Monday 18 March 2024

आजमगढ़ शिक्षक की निर्मम हत्या के विरोध में शिक्षकों ने किया मूल्यांकन का बहिष्कार जनपद मुजफ्फरनगर में पुलिसकर्मी द्वारा शिक्षक को गोली मारकर निर्मम हत्या का मामला


 आजमगढ़ शिक्षक की निर्मम हत्या के विरोध में शिक्षकों ने किया मूल्यांकन का बहिष्कार


जनपद मुजफ्फरनगर में पुलिसकर्मी द्वारा शिक्षक को गोली मारकर निर्मम हत्या का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ आजमगढ़ के जिला अध्यक्ष बृजेश राय एवं जिला मंत्री विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में राजकीय हाई स्कूल महगाव जनपद वाराणसी के शिक्षक धर्मेंद्र कुमार कि जनपद मुजफ्फरनगर में पुलिसकर्मी द्वारा गोली मारकर निर्मम हत्या के विरोध में शिक्षकों ने तीनों मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार कर विरोध प्रकट किया तथा मृत शिक्षक की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की गई।


 इसके बाद तीनों मूल्यांकन केन्दों पर शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा के उपरांत जिला अध्यक्ष बृजेश राय एवं जिला मंत्री विजय कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की निर्मम हत्या की घोर निंदा की तथा दोषी पुलिसकर्मी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सजा देने की मांग किया। उक्त अवसर पर मुन्नू यादव, अवधेश त्रिपाठी, कमलेश राय, प्रदीप यादव, अरुण राय, संतोष कुमार, सत्येंद्र सिंह, नवेंदु त्रिपाठी, आलोक सिंह मदनलाल, संजय सिंह, दिनेश प्रताप सिंह, सुनील यादव, राजेश भारती, सभापति तिवारी, राम सुधार पासवान सहित सैकड़ो शिक्षक उपस्थित थे।

लखनऊ बसपा सासंद संगीता आजाद ने थामा भाजपा का दामन लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती को एक बड़ा झटका


 लखनऊ बसपा सासंद संगीता आजाद ने थामा भाजपा का दामन


लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती को एक बड़ा झटका


उत्तर प्रदेश लखनऊ लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती को एक बड़ा झटका लगा है। बसपा सांसद संगीता आजाद बीजेपी में शामिल हो गई हैं। बसपा सासंद संगीता आजाद ने दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में जाकर बीजेपी की सदस्यती ली। इसके साथ ही उनके पति पूर्व विधायक आजाद अरिमर्दन भी बीजेपी में शामिल हुए हैं इस दौरान उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहे। वहीं इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा भी बीजेपी में शामिल हुईं।


 सीमा कुशवाहा ने सालों तक निर्भया कांड में निर्भया की मां की वकील के रूप में सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ा था। संगीता आजाद के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि संगीता आजाद सही मायनो में आज आजाद मान रही होंगी जो पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करने आई हैं। वहीं उन्होंने कहा कि इनके क्षमता का पूरा उपयोग होगा और बीजेपी जब नारी शक्ति के लिए बढ़ चढ़कर काम कर रही हो ऐसे में सीमा जैसे लोगों का उपयोग पार्टी करेगी यूपी की डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा संगीता आजाद का स्वागत है। बीजेपी की रीति और नीति को आगे बढ़ाने में पीएम मोदी के विकसित भारत के संकल्प को मजबूती देंगे। वहीं यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा आज चुनाव की दहलीज पर खड़े हैं ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार दोनों ने को कदम उठाए हैं। पीएम मोदी विकसित भारत के संकल्प के सपने को पूरा करने और अबकी बार 400 पार के नारे को मजबूती देंगे। इससे पहले मायावती की पार्टी के सांसद रितेश पाड़े ने भी बसपा का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था। वहीं इससे पहले बसपा ने अपने सांसद कुंवर दानिश अली को खुद ही पार्टी से निष्काषित किया था।



मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि संगीता आजाद ने साल 2019 में यूपी की लालगंज सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीता था। इस चुनाव में संगीता आजाद ने बीजेपी की नीलम सोनकर को हराया था। अब देखना ये है कि बीजेपी संगीता आजाद को लालगंज सीट से टिकट देती है या नहीं, क्योंकि अभी बीजेपी ने इस सीट पर अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है.

आजमगढ़ हत्यारों की गिरफ्तारी और 25 लाख के मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा


 आजमगढ़ हत्यारों की गिरफ्तारी और 25 लाख के मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन


मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा



उतर प्रदेश आजमगढ़ हत्यारों की गिरफ्तारी और परिजनों को 25 लाख मुआवजा देने की मांग को लेकर परिजनों द्वारा आज कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। सनी प्रजापति पुत्र स्व० सुरेश प्रजापति ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि वह ग्राम सभा कप्तानगंज/पुरानी बाजार थाना कप्तानगंज तहसील सगड़ी जिला आजमगढ़ का निवासी है। उसका भाई कन्जू प्रजापति पुत्र स्व० सुरेश प्रजापति उम्र 14 वर्ष की हत्या 11 मार्च को हो गयी, मेरे भाई की हत्या में दो लोग सुरेन्द्र गुप्ता पुत्र लालसा गुप्ता व गुलशन गुप्ता पुत्र सुरेन्द्र गुप्ता की गिरफ्तारी हो चुकी है। 


इस मामले में कुछ अज्ञात अभियुक्त फरार चल रहे हैं। सुरेन्द्र गुप्ता आदि जो बहुत ही मनबढ दबंग व धन बल वाले अपराधी किस्म के व्यक्ति हैं। वे कहते हैं कि जेल से छूटने के बाद पूरे परिवार को मार डालेंगे। प्रार्थी व उसका परिवार बहुत ही गरीब है। पूरा परिवार डरा व सहमा हुआ है। प्रदर्शन के दौरान मांग की गयी कि परिवार को 250000 (पचीस लाख रुपये) मुआवजा व फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जाय।

