Thursday 4 April 2024

आजमगढ़ निरहू-नीलम का टिकट काटने के लिए उठी आवाज भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण पाल को ज्ञापन सौंपा, विरोध में की नारेबाजी


 आजमगढ़ निरहू-नीलम का टिकट काटने के लिए उठी आवाज


भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण पाल को ज्ञापन सौंपा, विरोध में की नारेबाजी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल जन मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को भाजपा कार्यालय पहुंचकर जिलाध्यक्ष आजमगढ़ श्रीकृष्ण पाल को पत्र देकर दोनों प्रत्याशियों दिनेश लाल यादव सदर एवं लालगंज नीलम सोनकर के क्रियाकलापों से अवगत कराया। साथ ही मांग किया कि उनकी जगह किसी और अन्य प्रत्याशियों को मैदान में उतारा जाए ताकि भारतीय जनता पार्टी एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 के पार के सपनों को साकार किया जा सके। 



हम लोग सदा भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया और देते रहेंगे अगर समय रहते उचित कार्रवाई सुनिश्चित नहीं हुई तो निश्चित रूप से आजमगढ़ की दोनों सीटों को छोड़कर पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी को समर्थन रहेगा। कार्यकर्ताओं द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर साहब के 14 अप्रैल के जयंती के अवसर पर अग्रिम निर्णय लेने का विचार किया गया है और कहा गया है भाजपा से कोई बैर नहीं है नीलम-निरहू की खैर नहीं है।


 इस अवसर पर जिला प्रभारी चंद्रमी गौतम, जिला मीडिया प्रभारी शहजारी खान, जिलाध्यक्ष सुमन भारतीय, संजू गोड, चंद्रावती गौतम, सुमित्रा भारती, माधुरी गौतम, दुर्गावती प्रजापति, विजय कुमारी मौर्या, चंद्रकला गौतम, सुनीता विश्वकर्मा, सोनमती देवी, ओमप्रकाश ठठेरा, विजय शंकर मौर्य, रामबचन सरोज, राधेश्याम पासवान, संतोष गौतम, रामशरण राम, सुमित शिल्पकार, धर्मेंद्र भास्कर समेत सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ महराजगंज गेहूं के खेत में लगी आग 31 लोगों की 6 बीघे फसल जलकर हुई राख


 आजमगढ़ महराजगंज गेहूं के खेत में लगी आग


31 लोगों की 6 बीघे फसल जलकर हुई राख



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना क्षेत्र के बुढ़ावे हिसामुद्दीनपुर गांव स्थित गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से आग लगने के चलते 31 परिवारों की लगभग 6 बीघे की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। बताया जा रहा है कि सड़क के पश्चिम तरफ खेत में अचानक से आग लग गई। आग की लपटों को देखकर गांव के लोग खेत की तरफ शोर मचाते हुए दौड़े और पास मे स्थित पोखरे से बाल्टी द्वारा पानी ले जाकर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। पंछुवा हवाओं के चलते आग काफी तेजी से फैल रही थी। शोर सुनकर आस पास के लोग काफी संख्या में मौके पर पहुंच गये और आग बुझाने में जुट गये किन्तु आग पर काबू पाना काफी मुश्किल हो रहा था। 


बीच में पोखरे का भीटा व सड़क आ जाने के कारण उसकी गति कुछ धीमी हुई तो ग्रामीण आग बुझाने में कामयाब हो गये। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। इस अगलगी की घटना में मो0 इस्माइल, मो0 ईशराइल, सायरा बानो, लाल मोहम्मद, सलीम, आर मोहम्मद, गुड्डू, बबलू, सोनमती, नागेंद्र, दीनानाथ, दीपक, असलम, तस्लीम, हदीसुन्निशा, मोहम्मद मुस्लिम, मोहम्मद सलीम, मंगल मौर्य, भरत मौर्य, कमल मौर्य, शीला, कन्हैयालाल, मोहम्मद मंजूर, ताज मोहम्मद, खुद्दूस, साजिद, हसीना, बृजराज व साकिब सहित कुल 31 लोगों की फसल जल कर बर्बाद हो गई।


 मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल समरजीत यादव ने बताया कि आगजनी की इस घटना में कुल 31 लोगों की लगभग 6 बीघा गेहूं की फसल बर्बाद हुई है। करीब एक लाख रुपये से ज्यादा के नुकसान का अनुमान है। पीड़ितों की सूची तैयार कर मदद हेतु शासन को भेजा जा रहा है।

सहारनपुर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को मिली गोली मारने की धमकी नगीना सीट से चुनाव मैदान में हैं भीम आर्मी चीफ


 सहारनपुर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को मिली गोली मारने की धमकी



नगीना सीट से चुनाव मैदान में हैं भीम आर्मी चीफ


 उत्तर प्रदेश सहारनपुर, उत्तर प्रदेश की नगीना सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे भीम आर्मी प्रमुख एवं आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर को गोली मारने की धमकी दी गई है। मामले की शिकायत लेकर आसपा जिला अध्यक्ष करणवीर सिंह शाहिद के दर्शन कार्यकर्ता एसपी से मिलने पुलिस लाइन पहुंचे।


