Monday 19 December 2022

इलाहाबाद सुरक्षा गार्डों से विवाद के बाद विश्वविद्यालय में फायरिंग, पथराव वाहनों को किया आग के हवाले, कई छात्र घायल फोर्स के साथ पुलिस कमिश्नर ने संभाला मोर्चा


 इलाहाबाद सुरक्षा गार्डों से विवाद के बाद विश्वविद्यालय में फायरिंग, पथराव


वाहनों को किया आग के हवाले, कई छात्र घायल


फोर्स के साथ पुलिस कमिश्नर ने संभाला मोर्चा


प्रयागराज इलाहाबाद विश्वविद्याल में छात्रों और सुरक्षा गार्डों के बीच विवाद के बाद कई राउंड फायरिंग की गई, जिसमें कई छात्र घायल हो गए। छात्र नेता विवेकानंद पाठक का सिर फट गया है। छात्रों का आरोप है कि सुरक्षा गार्डों ने कई राउंड फायरिंग की है। छात्रों का आरोप है कि छात्र नेता विवेकानंद पाठक यूनिवर्सिटी परिसर स्थित बैंक में जाने के लिए पहुंचे थे तभी गार्डों ने गेट खोलने से मना कर दिया। इसी को लेकर उनके बीच नोकझोंक हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करा दिया।


 आरोप है कि कुछ देर बाद यूनिवर्सिटी के 200 से अधिक गार्डों ने गेट बंद करके छात्रों को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। इसमें विवेकानंद पाठक अमित कुमार एलएलबी का छात्र समेत आधा दर्जन छात्र चोटिल हुए हैं। जिसके बाद आक्रोशित होकर छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इलाहाबाद विवि में बवाल के बाद डीएम संजय खत्री भारी फोर्स के साथ कैंपस में पहुंचे। छात्रों ने विवि की कैंटीन में आग लगा दी है और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। बड़ी संख्या में छात्र परिसर में उपद्रव कर रहे हैं जिन्हें पुलिस फोर्स काबू करने का प्रयास कर रही है।


 आक्रोशित छात्र वाहनों में तोड़फोड़ कर रहे हैं। कई थानों की पुलिस परिसर में पहुंच गई है। पुलिस कमिश्नर सुमित शर्मा ने खुद मोर्चा थाम लिया है। भारी फोर्स के साथ वह विवि परिसर पहुंच गए।

आजमगढ़ जीयनपुर हत्याकाण्ड में प्रयुक्त क्रेटा कार व असलहा केशवपुर जंगल से बरामद कस्टडी रिमांड पर आए हत्यारोपी की निशानदेही पर पुलिस को मिली सफलता एक दिसम्बर को चुनावी रंजिश में गोली मारकर की गई थी हत्या


 आजमगढ़ जीयनपुर हत्याकाण्ड में प्रयुक्त क्रेटा कार व असलहा केशवपुर जंगल से बरामद


कस्टडी रिमांड पर आए हत्यारोपी की निशानदेही पर पुलिस को मिली सफलता

एक दिसम्बर को चुनावी रंजिश में गोली मारकर की गई थी हत्या



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हत्या के मामले में पूछताछ के लिए न्यायालय के आदेश से पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए अभियुक्त की निशानदेही पर जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने सोमवार को घटना में प्रयुक्त असलहा व क्रेटा कार को क्षेत्र के केशवपुर जंगल से बरामद कर लिया।


जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में बीते एक दिसंबर को चुनावी रंजिश के चलते संजय यादव पुत्र राजबली निवासी ग्राम गोड़ईतपट्टी थाना क्षेत्र जीयनपुर को गोली मारी गई। इस मामले में मृतक के भाई शैलेश यादव की तहरीर पर पुलिस ने क्षेत्र के कसड़ा आईमा ग्राम निवासी वीरेंद्र यादव उर्फ डब्लू पुत्र मेवालाल यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस दबाव के चलते आरोपी वीरेंद्र यादव ने न्यायालय में समर्पण कर दिया।


 जानकारी होने पर पुलिस ने घटना के संबंध में पूछताछ के लिए आरोपी को न्यायालय से कस्टडी रिमांड पर लिया। सोमवार को पुलिस ने रिमांड पर लाए गए हत्यारोपी वीरेंद्र यादव की निशानदेही पर क्षेत्र के केशवपुर जंगल से घटना में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस तथा क्रेटा कार बरामद कर लिया। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ दर्जन भर संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।

आजमगढ़ बिलरियागंज सियरहा हत्याकाण्ड में आरोपित पिता-पुत्र समेत 4 गिरफ्तार शीशम का पेड़ काटने को लेकर हुआ था विवाद


