Saturday 29 April 2023

आजमगढ़ महाराजगंज व कंधरापुर फंदे से लटक कर युवक-युवती ने दी जान परिजनों में मचा कोहराम, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट


 आजमगढ़ महाराजगंज व कंधरापुर फंदे से लटक कर युवक-युवती ने दी जान


परिजनों में मचा कोहराम, नहीं मिला कोई सुसाइड नोट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक युवक व एक युवती ने पंखे से लटक कर जान दे दिया। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। घटना से दोनों परिजनों में कोहराम मच गया है। 


पहली घटना महराजगंज थाना क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम गांव की है।

गांव निवासी अखिलेश यादव (21) ने शुक्रवार की देर शाम घर पर ही अपने कमरे में पंखे से रस्सी के सहारे फांसी लगा लिया। घटना के समय घर पर सिर्फ उसकी दादी ही मौजूद थी। मृतक चंडीगढ़ में रह कर कोरियर में काम करता था। 27 अप्रैल को ही वह चंडीगढ़ से घर लौटा था। परिजनों की सूचना पर महराजगंज थाना पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक दो भाई व एक बहन में दूसरे नंबर पर था। 


इसी क्रम में दूसरी घटना कंधरापुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरपुर मोर्चा गांव में हुई। गांव निवासिनी रंजना यादव (18) शुक्रवार की रात लगभग दस बजे खाना खा कर सोने चली गई। शनिवार की सुबह जब वह देर तक सो कर नहीं उठी तो परिजन उसे जगाने गए। कमरे में पहुंचे ही परिजनों ने उसे दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकता देखा। परिजनों की सूचना पर कंधरापुर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका इंटरमीडिएट की छात्रा थी और उसके दो भाई व दो बहन बताए गए है। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

आजमगढ़ 'रोड नहीं तो वोट नहीं', मुहल्ले वालों से मिले निर्दल प्रत्याशी पद्माकर लाल किया वादा विजयश्री मिलने के बाद सबसे पहले होगी इस मार्ग की मरम्मत


 आजमगढ़ 'रोड नहीं तो वोट नहीं', मुहल्ले वालों से मिले निर्दल प्रत्याशी पद्माकर लाल


किया वादा विजयश्री मिलने के बाद सबसे पहले होगी इस मार्ग की मरम्मत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर के पुरानी कोतवाली से दलालघाट जाने वाले मार्ग की अनदेखी नगर का मामला पालिका चुनाव में सुर्खियों में छा गया है। मुहल्लावासियों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का बैनर लगाकर अपनी समस्या के प्रति मोर्चा खोल दिया। मामले की जानकारी होने पर शनिवार को निर्दल प्रत्याशी पद्माकर लाल वर्मा घुट्टूर मौके पर पहुंचे और मुहल्ले वासियों को भरोसा दिलाया कि विजयश्री मिलने के पहले ही बैठक में इस मार्ग को मरम्मत कराकर समस्याओं का निदान कराया जाएगा। 


उन्होंने कहा कि इस मार्ग की अनदेखी बताता है कि सरकार व्यापारियों को हर तरह से परेशान करने में कसर नहीं छोड़ने वाली है। मार्च में चुनाव से ठीक पहले शहर की सडकों को ठीक करा दिया गया लेकिन इसे छोड दिया गया। विकास के खाका के प्रति जिम्मेदारों का नजरिया ठीक नहीं है। इस मार्ग को सबसे पहले बनवाया जाना चाहिए था लेकिन वर्षो से खस्ताहाल पुरानी कोतवाली से दलालघाट का मार्ग का पुरस्साहाल नहीं लिया गया, जिसके कारण आज भी यह मार्ग जर्जर बना हुआ है। उक्त के बावत नगर पालिका आजमगढ़ के चेयरमैन प्रत्याशी पद्माकर लाल वर्मा ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। 


