Thursday 27 January 2022

आजमगढ़ सपा से टिकट ना मिलने से दुखी शमा वसीम गोपालपुर विधानसभा से चाह रही थी सीट अखिलेश यादव लगाया छल करने का आरोप।


 आजमगढ़ सपा से टिकट ना मिलने से दुखी शमा वसीम गोपालपुर विधानसभा से चाह रही थी सीट अखिलेश यादव लगाया छल करने का आरोप।




पति वसीम अहमद तीन बार इस सीट से रह चुके हैं विधायक


अखिलेश सरकार में मंत्री भी रहे।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ की 7 विधानसभा सीटों पर टिकट का ऐलान कर दिया गोपालपुर सीट से टिकट की दावेदारी कर रही शमा वसीम को समाजवादी पार्टी ने टिकट नहीं दिया।



 बल्कि इस सीट से वर्तमान विधायक नफीस अहमद को पार्टी का टिकट मिला वसीम अहमद के देहांत के बाद शमा वसीम इस सीट से टिकट मांग रही थी और उनको क्षेत्र में जन समर्थन भी मिल है।



अखिलेश यादव से कई बार उनकी मुलाकात हुई शमा वसीम का कहना है कि अखिलेश यादव ने उन्हें आश्वस्त किया था कि वह गोपालपुर सीट से उनको टिकट देंगे टिकट ना मिलने से दुखी शमा वसीम ने अखिलेश यादव पर छल करने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि उनके पति समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से थे और पार्टी के लिए उन्होंने बहुत कुछ किया अस्वस्थता का हवाला देकर पिछले विधानसभा चुनाव में वसीम अहमद को भी टिकट नहीं दिया गया।


 

आज शमा वसीम ने कहा कि पहले तो अखिलेश यादव ने वसीम अहमद के साथ छल किया अब उन्होंने मेरे साथ भी छल किया है 




अच्छा है कि वसीम अब इस दुनिया में नहीं रहे। नहीं तो अखिलेश यादव की इस छल को बर्दाश्त नहीं कर पाते गोपालपुर की जनता जो वसीम अहमद को हमेशा प्यार देती थी और उनकी बाद उनकी विधवा को सम्मान दिया मैं उन लोगों से बात कर उनकी भावनाओं के अनुरूप अगला निर्णय लूंगी




ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

आजमगढ़ मंडलायुक्त ने विकास भवन में किया औचक निरीक्षण, कई मिले अनुपस्थित, प्रकरणों का भी समयबद्ध निस्तारण नहीं


 आजमगढ़ मंडलायुक्त ने विकास भवन में किया औचक निरीक्षण, कई मिले अनुपस्थित, प्रकरणों का भी समयबद्ध निस्तारण नहीं




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने विकास भवन में जिला पंचायत राज अधिकारी व जिला विकास अधिकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।



 मंडलायुक्त ने बताया कि जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में चार लोग अनुपस्थित मिले हैं। जिनका वेतन रोकने के साथ ही शो कॉज़ नोटिस जारी करने की कार्रवाई की जाएगी। 



आजमगढ़ कमिश्नर के अचानक से विकास भवन पहुंचने पर वहां के अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। मंडलायुक्त तीसरे तल पर स्थित जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान डीपीआरओ लालजी शुक्ल समेत अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद मिले।



 उन्होंने जब उपस्थिति रजिस्टर चेक किया तो पता चला कि चार लोग बिना कारण बताए मौजूद ही नहीं हैं। इस पर उन्होंने रजिस्टर पर मार्क कर दिया। इससे पूर्व उन्होंने दूसरे तल पर स्थित जिला विकास अधिकारी कार्यालय को भी चेक किया था। कमिश्नर की जांच में दोनों कार्यालयों में विभागीय स्तर पर होने वाली कार्रवाइयों के लिए कई प्रकरण लंबित पाए गए। 



जबकि इनका बहुत पहले ही निस्तारण हो जाना चाहिए था। मंडलायुक्त ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी और जिला विकास अधिकारी को कहा जाएगा कि समयबद्ध तरीके से जल्द से जल्द इन प्रकरणों का निस्तारण किया जाए।

