Tuesday 20 February 2024

आगरा गर्भवती महिला सिपाही के साथ क्रूरता दबंगों ने पेट में मारी लात, विरोध पर की गंदी हरकतें, सिपाही पति को भी पीटा


 आगरा गर्भवती महिला सिपाही के साथ क्रूरता



दबंगों ने पेट में मारी लात, विरोध पर की गंदी हरकतें, सिपाही पति को भी पीटा



उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस भर्ती परीक्षा से ड्यूटी कर के पति के साथ वापस घर जा रही गर्भवती महिला सिपाही से दुकानदार और कर्मचारियों ने मार पीट किया। छेड़छाड़ की और गले से मंगलसूत्र छीन लिया। पत्नी को बचाने आए सिपाही पति से भी दबंगों ने मारपीट की। पुलिस आयुक्त के आदेश पर ताजगंज थाना में दिनांक 18 फरवरी 2024 को मुकदमा अपराध संख्या 85/2024 अंतर्गत धारा 323,307,354,392,504,506,अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। खंदौली थाने में तैनात महिला सिपाही की पुलिस भर्ती परीक्षा में ड्यूटी थी। पति भी पुलिस में है।


 महिला सिपाही ने बताया की 17 फरवरी 2024 को सुबह छह बजे से एक परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी लगी थी। पति उस दिन छुट्टी पर थे। गर्भवती होने के वजह से पति कार से परीक्षा केंद्र पर छोड़ने गए थे।


वहां से शाम को घर वापस आते समय फतेहाबाद रोड पर एक पेठे की दुकान पर सामान खरीदने के लिए रुके। पति दुकान पर सामान लेने चले गए। इस दौरान बगल की दुकान पर खड़ा युवक गाली देने लगा। उन्होंने इसका विरोध किया। इस बात पर आसपास के अन्य दुकानदार भी मौके पर आ गए। सब मिलकर महिला सिपाही को पीटे। जान से मारने की धमकी देते हुए महिला सिपाही के सिर पर डंडा से जानलेवा हमला किया। और पेट में लात मार दी। इससे वह मदद के लिए चिल्लाने लगी। इस पर पति दौड़कर आया और बीच बचाव करने लगा। मगर, दुकानदारों ने उसको भी जमकर पीटा। महिला सिपाही का आरोप है कि इस दौरान युवकों ने छेड़छाड़ भी की। मारपीट के दौरान गले से मंगलसूत्र भी छीन लिया।

मिर्जापुर एंटी करप्शन टीम पर हमला घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए लेखपाल को भगा ले गए साथी


 मिर्जापुर एंटी करप्शन टीम पर हमला


घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए लेखपाल को भगा ले गए साथी



उत्तर प्रदेश मिर्जापुर जिले के चुनार तहसील के अंदर खसरा बनाने के नाम पर मंगलवार की दोपहर दो हजार मांगने वाले लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा। इस दौरान वहां मौजूद लेखपाल के अन्य साथियों ने एंटी करप्शन टीम पर हमला कर लेखपाल को बचाते हुए लेकर भाग निकले। एंटी करप्शन टीम ने घूस के रूप में दिए गए रुपये को बरामद कर लिया है। 


एंटी करप्शन टीम चुनार कोतवाली में लेखपाल पर भ्रष्टाचार और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी है। अदलहाट थाना क्षेत्र के केशवपुर माफी गांव निवासी रामलाल ने खसरा बनवाने के लिए चुनार तहसील में आवेदन किया था। रामलाल का आरोप है की खसरा बनाने के नाम पर लेखपाल उससे दो हजार रुपये मांग रहा था।


 इसकी शिकायत उसने एंटी करप्शन टीम से की। एंटी करप्शन टीम ने जांच पड़ताल करने के बाद पीड़ित रामलाल को केमिकल लगे रुपये दिए। रामलाल चुनार तहसील में पहुंचकर लेखपाल को घूस के रूप में केमिकल लगे रुपये दिए। इसके बाद लेखपाल पैसे को अपने जेब में रखा ही था कि एंटी करप्शन टीम ने उसे पकड़ लिया। टीम लेखपाल को पकड़ कर ले जा रही थी, तभी लेखपाल के साथी ने एंटी करप्शन टीम पर हमला कर दिया। इसके बाद हाथापाई होने लगी। एंटी करप्शन टीम ने केमिकल लगे रुपये तो लेखपाल के जेब से बरामद कर लिया, पर लेखपाल को नहीं पकड़ सकी। उसके साथी लेखपाल को लेकर भाग गए।


 मारपीट में एंटी करप्शन के उप निरीक्षक अभिशेख को चोट भी लगी, उनका चश्मा टूट गया। एंटी करप्शन विभाग के प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि खसरा बनाने के नाम पर दो हजार रुपये घूस लेने वाले लेखपाल सुजीत मौर्य को पकड़ा गया। उसके साथियों ने हमला कर मारपीट कर लेखपाल को भगा ले गए। रुपयों को बरामद किया गया है। लेखपाल पर भ्रष्टाचार करने के साथ ही मारपीट का भी मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ सिधारी अपने स्थान पर दूसरे को परीक्षा दिलाने वाले युवक ने लगाई फांसी पुलिस कर रही थी तलाश, परिजनों में मचा कोहराम


