Sunday 11 December 2022

आजमगढ़ नगर पालिका से भावी प्रत्याशी सरफराज आलम मंसूर ने किया जनसंपर्क


 आजमगढ़ नगर पालिका से भावी प्रत्याशी सरफराज आलम मंसूर ने किया जनसंपर्क



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में नगर पालिका परिषद चुनाव नजदीक आते ही प्रत्याशी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए जगह-जगह जनसंपर्क कर रहे हैं और लोगों से अपने लिए वोटों की अपील कर रहे हैं।


 वही आजमगढ़ नगर पालिका परिषद से चेयरमैन पद के भावी प्रत्याशी सरफराज आलम मंसूर ने आज नगर के कांशी राम आवास रैदोपुर पहुंचे वही आपको बता दें कि सरफराज आलम मंसूर नगर के सिधारी मोहल्ले के निवासी हैं वह पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि आज हमने इस गरीबों की बस्ती में आया और लोगों से मिला जो जमीनी हकीकत है जो बुनियादी जरूरतें है रूबरू होते हुए सभी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करूंगा।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर समेत 3 लोगों को अवैध असलहों के साथ किया गिरफ्तार।


 आजमगढ़ विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर समेत 3 लोगों को अवैध असलहों के साथ किया गिरफ्तार।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर समेत तीन लोगों को अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार किया है।


रौनापार पुलिस ने शनिवार की शाम क्षेत्र के मनोगा का पूरा गांव के समीप चेकिंग के दौरान हिस्ट्रीशीटर घोषित अपराधी को तमंचा व कारतूस के साथ पकड़ा। गिरफ्तार आरोपी सोनू यादव पुत्र केदार यादव स्थानीय त्रिपुरारपुर खालसा ग्राम निवासी बताया गया है। उसके खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।


 वहीं कंधरापुर पुलिस ने शनिवार की रात सेंहदा ग्राम स्थित पुलिया के समीप चेकिंग के दौरान अपराधी प्रवृत्ति युवक को 315 बोर तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ा गया अमृत प्रसाद पुत्र सुक्खू प्रसाद क्षेत्र के जल्लूपुर गांव का निवासी बताया गया है। 


इसी क्रम में दीदारगंज पुलिस ने रविवार की सुबह सोंगर पुलिया के समीप चेकिंग के दौरान स्थानीय अरनौला ग्राम निवासी मोहम्मद तारिक उर्फ लंबू पुत्र स्व० इसराइल को तमंचा व कारतूस के साथ पकड़ा।

आजमगढ़ रौनापार धर्मान्तरण कराने के आरोप में 2 पर कसा कानून का शिकंजा आरोपित दंपती गिरफ्तार, धार्मिक पुस्तकें व अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद


 आजमगढ़ रौनापार धर्मान्तरण कराने के आरोप में 2 पर कसा कानून का शिकंजा



आरोपित दंपती गिरफ्तार, धार्मिक पुस्तकें व अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना पुलिस ने रविवार को धर्मांतरण कराने के आरोप में क्षेत्र के कादीपुर गांव में दबिश देकर आरोपित दंपती को गिरफ्तार किया है।


रौनापार थाना क्षेत्र के मसुरियापुर निवासी आशीष गुप्ता पुत्र स्व0 लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता ने क्षेत्र के कादीपुर गांव निवासी राजकुमार पुत्र दलसिंगार व उसकी पत्नी कांती देवी पर गरीब व असाध्य रोग से पीड़ित लोगों को चंगा करने का प्रलोभन देकर ईसाई धर्म में मतांतरण कराने का आरोप लगाते हुए नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। 


मामले की विवेचना में जुटी पुलिस ने रविवार को आरोपित किए गए दंपती के घर दबिश देकर वहां मिले ईसाई धर्म से संबंधित धार्मिक पुस्तकें व अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं की बरामदगी करते हुए आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रयागराज युवती की शिकायत पर पुलिस ने होटल में मारा छापा आपत्तिजनक हाल में मिले कई जोड़े, होटल सीज