पूर्व अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहाकि पूरे पांच साल नगर पालिका प्रशासन आंकठ में डूबा रहा, उसे जर्जर सड़के नहीं दिख रही है। निर्दल प्रत्याशी के रूप में अवसर मिला तो मेरी पहली कार्य योजना प्राथमिकता में रहेगी इस सड़क का निर्माण कराया जायेगा। इसके अलावा शहर की सड़कों को दुरूस्त, हाईमास्क लाइटें व पानी की समस्याओं को दूर करूंगा। इसके साथ ही पद्माकर लाल वर्मा घुट्टूर व उनके समर्थकों ने नगर के सूरज टाकिज से लेकर पुरानी कोतवाली, दलालघाट पर जनसंपर्क कर जीत के लिए वोट की अपील की। इस मौके पर भारी संख्या में पद्माकर वर्मा के समर्थक व मुहल्ला वासी मौजूद रहे।

आजमगढ़ अंतरराज्यीय ठगी गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार रिजर्व बैंक का अधिकारी बन की थी 22 लाख 39 हजार की ठगी


 आजमगढ़ अंतरराज्यीय ठगी गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार


रिजर्व बैंक का अधिकारी बन की थी 22 लाख 39 हजार की ठगी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने खुद को रिजर्व बैंक का अधिकारी बन कर शहर निवासी एक व्यक्ति से 22 लाख 39 हजार रुपए की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को शहर के रोडवेज इलाके में स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 25780 रुपए,15 मोबाइल फोन, सात अदद रजिस्टर,मुहर, बैंक चेकबुक, तीन अदद रेलवे टिकट, आधार व पैन कार्ड सहित अन्य सामान बरामद किया है।


बताते हैं कि शहर के बदरका मोहल्ला निवासी सुरेंद्र लाल श्रीवास्तव पुत्र रामअधार लाल ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए अनिल चौधरी, विनीता शर्मा, घनश्याम राय एवं कौशल श्रीवास्तव पर आरोप लगाया कि उक्त सभी लोगों ने फोन पर खुद को रिजर्व बैंक का अधिकारी बताते हुए जीवन बीमा पालिसी की मैच्योरिटी का 22 लाख 39 हजार रुपए कूटरचित दस्तावेज दिखाकर टैक्स जमा कराने के नाम पर अपने बैंक खाते में जमा करा लिए गए। इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और मामले की विवेचना अपराध शाखा के निरीक्षक नंद कुमार तिवारी को सौंपी गई। 


इस दौरान मूल निवासी ग्राम बहरौली थाना मशरख जिला छपरा प्रांत बिहार व हाल मुकाम फजलपुर मंडावली। दिल्ली निवासी अजय सिंह उर्फ अनिल चौधरी पुत्र शंभूनाथ सिंह, दीपक शर्मा पुत्र स्व० संजय शर्मा निवासी बाबा नगर मेरठ रोड थाना सिंहानी जिला गाजियाबाद और फराज शेख पुत्र अब्दुल हनीफ निवासी हौज सूईवालान दरियागंज थाना चांदनी महल दिल्ली सहित अन्य लोगों के नाम प्रकाश में आए। पुलिस को इन तीनों आरोपियों का सुराग मिला और शुक्रवार की रात उन्हें शहर के रोडवेज इलाके में स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया।

गाजीपुर अब अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता भी खत्म


 गाजीपुर अब अफजाल अंसारी भी दोषी करार, 4 साल की सजा, संसद सदस्यता भी खत्म


उत्तर प्रदेश गाजीपुर माफिया मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर मामले में गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट का फैसला आ गया। कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दोषी करार देते हुए दस साल की सजा सुनाई है। साथ ही पांच लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। साथ ही कोर्ट ने सांसद अफजाल अंसारी को भी दोषी करार किया है। कोर्ट ने अफजाल अंसारी को चार साल की सजा सुनाई है साथ ही एक लाख रू का जुर्माना भी लगाया गया है। 