मुजफ्फरनगर एसएसपी आवास के सामने सिपाही ने की शिक्षक की हत्या नशे में ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियां


 मुजफ्फरनगर एसएसपी आवास के सामने सिपाही ने की शिक्षक की हत्या


नशे में ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियां




उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर जनपद में चंदौली से उत्तर पुस्तिकाएं लेकर आए शिक्षक और सिपाही के बीच विवाद के बाद शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मिली जानकारी के अनुसार नशे की हालत में सिपाही ने शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी।


 पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। सिपाही भी उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा के लिए वाराणसी शिक्षक के साथ ही आया था। वाराणसी से मूल्यांकन के लिए शिक्षक धर्मेंद्र कुमार 14 मार्च को उत्तर पुस्तिकाएं लेकर जिले के लिए चला था। रविवार रात दो बजे वह एसडी इंटर कॉलेज के सामने कॉपियां लेकर खड़े थे। इस दौरान सिपाही से कहासुनी हो गई। नशे की हालत में सिपाही ने कारबाइन से गोलियां चला दी।


 शिक्षक की गोली लगने से मौत हो गई। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि शिक्षक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक चंदौली जिले के बैरठ का रहने वाला था। सिपाही भी वाराणसी की पुलिस लाइन में ही तैनात था। शिक्ष की निर्मम हत्या को लेकर जिले में शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां जिले भर के विभिन्न स्कूलों के शिक्षक चौधरी छोटूराम इंटर कॉलेज के सामने एकत्र हुए और हंगामा शुरू कर दिया।

महराजगंज दूल्हा नहीं आया तो भाई-बहन के करा दिए फेरे राज खुलते ही दुल्हन के घर को दौड़े अफसर


 महराजगंज दूल्हा नहीं आया तो भाई-बहन के करा दिए फेरे


राज खुलते ही दुल्हन के घर को दौड़े अफसर



उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के लक्ष्मीपुर क्षेत्र में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां अनुदान की राशि और शादी में मिलने वाले गृहस्थी के सामान के लालच में घरवालों और बिचौलियों ने दूल्हे के न आने पर पहले से शादीशुदा युवती के फेरे उसके भाई के साथ करवा दिए। राज खुला तो हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी होने पर बीडीओ ने तुरंत ब्लॉक के अधिकारियों-कर्मचारियों को दौड़ाया और शादी में दिया गया गृहस्थी का सारा सामान वापस मंगवा लिया। अनुदान के रूप में दी जाने वाली 35 हजार रुपये की धनराशि के भुगतान पर रोक लगाने की संस्तुति की है।


 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बीते 5 मार्च 2024 को लक्ष्मीपुर ब्लॉक में 38 जोड़ों की शादी हुई थी। इसमें लक्ष्मीपुर क्षेत्र के एक गांव की युवती का भी पंजीकरण था। बताया जा रहा है कि युवती की शादी एक साल पहले बृजमनगंज क्षेत्र में लेहड़ा के समीप एक गांव में हो चुकी थी। इसके बाद भी बिचौलियों ने युवती को शादी के लिए रजामंद कर लिया लेकिन जिस लड़के को फेरे लेने के लिए बुलाया गया था, वह नहीं आया। इसके बाद बिचौलियों ने अनुदान राशि में कमीशन के लिए युवती और उसके भाई के बीच ही फेरे करवा दिए। युवती की जिससे साल भर पहले शादी हुई थी, वह कमाई के सिलसिले में बाहर गया है। प्रकरण में कई ब्लाक कर्मियों पर भी कार्रवाई हो सकती है।


 महाराजगंज के डीएम अनुनय झा ने इस बारे में बताया कि भाई-बहन के बीच सात फेरे को लेकर अभी कोई शिकायत नहीं आई है। मामले की जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

आजमगढ़ स्टंटबाजी मामले में सपा एमएलसी समेत 3 पर मुकदमा दर्ज पुलिस ने वायरल वीडियो का लिया संज्ञान, 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ स्टंटबाजी मामले में सपा एमएलसी समेत 3 पर मुकदमा दर्ज


पुलिस ने वायरल वीडियो का लिया संज्ञान, 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी दर्ज हुआ मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सपा एमएलसी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के प्रथम जनपद आगमन पर शनिवार को उनके सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से उतरने के बाद वह काफिले के साथ सपा कार्यालय की ओर रवाना हुए। इस काफिले में शामिल युवाओं के स्टंटबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस मामले में एमएलसी समेत तीन नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए पूर्व विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली को सपा ने विधान परिषद सदस्य का उम्मीदवार बनाया था। उनके निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद शनिवार को जनपद में प्रथम आगमन पर सपा कार्यालय में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से उनके उतरने पर समर्थक गाड़ियों से नारेबाजी करते हुए उनके साथ चल रहे थे। इस दौरान युवा कार्यकर्ता कारों के शीशे खोलकर फाटक पर बैठकर नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


 इस पर पुलिस भी हरकत में आई और एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने मामले की जांच कर नगर कोतवाली प्रभारी से रिपोर्ट मांगी थी। इस मामले में नगर कोतवाली प्रभारी द्वारा एमएलसी शाह आलम गुड्डू जमाली, अब्दुल्ला और एक अन्य के अलावा 25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। नगर कोतवाली प्रभारी शशिमौली पांडेय ने बताया कि जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि इन लोगों ने यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। इस मामले में तीन नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।