Wednesday 23 March 2022

आजमगढ़ चार पुलिस इंस्पेक्टरों समेत 9 के कार्यक्षेत्र बदले


 आजमगढ़ चार पुलिस इंस्पेक्टरों समेत 9 के कार्यक्षेत्र बदले



कार्य में शिथिलता पर दो थाना प्रभारी पद से हटाए गए।





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद जनपद की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने की कवायद में जुटे पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बुधवार को जहां दो थाना प्रभारियों को कार्य में शिथिलता बरतने पर उनके पद से हटा दिया। वहीं कुल 9 निरीक्षकों व उप निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल कर दिया।




बुधवार की शाम पुलिस मीडिया सेल से प्राप्त जानकारी के अनुसार मेंहनगर क्षेत्र में होली पर्व के दौरान हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो जाने के संबंध में निरोधात्मक कार्यवाही न करने तथा आरोपियों की समय से गिरफ्तारी न करने को लापरवाही मानते हुए थाना प्रभारी विमल प्रकाश राय को पद से हटाकर उन्हें क्राइम ब्रांच से संबद्ध कर दिया गया। 



इसी तरह बाइक लूट की घटना में अनावरण का प्रयास न करने तथा विधानसभा निर्वाचन के दौरान निरोधात्मक कार्यवाही में उदासीनता बरतने पर कप्तानगंज थाना प्रभारी बिंदु कुमार को भी उनके पद से हटाकर उन्हें भी क्राइम ब्रांच में भेज दिया गया।




 इसी क्रम में स्थानांतरण की सामान्य प्रक्रिया के तहत जीयनपुर कोतवाल दिनेश कुमार को थाना निजामाबाद एवं निजामाबाद थाना प्रभारी यादवेंद्र पांडेय को जीयनपुर कोतवाली का प्रभार सौंपा गया है। 




चुनाव सेल के प्रभारी रहे इस्पेक्टर प्रमेंद्र कुमार सिंह को सिधारी थाने पर निरीक्षक अपराध, तरवां थाने में तैनात उपनिरीक्षक संजय कुमार को कप्तानगंज थाने का प्रभारी बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक के जनसंपर्क अधिकारी रहे उपनिरीक्षक बसंत लाल को मेंहनगर थाना प्रभारी बनाया गया है। 



उपनिरीक्षक ज्ञानचंद्र शुक्ला को तहबरपुर थाने का वरिष्ठ उपनिरीक्षक जबकि कप्तानगंज थाने पर तैनात इंस्पेक्टर क्राइम दिनेश कुमार सिंह को क्राइम ब्रांच में स्थानांतरित किया गया है।

आजमगढ़ जहानागंज पूर्व मंत्री यशवंत सिंह का हुआ जोड़ दार स्वागत।


 आजमगढ़ जहानागंज पूर्व मंत्री यशवंत सिंह का हुआ जोड़ दार स्वागत।



आजमगढ़ से संजय चौहान की रिपोर्ट।


आजमगढ़ जहानागंज ब्लॉक के  ग्राम सभा परसुपुर के गांव अमठा गोपालपुर के प्रधान गुड्डू उर्फ राकेश यादव व खोदासपुर के प्रधान कैलाश यादव व जलालपुर के प्रधान मुन्ना यादव व भारी संख्या मे बीडीसी ओ के साथ पूर्व मंत्री यशवंत सिंह का गुड्डू यादव के घर स्वागत किया गया 


इस अवसर पर आनन्द मिश्रा परसुपुर भी साथ में मौजूद रहे।

वाराणसी गोली लगने से घायल दरोगा की हुई मौत


 वाराणसी गोली लगने से घायल दरोगा की हुई मौत


सरकारी पिस्टल साफ करने के दौरान चली थी गोली।




उत्तर प्रदेश वाराणसी के चितईपुर थाने पर तैनात दरोगा मनीष सिंह (38) ने बुधवार सुबह उपचार के दौरान ट्रामा सेंटर में दम तोड़ दिया। बीते सोमवार को खुद की सरकारी पिस्टल से गोली चलने से वो घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार पिस्टल साफ करने के दौरान हादसा हुआ था। दरोगा मनीष सिंह की मौत की खबर के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर है। कई वरिष्ठ अधिकारी बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। मनीष सिंह की पत्नी एवं बच्चों समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।




 बिहार के रोहतास जिले के परसिया गांव निवासी मनीष सिंह वर्ष 2012 में मृतक आश्रित कोटे से पुलिस विभाग में दरोगा के पद पर भर्ती हुए थे। मनीष सिंह सारनाथ क्षेत्र की शक्तिपीठ कॉलोनी में पत्नी सोनी सिंह और बेटे आयांश के साथ रहते थे। बीते सोमवार (14 मार्च 2022) दोपहर में पति-पत्नी होली की खरीदारी करने के लिए घर से बाजार जाने वाले थे। इसी बीच अचानक मनीष की सरकारी पिस्टल से फायरिंग हुई और गोली उनके जबड़े को छेदते हुए निकली थी।




पत्नी सोनी सिंह की सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर सारनाथ अर्जुन सिंह ने एंबुलेंस से मनीष को मलदहिया स्थित एक निजी अस्पताल भिजवाया था। हालत गंभीर होने पर उन्हें बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया था। आठ दिन अस्पताल में जिंदगी से जंग लड़ते हुए मंगलवार सुबह सब इंस्पेक्टर मनीष सिंह की मौत हो गई। सूचना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।




 मनीष की सरकारी पिस्टल को कब्जे में लेकर सारनाथ थाने की पुलिस घटना की जांच कर रही है। मनीष चितईपुर थाने में सितंबर में तैनात हुए थे। इसके पहले वह कपसेठी और सिगरा में तैनात थे। मनीष ने 2012 में नौकरी ज्वाइन की थी। मनीष के बड़े भाई राजेंद्र सुल्तानपुर में सिपाही है और छोटा भाई मोनू आशापुर में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। मनीष का तीन साल का बेटा अयांश है।