दो साल से ज्यादा की सजा होने के कारण अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता भी खत्म हो गई। बता दें कि शनिवार सुबह से ही गाजीपुर के एसपी कार्यालय के बाहर न्यायालय जाने वाले मार्ग को बैरिकेडिंग कर आवागमन रोक दिया गया था। पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। वहीं, न्यायालय में फैसला आने को लेकर गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी सुबह 10.45 बजे कोर्ट में पहुंच गए थे। मुख्तार अंसारी बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

आजमगढ़ फूलपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा तमंचाधारी


 आजमगढ़ फूलपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा तमंचाधारी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली पुलिस ने शनिवार को दिन में मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर क्षेत्र के खानजहापुर चौराहे के समीप एक असलहाधारी युवक को धर दबोचा।


शनिवार को क्षेत्र भ्रमण पर निकले अंबारी पुलिस चौकी प्रभारी हरिन्द्र सिंह को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि क्षेत्र के खानजहापुर चौराहे पर एक अपराधी प्रवृत्ति युवक अवैध असलहे के साथ मौजूद है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर छापेमारी कर वहां मौजूद असलहाधारी युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया। पकड़ा गया अभियुक्त रामजी यादव पुत्र गंगा प्रसाद क्षेत्र के कटार गांव का निवासी बताया गया है।

गाजीपुर गैंगस्टर एक्ट मामले में मुख्तार अंसारी पर बड़ा फैसला 10 साल की सजा, 5 लाख रू जुर्माना, अफजाल पर निर्णय बाकी


 गाजीपुर गैंगस्टर एक्ट मामले में मुख्तार अंसारी पर बड़ा फैसला


10 साल की सजा, 5 लाख रू जुर्माना, अफजाल पर निर्णय बाकी


उत्तर प्रदेश गाजीपुर माफिया मुख्तार अंसारी पर गैंगस्टर मामले में कोर्ट का फैसला आ गया। मुख्तार अंसारी को दस साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही पांच लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि अफजाल अंसारी पर दोपहर दो बजे फैसला आएगा। बता दें कि शनिवार सुबह से ही गाजीपुर के एसपी कार्यालय के बाहर न्यायालय जाने वाले मार्ग को बैरिकेडिंग कर आवागमन रोक दिया गया था। पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। वहीं, न्यायालय में फैसला आने को लेकर गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी सुबह 10.45 बजे कोर्ट में पहुंच गए थे। मुख्तार अंसारी बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।


क्या है मामला- एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे इस मामले में बीते 15 अप्रैल को फैसला आना था। न्यायाधीश के अवकाश में होने के चलते फैसला नहीं आ पाया था। ऐसे फैसले के लिए 29 अप्रैल को तारीख नियत की गई थी। वर्ष 2007 के इस मामले में बीते एक अप्रैल को बहस और सुनवाई पूरी कर ली गयी थी और 15 अप्रैल को फैसला होना था। अफजाल अंसारी, मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे इस केस में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड केस गैंग चार्ट में शामिल है। जबकि नन्दकिशोर रूंगटा के अपहरण और हत्या का केस भी गैंग चार्ट में शामिल है। 29 नवंबर 2005 को गाजीपुर के भांवरकोल थाना अंतर्गत सियाड़ी गांव में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय सहित सात लोगों पर एके-47 जैसे अत्याधुनिक असलहों से लगभग 400 राउंड से ज्यादा फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी। सातों लोगों का शव पोस्टमार्टम के लिए बीएचयू लाया जाने लगा तो भाजपा विधायक के समर्थक उग्र हो गए थे और जगह-जगह तोड़फोड़ व हिंसा की गई थी।

आजमगढ़ जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र को किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र को किया गया सम्मानित


