Friday 15 July 2022

आजमगढ़ सगड़ी ग्रामीणों के विरोध के बाद लौटे अतिक्रमण हटाने गए नायब तहसीलदार 24 घंटे के अंदर अवैध कब्जा हटा लेने का दिया निर्देश गांव के 35 मकानों पर मंगलवार को तहसील प्रशासन ने किया था बेदखली का नोटिस चस्पा


 आजमगढ़ सगड़ी ग्रामीणों के विरोध के बाद लौटे अतिक्रमण हटाने गए नायब तहसीलदार


24 घंटे के अंदर अवैध कब्जा हटा लेने का दिया निर्देश



गांव के 35 मकानों पर मंगलवार को तहसील प्रशासन ने किया था बेदखली का नोटिस चस्पा




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सगड़ी तहसील के चांदपट्टी मेहरा गांव में शुक्रवार की शाम अतिक्रमण हटाने गए नायब तहसीलदार मयंक मिश्रा को ग्रामीणों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। यह देख वह 24 घंटे के अंदर अवैध कब्जा हटा लेने का निर्देश देते हुए वापस लौट गए। 



जानकारी के अनुसार गांव के 35 मकानों पर मंगलवार को तहसील प्रशासन ने बेदखली का नोटिस चस्पा किया था।



वर्ष 2018 में गांव के ही मोहम्मद अली ने सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायत की। शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट के निर्देश पर 2018 में अतिक्रमण किए लोगों के खिलाफ तहसीलदार न्यायालय में 15 सी का मुकदमा दर्ज हुआ। मुकदमे में 35 लोगों के खिलाफ बेदखली का आदेश हुआ। मंगलवार को इन घरों पर तीन दिन के अंदर कब्जा हटाने का नोटिस चस्पा हुआ था। समय सीमा बीत जाने के बाद शुक्रवार को नायब तहसीलदार कर्मियों के साथ अतिक्रमण हटाने गए तो ग्रामीणों के विरोध के कारण लौटना पड़ा।



 गांव के जौवाद खान, अबू सहमा, अब्दुल रब, संतू आदि ने कहा कि जमाने से हम लोग मकान बनाकर रहते हैं, तो अब कहां जाएंगे।

आजमगढ़ सरायमीर नन्दाव बाजार मे हिन्द हेल्थ केयर एवं सहारा आई केयर की तरफ से फ्री मेडिकल कैम्प लगाया गया


 आजमगढ़ सरायमीर नन्दाव बाजार मे हिन्द हेल्थ केयर एवं सहारा आई केयर की तरफ से फ्री मेडिकल कैम्प लगाया गया 



आजमगढ़ सरायमीर से मोहम्मद आजम की रिपोर्ट।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के नन्दाव बाजार मे  आज दिनाँक 25 जुलाई 2022 को सहारा आई केयर सेन्टर के मशहूर डाक्टर जी0 के0 शेख M.B.B.S , D.O.M.S , व डाक्टर पवन कुमार  M.B.B.S , M.D , माहिर हृदय रोग विशेषज्ञ जो की सहारा हास्पिटल सरायमीर पर इमरजेन्सी के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहते है।



नन्दाव बाजार मे हिन्द हेल्थ केयर  सेन्टर के हॉनर ने इन डाक्टरों को अपने यहाँ बुलाया और उसमे 250 लोगो का ईलाज हुआ जिसमे 150 लोगो का ईलाज डाक्टर जी0के0 शेख ने किया व 100 लोगो का ईलाज डाक्टर पवन कुमार ने किया।



इस सम्बन्ध मे पत्रकारो ने डाक्टर जी0के0 शेख से बात किया की इतनी व्यस्तता के बावजूद भी आप ने किस तरह टाईम निकाल कर आप कैम्प मे लोगो का ईलाज कर रहे है। तो डाक्टर जी0के0 शेख ने कहा की इतनी भाग दौड़ की जिंदगी मे हर आदमी चाहता है की उसको करीब से करीब हर सुविधा मिल जाए इस चीज को देखते हुए मैने अपना किमती समय निकाल कर कैम्प मे मौजूद लोगो का ईलाज कर रहा हू।