 जिला अध्यक्ष करणवीर सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जो पार्टी तक भी पहुंचा है। ऑडियो में एक युवक चंद्रशेखर को गोली मारने की बात कह रहा है। धमकी देने वाला कौन है? कहां का है? यह साफ नहीं है लेकिन उसका मोबाइल नंबर पकड़ में आ रहा है। 


मामले में एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा को ऑडियो सहित शिकायती पत्र दिया जा रहा है। बता दें कि करीब आठ महीने पहले चंद्रशेखर पर हमला हो चुका है, जिसमें उन पर गोली चलाई गई थी जो उनको छूते हुए निकली थी। घटना में चार आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही मेरठ के किसी व्यक्ति ने चंद्रशेखर को जान से मारने की धमकी दी थी जिसके बाद चंद्रशेखर को पिछले सप्ताह ही वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

हरदोई पेड़ पर फंदे से लटकता मिला 2 सहेलियों का शव हत्या और आत्महत्या के गुत्थी में उलझी पुलिस


 हरदोई पेड़ पर फंदे से लटकता मिला 2 सहेलियों का शव


हत्या और आत्महत्या के गुत्थी में उलझी पुलिस



उत्तर प्रदेश के हरदोई से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां बुधवार को एक गांव के बाहर दो किशोरियों के शव पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटकते मिले। दोनों के शव दुपट्टे से बने फंदे से एक ही पेड़ पर अलग-अलग लटक रहे थे। 


सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर छानबीन की। हालांकि अभी मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। ये घटना सुरसा थाना क्षेत्र के मढ़िया सौतेरा का है। जहां संतोष पेशे से किसान है। उसकी 16 साल की बेटी राधा और पड़ोसी राजमिस्त्री राजू की बड़ी बेटी 16 वर्षीय ममता सहेली थीं। बुधवार दोपहर लगभग दो बजे ममता और राधा शौच के लिए जाने की बात कहकर खेत की तरफ गईं थीं। करीब आधा घंटा बाद गांव निवासी राधेश्याम के बाग में नीम के पेड़ पर दुपट्टे से अलग-अलग बने फंदे पर दोनों के शव लटके मिले। बाग के पास से गुजरते समय ग्रामीणों ने देखा तो सूचना उनके परिजनों को दी।


 आनन-फानन में परिजन व आसपास के लोग पहुंचे। पुलिस भी मौके पर पहुंची। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों किशोरियों के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट होगी। अभी परिजनों ने कोई आरोप किसी पर नहीं लगाया है।

आजमगढ़ अहरौला 2 पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल ग्राम प्रधान समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ अहरौला 2 पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल


ग्राम प्रधान समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के अरूषा गांव में हुई मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार को वायरल हो गया। जानकारी होने के बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं घायलों का मेडिकल कराकर मुकदमे की धारा में बढ़ोत्तरी की कार्रवाई की तैयारी है।


 अरूषा गांव की वायरल वीडियो में एक मिक्सिंग मशीन चल रहा है। उसी के बगल में ही एक व्यक्ति द्वारा फावडे व बांस से किए दए घेराबंदी को तोड़ा जा रहा है। उसके द्वारा जमीन में गड़े बांस को उखाड़ा जा रहा है। वहीं दूसरी वीडियो में एक व्यक्ति वहां पहुंचता है, जिससे गाली-गलौज होती है। इसके बाद मारपीट हो जाती है। मारपीट की घटना में कई लोग घायल हुए हैं। इस घटना के बाद एक पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।


 एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने कहा कि मुकदमा दर्ज हो गया है। घायलों का मेडिकल मुआयना कराया जा रहा है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मेडिकल के बाद धारा में वृद्धि कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ मुबारकपुर प्यार में मिला धोखा, प्रेमी निकला दगाबाज न्याय की आस में एसपी दरबार पहुंची गर्भवती युवती


 आजमगढ़ मुबारकपुर प्यार में मिला धोखा, प्रेमी निकला दगाबाज


न्याय की आस में एसपी दरबार पहुंची गर्भवती युवती


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुंबई में मुहब्बत परवान चढ़ी और प्यार में पागल हुई गोरखपुर जिले की रहने वाली युवती घर से जेवर आदि समेट कर प्रेमी के साथ उसके घर आ गई। प्रेमी के साथ दो साल तक पत्नी की तरह रहते हुए जब प्रेमी का दिल उससे भर गया तो उसे गर्भवती हालत में दगाबाज ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया। आठ माह की गर्भवती युवती इसकी शिकायत करने मुबारकपुर थाने पहुंची तो वहां भी उसे दुत्कार मिली। न्याय की आस में पीड़ित युवती एसपी दरबार पहुंची और गुहार लगाई। अब देखना यह है कि क्या अपने हाल पर बिलख रही गर्भवती युवती को कब तक न्याय मिल पाता है।