आज़मगढ़ पुलिस अधीक्षक रेलवे अनुभाग गोरखपुर डॉ. अवधेश सिंह द्वारा उत्कृष्ट सेवा पदक एवं कार्यो के दृष्टिगत सेवा पदक से जीआरपी थाना आज़मगढ़ प्रभारी सुभाष चंद्र को सम्मानित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने सेवा पदक लगाकर शुभकामनाएं एवं बधाई दिए। 


गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रदत्त उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किये जाने में नाम आने से रेलवे अनुभाग गोरखपुर मे खुशी की लहर दौड़ गई। जनपद आज़मगढ़ के जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र के विगत दस वर्षों उत्कृष्ट सेवा के मद्देनजर गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा उत्कृष्ट सेवा पदक को रेलवे गोरखपुर पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह द्वारा जीआरपी आज़मगढ़ थानाध्यक्ष सुभाष चंद्र को सेवा पदक लगाकर सम्मानित किया गया। सेवा पदक से सम्मानित किए जाने से रेलवे अनुभाग में खुशी की लहर दौड़ गई। 


इस दौरान पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी रेलवे गोरखपुर सुनील कुमार राय ने भी बधाई दी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. अवधेश सिंह ने कहा कि इसी प्रकार से आगे भी आप अपनी उत्कृष्ट सेवा पुलिस विभाग को देते रहे। इस दौरान क्षेत्राधिकारी रेलवे गोरखपुर/ बलिया सुनील कुमार राय, रेलवे अनुभाग गोरखपुर के सभी प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष एवं चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

मैनपुरी निकाय चुनाव, डिंपल ने संभाली कमान पहले दिन ही खेल दिया जीत के लिए बड़ा दांव, विरोधी हैरान


 मैनपुरी निकाय चुनाव, डिंपल ने संभाली कमान


पहले दिन ही खेल दिया जीत के लिए बड़ा दांव, विरोधी हैरान


उत्तर प्रदेश मैनपुरी में सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि सपा कार्यकर्ताओं और जनता का उत्पीड़न सरकार द्वारा किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को दबाया जा रहा है। जनता ये सब देख रही है। चार मई को होने वाले मतदान में इसका मुंहतोड़ जवाब जनता देगी। उन्होंने सपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की भी अपील की।


सांसद डिंपल यादव शुक्रवार को आवास विकास स्थित सपा कार्यालय पहुंचीं। यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात के साथ ही उन्होंने नगर पालिका से सपा प्रत्याशी सुमन वर्मा को जिताने की अपील कार्यकर्ताओं से की। उन्होंने कहा कि आम जनता को परेशान करके वोट हासिल नहीं किया जा सकता है। मैनपुरी की जनता ने जो इतिहास लोकसभा उप चुनाव में रचा था वही इतिहास एक बार निकाय चुनाव में भी मैनपुरी की जनता रचने जा रही है।


मैनपुरी के बाद वे कुरावली पहुंचीं। यहां प्रत्याशी अमृता गुप्ता के समर्थन में कार्यकर्ताओं से सहयोग की अपील की। साथ ही वोट भी मांगे। इस दौरान कुरावली के मुहल्ला सराय में 20 मार्च को सड़क दुर्घटना में हताहत हुए मजदूरों के घर शोक संवेदना जताने भी पहुंचीं। इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार यादव, सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य, प्रत्याशी सुमन वर्मा, प्रत्याशी अमृता गुप्ता आदि मौजूद रहे।

नगर पंचायत भोगांव में चेयरमैन पद की निर्दलीय प्रत्याशी नसरीन बानो को समाजवादी पार्टी ने अपना समर्थन दे दिया है। नसरीन बानो पूर्व में भी नगर पंचायत भोगांव में चेयरमैन रह चुकी हैं। सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य ने बताया कि नगर पंचायत भोगांव में चेयरमैन पद के लिए पार्टी ने किसी को टिकट नहीं दिया था। सांसद डिंपल यादव के निर्देश पर पार्टी ने शुक्रवार को निर्दलीय प्रत्याशी नसरीन बानो को अपना समर्थन दे दिया है। पार्टी कार्यकर्ताओं को नसरीन बानो के समर्थन में प्रचार करने के निर्देश दिए गए हैं। पूर्व में चेयरमैन रह चुकी नसरीन बानो रसूलाबाद निवासी अकबर कुरैशी की पत्नी हैं।

