Wednesday 21 June 2023

बिजनौर जेल में प्रेमी से मिलने पहुंची प्रेमिका, पुलिस ने दबोचा उसी ने दुष्कर्म के झूठे आरोप में भिजवाया था जेल


 बिजनौर जेल में प्रेमी से मिलने पहुंची प्रेमिका, पुलिस ने दबोचा


उसी ने दुष्कर्म के झूठे आरोप में भिजवाया था जेल


उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक प्रेमिका अपने प्रेमी से जेल में मिलने फर्जी आईडी के साथ पहुंच गई। जानकारी होने पर पुलिस ने युवती को पकड़कर उसका चालान कर दिया। वहीं प्रेमी की मां के मुताबिक चार महीने पहले प्रेमिका ने ही युवक पर दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। नजीबाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला सेवाराम के रहने वाला अनिकेत चार महीने से दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद है। सोमवार की दोपहर अनिकेत की मां समेत अन्य लोगों ने जेल में अनिकेत से मिलने पहुंची एक युवती को फर्जी आईडी के साथ पकड़ लिया और जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप था कि युवती जेल में युवक से मिलने आई थी। उसी ने दुष्कर्म के झूठे आरोप में जेल भिजवाया था।


जानकारी होने पर पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने लेकर आई। जहां अनिकेत की मां ने लड़की पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। वहीं पुलिस ने युवती का चालान करते हुए कोर्ट में पेश किया। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक जीत सिंह ने बताया कि युवती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद उसे संबंधित धाराओं में चालान कर कोर्ट में पेश किया गया।

सुल्तानपुर जिला कारागार में 2 कैदियों ने फांसी लगाकर जान दी घटना से हड़कंप, अफसरों ने फोन किया बंद, फारेंसिक व डॉग स्क्वाएड टीम पहुंची


 सुल्तानपुर जिला कारागार में 2 कैदियों ने फांसी लगाकर जान दी


घटना से हड़कंप, अफसरों ने फोन किया बंद, फारेंसिक व डॉग स्क्वाएड टीम पहुंची


उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर जिला कारागार में हत्या के मामले में जेल में बंद दो कैदियों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इतनी बड़ी घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ है। सूचना मिलने पर जिलाधिकारी जसजीत कौर व एसपी सोमेन वर्मा ने घटनास्थल का जायजा लिया। 


फारेंसिक व डॉग स्क्वाएड की सहायता से सभी पहलुओं को खंगाला जा रहा है। कोतवाली नगर के गभड़िया के पास जिला कारागार स्थित है। बुधवार दोपहर जेल में दो कैदियों की संदिग्ध हालत में मौत के बाद सनसनी फैल गई। बैरक में मौजूद अन्य कैदियों ने मामले की सूचना अधिकारियों को दी। सूचना के बाद जेल के विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मामले की जांच की। घटना के बाद से जेल अधीक्षक का फोन बंद है।


 जिन दो कैदियों की जेल में मौत हुई है। उनकी पहचान अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र निवासी करिया पासी व मनोज के रूप में हुई है। उधर, नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आजमगढ़ आईपीएस अमरिंदर सिंह को मिला थाना तहबरपुर का चार्जभार


 आजमगढ़ आईपीएस अमरिंदर सिंह को मिला थाना तहबरपुर का चार्जभार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा अमरिंदर सिंह (आईपीएस-परिवीक्षाधीन) को तात्कालिक प्रभाव से थाना तहबरपुर का चार्जभार सौपा गया तथा तात्कालिक थानाध्यक्ष तहबरपुर राजेन्द्र प्रसाद मिश्र को थाना तहबरपुर पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक के पद पर नियुक्त किया गया।

कौशांबी एसपी पर छेड़खानी के आरोप में नया मोड महिला बयान से पलटी, अब यह बताया


 कौशांबी एसपी पर छेड़खानी के आरोप में नया मोड


महिला बयान से पलटी, अब यह बताया


उत्तर प्रदेश कौशांबी के एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ छेड़खानी के मामले में नया मोड़ आ गया है। उन पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली महिला बयान से पलट गई है। महिला ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उससे गलती हो गई है। एसपी साहब की पत्नी ने डांटकर उसे निकाल दिया था। इससे नाराज होकर उसने छेड़खानी का झूठा आरोप लगाया था। एसपी की कोई गलती नहीं है।


