Saturday 1 April 2023

आजमगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक राहुल रूसिया का हुआ तबादला अरुण कुमार दीक्षित को आजमगढ़ का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल जिलाधिकारी बांदा नियुक्त पीसीएस के साथ ही 12 आईपीएस के भी तबादले


 आजमगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक राहुल रूसिया का हुआ तबादला


अरुण कुमार दीक्षित को आजमगढ़ का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया 


आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल जिलाधिकारी बांदा नियुक्त



पीसीएस के साथ ही 12 आईपीएस के भी तबादले



लखनऊ उत्तर प्रदेश में शनिवार को पांच आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को बांदा का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही पीसीएस अफसरों के भी तबादले कर दिए गए हैं। आईएएस कृष्ण कुमार को सदस्य (न्यायिक) राजस्व परिषद नियुक्त किया गया है। 


इसी तरह आईएएस दिव्य प्रकाश गिरि को स्टाफ ऑफिसर मुख्य सचिव के पद पर तैनाती दी गई है। आईएएस संयुक्ता समद्दार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) का आयुक्त नियुक्त किया गया है। आईएएस आनंद कुमार को सदस्य (न्यायिक) राजस्व परिषद बनाया गया है।


इन पीसीएस अफसरों के हुए तबादलेः


राकेश सिंह एडीएम वित्त बाराबंकी से एडीएम प्रशासन रायबरेली।


अरुण कुमार सिंह ओएसडी एलडीए से एडीएम वित्त बाराबंकी।


श्मशाद हुसैन मुख्य राजस्व अधिकारी सुल्तानपुर से अपर आयुक्त मेरठ।


शैलेंद्र मिश्रा एडीएम वित्त भदोही से मुख्य राजस्व अधिकारी सुल्तानपुर।


वीरेंद्र मौर्य सिटी मजिस्ट्रेट जालौन से एडीएम वित्त भदोही।


रामप्रकाश एसडीएम आगरा से सिटी मजिस्ट्रेट जालौन।


अनूप कुमार सिटी मजिस्ट्रेट मुजफ्फरनगर से एडीएम सिटी आगरा।


मंगलेश दुबे एसडीएम बलरामपुर से सिटी मजिस्ट्रेट मुजफ्फरनगर।


देवेंद्र प्रताप सिंह अपर आयुक्त सहारनपुर से एडीएम वित्त बलिया।


जयनाथ मुख्य राजस्व अधिकारी (सीआरओ)गोंडा से उप निदेशक दिव्यांगजन निदेशालय लखनऊ।


महेश प्रकाश एसडीएम अम्बेडकरनगर से सीआरओ गोंडा।


नीता यादव सीआरओ बस्ती से कमांडेंट नागरिक सुरक्षा प्रशिक्षण संस्थान, लखनऊ।


ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी एसडीएम बहराइच से सीआरओ बस्ती।


प्रदेश में 12 आईपीएस अफसरों के भी तबादले कर दिए गए हैं।



बरेली फर्जी एनकाउंटर में दरोगा को उम्रकैद 30 साल पहले युवक को पीठ में मारी थी गोली वाइन शॉप लूटने का लगाया था झूठा आरोप


 बरेली फर्जी एनकाउंटर में दरोगा को उम्रकैद


30 साल पहले युवक को पीठ में मारी थी गोली


वाइन शॉप लूटने का लगाया था झूठा आरोप


उत्तर प्रदेश बरेली में 23 जुलाई 1992 को दरोगा युधिष्ठिर ने फर्जी एनकाउंटर में मुकेश जौहरी को मार दिया था। बरेली जिला कोर्ट ने शुक्रवार को 30 साल बाद दरोगा को उम्रकैद की सजा सुनाई है। जिले के फूंटा दरवाजा पर घटना को अंजाम दिया गया था। यहां करीब 7:45 बजे दरोगा ने साहूकारा निवासी 21 साल के मुकेश को लुटेरा बताकर पीठ में गोली मार दी थी।


मिली जानकारी के अनुसार उस समय इस फर्जी एनकाउंटर की खूब चर्चा हुई थी। मृतक मुकेश की मां और एडवोकेट भाई के संघर्ष से मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा था। दोनों ने सबूत जुटाकर पुलिस की झूठी थ्योरी से पर्दा हटा दिया।


बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए परिवार को लंबा इंतजार करना पड़ा। लेकिन उनकी लड़ाई सफल रही। परिवार के लोग इस फैसले के बाद से खुश हैं। भाई राकेश जौहरी का कहना है कि हम लोग जीत गए। ये सजा सबक बनेगी, उन लोगों के लिए जो निर्दोष लोगों को फर्जी एनकाउंटर में मार देते हैं। मुकेश को न्याय दिलाने की लड़ाई मां चंद्रा और भाई अरविन्द ने शुरू की थी। इस बात का दुख है कि आज इस खुशी के मौके पर वो लोग हमारे साथ नहीं हैं। वो नहीं देख पाए कि हम लोगों की लड़ाई सफल रही।

लखनऊ 30 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले लालता प्रसाद साहू को आजमगढ़ से पुलिस उपाधीक्षक विशेष जांच दल लखनऊ


 लखनऊ 30 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले


लालता प्रसाद साहू को आजमगढ़ से पुलिस उपाधीक्षक विशेष जांच दल लखनऊ


लखनऊ माह के आखिरी दिन शुक्रवार देर शाम को 30 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले कर दिए गए। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक के आदेश अनुसार गोपाल सिंह को नागरिक उड्डयन एयरपोर्ट सुरक्षा से पुलिस उपाधीक्षक हाथरस बनाया गया है।


हरिमोहन सिंह को पुलिस उपाधीक्षक फिरोजाबाद से सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद, राजीव कुमार यादव को संत कबीर नगर से सहायक पुलिस आयुक्त प्रयागराज, अंशुमान मिश्रा को संत कबीर नगर से पुलिस उपाधीक्षक भ्रष्टाचार निवारण संगठन मुख्यालय, शैलेंद्र सिंह परिहार को एएनटीएफ मेरठ से सहायक पुलिस आयुक्त प्रयागराज, संतोष कुमार द्वितीय को अंबेडकर नगर से पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय पुलिस महानिदेशक सोशल मीडिया, रुकमणि वर्मा को पुलिस उपाधीक्षक अंबेडकर नगर से पुलिस उपाधीक्षक उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लखनऊ बनाया गया है।


लालता प्रसाद साहू को आजमगढ़ से पुलिस उपाधीक्षक विशेष जांच दल लखनऊ, निष्ठा उपाध्याय को एएनटीएफ गोरखपुर से पुलिस उपाधीक्षक चित्रकूट, केशव नाथ को पुलिस उपाधीक्षक ललितपुर से पुलिस उपाधीक्षक संतकबीर नगर, सत्येंद्र प्रसाद तिवारी को सहायक पुलिस आयुक्त प्रयागराज से सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ नगर, रामकृष्ण तिवारी को पुलिस उपाधीक्षक कासगंज से सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर, पंचम लाल को पुलिस उपाधीक्षक देवरिया से पुलिस उपाधीक्षक भ्रष्टाचार निवारण संगठन लखनऊ, इंद्र प्रकाश सिंह को सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ नगर से सहायक पुलिस आयुक्त कानपुर नगर की जिम्मेदारी दी गई है।


बृजनन्दन राय को सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर से पुलिस उपाधीक्षक बलरामपुर, नितिन कुमार सिंह को सहायक पुलिस आयुक्त गौतम बुद्ध नगर से सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ नगर, रजनीश वर्मा को सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर से सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ, राजकुमार सिंह प्रथम को एटा से सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी नगर, अवधेश कुमार पांडे को सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी नगर से पुलिस उपाधीक्षक हरदोई, चंद्रपाल शर्मा को पुलिस उपाधीक्षक सहारनपुर से पुलिस उपाधीक्षक गोंडा, वंदना शर्मा को बुलंदशहर से पुलिस उपाधीक्षक हरदोई बनाया है।


ज्ञान प्रकाश राय को सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी नगर से सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद, बृजेश सिंह को पुलिस उपाधीक्षक मेरठ से पुलिस उपाधीक्षक संतकबीरनगर, विवेक सिंह को झांसी से सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद, संजय नाथ तिवारी को खीरी से पुलिस उपाधीक्षक अंबेडकरनगर, सलोनी अग्रवाल को मुरादाबाद से सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद, अरुण कुमार सिंह को सहायक सेनानायक 43 वी वाहिनी पीएसी अलीगढ़ से सहायक सेनानायक 34 वाहिनी पीएसी वाराणसी, अभिषेक तिवारी को मथुरा से पुलिस उपाधीक्षक महोबा, लक्ष्मीकांत गौतम को गोंडा से पुलिस उपाधीक्षक झांसी, रुचि गुप्ता को पुलिस उपाधीक्षक जनपद हाथरस से पुलिस उपाधीक्षक सहारनपुर भेजा गया है।

