Monday 1 May 2023

आजमगढ़ चिन्हित किए गए 8 गुंडे किए गए जिलाबदर हत्या, शराब कारोबार एवं गोवध के मामले में हैं आरोपित


 आजमगढ़ चिन्हित किए गए 8 गुंडे किए गए जिलाबदर


हत्या, शराब कारोबार एवं गोवध के मामले में हैं आरोपित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश पर जिले में अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस ने हत्या, शराब एवं गोमांस के अवैध कारोबार में सक्रिय अपराधियों पर गुंडा एक्ट के तहत की गई कार्रवाई के उपरांत जिला मजिस्ट्रेट ने पाबंद किए गए आठ अपराधियों को जिलाबदर करने का फरमान जारी कर दिया।


जिलाबदर किए गए लोगों में गोवध के मामले से जुड़े गंभीरपुर थाना क्षेत्र के छांऊ ग्राम निवासी मोहम्मद सलमान पुत्र तौहिर अहमद व नियाज अहमद पुत्र अबुल कैस तथा जमालपुर ग्राम निवासी शादाब पुत्र अब्दुल सलाम, 


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मुड़ियार निवासी जीशान अंसारी पुत्र अली अहमद तथा निजामाबाद थाना क्षेत्र के तिग्गीपुर निवासी तारिक पुत्र दिलशाद के साथ ही हत्या के मामले में आरोपित महराजगंज थाना क्षेत्र के गोंदापुर ग्राम निवासी रामप्रकाश पुत्र मंगल और आबकारी के मामले में लिप्त महराजगंज क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम निवासी अंबिका यादव पुत्र राधेश्याम यादव के साथ ही दुष्कर्म के मामले में आरोपित सिधारी थाना क्षेत्र के मनिकाडिह ग्राम निवासी कृष्णा उर्फ प्रद्युम्न राजभर पुत्र रामाश्रय बताए गए हैं।

आजमगढ़ सीएम योगी की जनसभा को लेकर प्रशासन अलर्ट भाजपा नेताओं ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा


 आजमगढ़ सीएम योगी की जनसभा को लेकर प्रशासन अलर्ट


भाजपा नेताओं ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा


आजमगढ़/बलिया उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव को लेकर पूर्वांचल में सियासी घमासान चरम पर है। निकाय चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी बागडोर खुद थाम ली है। सीएम योगी तीन मई को आजमगढ़, मऊ और बलिया में जनसभा को संबोधित कर चुनावी पारा गर्म करेंगे। सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर दोनों ही जिलों में प्रशासन अलर्ट मोड में है। आजमगढ़ में सोमवार को भाजपा नेताओं ने अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। सीएम योगी तीन मई को आजमगढ़ के आराजीबाग क्षेत्र स्थित एसकेपी इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले वह बलिया और मऊ में जनसभा को संबोधित करेंगे। 


सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अखिलेश मिश्रा गुड्डू सहित पार्टी के पदाधिकारी सोमवार को एसकेपी इंटर कॉलेज पहुंचे। इस दौरान प्रशिक्षु आईपीएस अमरिंदर सिंह, एसपी सिटी शैलेंद्र लाल, सिओ सिटी गौरव शर्मा आदि भी मौजूद रहे। कार्यक्रम स्थल पर की जाने वाली तैयारियों की रूपरेखा बनाई गई


बलिया नगर पालिका का चुनाव मतदान की तारीख करीब आते-आते दिलचस्प होता जा रहा है। अभी तक कैडर वोट और जातीय समीकरणों के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की कोशिश में लगे प्रत्याशियों की लड़ाई में अब सीएम योगी आदित्यनाथ की एंट्री हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को बलिया के एससी कॉलेज के ग्राउंड में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करेंगे। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा पदाधिकारियों ने ताकत झोंक दी है। 


सोमवार को नगर भाजपा विधायक एवं सूबे के परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने जनसभा मैदान का निरीक्षण किया। मंच, पार्किंग और सुरक्षा आदि को लेकर रणनीति बनाई गई। प्रशासन को अभी सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम नहीं मिला है। फिर भी पुलिस और प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया है। भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने बताया कि सीएम योगी की जनसभा को लेकर मुकम्मल तैयारी की जा रही है। जनसभा में भाजपा के सभी प्रत्याशियों को बुलाया गया है।


