Saturday 24 June 2023

आजमगढ़ जहानागंज समाधान दिवस की हकीकत जानने थाने पर पहुंचे कप्तान जहानागंज थाने का औचक निरीक्षण


 आजमगढ़ जहानागंज समाधान दिवस की हकीकत जानने थाने पर पहुंचे कप्तान


जहानागंज थाने का औचक निरीक्षण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पीड़ितों की समस्यायों का त्वरित निस्तारण करने के लिए प्रदेश के सभी थानों पर शनिवार को आयोजित होने वाले समाधान दिवस की हकीकत जानने के उद्देश्य से निकले पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य अचानक जहानागंज थाने पर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने जहां थाना परिसर से लगायत कार्यालय,सीसीटीएन कार्यालय,मालखाना, बैरक, भोजनालय, हवालात एवं शौचालय का निरीक्षण देखने को मिली कमियों को तत्काल सुधारने का निर्देश दिया।


पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित थाना प्रभारी एवं अन्य कर्मचारियों को परिसर में बनीं नालियों व चेंबरों की साफ-सफाई, परिसर में खड़े वाहनों को अपराध शीर्षक वार खड़ा कर नियमानुसार निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित किए जाने को कहा। एसपी ने थाने की पेयजल व्यवस्था को देखते हुए शौचालय तथा छतों पर उगे अनुपयोगी पौधों को हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने भोजनालय की खिड़कियों पर तत्काल जाली लगाने के लिए निर्देश दिए।


 एसपी ने थाना कार्यालय में अभिलेखों का अवलोकन करने के साथ ही जनसुनवाई रजिस्टर को भी खंगाला तथा उसका फीडबैक भी लिया। समाधान दिवस पर जनता की शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित को मौके पर जाकर शिकायत की तत्काल, निष्पक्ष एवं न्यायोचित जांच कर विधिक निस्तारण करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देने के उपरांत एसपी वापस लौट गए।

आजमगढ़ फूलपुर गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधी गिरफ्तार


 आजमगढ़ फूलपुर गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधी गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली पुलिस ने शनिवार की सुबह क्षेत्र के रसूलाबाद गांव में दबिश देकर गैंगस्टर एक्ट में वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है। 


बताते चलें कि गोकशी के मामले में चिन्हित किए गए रसूलाबाद गांव निवासी मुअज्जम पुत्र सुफियान समेत दो लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन की संस्तुति पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई के बाद दोनों फरार चल रहे थे। शनिवार की सुबह पुलिस ने रसूलाबाद गांव में छापेमारी कर अपने घर के बाहर मिले आरोपी मुअज्जम को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ गंभीरपुर दहेज हत्यारोपी पति, सास व ससुर गिरफ्तार


 आजमगढ़ गंभीरपुर दहेज हत्यारोपी पति, सास व ससुर गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना पुलिस ने शनिवार की सुबह क्षेत्र के दयालपुर गांव में दबिश देकर दहेज हत्या के मामले में आरोपित पति,सास व ससुर समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। बताते हैं कि दयालपुर (मिर्जापुर)गांव निवासी राहुल चौहान की पत्नी आरती की गुरुवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।


मिली जानकारी के अनुसार बिटिया के मौत की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे पिता संजय चौहान निवासी ग्राम बेलचौरा थाना सरायलखंसी जिला मऊ ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ दहेज की मांग पूरी न होने पर पुत्री की हत्या का आरोप लगाते हुए गंभीरपुर थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।


 पुलिस शनिवार की सुबह दयालपुर गांव में जा धमकी। इस दौरान अपने घर पर मिले मृतका के पति राहुल,सास शीला देवी, ससुर मुसाफिर चौहान तथा ननद मोनम चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

लखनऊ आईपीएस अधिकारी को केन्द्र सरकार ने किया बर्खास्त भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल


 लखनऊ आईपीएस अधिकारी को केन्द्र सरकार ने किया बर्खास्त


भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल


लखनऊ महोबा के खनन कारोबारी की मौत के मामले में जेल में बंद आईपीएस मणिलाल पाटीदार को केंद्र सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। महोबा के एसपी रहने के दौरान खनन कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर 7 सितंबर 2020 को वायरल हुआ था।


 इसके दो दिन बाद इंद्रकांत त्रिपाठी की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर पाटीदार सहित तीन अन्य के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसआईटी गठित की थी। हालांकि इसके बाद वर्ष 2014 बैच का आईपीएस मणिलाल पाटीदार फरार हो गया था। वहीं एसआईटी की जांच में तत्कालीन एसपी पाटीदार और अन्य पुलिसकर्मी दोषी पाए थे। 


इस मामले में थानाध्यक्ष देवेन्द्र शुक्ला सहित चार सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया। दो साल तक फरार रहने के बाद पाटीदार ने 15 अक्टूबर 2022 को लखनऊ की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इससे पहले पाटीदार को गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। कोर्ट के आदेश पर राजस्थान में उनकी सम्पत्ति को भी कुर्क किया गया था। उनके खिलाफ विजिलेंस ने भी मुकदमा दर्ज किया था, जिसकी जांच चल रही है। लखनऊ जेल में बंद पाटीदार को बर्खास्त करने की सिफारिश राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से की थी।

मैनपुरी दुल्हन समेत 5 लोगों की बांके से काटकर हत्या अपनी पत्नी और मामी को काटने के बाद आरोपी ने खुद को भी मारी गोली


 मैनपुरी दुल्हन समेत 5 लोगों की बांके से काटकर हत्या


अपनी पत्नी और मामी को काटने के बाद आरोपी ने खुद को भी मारी गोली



उत्तर प्रदेश मैनपुरी के किशनी थाना क्षेत्र के ग्राम अरसारा गोकुलपुर में एक युवक ने अपने ही परिवार के 5 लोगों को बका से काटकर उनकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपी ने खुद भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली। 6 लोगों की मौत की खबर मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर इधर-उधर शव बिखरे हुए मिले। बताया जा रहा है कि 1 दिन पहले ही हत्यारोपी के छोटे भाई की बारात दुल्हन लेकर लौटकर आई थी। आरोपी ने भाई की हत्या करने के बाद दुल्हन की भी काटकर हत्या कर दी।


घटना ग्राम अरसारा की है। गांव के निवासी 30 वर्षीय शिववीर पुत्र सुभाष यादव ने देर रात इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस की दी जानकारी के मुताबिक बताया गया है शिववीर के छोटे भाई 23 वर्षीय सोनू यादव की बारात इटावा से गंगापुरा गई थी । शुक्रवार को ही बारात वापस लौट कर आई थी। इसके बाद किसी बात को लेकर शुक्रवार की रात शिववीर ने एक-एक कर 5 लोगों की हत्या कर दी। उसने छोटे भाई सोनू, उसकी पत्नी के अलावा छोटे भाई अभिषेक, बहनोई सौरव पुत्र रामकृष्ण यादव निवासी हवेलिया थाना किशनी, फिरोजाबाद से आए दोस्त दीपक की काटकर हत्या कर दी।


आरोपी ने अपनी पत्नी डोली और मामी को भी काट दिया दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शिववीर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा है। पुलिस का कहना है कि अभी हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कहा जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल दो महिलाओं के बयान देने की हालत में आने पर कुछ जानकारी मिल पाएगी। इसके अलावा पुलिस अन्य लोगों से पूछताछ में जुट गई है।

उत्तर प्रदेश बलिया के एसपी सहित 7 आईपीएस का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश बलिया के एसपी सहित 7 आईपीएस का हुआ तबादला