 कमाने की गरज से मुंबई गए मुबारकपुर क्षेत्र के बलुआ कटरा निवासी युवक की गोरखपुर निवासी युवती से घनिष्ठता बढ़ी और दोनों एक दूसरे को प्यार करने लगे। प्यार में अंधी हुई युवती करीब दो साल पहले प्रेमी की बातों में आकर घर से नकदी और जेवरात समेट कर उसके घर आ गई। यहां दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। युवती का आरोप है कि यहां कारोबार के नाम पर प्रेमी युवक अजय ने युवती के रुपए और जेवर सबकुछ ले लिया। इधर जब युवती गर्भवती हो गई तो उसके प्रति प्रेमी अजय का व्यवहार बदल गया और उसके साथ अक्सर मारपीट की जाने लगी। रोज की प्रताड़ना से आजिज आकर युवती ने जब विरोध किया तो आठ माह की गर्भवती युवती को दगाबाज प्रेमी ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता के अनुसार वह घटना की शिकायत करने मुबारकपुर थाने पर गई लेकिन पुलिस ने आरोपी के प्रभाव में कोई कार्रवाई नहीं की। मजबूर होकर पीड़िता ने एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र में मांग किया है कि उसे और उसके होने वाले बच्चे को उसका प्रेमी अपनाए, जिससे उसकी जिंदगी खुशहाल रहे।

आजमगढ़ नरौली शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, लाखों का सामान खाक


 आजमगढ़ नरौली शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, लाखों का सामान खाक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के नरौली स्थित एचबी इंटर प्राइजेज में देररात शार्ट सर्किट से आग लग गई। दुकान से धुंआ निकलता देख किसी राहगीर ने मालिक के फोन पर इस घटना की सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दुकानदार ने जब दुकान का शटर खोला तो अवाक रहा गया। उन्होंने तत्काल अग्निशमन विभाग को फोन किया। मौके पर दमकल की गाड़ी जब तक आग पर काबू पाती तब तक दुकान में रखे लाखों रूपए का सामान जल कर खाक हो चुका था। पीड़ित दुकानदार ने सिधारी थाने में तहरीर देकर उचित कार्यवाही करने की मांग की।


 दरअसल, सिधारी थाना क्षेत्र के मुसेपुर निवासी बिजेन्द्र कुमार यादव पुत्र ओमप्रकाश यादव कि नरौली में एचबी इंटर र्प्राइजेज नाम से दुकान है। जिसमें बैटरी, इन्वर्टर, लाइट, पंखा, गीजर, एक्वागार्ड, आरओ आदि का थोक व फुटकर बेचने का काम होता है। दुकान मालिक ने बताया कि मंगलवार की रात करीब आठ बजे दुकान बंद कर घर चला गया था। बुधवार की सुबह करीब तीन बजे किसी राहगीर ने फोन द्वारा सूचना दिया कि आपकी दुकान से धुंआ निकल रहा है।


 सूचना पाकर तत्काल दुकान पर पहुंचा तो आग देखकर घबरा गया। किसी तरह से शटर खोला तो दुकान के अंदर से आग और धुंआ निकल रहा था। दुकान में रखा करीब 25 लाख रूपए का सामान जलकर खाक हो गया। मौके पर दमकल की गाड़ी ने किसी तरह से आग पर काबू पा लिया। दुकान में रखे लैपटाप, प्रिंटर, टीवी, सीसीटीवी कैमरा भी पानी से खराब हो गया है। इसके साथ ही काउन्टर व गेट का सीसा भी टूट चुका है।

आजमगढ़ दीदारगंज के युवक की जौनपुर में मिली लाश फुटबॉल खेलने के लिए घर से निकला था युवक


 आजमगढ़ दीदारगंज के युवक की जौनपुर में मिली लाश


फुटबॉल खेलने के लिए घर से निकला था युवक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के सुधरपुर गांव निवासी युवक का शव बीती रात जौनपुर जिले के खेतासराय थाना अंतर्गत भदेला गांव में आम के पेड़ पर लटकता मिला। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शाम में युवक घर से फुटबाल खेलने जाने की बात कह कर निकला था। सुधरपुर गांव निवासी रामसुंदर बिंद (18) मंगलवार को अपने खेत में गेहूं की कटाई कर रहा था। शाम चार बजे के लगभग वह परिजनों से फुटबॉल खेलने जाने की बात कह कर निकला। इसके बाद देर रात तक घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई और वे रामसुंदर की खोजबीन में जुट गए। 


रात लगभग नौ बजे रामसुंदर का शव परिजनों ने जौनपुर जिले के खेतासराय थाना अंतर्गत भदेला गांव के सिवान में आम के पेड़ से रस्सी के सहारे लटकता हुआ पाया। परिजन आनन-फानन में उसे पेड़ से उतार कर फुलेश बाजार स्थित प्राइवेट अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों की सूचना पर दीदारगंज थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक तीन भाई व तीन बहनों में पांचवें नंबर पर और आईटीआई का छात्र था।