 बलिया नगर पालिका में हर दिन एक अलग सियासी तस्वीर नजर आ रही है। नगर विधानसभा के बाद भाजपा एक लंबे अर्से के बाद इस सीट पर काबिज होने का ख्वाब संजोए बैठी है। इस सीट से अब से पहले भाजपा के सिर्फ हरेराम चौधरी ही यहां से कमल खिला सके हैं। पिछले निकाय चुनाव में यहां से भाजपा प्रत्याशी तीसरे नंबर पर थे। नगर विधानसभा पर काबिज होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है। शहर सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी संत कुमार उर्फ मिठाई लाल को सपा से लक्ष्मण गुप्ता टक्कर दे रहे हैं। उनका परिवार दो बार इस सीट पर काबिज रह चुका है। वहीं सपा के बागी उम्मीदवार संजय उपाध्याय लड़ाई को त्रिकोणीय बना रहे हैं। वो भी इस सीट पर दो बार काबिज रह चुके हैं। बसपा से सपा से बागी होकर चुनाव लड़ रहे निषिद्ध श्रीवास्तव भी जोर लगा रहे हैं।

आजमगढ़ दीदारगंज असलहे के साथ पकड़ा गया अपराधी


 आजमगढ़ दीदारगंज असलहे के साथ पकड़ा गया अपराधी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने सोमवार की सुबह पुष्पनगर से नूरपुर जाने वाले मार्ग पर चेकिंग के दौरान एक अपराधी प्रवृत्ति युवक को 315 बोर तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ा गया अभय प्रताप सिंह पुत्र संजय सिंह स्थानीय पुष्पनगर गांव का निवासी बताया गया है।

देवरिया एक साथ जली 5 चिताएं, लोगों की चीत्कार से सहम गई श्मशान घाट की खामोशी आजमगढ़ के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शनिवार देर रात हुए सड़क हादसे में हुई थी मौत


 देवरिया एक साथ जली 5 चिताएं, लोगों की चीत्कार से सहम गई श्मशान घाट की खामोशी


आजमगढ़ के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शनिवार देर रात हुए सड़क हादसे में हुई थी मौत


उत्तर प्रदेश देवरिया , आजमगढ़ के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शनिवार देर रात हुए सड़क हादसे में मौत की मुंह में समाए पांचों संबंधियों की चिता रविवार देर रात बड़हलगंज के मुक्तिधाम पर एक साथ जलीं। यह देख मौजूद लोगों की आंखें भर आईं। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। हादसे के बाद परिवार के बचे लोगों की तबीयत भी बिगड़ गई है।


महुआडीह गांव के धरमपुर टोला के रहने वाले कैलाश (37), बोलेरो गाड़ी से पत्नी नीतू देवी (33), बगल की रहने वाली पट्टीदार गुड्डी (45), पत्नी छोटेलाल के साथ अपनी भतीजी रानी (11) और पत्नी का इलाज कराने के लिए 28 अप्रैल की सुबह घर से लखनऊ के लिए निकले। बड़हलगंज पहुंचने के बाद बड़हलगंज थाना क्षेत्र के सिधुआपार लक्ष्मी गांव के अनिल (46) और उनकी पत्नी किरण देवी (42) को भी साथ ले लिए।


लखनऊ पहुंचकर इलाज कराकर घर लौटते समय शनिवार देर रात आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अहरौला क्षेत्र के स्टोन 213 के पास बांस लादकर आगे चल रही ट्रैक्टर-ट्रॉली में कैलाश की गाड़ी पीछे से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज हुई कि बोलेरो के परखचे उड़ गए। कैलाश, नीतू, रानी, गुड्डी और गुड्डी की मौके पर ही मौत हो गई। किरण देवी भी गंभीर रूप से घायल हो गईं। आजमगढ़ के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। वह खतरे से बाहर बताई जा रहीं हैं।