मुरादाबाद बेडरूम में फंदे से लटकी मिली फैशन डिजाइनर की लाश मरने से पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया वीडियो, कहा- मुझे किसी ने नहीं समझा


 मुरादाबाद बेडरूम में फंदे से लटकी मिली फैशन डिजाइनर की लाश


मरने से पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया वीडियो, कहा- मुझे किसी ने नहीं समझा


उत्तर प्रदेश मुरादाबाद में शुक्रवार को 25 साल की फैशन डिजाइनर का शव कमरे में फंदे से लटका मिला। मुस्कान होली पर मुंबई से घर आई थी। इसके बाद से वापस नहीं गई। पिता ने कहा- घर लौटने के बाद से वह काफी परेशान थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच तड़ताल शुरू कर दी है। अभी तक सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामला सिविल लाइन्स एरिया का है।


मिली जानकारी के अनुसार सुसाइड से कुछ घंटे पहले मुस्कान ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया था। इसमें उन्होंने कहा, "आज यह मेरी आखिरी वीडियो होगी। इसके बाद शायद आप लोग मुझे कभी देख नहीं पाएंगे। लोग बोलते हैं कि लाइफ में अपनी प्रॉब्लम शेयर करो। शेयर करने से सब सही हो जाता है। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ।

मैंने दोस्तों और बहनों और घरवालों को समझाने की बहुत कोशिश की। लेकिन सब उल्टा मुझे समझाने लगे। ये जो आज मैं कर रही हूं। सब मैं अपनी मर्जी से कर रही हूं। इसमें किसी का इन्वॉलमेंट नहीं है। तो आप प्लीज किसी को ब्लेम न करें।''


पिता चंद्र प्रकाश नारंग ने बताया, ''शुक्रवार सुबह 8 बजे तक बेटी अपने बेडरूम से बाहर नहीं आई। इसके बाद मैंने उसे आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। उसका कमरा अंदर से बंद था। खिड़की से झांककर देखा गया, तो मुस्कान का शव अंदर पंखे पर फंदे से लटक रहा था। पता नहीं क्या हुआ, जो उसने इस तरह का कदम उठा लिया?


इससे परिवार में चीख पुकार मच गई। कुछ ही देर में आस-पड़ोस के लोग भी जुट गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने धक्का देकर दरवाजा को तोड़ा। इसके बाद शव को फंदे से नीचे उतरा गया। जांच पड़ताल करने के बाद शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।


रामगंगा विहार चौकी क्षेत्र के नवीन नगर कॉलोनी में चंद्रप्रकाश नारंग परिवार समेत रहते हैं। वह बिजनेसमैन हैं। नारंग की 3 बेटी और एक बेटा है। उनमें मुस्कान सबसे बड़ी थी। वह मुंबई की एक कंपनी में फैशन डिजाइनर थी। पिता ने बताया कि वह यहां आने के बाद से ही परेशान थी। उसको क्या परेशानी है? इस बारे में उसने कुछ नहीं बताया।


पिता ने बताया, ''हम लोगों ने बेटी को समझाया, तो वह नॉर्मल लग रही थी। रात में भी ऐसी कोई बात नहीं थी। गुरुवार रात को रोज की तरह ही मुस्कान ने पूरी फैमिली के साथ खाना खाया। कुछ देर आपस में सभी लोगों ने बातें की। इसके बाद सभी लोग अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। तब तक ऐसा एहसास भी नहीं था कि मुस्कान के मन में आत्महत्या जैसा कोई ख्याल चल रहा है।''