 प्रयागराज युवती की शिकायत पर पुलिस ने होटल में मारा छापा


आपत्तिजनक हाल में मिले कई जोड़े, होटल सीज



प्रयागराज युवती की शिकायत पर पुलिस ने शनिवार को होटल में छापेमारी की तो अंदर का दृश्य हैरान करने वाला था। हर कमरे में युवक और युवती आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस ने होटल को सीज कर मैनेजर को हिरासत में ले लिया। पुलिस को काफी दिनों से यहां पर जिस्मफरोशी के धंधे की शिकायत पुलिस को मिल रही थी। एक भुक्तभोगी युवती की शिकायत पर छापेमारी में आशंका सच साबित हुई। पुलिस की इस कार्रवाई से अन्य होटल संचालकों में हड़कंप मचा रहा। पुलिस ने कड़ी हिदायत के बाद जोड़ों को भगा दिया।


 मिली जानकारी के मुताबिक सरायइनायत थाना क्षेत्र के अंदावा स्थित एक होटल में जिस्मफरोशी का धंधा कराने की शिकायत पुलिस को मिली। उपायुक्त फूलपुर मनोज कुमार सिंह ने टीम के साथ छापा मारा तो वहां के कर्मचारियों की सांसें थम गईं। उनके पसीने छूटने लगे। बारी-बारी से जब कमरों की जांच शुरू हुई तो अंदर का दृश्य चौंकाने वाला था। हर कमरे में युवक और युवतियां आपत्तिजनक हालत में मिले। उपायुक्त ने होटल के मैनेजर को कड़ी फटकार लगाई। जोड़ों को कड़ी पूछताछ और सख्त हिदायत के बाद छोड़ दिया गया। मैनेजर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।


 उपायुक्त मनोज कुमार सिंह के अनुसार एक लड़की की शिकायत पर छापेमारी की गई है। लड़की का आरोप था कि उसे झांसा देकर होटल में ले जाया गया और उसे गलत काम करने के लिए मजबूर किया गया। उसकी शिकायत पर छापा मारा गया तो हकीकत सामने आ गई। पुलिस को बताया गया कि यहां पर यह धंधा काफी दिनों से चल रहा है। यहीं नहीं आसपास के अन्य होटल भी प्रेमी जोड़ों के लिए सेफ जोन माने जाते हैं। यहां रोजाना बड़ी संख्या में युवतियां और युवक पहुंचते हैं।

आजमगढ़ राजीव तलवार भेजे गए जेल प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने और पुलिस वालों पर जानलेवा हमला मामले में हुई कारवाई कांग्रेस जिला अध्यक्ष सहित 150 लोग हैं आरोपी


 आजमगढ़ राजीव तलवार भेजे गए जेल

प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने और पुलिस वालों पर जानलेवा हमला मामले में हुई कारवाई
कांग्रेस जिला अध्यक्ष सहित 150 लोग हैं आरोपी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना कोतवाली पुलिस द्वारा पूर्व के मामले में वांछित राजीव सिंह तलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उनके ऊपर कोविड-19 का पालन करने व मास्क लगाने का अनुरोध करने पर प्रशासन मुर्दाबाद का नारा लगाना और पुलिस वालों पर जानलेवा हमले का आरोप है।

पुलिस के अनुसार 6 अप्रैल 2021 को प्रशासन द्वारा कोविड-19 का पालन करने व मास्क लगाने का प्रशासन द्वारा अनुरोध किया जा रहा था, इस दौरान कुछ लोगों द्वारा प्रशासन मुर्दाबाद की नारेबाजी की गई और पुलिस वालों पर पत्थर से जानलेवा हमला कर दिया गया। जिसमें पुलिस द्वारा तत्कालीन कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह व राजीव तलवार सहित 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। उक्त मामले में वांछित राजीव तलवार पुत्र प्रद्युम्न नारायण सिंह निवासी राहुल नगर मड़या थाना कोतवाली को चौकी प्रभारी मधुसूदन चौरसिया द्वारा 9 दिसंबर को 4:50 पर पुलिस ऑफिस के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