इस मौके पर डाक्टर सुहैब अहमद M.D.A.M.U अलीगढ़ , डाक्टर सलमा खातून B.U.M.S.C.G.O.  मुम्बई , इरफान अहमद , अविनाश  , सोनू आदि मौके पर मौजूद रहे हिन्द हेल्थ केयर सेन्टर के हॉनर ने कैम्प मे आये हुए सभी लोगो का तहेदिल से स्वागत किया।

आजमगढ़ झुलसे संविदा लाइनमैन ने तोड़ा दम, शव के साथ किया सबस्टेशन का घेराव पुत्र ने सबस्टेशन प्रभारी के खिलाफ थाने में दी तहरीर


 आजमगढ़ झुलसे संविदा लाइनमैन ने तोड़ा दम, शव के साथ किया सबस्टेशन का घेराव


पुत्र ने सबस्टेशन प्रभारी के खिलाफ थाने में दी तहरीर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर से सटे भंवरनाथ विद्युत सब स्टेशन के अंतर्गत करेन्हुआ गांव में बीते 28 जून को विभागीय लापरवाही के चलते करंट से झुलसे संविदा लाइनमैन ने शुक्रवार की सुबह जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस घटना से व्यथित परिजन व ग्रामीण पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर भंवरनाथ विद्युत सब स्टेशन पर पहुंचे। आक्रोशित लोगों ने सब स्टेशन प्रभारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने एवं मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता की मांग करते हुए विद्युत उपकेंद्र का घेराव शुरू कर दिया।




 घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों को समझाने बुझाने में जुटे हुए हैं।



जानकारी के मुताबिक कंधरापुर थाना अंतर्गत दरौरा ग्राम निवासी राजनारायण दुबे विगत कई वर्षों से स्थानीय भंवरनाथ विद्युत सब स्टेशन पर बतौर संविदा लाइनमैन कार्यरत थे। बताते हैं कि बीते 28 जून की शाम वह क्षेत्र के करेन्हुआ गांव की दलित बस्ती में बाधित विद्युत आपूर्ति को ठीक करने के लिए विद्युत उपकेंद्र प्रभारी नागेंद्र चौहान से अनुमति लेकर क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद कराने के बाद वहां पहुंचे। यांत्रिक खराबी दूर करते समय विभागीय लापरवाही के चलते अचानक विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई। इसके चलते करंट की चपेट में आ जाने से सीढ़ी पर चढ़े लाइनमैन राजनारायण दुबे बुरी तरह करंट से झुलस कर गिर पड़े। घायल लाइनमैन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस संबंध में उपकेंद्र प्रभारी के खिलाफ कंधरापुर थाने में नामजद तहरीर दी गई लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। उधर जिला अस्पताल में उपचाराधीन संविदा लाइनमैन ने शुक्रवार की सुबह दम तोड़ दिया। 



शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मौत की सूचना पाकर मृतक के परिवार एवं गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गई। शुक्रवार की दोपहर पोस्टमार्टम के बाद परिजन एवं गांव के लोग शव को लेकर भंवरनाथ विद्युत सबस्टेशन पहुंचे और वहां शव को रखकर दोषी उपकेंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई एवं मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी एवं सहायता राशि देने की मांग करते हुए घेराव कर दिया। इस बात की जानकारी होने पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे। समाचार लिखे जाने तक विद्युत सब स्टेशन का घेराव चल रहा था।



 मृतक के चार पुत्र व एक पुत्री बताए गए हैं। मृतक के बड़े पुत्र अनिल दुबे द्वारा भंवरनाथ विद्युत सबस्टेशन के प्रभारी नागेंद्र चौहान के खिलाफ कंधरापुर थाने में नामजद तहरीर दी गई है। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी थी।