 एसपी के खिलाफ सोमवार को सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हुआ। इसमें एसपी आवास में काम कर रही महिला ने शराब के नशे में एसपी पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया था। गंभीर आरोप लगते ही शासन स्तर पर हड़कंप मच गया। देर रात डीजीपी के निर्देश पर जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई। टीम में आईजी चंद्रप्रकाश प्रयागराज आईजी रेंज, आईपीएस विभा शुक्ला, एसपी चित्रकूट, आईएएस ईशा प्रिया सीडीओ प्रतापगढ़ शामिल किए गए। टीम के अध्यक्ष आईजी चंद्रप्रकाश को बनाया गया।


 अभी जांच शुरू होती इससे पहले ही मामले में नया मोड़ आ गया। मंगलवार की सुबह पीड़िता अपने बयान से पलट गई। उसने पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेस में कहा कि उससे गलती हो गई है। प्लेट टूटने पर एसपी साहब की पत्नी ने डांटकर उसको निकाल दिया था। इससे नाराज होकर उसने छेड़खानी का झूठा आरोप लगाया था। एसपी साहब की कोई गलती नहीं है।

आजमगढ़ में 19 घंटे में 19 मौतें मौत का कारण संभवत, हीटस्ट्रोक, अधिकांश लोग तेज बुखार से थे पीड़ित


 आजमगढ़ में 19 घंटे में 19 मौतें


मौत का कारण संभवत, हीटस्ट्रोक, अधिकांश लोग तेज बुखार से थे पीड़ित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हीट स्ट्रोक का कहर पूर्वी यूपी में लगातार जारी है। बलिया के बाद अब पड़ोसी जिले आजमगढ़ के मंडलीय अस्पताल में हर घंटे मौत हो रही हैं। मंगलवार शाम से बुधवार दोपहर तक 19 घंटे के भीतर 19 मरीजों की मौत हो गई है। इनमें 11 लोगों को इलाज के लिए वार्डों में भर्ती कराया गया था। मौतों का कारण हीटस्ट्रोक बताया जा रहा था। अधिकांश लोग तेज बुखार से पीड़ित थे। आठ लोगों ने अस्पताल की इमरजेंसी तक पहुंचकर दम तोड़ दिया। अस्पताल में हीटस्ट्रोक की चपेट में आने वाले दस मरीजों का उपचार किया जा रहा है। उधर, रानी की सराय में एमबीए के छात्र ने हीटस्ट्रोक की चपेट में आकर दम तोड़ दिया। 


अस्पताल में मंगलवार की शाम सात बजे से मौतों का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद करीब हर घंटे एक-एक मौत होती चली गई। सबसे अधिक चार मौतें पुरुष मेडिकल वार्ड में हुईं। इस वार्ड में हीटस्ट्रोक से पीड़ित सुरेश राय निवासी मतौलीपुर थाना सिधारी, शंकर प्रजापति निवासी हाफिजपुर थाना कोतवाली, इतरज हुसैन निवासी मुबाकरकपुर व एक अज्ञात को भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान सबने दम तोड़ दिया। वहीं महिला मेडिकल वार्ड में भर्ती तीन महिलाओं की भी जान चली गई। मृतकों में बच्ची देवी निवासी कोठिया थाना घोसी जनपद मऊ, भागीरथी देवी निवासी बहेरा थाना अहरौला, पकल्ली देवी निवासी पांती खुर्द थाना बिलरियागंज शामिल हैं।


 आईसीयू वार्ड में भर्ती स्वाती निवासी रेयांव थाना दोहरीघाट, जनपद मऊ, अब्दुल अजीज निवासी मनचोभा थाना नगर कोतवाली व हीरा यादव निवासी सेखपुरा थाना नगर कोतवाली की मौत हो गई। इसी तरह ट्रामा सेंटर में भर्ती बाबूलाल निवासी जयराजपुर थाना बिलरियागंज ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सभी मौतें सोमवार की शाम छह बजे से मंगलवार की सुबह आठ बजे के बीच हुईं। इसके अलावा मंगलवार सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक हीटस्ट्रोक से पीड़ित करीब आठ लोग अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे, जिन्हें जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इनका अस्पताल में कोई रिकार्ड नहीं है। 


