना

जुर्माने की धनराशि में 40 हजार मृतका के पिता को देने का आदेश

 जहानागंज क्षेत्र में लगभग 17 वर्ष पूर्व हुई हत्या में कोर्ट ने सुनाया फैसला

आजमगढ़ जहानागंज क्षेत्र में लगभग 17 वर्ष पूर्व प्रेमिका की हुई हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने केे बाद अदालत ने एक आरोपित प्रेमी को आजीवन कारावास तथा पचास हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। 

अदालत ने जुर्माने की रकम में चालीस हजार रुपये मृतका के पिता को भी दिये जाने का आदेश दिया। यह फैसला अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर तीन ओम प्रकाश वर्मा की अदालत ने सोमवार को सुनाया।

अभियोजन कहानी के अनुसार वादी रामराज पुत्र सोबरन निवासी ग्राम धनहुंआ थाना जहानागंज का परिवार 24 अक्टूबर 2004 की रात भोजन कर सोया हुआ था। रात के करीब साढ़े बारह बजे घर में घुसकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने वादी रामराज की लड़की रिंकू को गोली मार दी।

गोली से घायल रिंकू की मौके पर ही मौत हो गई। जांच के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि प्रेम प्रसंग के चक्कर में प्रेमी अनिल ने गोली मारकर रिंकू की हत्या कर दी। पुलिस जांच पूरी करने के बाद आरोपी अनिल के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित कर दिया। सहायक शासकीय अधिवक्ता दीपक मिश्रा ने वादी रामराज, कांता राम, बलदेव, कांस्टेबल मोहम्मद नसीम फारुकी, डॉ. रामप्रकाश, उप निरीक्षक रामसिंह यादव, इंस्पेक्टर रमेश पांडेय तथा सब इंस्पेक्टर सुरेश चंद्र मिश्र को बतौर गवाह न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी अनिल कुमार को आजीवन कारावास तथा पचास हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।


 जुर्माने की रकम में चालीस हजार रुपये मृतका के पिता को भी दिये जाने का अदालत ने आदेश दिया।

निकायों में ठेका दिलाने के नाम पर 2.75 करोड़ की ठगी


 उत्तर प्रदेश लखनऊ प्रदेश के कई जिलों में नगर पालिका, नगर पंचायतों और मेडिकल कालेजों में सफाई का ठेला दिलाने के नाम पर करीब पौने तीन करोड़ की ठगी करने के मामले में आरोपित काशीनाथ को गाजीपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

 बीते साल काशीनाथ के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इंस्पेक्टर गाजीपुर रामेश्वर कुमार के मुताबिक आरोपित काशीनाथ इंदिरानगर के पानी गांव का रहने वाला है।

 बीते साल गोरखपुर के राम मुरारी आर्य, बिलया के रत्नेश कुमार के अलावा राकेश चौधरी व प्रयागराज के बबलू ने काशीनाथ उनकी पत्नी कालिंदी, बेटे शुभ नारायण, आशुतोष समेत कई अन्य के खिलाफ 2,72,53,520 रुपये की ठगीका आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

पूर्वाचल के कई शहरों में सफाई का ठेका

पीड़ितों ने आरोप लगाया था कि काशीनाथ ने पूर्वांचल के कई शहरों की नगर पालिका, नगर पंचायत और प्रयागराज, झांसी, मेरठ व गोरखपुर के मेडिकल कालेजों में सफाई का ठेका दिलाने की बात कही थी। 

इसके नाम पर जुलाई 2020 में उसे यह रकम दी गई थी। रुपये देने के बाद भी काम नहीं मिला। इसके बाद आरोपित को फोन किया गया तो वह टाल मटोल करने लगा। विरोध कर रुपयों की मांग की तो धमकाने लगा। इसके बाद उच्चाधिकारियों को पीड़ितों ने मामले की जानकारी दी।

 मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपित फरार चल रहे थे। रविवार देर रात काशीनाथ को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है।

बांग्लादेशी घुसपैठियों संग मुठभेड़ में आजमगढ़ का बीएसएफ जवान शहीद

 

आजमगढ़ रविवार रात करीब 1:00 बजे पश्चिम बंगाल से सटे बांग्लादेशी सीमा पर सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ जवान विवेक तिवारी की अपनी टीम के साथ बांग्लादेशी घुसपैठियों से मुठभेड़ हुई जिसमें गंभीर रूप से घायल होने के कारण विवेक शहीद हो गए।



 बिलरियागंज थाना क्षेत्र के महवी शेरपुर गांव निवासी 24 वर्षीय विवेक तिवारी पुत्र हरी नारायण तिवारी 2 वर्ष पूर्व बीएसएफ में भर्ती हुए थे 7 माह पहले पश्चिम बंगाल में पोस्टिंग हुई इसके पहले जम्मू-कश्मीर में थे। 



शहीद विवेक तिवारी की पत्नी मनीषा और 2 वर्षीय पुत्री है। घटना की सूचना मिलते ही परिवार और गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी। पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह गांव पहुंचेगा।