आजमगढ़ सिधारी फरार अभियुक्त के घर कुर्की की नोटिस चस्पा


 आजमगढ़ सिधारी फरार अभियुक्त के घर कुर्की की नोटिस चस्पा




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाने की पुलिस ने हत्या प्रयास व धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे आरोपी के घर शुक्रवार को न्यायालय से जारी कुर्की की नोटिस चस्पा कर दी। इस दौरान पुलिस ने क्षेत्र में मुनादी भी कराई।



जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के ब्रह्मस्थान क्षेत्र निवासी देवदत्त गौड़ पुत्र श्यामप्यारे गौड़ के खिलाफ सिधारी थाने में हत्या प्रयास व धोखाधड़ी से संबंधित मुकदमा पंजीकृत है। घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा है। इस संबंध में सीआरपीसी की धारा 82 के तहत न्यायालय से आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की चेतावनी नोटिस जारी की गई है। शुक्रवार को सिधारी थाने पर तैनात उपनिरीक्षक कुमार सरोज आरोपी के घर कुर्की की नोटिस लेकर पहुंचे। पुलिस ने आरोपी के बड़े भाई विजय कुमार एवं भाभी पूजा देवी की उपस्थिति में कुर्की की चेतावनी नोटिस आरोपी के दरवाजे पर चस्पा करते हुए क्षेत्र में डुग्गी भी पिटवाई।

मेरठ गोली मारने के बाद तड़पती प्रेमिका से लिपटकर रोया, फिर खुद को मारी गोली।


 मेरठ गोली मारने के बाद तड़पती प्रेमिका से लिपटकर रोया, फिर खुद को मारी गोली।




उत्तर प्रदेश मेरठ के परीक्षितगढ़ में आज सुबह हुई वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया। यहां एक व्यक्ति ने पहले अपनी प्रेमिका की जान ले ली और फिर खुद भी मौत को गले लगा लिया। ग्राम दुर्वेशपुर निवासी महिला मिथिलेश पत्नी धीर सिंह आज सुबह 6.30 बजे गांव के बाहर कचरा डालने गई थी। इसी दौरान उसके गांव निवासी प्रेमी किरण पाल ने उसे गोली मार दी। गोली लगने पर महिला जान बचाकर भागी लेकिन प्रेमी ने उसे दूसरी गोली मार दी। दूसरी गोली लगते ही प्रेमिका जमीन पर गिर पड़ी और तड़पने लगी। 



प्रेमी किरण पाल तड़पती प्रेमिका से लिपटकर रोता रहा और इसके बाद उसने खुद को भी गोली मारकर मौत को गले लगा लिया। चंद मिनटों में ही दोनों की मौत हो गई। दोनों के शव एक-दूसरे से लिपटे हुए मिले। आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी लगते ही पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।



 आगे विस्तार से जाने इस वारदात की पूरी कहानी। 



मेरठ के दुर्वेशपुर गांव में शुक्रवार सुबह 45 साल के प्रेमी ने 44 साल की प्रेमिका मिथिलेश की हत्या कर दी। यह वारदात बीच गांव में हुई। महिला सुबह कचरा डालने निकली थी। इसी बीच महिला का प्रेमी किरण पाल तमंचा लेकर पहुंच गया, जहां आरोपी ने प्रेमिका की दो गोली मारकर हत्या कर दी। मौत से पहले महिला तड़पती रही तो आरोपी खुद भी उससे लिपटकर रोने लगा। रोते-रोते ही आरोपी ने फिर से तमंचे को लोड किया और अपनी कनपटी पर भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।



 पुलिस ने अंदेशा जताया है कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे लेकिन अब महिला किरण पाल से पीछा छुड़ा रही थी, जिसके विरोध में किरण पाल ने उसे गोली मार दी और फिर खुद को भी गोली मार ली। दोनों के पांच बच्चे भी हैं। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। यह मामला गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है।



 जानकारी के अनुसार पुलिस हालांकि पूरे मामले की जांच कर रही है। दुर्वेशपुर गांव निवासी धीर सिंह की पत्नी मिथिलेश (44) मजदूरी करती थी। दस साल पहले महिला की दोस्ती गांव निवासी किरण पाल (45) से हो गई। किरण पाल ठेकेदार था। दोनों के बीच दस साल से नजदीकी दोस्ती थी। इसको लेकर कई बार परिवार के लोगों को संदेह भी हुआ लेकिन बदनामी के डर से कोई बोलता नहीं था। दोनों एक ही बिरादरी से हैं। गांव में दोनों के घरों के बीच केवल 400 मीटर की दूरी है।