अस्पताल से हीटस्ट्रोक से पीड़ित आठ लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें महिला मेडिकल वार्ड में भर्ती सोनमती निवासी पिपरहा थाना बिलरियागंज व शनिचरा देवी निवासी सम्मोपुर थाना रानी की सराय की हालत गंभीर बनी हुई है। इमरजेंसी में डॉक्टर अनिल कुमार मौर्य ने बताया कि रात में हीटस्ट्रोक से पीड़ित 11 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही इमरजेंसी में करीब आठ लोग ऐसे आए, जिनकी मौत हो चुकी थी। परिजन उनका शव लेकर चले गए। एसआईसी डॉक्टर रीता दुबे के अनुसार हीटस्ट्रोक से पीड़ित लोगों की मौतें हुई हैं। कुछ लोगों को परिजन निजी अस्पतालों से हालत गंभीर होने पर लेकर आए थे। मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है।

आजमगढ़ मुबारकपुर अधिकारियों ने जबरन कराई भूमि की मापी, पीड़िता पहुंची एसपी दरबार पीड़िता ने पुलिस समेत कई अधिकारियों में पर लगाए गंभीर आरोप एसपी को ज्ञापन सौंप मामले की जांच कर कार्रवाई करने की की मांग


 आजमगढ़ मुबारकपुर अधिकारियों ने जबरन कराई भूमि की मापी, पीड़िता पहुंची एसपी दरबार



पीड़िता ने पुलिस समेत कई अधिकारियों में पर लगाए गंभीर आरोप


एसपी को ज्ञापन सौंप मामले की जांच कर कार्रवाई करने की की मांग


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के लोहरा (तकिया) गांव निवासी एक महिला मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता ने पुलिस व भू-राजस्व से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों पर जबरन भूमि की मापी कराने व मारपीट करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए। पीड़िता ने एसपी को ज्ञापन सौंप मामले की जांच कर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों पर आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के लोहरा गांव निवासी सुराती देवी पत्नी निर्मल यादव ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। उनका आरोप है कि उनके गांव के विपक्षी काफी दबंग किस्म के हैं। उनके नाजायज दबाव में होकर सहायक चकबंदी अधिकारी रानीपुर सठियांव 16 जून को दोपहर दो बजे दिन में अपने साथ लेखपाल रंजीत यादव व कानूनगो दिनेश को लेकर उसके पति को बिना बताए व बिना नोटिस के पहुंच गए। इसके बाद जबरदस्ती चक की मापी करने लगे। जबकि उस दौरान सुराती देवी के न तो पति थे और न ही बेटे, जिसे लेकर उन्होंने विरोध जताया। पैमाइश कर रहे अधिकारियों से कहा कि जब उनके पति व बेटे आ जाए तो मापी करिए। इसके बाद भी वह जबरदस्ती मापी करने लगे। 


सहायक चकबंदी अधिकारी रामअवतार यादव ने फोन कर चौकी प्रभारी अखिलेश चौबे व सिपाही नीरज यादव व सिपाही सर्वेश चौरसिया को मौके पर बुलाया। इस बीच उनका पौत्र 11 वर्षीय आस्तिक यादव मोबाइल से वीडियो बनाने लगा तो इसी बात पर काफी गुस्सा होकर रामअवतार, रंजीत दिनेश, जयश्री यादव, चौकी प्रभारी अखिलेश चौबे, नीरज यादव सिपाही व सर्वेश चौरसिया भद्दी-भद्दी गाली देने लगे। आरोप लगाया कि मुझे और पौत्र आस्तिक व लड़की अनीता यादव व अंतिमा यादव को लाठी डंडे से मारपीटकर घायल कर दिया। जबरदस्ती मोबाइल छीन लिए। आसपास के लोगों के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने किसी तरह जान बचाई। इतना ही नहीं मुझे और पुत्री अनीता यादव को साथ लेकर गए और कई धाराओ में चालान कर दिया। घटना के बाद पति ने इसकी सूचना थाने पर दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।