कैलाश उनकी पत्नी नीतू, भतीजी रानी, पट्टीदारी की गुड्डी देवी और साढू अनिल की चिताएं रविवार देर रात बड़हलगंज के मुक्तिधाम पर एक साथ जलीं। चिताओं में आग लगते ही वहां मौजूद रिश्तेदारों और गांव वालों के मुंह से निकले चीत्कार भी थमने का नाम नहीं ले रहे थे। एक मुंह से यही निकल रहा था कि भगवान की नियति को भला कौन जान सकता है। इलाज कराने गए अपने सगे संबंधियों के साथ इस तरह हंसता हुआ गया परिवार मौत के मुंह में समा जाएगा।

महुआडीह के धरमपुर गांव में कैलाश, नीतू, रानी और गुड्डी का शव आजमगढ़ में पोस्टमार्टम के बाद रात 11ः40 बजे दो एंबुलेंस से गांव पहुंचा। शवों के नीचे उतारते ही अचानक दिल को दहला देने वाली करुण क्रंदन मानो क्षेत्र के कई गावों तक रात के सन्नाटे को चीरते हुए पहुंच गई। 


मौके पर कई गांव के लोगों की पहले से ही भीड़ लगी थी। कैलाश और गुड्डी का परिवार कमाता खाता परिवार है। कैलाश मेहनत मजदूरी करके अपने बच्चों व परिवार को बहुत मुश्किल से दो वक्त की रोटी उपलब्ध करा पा रहा था। उसकी मौत के बाद अब जीविका की समस्या उत्पन्न हो गई है। अपनी बेटी रानी को खो चुके बड़े भाई विनोद ने भाई सहित गुड्डी के परिवार को भी प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। कैलाश की मां तारा देवी की तबीयत देर रात बिगड़ गई। परिजन महुआडीह चौराहा पर ले जाकर उनका इलाज कराए। वह बेटा, बहू, नतिनी की मौत से गहरे सदमें में हैं।

बाराबंकी ग्राम प्रधान और उसके बेटे ने फाड़ी चौकी इंचार्ज की वर्दी पुलिस के साथ अभद्रता करने का मामला आया सामने


 बाराबंकी ग्राम प्रधान और उसके बेटे ने फाड़ी चौकी इंचार्ज की वर्दी


पुलिस के साथ अभद्रता करने का मामला आया सामने


उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पुलिस के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है। एक ग्राम प्रधान के बेटे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर रविवार की दोपहर माती चौकी इंचार्ज से अभद्रता कर उसे पीटा। मिली जानकारी के अनुसार चौकी प्रभारी की वर्दी भी फाड़ दी। कोतवाल पंकज सिंह ने प्रधान के भाई सहित चार लोगों को हिरासत में लिया है। देवा पुलिस ने रविवार की दोपहर लॉज और होटलों की सघन चेकिंग के लिए सभी चौकी प्रभारियों को बुलाया था। दोपहर करीब सवा दो बजे माती चौकी प्रभारी शशिकान्त सिंह अपनी प्राइवेट वाहन कार से चौकी माती वापस जा रहे थे। 


ग्राम सिपहिया मोड़ के पास इनकी कार के सामने अचानक सिपहिया का रहने वाला फैसल आकर लेट गया। चौकी प्रभारी ने कार रोक दी। उसे सड़क के किनारे किया और उससे पूछताछ करने लगे। फैसल ने बताया कि उसके पिता जलील सेवई का कारखाना चलाते हैं। उसने भी शादी और कामधंधा कराने की बात कही तो उसे मरने की बात कहते हुए घर से भगा दिया। जिससे वह कार के आगे लेट गया था। इसी बीच वर्तमान ग्राम प्रधान जलील अहमद अपने लड़कों आजम, आलम, अनस के साथ वहां आ गए।


चौकी प्रभारी शशिकांत सिंह का आरोप है कि इन लोगों ने अभद्रता करते हुए उनके साथ मारपीट की। उनकी वर्दी फाड़ दी। सूचना पर कोतवाल पंकज कुमार सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। घायल चौकी प्रभारी का उपचार कराया गया। पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। प्रधान मौके से फरार हो गया। पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। देवा कोतवाल पंकज सिंह का कहना है मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