आजमगढ़ पूर्व प्रधान, तत्कालीन सचिव व तकनीकी सहायक से रिकवरी के आदेश जारी 15 दिन के अंदर धनराशि न जमा करने पर डीएम ने दिया वसूली करने का आदेश


 आजमगढ़ पूर्व प्रधान, तत्कालीन सचिव व तकनीकी सहायक से रिकवरी के आदेश जारी


15 दिन के अंदर धनराशि न जमा करने पर डीएम ने दिया वसूली करने का आदेश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्व प्रधान द्वारा गांव में कराए गए भूमिगत नाली निर्माण कार्य में 3.50 मीटर नाली न निर्माण कराए जाने पर डीएम ने पूर्व प्रधान, तत्कालीन सचिव व तकनीकी सहायक से रिकवरी के आदेश जारी किया है। उक्त लोगों को 15 दिन के अंदर अनियमितता की गई धनराशि जमा करने के लिए निर्देश दिए हैं। साथ ही समय से धनराशि जमा न करने पर भू-राजस्व की भांति वसूली करने के लिए आदेश जारी किया है।


विकास खंड तहबरपुर के बैरमपुर कोटिया गांव निवासी त्रिवेणी राय, कवलदीप, प्रेमचंद्र व अमन राय ने पूर्व प्रधान के खिलाफ अनियमितता की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप था कि सीसी रोड से चीना धोबी के घर तक खड़ंजा मरम्मत कार्य (सोनू राय के घर तक), छट्ठू के घर से रामाश्रय के घर तक खड़ंजा निर्माण, नहर से बुझारथ के घर तक खड़ंज्जा निर्माण, चंद्रभान के घर से गंगा के घर से घनश्याम के घर तक भूमिगत नाली निर्माण व हरिबंश के बाग के दक्षिण पोखरी खुदाई कार्य में अनियमितता की गई है।


गहनता से इसकी जांच की गई तो चंद्रभान के घर से गंगा के घर से घनश्याम के घर तक भूमिगत नाली निर्माण कार्य में 3.50 मीटर नाली न निर्माण कराए जाने पर 9067 रुपये का दुरुपयोग ग्राम निधि से किया गया है। जिसका एक तिहाई 3023 रुपये पूर्व प्रधान बैरमपुर कोटिया, एक तिहाई 3022 रुपये तत्कालीन सचिव व वर्तमान विकास खंड मिर्जापुर ओमप्रकाश यादव और एक तिहाई 3022 रुपये संजय कुमार यादव तकनीकी सहायक से वसूल किया जाएगा।

बाहुबली रमाकांत यादव को हाईकोर्ट ने दिया इस काम के लिए वक्त 13 दिसम्बर को होनी है सुनवाई


 बाहुबली रमाकांत यादव को हाईकोर्ट ने दिया इस काम के लिए वक्त


13 दिसम्बर को होनी है सुनवाई


प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चार बार के सांसद तथा पांच बार के विधायक बाहुबली रमाकांत यादव को हलफनामे में अपना आपराधिक इतिहास दाखिल करने के लिए समय दिया है। अर्जी पर अगली सुनवाई 13 दिसंबर को होगी। वह फूलपुर, आजमगढ़ में जहरीली शराब मामले में आरोपित हैं। यह आदेश न्यायमूर्ति कृष्ण पहल ने रमाकांत यादव की जमानत अर्जी की सुनवाई करते हुए दिया है। 


याची अधिवक्ता ने ही आपराधिक इतिहास दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय मांगा। 20 फरवरी 22 को जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत मामले में फूलपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। याची सहित उसके लोगों पर नकली शराब बेचने का आरोप है।