वाराणसी क्या है आकांक्षा दुबे की आखिरी रात का राज होटल का सीसीटीवी फुटेज पहली बार सामने आया


 वाराणसी क्या है आकांक्षा दुबे की आखिरी रात का राज


होटल का सीसीटीवी फुटेज पहली बार सामने आया


वाराणसी भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत का मामला चर्चा के केंद्र में है। हर कोई इस मामले की सच्चाई जानना चाहता है। अभिनेत्री की मां ने आकांक्षा की हत्या का आरोप भोजपुरी गायक समर सिंह और उसके एक सहयोगी संजय सिंह पर लगाया है। पुलिस ने समर सिंह और संजय सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है।


 घटना वाले दिन से ही दोनों फरार है। उनकी तलाश में वाराणसी और आजमगढ़ से लेकर मुंबई तक पुलिस की टीम दबिश दे रही है। इसी बीच शुक्रवार को सारनाथ स्थित उस होटल का सीसीटीवी फुटेज सामने आया जहां के कमरे में आकांक्षा का शव मिला था। फुटेज में होटल के बाहर और अंदर सीढियों पर आकांक्षा के साथ एक युवक दिख रहा है। दोनों रिसेप्शन काउंटर से होते हुए कमरा नंबर 105 की गैलरी तक आते हैं फिर कमरे में चले जाते हैं।


सीसीटीवी फुटेज की टाइमिंग पर गौर करें तो आकांक्षा के कमरे में उक्त युवक 17 मिनट तक रहा। फिर वो होटल से निकलकर अपनी कार में सवार होकर निकल जाता है। उस 17 मिनट में कमरे में क्या बातें हुई यह अब तक राज है। पुलिस ने उक्त युवक से पूछताछ कर छोड़ दिया है। बताया जाता है कि युवक आकांक्षा और इस मामले में आरोपी समर सिंह का करीबी है।


 शुक्रवार को सारनाथ थाने पहुंची आकांक्षा की मां मधु दुबे ने इस पूरे प्रकरण का आरोप ही पुलिस पर गढ़ दिया। उन्होंने कहा कि शनिवार आधी रात के बाद जो युवक आकांक्षा को लेकर आया। उसके कमरे में 17 मिनट तक रहा। आखिर पुलिस ने उसे छोड़ क्यों दिया। युवक लगभग 17 मिनट बाद आकांक्षा के कमरे से बाहर निकला और फिर दरवाजा नहीं खुला। रविवार सुबह आकांक्षा का शव उनके कमरे में मिला। वह अपने बेड पर बैठी हुई थीं और उनके गले पर पंखे के हुक के सहारे दुपट्टे का फंदा था।


आजमगढ़ सिधारी जागरण कार्यक्रम के नाम पर डांसर्स का अश्लील डांस वीडियो पर एक्शन में एसपी सिटी


 आजमगढ़ सिधारी जागरण कार्यक्रम के नाम पर डांसर्स का अश्लील डांस


वीडियो पर एक्शन में एसपी सिटी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में रामनवमी के अवसर पर जहां लोग राम की जयंती मनाने में मशगूल थे। मिली जानकारी के अनुसार सिधारी थाना क्षेत्र के बेलनाडीह गांव में गुरुवार रात मणिमाता स्थान पर भंडारा व जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जागरण कार्यक्रम में डांसर्स ने जमकर अश्लील ठुमके लगाए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


 वीडियो का संज्ञान लेकर एसपी सिटी ने सीओ सिटी को उक्त मामले की जांच सौंपी है। नवरात्र के आखिरी दिन जहां एक तरफ लोग हवन पूजन में मशगूल थे। वहीं दूसरी ओर प्रभु राम की जयंती पर लोगों ने विविध कार्यक्रमों को आयोजन किया। आजमगढ़ जिले में जगह-जगह भजन कीर्तन और भंडारे का आयोजन हुआ। 


इसी क्रम में बेलनाडीह गांव स्थित मणिमाता स्थान पर भंडारा और जागरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। रात लगभग 10 बजे तक भक्ति गीतों पर डांसर्स ने ठुमके लगाए। इसके बाद फिल्मी और भोजपुरी गीतों पर जमकर अश्लील ठुमके लगे।


 उक्त कार्यक्रम में बच्चे और महिलाएं भी मौजूद थीं। अश्लील डांस होता देख कई लोग चले गए। किसी ने उक्त कार्यक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसकी जानकारी होते ही एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने तत्काल सीओ सिटी को उक्त मामले की जांच सौंपी। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।