 आजमगढ़ बिलरियागंज सियरहा हत्याकाण्ड में आरोपित पिता-पुत्र समेत 4 गिरफ्तार


शीशम का पेड़ काटने को लेकर हुआ था विवाद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज थाना क्षेत्र के श्रीनगर सियरहा गांव में रविवार की सुबह संपत्ति विवाद के चलते शीशम का पेड़ काटने को लेकर दो भाईयों के परिजनों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में घायल रिंकू यादव की मौत के मामले में पुलिस ने सोमवार की सुबह मामले में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों में पिता उसके दो पुत्र व पुत्री भी शामिल हैं।


बिलरियागंज क्षेत्र को श्रीनगर सियरहा गांव में दो भाईयों के बीच चल रहे संपत्ति विवाद में रविवार की सुबह एक पक्ष द्वारा खेत में स्थित शीशम के विवादित पेड़ को काटने का विरोध करने पर दोनों पक्षों में हिंसक संघर्ष शुरू हो गया। एक पक्ष द्वारा धारदार हथियार से किए गए हमले में दूसरे पक्ष के रिंकू व पिंटू पुत्रगण रमेश यादव तथा उनकी माता फूलवासी देवी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को ईलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां रिंकू यादव को मृत घोषित कर दिया गया। घायल पिंटू व उसकी मां अभी उपचाराधीन हैं। इस मामले में मृतक के पिता रमेश यादव की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में आरोपित सुभाष यादव पुत्र दुबरी, किशन, अभिषेक उर्फ श्रीजनम उर्फ साधू पुत्रगण सुभाष तथा संगीता पुत्री सुभाष यादव के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया।


 आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस को सोमवार की सुबह जरिए मुखबिर सूचना मिली कि उक्त सभी आरोपी सियरहा एक्सप्रेस वे पुल के समीप मौजूद हैं। पुलिस तत्काल बताए गए स्थान पर दबिश देकर वहां मौजूद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी पक्ष की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल भी बरामद कर लिया है।

आगरा प्रेमिका को छोड़ नहीं सकता, पत्नी को छोड़ना नहीं चाहता परिवार परामर्श केंद्र में बोला पति दिल के हाथों मजबूर हूं साहब


 आगरा प्रेमिका को छोड़ नहीं सकता, पत्नी को छोड़ना नहीं चाहता


परिवार परामर्श केंद्र में बोला पति दिल के हाथों मजबूर हूं साहब


उत्तर प्रदेश आगरा परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को एक मामले में पति ने कहा.... साहब दिल के हाथों मजबूर हूं, प्रेमिका को छोड़ नहीं सकता, पत्नी को छोड़ना नहीं चाहता हूं। प्रेमिका ने मेरे बुरे समय में मेरा साथ दिया है तो उसे कैसे छोड़ सकता हूं। मैं चाहता हूं कि पत्नी और प्रेमिका दोनों के साथ रहूं। पत्नी को घर पर और प्रेमिका को किराए पर रख लूंगा तो दोनों में झगड़ा भी नहीं होगा। वहीं पत्नी का कहना है कि पति सारी कमाई प्रेमिका पर खर्च कर देता है। ऐसे में वह और उसका बच्चा कैसे अपना जीवन-यापन करेंगे। मै पति पर मुकदमा दर्ज कराऊंगी। इस मामले में अगली तारीख दी गई है और पति को प्रेमिका को साथ लाने के लिए कहा गया है।


 मिली जानकारी के अनुसार काउंसलर अमित गौड़ ने बताया कि शमसाबाद की रहने वाली युवती की शादी चार साल पहले इटावा के रहने वाले युवक के साथ हुई थी। दोनों का एक बेटा है। पत्नी ने बताया कि पति दिल्ली की प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। दिल्ली की युवती से उसका अफेयर चल रहा है। इसकी वजह से वह घर भी कम ही आता है।


छुट्टी नहीं मिलने का बहाना बनाता है। पत्नी का आरोप है कि पति खर्च के लिए भी पैसे नहीं देता है। वह सारा पैसा प्रेमिका पर खर्च कर देता है। युवक ने भी कबूला है कि वह किसी से प्रेम करता है और अब वह उसे छोड़ नहीं सकता है। वहीं पत्नी का कहना है कि पति ने अगर प्रेमिका को नहीं छोड़ा तो वह मुकदमा दर्ज करा कर पति के खिलाफ कार्रवाई कराएगी। काउंसलर ने बताया कि दोनों में सुलह कराने का प्रयास किया जा रहा है। अगर बात नहीं बनी तो मामले में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। 


परिवार परामर्श केंद्र की प्रभारी नीलम राणा ने बताया कि काउंसिलिंग के लिए कुल 115 फाइलें लगाई गईं थीं। इनमें से कुल 25 जोड़ें केंद्र पहुंचे। तीन जोड़ों में सुलह हो गई, जबकि बात न बनने पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। अन्य को अगली तारीख दी गई।