Sunday 13 February 2022

आजमगढ़ चौकी प्रभारी फरिहा लाइन हाजिर


 आजमगढ़ चौकी प्रभारी फरिहा लाइन हाजिर


सरे बाजार गाली देना और पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार करना पड़ा भारी।


24 घंटे के अंदर पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई इस कार्यवाही से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ न्यायप्रिय और अपनी कर्तव्यनिष्ठ शैली से पहचाने जाने वाले आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा फ़रिहा पुलिस चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया।





 बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फरिहा पुलिस चौकी प्रभारी के गाली देते हुए वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा यह कार्यवाही की गई। 




यह भी बता दें कि इस मामले में वीडियो बनाए जाने पर पुलिस द्वारा स्थानीय पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया था जिसको लेकर पत्रकार बंधु पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायती पत्र भी सौंपे थे।




 24 घंटे के अंदर पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई इस कार्यवाही से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी सदर को सौंपी गई है।

आजमगढ़ बसपा के नेता व पूर्व राज्यमंत्री तारकेश्वर उपाध्याय टुनटुन ने भाजपा का दामन थामने के बाद गृह जनपद पहुंचे।


 आजमगढ़ बसपा के नेता व पूर्व राज्यमंत्री तारकेश्वर उपाध्याय टुनटुन ने भाजपा का दामन थामने के बाद गृह जनपद पहुंचे।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बहुजन समाज पार्टी के नेता व पूर्व राज्यमंत्री तारकेश्वर उपाध्याय टुनटुन  ने भाजपा का दामन थामने के बाद गृह जनपद पहुंचे।




 इस दौरान प्रथम जनपद आगमन पर भाजपा नेताओं ने जगह जगह जोरदार स्वागत किया। देव मंदिर पर मत्था टेकते हुए अपने पैतृक गांव भवतर पहुंचे। 



लालगंज भाजपा जिलाध्यक्ष शशिकांत राय ने तारकेश्वर उपाध्याय टुनटुन का स्वागत करते हुए कहा कि सही समय पर सही निर्णय लिए है। 27 साल से बसपा की राजनीति कर रहे थे, टुनटुन उपाध्याय पूर्वांचल में ब्राह्मण चेहरा में एक बड़े नेता माने जाते हैं।



 निश्चित रूप से भाजपा में आ जाने से आजमगढ़ में भाजपा मजबूत हो गई है। 2022 में पुनः भाजपा कि सरकार बनेगी।




 टुनटुन उपाध्याय के आ जाने से आजमगढ़ के सभी विधानसभाओं में निश्चित रूप से कमल खिलेगा।




पूर्व राज्य मंत्री तारकेश्वर उपाध्याय टुनटुन ने कहा कि बसपा अपने मूल नीति से भटक गई है। शोषित, वंचित, दलितओं के साथ अन्याय कर रही है।



 भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास करती है। भाजपा में सर्व समाज का भला है।




भाजपा में गुंडे माफिया बवाली जेल के अंदर है, समाजवादी पार्टी में तमाम गुंडे माफिया हैं।




 आजमगढ़ में सभी विधानसभा जिताने का संकल्प लिए।

इस दौरान भाजपा लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय, दीपक राय, बालमुकुंद राय, विजय तिवारी, सोनू राय, अंकुश राय, सुनील गिरी, आलोक राय, विशाल राय, विनोद तिवारी, पप्पू चौबे, सुधीर अस्थाना, गोवर्धन सिंह प्रधान, पिंटू सिंह आदि ने स्वागत किया।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय कि रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश बसपा ने आजमगढ़ की सभी सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, देखें सूची





आज़मगढ़ अतरौलिया जिला पंचायत सदस्य के बेटे की गाड़ी से 5 लाख रुपए व प्रचार सामग्री बरामद।


 आज़मगढ़ अतरौलिया जिला पंचायत सदस्य के बेटे की गाड़ी से 5 लाख रुपए व प्रचार सामग्री बरामद।



उड़नदस्ता ने धनराशि व प्रचार सामग्री को जब्त करते हुए लग्जरी वाहन को सीज किया।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के नाऊपुर गांव के पास उड़नदस्ता ने चेकिंग के दौरान जिला पंचायत सदस्य के बेटे अंकित के वाहन से पांच लाख रुपये व एक पार्टी की प्रचार सामग्री बरामद किया।



 प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गाड़ी में चालक समेत दो लोग बैठे हुए थे। उड़नदस्ता ने धनराशि व प्रचार सामग्री को जब्त करते हुए पुलिस व कोषागार को सूचना दे दी है।लग्जरी वाहन को सीज कर दिया गया है।




उड़नदस्ता में शामिल सहायक विकास अधिकारी रामाशीष अपने सहयोगी गोपाल मौर्य व बजरंगी यादव के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच एक लग्जरी कार को रोक कर टीम ने जांच की। 



इस वाहन से पांच लाख रुपये व काफी संख्या में प्रचार सामग्री बरामद हुई। प्रचार सामग्री पर मुद्रक प्रकाशन का नाम नहीं था। वाहन से बरामद धनराशि के बारे में पूछताछ पर वाहन चालक कादिर निवासी सरैया व अंकित कुमार निवासी अतरैठ ने कोई कागजात नहीं दिखाए और न ही उत्तर दे सके। इस पर टीम ने वाहन को कब्जे में लेकर थाने को सौंप दिया।