आजमगढ़ पवई आकाशीय बिजली ने ली 13 वर्षीय मासूम की जान खेत में बकरी चराने गई थी बालिका


 आजमगढ़ पवई आकाशीय बिजली ने ली 13 वर्षीय मासूम की जान



खेत में बकरी चराने गई थी बालिका




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के डढ़िया गांव में प्रिया पुत्री राजीव कुमार अपने घर से 500 मीटर दूरी पर 7 व 8 लड़के लड़कियों के साथ में बकरी चराने पोखरे पर गई थी। बीती शाम करीब 6:30 बजे भारी बारिश होने लगी। इस दौरान गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से प्रिया की मौत हो गई।



जानकारी के अनुसार  बाकी और बच्चे घटना को देखकर भयभीत हो गए और रोते बिलखते हुए भागकर घर पर पहुंचकर उनके परिवार वालों को बताया। परिवार वालों को जैसे सूचना मिली वे मौके पर जाकर मृत बच्ची को उठाकर घर ले आए।गांव के ही लोगों ने 112 नंबर पर डायल किया और थाने से प्रशासन मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।



 पिता राजीव कुमार एकदम निहायत गरीब और रोजी रोजगार के लिए दिहाड़ी मजदूरी करता है।  मृतका की मां मनीषा देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

सोनभद्र 2 पत्रकारों को मारी गोली, होटल के सामने चलाईं कई गोलियां एक के सिर में तो दूसरे के हाथ में लगी गोली


 सोनभद्र 2 पत्रकारों को मारी गोली, होटल के सामने चलाईं कई गोलियां


एक के सिर में तो दूसरे के हाथ में लगी गोली




उत्तर प्रदेश सोनभद्र में रायपुर थाना क्षेत्र के खलियारी बाजार में दो राष्ट्रीय अखबारों के पत्रकारों को गुरुवार की शाम गोली मार दी गई। बाइक पर आए दो युवकों ने गोली मारी। एक पत्रकार के सिर में दाहिनी तरफ और दूसरे के हाथ में गोली लगी है। दोनों को सीएचसी वैनी लाया गया। वहां से जिला अस्पताल फिर वाराणसी के ट्रामा सेंटर भेज दिया गया। पुलिस ने मौके से पिस्टल के तीन खोखे बरामद किये हैं। फिलहाल घटना का कारण नहीं पता चल सका है।



खलियारी बाजार में इंडियन बैंक पनिकप कला के सामने होटल के पास पत्रकार श्याम सुंदर पाण्डेय और विजय शंकर पाण्डेय उर्फ़ लड्डू पाण्डेय गुरुवार रात साढ़े आठ बजे के आसपास अपने कुछ पत्रकार साथियों के साथ बैठे थे। इसी दौरान एक बाइक पर सवार होकर दो लोग पन्नूगंज की ओर से आए। होटल के सामने रुके और असलहा निकालकर दोनों पत्रकारों को लक्ष्य कर गोली चलाने लगे। गोली चलते ही अफरातफरी मच गई। श्याम सुंदर पाण्डेय को हाथ और विजय शंकर पाण्डेय के सिर में दाहिने साइड गोली लगी।



वारदात के बाद दोनों बाइक सवार बिहार सीमा की तरफ भाग निकले। सबकुछ इतनी तेजी से हुआ कि कोई कुछ समझ ही नहीं सका। तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी गई और दोनों पत्रकारों को सीएचसी वैनी लाया गया। कुछ ही देर में रायपुर थाना प्रभारी पीपी श्रीवास्तव भी पहुंचे। दोनों पत्रकारों का  इलाज  वाराणसी के ट्रामा सेंटर में चल रहा है। पुलिस की मानें को दोनों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।