उत्तर प्रदेश सपा ने जारी की जनपद आजमगढ़ मे 7 प्रत्याशियों की सूची


 उत्तर प्रदेश सपा ने जारी की जनपद आजमगढ़ मे 7 प्रत्याशियों की सूची



आजमगढ़ समाजवादी पार्टी ने आज जनपद की सात सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दिया।


फूलपुर पवई से रमाकान्त यादव को मिला टिकट


 वहीं संग्राम यादव-अतरौलिया,

गोपालपुर -नफीस अहमद,

 सदर-दुर्गा प्रसाद यादव, 

निजामाबाद -आलमबदी,

दीदारगंज -कमलाकान्त राजभर,

 लालगंज-बेचई सरोज को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आचार संहिता में 80 हजार लोग किए गए पाबंद


 आजमगढ़ आचार संहिता में 80 हजार लोग किए गए पाबंद


जमा कराए गए 12 हजार लाइसेंसी असलहे



आजमगढ़ चुनाव आयोग द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सूबे में आचार संहिता लागू किए जाने के बाद प्रशासन चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए रात-दिन एक किया हुआ है। 





चुनाव में अशांति फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के बाबत पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाबत बताते हुए कहा कि पूरे जिले में 80 हजार लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107/ 16 की कार्रवाई की गई है। जबकि 12000 लाइसेंसी शस्त्र धारकों के असलहे जमा कराए गए हैं। 




वहीं लगभग 100 अवैध असलहे भी बरामद किए गए हैं। शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ चलाए गए अभियान के क्रम में जनपद की पुलिस ने 8000 लीटर शराब की बरामदगी करते हुए दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया है। 




इसी के साथ संगठित गिरोह बनाकर भौतिक लाभ के लिए अपराध कारित करने वाले लगभग 40 लोगों को गैंगस्टर एक्ट में पाबंद किया गया है। जब कि 400 लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है।



 जनपद से लगभग 100 लोगों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की गई है। इन लोगों पर संबंधित थानों की पुलिस निगरानी कर रही है। 



पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद में पैरामिलिट्री फोर्स की चार कंपनियां भेजी गई है साथ ही अर्धसैनिक बल एवं पुलिस द्वारा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में रूट मार्च कर लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की जा रही है।




 बगैर अनुमति राजनीतिक दलों के झंडे व पोस्टर आदि लगाने वालों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि जनपद के सभी प्रवेश द्वारों के अलावा समस्त थाना क्षेत्रों की सीमा पर बैरियर लगाकर प्रतिदिन संदिग्ध लोगों की धर पकड़ के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जो मतदान समाप्ति तक जारी रहेगा।

आजमगढ़ गणतंत्र दिवस को रात्रि में असहाय गरीबों रिक्शा चालकों में शक्ति सेवा संस्थान द्वारा किया गया कंबल का वितरण


 आजमगढ़ गणतंत्र दिवस को रात्रि में असहाय गरीबों रिक्शा चालकों में शक्ति सेवा संस्थान द्वारा किया गया कंबल का वितरण




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर शक्ति सेवा संस्थान द्वारा झंडारोहण के बाद रात्रि में घूम घूम कर गरीब असहाय रिक्शा चालकों एवं सड़क के किनारे सो रहे बेसहारा लोगों का शक्ति सेवा संस्थान संस्था सहारा बनी हुई है संस्था की अध्यक्ष अलका श्रीवास्तव की  नेक पहल कहा जाता है कि जब दिल में कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो राह भी आसान बन जाती है





 ऐसा ही कुछ कर गुजरने का जुनून लेकर समाज सेवा के क्षेत्र में अलका श्रीवास्तव अपनी टीम लेकर जुट गई हैं। भोजपुरी गायक व संस्था सचिव मनीष चौधरी की अगुवाई में संस्था समाज सेवा के क्षेत्र में लगातार आए दिन काम कर रही है।




 जिसमें मुख्य रुप से कोषाध्यक्ष शिखा श्रीवास्तव, पूनम शर्मा, आंचल श्रीवास्तव ,अलका श्रीवास्तव ,बीना सिंह, सुमन सिंह, किरण श्रीवास्तव ,वंदना श्रीवास्तव, पूजा सिंह , अन्नू , डॉक्टर पंखुड़ी , प्रीति , अनुपमा श्रीवास्तव , खुशी , आदि लोग उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार