Thursday 4 May 2023

आजमगढ़ 18 कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा डीएम ने विभागीय कार्रवाई करने हेतु भी किया निर्देशित


 आजमगढ़ 18 कार्मिकों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा


डीएम ने विभागीय कार्रवाई करने हेतु भी किया निर्देशित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 04 मई नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 में कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण आज सेंट जेवियर्स स्कूल एलवल आजमगढ़ में प्रारंभ हुआ। इस प्रशिक्षण में दो पालियों में कुल 310 पार्टियों एवं 16 पिंक बूथ की पार्टियों ने प्रतिभाग किया। प्रथम दिन कुल 1304 लोगों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया, जिसमें कुल 18 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए।


अनुपस्थित कार्मिकों में किरन सिंह सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय जमीन बेलकुंडा हरैया, आशीष राय अनुचर पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेठकोली हरैया, नरेंद्र कुमार बेलदार शारदा सहायक खंड 32, राजेश कुमार सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय निआउज मिर्जापुर, ममता बरनवाल सहायक अध्यापक नैथी सठियाव, शिवनारायण सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय सोहराभार अजमतगढ़, रणविजय सिंह परिचारक जिला विद्यालय निरीक्षक, संजय यादव सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय बीरभानपुर जहानागंज, सरिता यादव सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय सोनपार सठियाव, उमेश सिंह सहायक अध्यापक जिला विद्यालय निरीक्षक, अंकिता सिंह सहायक अध्यापक बरजला हरैया, रामबदन यादव सहायक अध्यापक अशरफपुर बिलरियागंज, विशाल सिंह सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय बसेरवा लालगंज, सफाई कर्मी सुनील कुमार, संग्राम, राकेश, विशाल कुमार, इश्तियाक आलम, बरखु प्रसाद अनुपस्थित रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने व विभागाध्यक्ष को विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने हेतु निर्देशित किया गया।

आजमगढ़ आधा दर्जन अपराधियों की खोली गई हिस्ट्रीशीट हत्या, लूट, चोरी, गोवध व धोखाधड़ी में हैं संलिप्त

आजमगढ़ आधा दर्जन अपराधियों की खोली गई हिस्ट्रीशीट


हत्या, लूट, चोरी, गोवध व धोखाधड़ी में हैं संलिप्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने हत्या, लूट, चोरी, गोवध व धोखाधड़ी में संलिप्त रहे आधा दर्जन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोल उनकी निगरानी के निर्देश संबंधित पुलिस को दी है। 


इन अपराधियों में मेंहनगर के दो,गम्भीरपुर के दो, कप्तानगंज तथा तहबरपुर के एक एक अपराधी शामिल हैं, जिनकी निगरानी की जा रही है।


 निगरानीशुदा लोगों में महेश यादव निवासी ग्राम असौसा थाना मेंहनगर, ज्ञान यादव निवासी ग्राम टोडरपुर मेंहनगर, अबुल कैश उर्फ कैश मुहम्मद उर्फ इरशाद निवासी मुहम्मदपुर भिटिया थाना गम्भीरपुर, श्यामबचन उर्फ अन्तू निवासी ग्राम अरारा, थाना गम्भीरपुर, सुनील निषाद निवासी ग्राम वाजिदपुर, थाना कप्तानगंज तथा राजमंगल यादव निवासी ग्राम बाझेपुर, थाना तहबरपुर बताए गए हैं।

 

आजमगढ़ मुबारकपुर चाकू के साथ धराया जिलाबदर अपराधी


 आजमगढ़ मुबारकपुर चाकू के साथ धराया जिलाबदर अपराधी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गुंडा एक्ट के मामले में आरोपित युवक को जिला मजिस्ट्रेट द्वारा छह माह के लिए जिलाबदर किए जाने के बाद भी चोरी छिपे अपने गृहक्षेत्र में रह रहे अपराधी को मुबारकपुर पुलिस ने चाकू के साथ गिरफ्तार किया है।


जिले के मुबारकपुर तथा अंबेडकरनगर जिले में दर्ज लगभग दर्जन भर संगीन मामलों में आरोपित युवक का आपराधिक रिकार्ड मुबारकपुर पुलिस ने जिला प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किया। उसके आपराधिक कृत्यों को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने उसे बीते 27 मार्च को छह माह के लिए जिलाबदर कर दिया। बताते हैं कि उक्त अपराधी पुलिस से नजर बचाकर अपने गृहक्षेत्र में रहने की जानकारी पुलिस को मिली और उसकी निगहबानी शुरू हो गई। 

गुरुवार को मुबारकपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक राजीव कुमार सिंह को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि कस्बे के पूरा रानी मोहल्ले का रहने वाला तथा जिलाबदर किया गया हिस्ट्रीशीटर इरशाद पुत्र अब्दुल अजीज शहीद नगर की ओर से अपने घर की ओर जा रहा है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और पूरा रानी मोहल्ले में स्थित स्पोर्टिंग ग्राउंड के समीप उसे पकड़ लिया गया। तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से चाकू बरामद किया है।

मेरठ खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना एनकाउंटर में ढेर यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता


 मेरठ खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना एनकाउंटर में ढेर


यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता


उत्तर प्रदेश मेरठ खूंखार गैंगस्टर अनिल दुजाना उर्फ अनिल नागर पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया है। मेरठ में एसटीएफ ने दुजाना को मार गिराया। मेरठ के भोला झाल स्थित गंग नहर के पास मुठभेड़ हुई है। दुजाना पर इनाम भी घोषित था। ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र दुजाना गैंगस्टर था। उसे नेपाल भागने की इनपुट लगा था। इसी बीच पता चला कि गाजियाबाद में किसी वारदात को अंजाम देने वाला है। दुजाना का मारा जाना यूपी एसटीएफ की बड़ी सफलता कही जा रही है।


बताया जा रहा है कि दुजाना साथियों के साथ मिलकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ मेरठ यूनिट ने घेराबंदी कर ली थी। दुजाना पर 18 मर्डर और 62 गंभीर अपराधिक मामलों का केस दर्ज है। हत्या, फिरौती, डकैती, जमीन कब्जा और सुपारी लेकर हत्या का गैंग चलाता था। एक और गैंगस्टर सुंदर भाटी जो इस समय जेल में है, दुजाना उसका कट्टर दुश्मन था। भाटी पर दुजाना ने एके 47 से एक बार अटैक किया था। ट्रिपल मर्डर केस में भी दुजाना शामिल था। 


पश्चिम यूपी के अपराध जगत का दुजाना छोटा शकील टाइप था। हालांकि पश्चिम यूपी में सुंदर भाटी इस वक्त सबसे बड़ा गैंगस्टर है और जेल में है। दुजाना की मौत के बाद अब भाटी गैंग सबसे ताकतवर और मजबूत हो गया। बादलपुर का दुजाना गांव कभी कुख्यात सुंदर नागर उर्फ सुंदर डाकू के नाम से जाना जाता था। सत्तर और अस्सी के दशक में सुंदर का दिल्ली-एनसीआर में खौफ था। उसने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तक को जान से मारने की धमकी दे दी थी। इसी दुजाना गांव का है अनिल नागर उर्फ अनिल दुजाना। पुलिस रिकॉर्ड में 2002 में गाजियाबाद के कवि नगर थाने में इसके खिलाफ हरबीर पहलवान की हत्या का पहला मुकदमा दर्ज हुआ।

सुल्तानपुर अखंडनगर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, दम्पत्ति की मौत लखनऊ से आजमगढ़ आते समय खाई में कार पलटने से हुआ हादसा


 सुल्तानपुर अखंडनगर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, दम्पत्ति की मौत


लखनऊ से आजमगढ़ आते समय खाई में कार पलटने से हुआ हादसा


आजमगढ़-सुल्तानपुर में बुधवार दोपहर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हो गया। जहां तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। मिली जानकारी के अनुसार हादसे में कार सवार दंपति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वही दुर्घटना में मृतक का बेटा व भतीजी घायल हुई है, जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी भेजा गया है। घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। हादसा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अखंडनगर थानाक्षेत्र के कनकपुर गांव के पास किमी 176 की है। जहां बुधवार दोपहर एक कार यूपी 50 एजेड 7879 लखनऊ से आजमगढ़ की ओर जा रही थी। एकाएक कार अनियंत्रित होकर एमबीसीईवी को तोड़ते हुए नीचे फेंसिंग और एमबीसीडी के बीच में पलट गई। कार को आजमगढ़ हर्रा की चुंगी बलरामपुर पुलिस चौकी के बगल के निवासी अरुण कुमार (62) पुत्र ओम प्रकाश चला रहे थे। उनके बगल में पत्नी संतोष देवी (56) बैठी हुई थी। दोनों की मौके पर मृत्यु हो गई है तथा गाड़ी में बैठी गुड़िया उर्फ रुकमणि (21) पुत्री प्रवीण कुमार व नैतिक (18) पुत्र अरुण कुमार घायल हुए हैं। उनको हॉस्पिटल भेजा गया है।


 घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दिया। सूचना पर अखंडनगर थाने की पुलिस व यूपीडा की टीम मौके पर पहुंची है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम में भेजकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दिया है।

शामली चुनाव प्रचार का चढ़ा ऐसा भूत तिरंगा झंडा उताकर लगाया बसपा का झंडा, पुलिस अफसरों में मचा हड़कंप, 2 गिरफ्तार


 शामली चुनाव प्रचार का चढ़ा ऐसा भूत



तिरंगा झंडा उताकर लगाया बसपा का झंडा, पुलिस अफसरों में मचा हड़कंप, 2 गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश शामली जनपद के जलालाबाद में कस्बे में मोबाइल टावर पर लगे राष्ट्रीय ध्वज को उतारकर बसपा का झंडा लगा देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सूचना पर पुलिस दौड़ी और दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। जलालाबाद में दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर ऊंचे सैलर के निकट एक मोबाइल कंपनी का टावर लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, उस पर तिरंगा झंडा लगा हुआ था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक युवक ने मोबाइल टावर के ऊपर चढ़कर पहले राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को टावर से नीचे उतारा और उसके स्थान पर बसपा पार्टी का झंडा लगा दिया। इसका वीडियो बनाकर किसी युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेकर थानाभवन पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही थानाभवन पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों से जानकारी ली। पुलिस ने तिरंगा झंडा उतारने के मामले में शमीम पुत्र अब्दुल और अयान पुत्र शकील को गिरफ्तार किया है। वहीं, तिरंगा झंडा उतारने और बसपा का झंडा लगाने को लेकर जलालाबाद में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। सीओ श्रेष्ठा ठाकुर ने बताया दो युवकों को हिरासत में लिया गया। मामले की जांच की जा रही है।