 आजमगढ़ सिधारी अपने स्थान पर दूसरे को परीक्षा दिलाने वाले युवक ने लगाई फांसी


पुलिस कर रही थी तलाश, परिजनों में मचा कोहराम



आजमगढ़ उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में अपने स्थान पर दूसरे को परीक्षा के लिए बैठाने वाले युवक ने अपने बुआ के घर पर फंदे से लटककर आत्महत्या कर लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।


जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के ढोलीपुर गांव निवासी प्रशांत कुमार (24) पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में उम्मीदवार था। उसका सेंटर रानी की सराय के राजेंद्र स्मारक इंटर कॉलेज सेठवल पर गया था। बीते शनिवार को शाम की पाली में परीक्षा थी। उसने अपने स्थान पर बिहार प्रांत के मधुबनी जिला के आंध्रामठ थाना अंतर्गत रौआही गांव निवासी राजेश कुमार यादव को परीक्षा देने के लिए बैठाया था। परीक्षा के दौरान मुन्ना भाई राजेश कुमार को केंद्र व्यवस्थापक डॉ. अनूप कुमार सिंह ने पकड़ लिया। राजेश को तत्काल पुलिस के हवाले कर दिया गया तो वहीं प्रशांत की तलाश में पुलिस जुट गई। प्रशांत सिधारी थाना क्षेत्र के हथिया गांव में अपने बुआ के घर पर रूका हुआ था।


 बताया जाता है कि सोमवार को पुलिस प्रशांत के ढोलीपुर स्थित घर पर गई। जहां से उसके बड़े भाई को पूछताछ के लिए ले गई थी। इसके बाद सोमवार की रात में प्रशांत ने बुआ के घर पर ही एक टीनशेड के कमरे में चादर के सहारे फंदे से लटक गया। बुआ का लड़का उसे फंदे पर लटका देखा तो हैरान रह गया। उसकी सूचना पर घरवालों के साथ ही आसपास के लोग मौके पर जुट गए। घटना की जानकारी होने पर सिधारी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक दो भाई व तीन बहनों में सबसे छोटा था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

लखनऊ स्वामी प्रसाद मौर्य ने एमएलसी पद से दिया इस्तीफा समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ी


 लखनऊ स्वामी प्रसाद मौर्य ने एमएलसी पद से दिया इस्तीफा


समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ी



उत्तर प्रदेश लखनऊ सपा से नाराज चल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही विधान परिषद सदस्य के पद से भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे गए पत्र में कहा कि 13 फरवरी को भेजे गए पत्र पर वार्ता के लिए पहल न करने पर इस्तीफा दे रहा हूं।


 स्वामी प्रसाद ने विधान परिषद के सभापित को पत्र में लिखा कि मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में विधानसभा, उत्तर प्रदेश निर्वाचन क्षेत्र से सदस्य, विधान परिषद उत्तर प्रदेश निर्वाचित हुआ हूं। चूंकि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है इसलिए नैतिकता के आधार पर विधान परिषद उत्तर प्रदेश की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे रहा हूं।

आजमगढ़/देवरिया दरोगा ने महिला कांस्टेबल से किया रेप प्रेग्नेंट होने पर कराया गर्भपात, एसपी ने लिया एक्शन


 आजमगढ़/देवरिया दरोगा ने महिला कांस्टेबल से किया रेप


प्रेग्नेंट होने पर कराया गर्भपात, एसपी ने लिया एक्शन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़/देवरिया के देवरिया से पुलिस की एक शर्मनाक हरकत सामने आई है। जहां शादी का झांसा देकर एक दरोगा ने महिला कांस्टेबल से रेप किया। इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर पहले ही दुष्कर्म का केस दर्ज हो चुका है। अब एसपी ने एक्शन लेते हुए आरोपी दरोगा को सस्पेंड कर दिया है। दूसरी ओर एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।


आजमगढ़ जिले में तैनात एक महिला कांस्टेबल ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया था कि देवरिया के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर चौकी के प्रभारी अंकित कुमार सिंह ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। मिली जानकारी के अनुसार यहां तक कि दरोगा ने अश्लील वीडियो और फोटो भी बना ली। इसे वायरल करने की धमकी देकर उसने कई बार रेप किया। पीड़िता का आरोप है कि इस बीच वह दो बार गर्भवती हुई जिस पर उसका गर्भपात करा दिया गया।


पीड़िता ने बताया कि शादी की बात करने पर पहले दरोगा ट्रेनिंग खत्म होने की बात करता था। इसके बाद चौकी इंचार्ज बनने के बाद उसने शादी करने से इंकार करने लगा। साथ ही मोबाइल पर बात करना भी बंद कर दिया। पीड़िता ने मामले की जानकारी एसपी को दी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए। वहीं, घटना सही मिलने पर एसपी के निर्देश पर गौरीबाजार पुलिस ने अंकित सिंह के विरुद्ध धारा 376, 313, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया। एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि इस प्रकरण में दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है।