इसमें अंकित एक जिला पंचायत सदस्य के बेटे हैं। एसडीएम बूढ़नपुर नवीन कुमार ने बताया कि उड़नदस्ता ने चेकिंग के दौरान पांच लाख रुपये व चुनाव सामग्री को बरामद किया है। वाहन को सीज करते हुए धनराशि व चुनाव सामग्री को थाने को सुपुर्द कर दिया गया है। धनराशि बरामदगी की सूचना कोषागार को दी गई है। 




अतरौलिया थाना प्रभारी रमेश कुमार ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।रुपये के बारे में संतोषजनक साक्ष्य प्रस्तुत करने पर लौटाया जाएगा।

आज़मगढ़ पुलिस मुठभेड़ में मासूम का हत्यारा घायल


 आज़मगढ़ पुलिस मुठभेड़ में मासूम का हत्यारा घायल


नाना की हत्या का बदला लेने के लिए घटना को दिया अंजाम

हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर वाराणसी के लिए रेफर, तीन अन्य गिरफ्तार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की रानी सराय थाना क्षेत्र में एक 5 वर्षीय बालक का अपहरण कर हत्या मामले में आरोपी अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया।





 उसके पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस की गोली लगने से गंभीर रूप से घायल अभियुक्त को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है।




पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि रानी की सराय थाना क्षेत्र के जगरनाथ की सराय निवासी अवधेश कुमार द्वारा 11 फरवरी 2022 को रात्रि करीब 10:00 बजे सूचना दी गई कि उनका पुत्र उम्र 5 वर्ष घर के बाहर खेलते हुए शाम से लापता हो गया। 




पुलिस द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई। पीडित द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि कल दिनांक 12 फरवरी 2022 को व्हाट्सएप के मैसेज द्वारा उनसे पैसे की मांग की गई है। पुलिस द्वारा मामले में टीम गठित कर वादी के पड़ोसी मनीष को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।



 पूछताछ में अभियुक्त मनीष ने बताया कि वादी अवधेश कुमार के परिवार द्वारा सन 2011 में उसके नाना की हत्या कर दी गई थी। जिस मामले में रानी की सराय थाना मे मुकदमा दर्ज हुआ था। और 11 अभियुक्त जेल भी गए थे, इस घटना का बदला लेने के लिए उसने अवधेश के बेटे को टॉफी खिलाने के बहाने घर के अंदर ले जाकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव को बोरे के अंदर भर के बारजे के ऊपर छिपा दिया।




 पुलिस द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दौरान अभियुक्त द्वारा छिपाए गए असलहे से पुलिस टीम पर फायर कर दिया गया। आत्मरक्षार्थ पुलिस द्वारा चलाई गई गोली में अभियुक्त घायल हो गया।



 अभियुक्त के बाएं पैर में गोली लगी है। अभियुक्त को इलाज के लिए जिला अस्पताल से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। इस मामले में पुलिस द्वारा तीन अन्य अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया है।

आज़मगढ़ फरीहा बीच बाजार पब्लिक को गाली देने लगे दरोगा साहब, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


 आज़मगढ़ फरीहा बीच बाजार पब्लिक को गाली देने लगे दरोगा साहब, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 



 वीडियो बनाएं पत्रकार के साथ बदसलूकी का आरोप, आज एसपी को सौपेंगे शिकायती पत्र




उत्तर प्रदश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य जहां अपनी कार्यशैली के चलते जनता के बीच एक बेहतर पुलिस अधीक्षक के रूप में जाने जा रहे हैं।



वहीं उनके मातहत सरे बाजार पुलिस के घिनौने रूप को जनता के बीच में पेश कर रहे हैं। मामला फरिहा पुलिस चौकी का है। जहां चौकी प्रभारी द्वारा सरे बाजार जनता को भद्दी भद्दी गालियां देने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।





बता दें कि जनपद आजमगढ़ के फरिहा चौकी प्रभारी द्वारा सरे बाजार पब्लिक को गाली देने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।




 चौकी प्रभारी मेन फरिहा बाजार में किसी व्यक्ति से उलझते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान वहां पर इकट्ठा हुए लोगों को भद्दी भद्दी गालियां देना शुरू कर दिए।



प्राप्त जानकारी के अनुसार  घटनाक्रम का वीडियो एक पत्रकार द्वारा बना लिया गया। पत्रकार द्वारा बताया गया कि जब यह बात फरिहा चौकी प्रभारी को पता चली तो उन्होंने बीती रात करीब 8:00 बजे एक सिपाही को उनके घर भेजा। सिपाही द्वारा पत्रकार के घर जाकर उसके साथ बदसलूकी करते हुए उसकी मोबाइल छीन ली गई। 





पत्रकार द्वारा विरोध करने पर उसे धमकी देते हुए पुलिस वहां से वापस लौट आई। घटना से क्षुब्ध पत्रकार आज पुलिस अधीक्षक से मिलकर चौकी प्रभारी के खिलाफ शिकायत पत्र सौपेंगे।




इस बाबत फरिहा चौकी प्रभारी से बात करने पर यह बताया गया कि सारे आरोप झूठे हैं। पुलिस द्वारा बाजार में लगे जाम को हटवाया जा रहा था। किसी पत्रकार के साथ कोई बदसलूकी नहीं की गई।