गोंडा शर्मनाक खुद से तेल भराओ तब ले जाओ गाड़ी अस्पताल से शव वाहन ना मिलने पर बाइक से ले गए बेटी की लाश


 गोंडा शर्मनाक खुद से तेल भराओ तब ले जाओ गाड़ी


अस्पताल से शव वाहन ना मिलने पर बाइक से ले गए बेटी की लाश


उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक शर्मनाक करने वाला मामला सामने आया है। स्वशासी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध बाबू ईश्वर शरण अस्पताल में एक बेटी का शव हाथ में उठाकर परिजनों को दूसरी मंजिल से इमर्जेंसी के बाहर तक लाना पड़ा और तो और पीड़ित परिवार को शव वाहन तक नसीब नहीं हो सका, उन्हें बाइक से शव घर ले जाना पड़ा। यहां तक अस्पताल प्रशासन ने ये भी तर्क दिया कि 1 अप्रैल से बजट ना मिलने पर पीड़ित परिवार से डीजल की मांग करनी पड़ रही है। बताया जाता है कि देहात कोतवाली के गुलगुलिया निवासिनी रंगा देवी की 18 साल की राम सागर को बेहोशी की हालत में रविवार को अस्पताल लाया गया। परिजनों ने किसी जहरीले जानवर के काट लेने की बात बताई, जिसके बाद उसे अस्पताल की दूसरी मंजिल पर मेडिकल वार्ड में भर्ती करा दिया गया। उपचार के दौरान दोपहर बाद उसकी मौत हो गई।


 मौत के बाद परिजनों ने वार्ड के स्टाफ रुम जाकर शव वाहन उपलब्ध कराने की मांग की, जिस पर उन्हें बताया गया कि वाहन कहीं शव लेकर गया हुआ है।


अस्पताल से शव घर पहुंचाने के लिए तीन शव वाहन अस्पताल के पास हैं। जिसमें से एक वाहन अस्पताल का जबकी दो वाहन सीएमओ के यहां से उपलब्ध कराए गए हैं। इसके बावजूद भी लोगों को परिजनों की मौत के बाद शव को वाहन नहीं मिल पा रहा है। बताया जाता है कि मौजूद तीन गाड़ियों में दो खराब पड़े हैं, केवल एक ही चालू हालत में है। खराब गाड़ियों को ठीक कराने के लिए लिखा-पढ़ी की जा रही है। अफसरों को भी पत्र भेजा गया है।


वैसे तो अस्पताल में मौत के बाद शव घर तक ले जाने के लिए निशुल्क व्यवस्था है लेकिन इस समय पीड़ित परिवार को शव वाहन में डीजल भराने की शर्त पर ही वाहन उपलब्ध कराया जा रहा है। अस्पताल प्रशासन तर्क दे रहा है कि जिला अस्पताल एक अप्रैल से स्वशासी मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध हो गया है, ऐसे में 31 मार्च के बाद जिला अस्पताल के मद में शासन से कोई बजट नहीं मिल रहा है जिससे डीजल की मांग पीड़ित परिवार से करनी पड़ रही है।


इस मामले में सीएमएस डॉ. पीडी गुप्ता ने बताया कि पहली अप्रैल से अस्पताल स्वशासी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध हो गया है। 31 मार्च के बाद शासन से कोई बजट नहीं मिला है, ऐसे में बजट के अभाव में पीड़ित परिवार से शव वाहन के लिए डीजल की मांग करनी पड़ रही है। रही बात खराब शव वाहन की तो ठीक करने के लिए लिखा-पढ़ी चल रही है? वहीं, सीएमओ गोंडा डॉ. रश्मि वर्मा ने बताया कि शव वाहन के लिए मांगे जाने पर डीजल भराने के लिए पर्ची दी जाती है। जब भी मांग की जाती है उपलब्ध कराया जाता है। रही बात खराब गाड़ियों को ठीक कराने की तो इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। अस्पताल प्रशासन को बताना चाहिए।