Wednesday 16 March 2022

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर पंजाब मे आम आदमी पार्टी की जीत पर कार्यकर्तायों ने मनाया जश्न।

आजमगढ़ फूलपुर पंजाब मे आम आदमी पार्टी की जीत पर कार्यकर्तायों ने मनाया जश्न।




आजमगढ़ फूलपुर तहसील मुख्यालय स्थित आम आदमी पार्टी कार्यालय पर बुधवार को कार्यकर्ताओं ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत पर मनाया जश्न लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर मिष्ठान खिलाकर बधाई दी।




इस  अवसर पर आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी रहीं किरन जायसवाल के प्रतिनिधि सन्तोष जायसवाल को फूलपुर पवई विधानसभा चुनाव प्रभारी डॉ  सर्फूद्दीन आज़मी ने फूलमाला पहना कर उनका हौसला-अफजाई किया।




इस दौरान गोरखनाथ यादव शुभम यादव रामसेवक यादव बीओ यादव राम बचन यादव आनंद यादव बिर्जेश यादव गुलसन आकाश सूरज अस्वनी मुमताज मंसूरी आदि पार्टी से सम्बंधित कार्यकर्ता रहे मौजूद।




आजमगढ़ फूलपुर से संतोष जायसवाल की रिपोर्ट।

 

शाहजहांपुर गले में तख्ती लटका एसपी कार्यालय पहुंचा हिस्ट्रीशीटर।


  शाहजहांपुर गले में तख्ती लटका एसपी कार्यालय पहुंचा हिस्ट्रीशीटर।


बोला- भविष्य में अपराध करूं तो एनकाउंटर कर दें।




उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर में पुलिस की कार्यवाही से भयभीत हिस्ट्रीशीटर सुनील उर्फ टुईंया गले में तख्ती डालकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गया।




 तख्ती पर सुनील ने लिख रखा था कि मैं सुनील उर्फ टुईंया अपराध से तौबा करता हूं। यदि मेरे द्वारा भविष्य में कोई भी अपराध किया जाता है तो मेरा एनकाउंटर कर दिया जाए।




 एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी के सामने पेश हुए सुनील ने कहा कि वह अब सुधर गया है। उस पर किसी प्रकार की कार्यवाही न की जाए।



 एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया कि सुनील मिर्जापुर थाना क्षेत्र के गांव कुडरा पहाड़पुर का रहने वाला है। उस पर जिले के चार थानों पर लूट, डकैती,चोरी, हत्या का प्रयास, मादक पदार्थ तस्करी आदि के 14 मुकदमे दर्ज हैं। 




हाल में ही वह जमानत पर जेल से बाहर आया है। पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के कारण उसे ऐसा लग रहा था कि उसके खिलाफ भी कार्यवाही हो सकती है। उसे अपने वादे पर कायम रहने की चेतावनी देकर जाने दिया गया है।

आजमगढ़ महाराजगंज पुलिस मुठभेड़ में लुटेरे गैंग का सरगना गोली से जख्मी, 3 माह में 2 दर्जन लूट, 2 अन्य की तलाश, समलैंगिकों को मोबाइल ऐप से फंसा बनाते थे निशाना।


 आजमगढ़ महाराजगंज पुलिस मुठभेड़ में लुटेरे गैंग का सरगना गोली से जख्मी, 3 माह में 2 दर्जन लूट, 2 अन्य की तलाश, समलैंगिकों को मोबाइल ऐप से फंसा बनाते थे निशाना।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना महराजगंज में पिछले दिनों लूट की एक घटना का अनावरण कर मुख्य अभियुक्त को पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से लूट की 01 मोटर साईकिल व 08 मोबाइल, 01 तमंचा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस व 02 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद हुई है।



दिनांक 06.03.22 को रात 08.30 बजे थाना महराजगंज अन्तर्गत परशुरामपुर नहर पुलिया के पास से अज्ञात बदमाशों द्वारा एक मोटर साईकिल सवार से उसकी मोटर साईकिल सुपर स्पेलेण्डर व मोबाइल फोन लूट लिया गया जिसके सम्बन्ध में FIR 60/22 392 भादवि पंजीकृत किया गया था। 15 व 16 मार्च की रात्रि में थानाध्यक्ष हीरेन्द्र प्रताप सिंह मय हमराह के साथ रग्घूपुर बैरियर पर समय 00.15 बजे रात्रि चेकिंग के दौरान बिलरियागंज की तरफ से आ रहे एक बाईक पर 02 सवार व्यक्तियों को बैरियर पर रुकने का इशारा किया गया तो बाईक पर पीछे बैंठे व्यक्ति ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया तथा फायर करके कस्बा महराजगंज की तरफ भागे जिनका पीछा पुलिस पार्टी द्वारा करते हुए कट्रोल रुम आजमगढ़ व उच्चाधिकारीगण को घटना से अवगत कराया गया।




 इस बीच भाग रहें बाईक सवार द्वारा पुनः पुलिस टीम पर फायर कर परशुरामपुर नहर पुलिया से मदुरी की तरफ जाने वाले मार्ग पर भागे, थानाध्यक्ष हीरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा फायर किया गया जिसमें एक बदमाश के दाहिने पैर के घुटने के नीचे एक गोली लगी। जिससे वह मौके पर गिर गया तथा दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। 




घायल बदमाश ने अपना नाम मेराज अहमद पुत्र मो0 आजम सा0 जमीलपुर थाना महराजगंज बताया। बदमाश की तलाशी से एक झोले में 08 मोबाईल तथा एक तमंचा 315 बोर 01 जिंदा कारतूस 315 बोर व 02 खोखा कारतूस 315 बोर तथा पास में गिरी मोटर साईकिल बिना नं0 की जिसका चेसिस नं0 खुरचा हुआ बरामद हुआ।





मेराज पूछने पर बताया कि वह व उसके साथी 1. मो0 दानिश पुत्र अब्दुल सलाम 2. जिशान पुत्र इस्तेयाक निवासीगण जमीलपुर थाना महराजगंज का एक गिरोह है जो विभिन्न स्थानो पर चोरी/लूट की घटना कारित करते है। 




मेराज ने बताया कि अपने अपाचे मोटर साइकिल से तीनों लोगों द्वारा दिनांक 06.03.22 को रात्रि में लगभग 8.30 बजे यह मोटर साईकिल सुपर स्पेलेण्डर व 01 मोबाईल फोन इसी नहर की पुलिया पर एक लड़के से लूटे थे। यही इनका धन्धा है। आज रात को मैं व जिशान किसी व्यक्ति को लूटने वाले थे कि पुलिस नें मुझे पकड़ लिया। विस्तृत पूछताछ में बताया कि हम लोग (blued app) ब्लूड एप जो कि समलैंगिक लोगों के लिए एक dating app है के माध्यम से लोगो से सम्पर्क करते थे और उन्हें मिलने के लिए सुनसान स्थान पर बुलाते थे, बाद में उनका मोबाइल व पैसा आदि छीन लेते थे। 




अभियुक्त द्वारा बताया गया कि नवम्बर 2021 में दानिश के साथ मिलकर जनपद मऊ में भी लूट किये थे पिछले तीन महीने में हम तीनों लोगों द्वारा लगभग 02 दर्जन से अधिक लोंगो से लूट/छिनैती की घटना को अंजाम दिये हैं। यह भी बताया कि पीडित व्यक्ति शर्म की वजह से इस घटना के बारे में पुलिस को बताते भी नही थे। हमारे पास जो मोबाइल बरामद हुए हैं उसमें से आजमगढ व आसपास के जनपदों के लोगों से छिने हुए हैं। घायल अभियुक्त मेराज को इलाज हेतु जिला अस्पताल आजमगढ़ रवाना किया गया।



मु0अ0सं0 69/22 धारा 307/411/420/467/468/471/34 भा.द.वि. थाना महाराजगंज, आजमगढ़।

मु0अ0सं0 70/22 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना महाराजगंज, आजमगढ़। 




आपराधिक इतिहास अभियुक्त मेराज अहमद पुत्र मो0 आजम सा0 जमीलपुर थाना महराजगंज जनपद आजमगढ़

1.मु0अ0सं0 17/22 धारा 392 भादवि थाना रानीपुर जनपद मऊ

2.मु0अ0सं0 60/22 धारा 392 भादवि महराजगंज आजमगढ़

3.मु0अ0सं0 69/22 धारा 307/411/420/467/468/471 भादवि थाना महराजगंज आजमगढ़

4.मु0अ0सं0 70/22 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना महराजगंज आजमगढ़




जिशान पुत्र इस्तेयाक सा0 जमीलपुर थाना महराजगंज जनपद आजमगढ़

मु0अ0सं0 60/22 धारा 392 भादवि थाना महराजगंज आजमगढ़

मु0अ0सं0 69/22 धारा 307/411/420/467/468/471 भादवि थाना महराजगंज आजमगढ़

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने पुलिसकर्मियों को भेजा संदेश पत्र


 आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने पुलिसकर्मियों को भेजा संदेश पत्र



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराय आर्य ने पुलिसकर्मियों को संदेश पत्र भेजा है जिसे सुबह गणना पर सभी थानों, चौकियों व कार्यालय के प्रभारियों द्वारा समस्त पुलिसकर्मियों को पढ़कर सुनाया जाएगा। 



उन्होंने चुनाव में पुलिसकर्मियों के अनुशासन व कार्य कुशलता की सराहना करते हुए त्यौहारों की बधाई दी है।


अयोध्या पुलिस मुठभेड़ में आजमगढ़ के तीन बदमाशों को लगी गोली।


 अयोध्या पुलिस मुठभेड़ में आजमगढ़ के तीन बदमाशों को लगी गोली।


लिफ्ट देेने के बहाने बनाते थे  जहरखुरानी का शिकार





उत्तर प्रदेश अयोध्या लिफ्ट देने के बहाने जहरखुरानी करने वाले तीन अपराधियों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है। तीनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। उपचार के बाद बदमाशों को जेल भेज दिया गया है। पकड़े गए लोगों में आजमगढ़ जिले के अहिरौली लेधौरा निवासी पंकज निषाद, कंधरापुर निवासी अजय यादव, सहाबुद्दीनपुर बलिरिया निवासी अखिलेश पासवान शामिल हैं। 




तीनों आरोपितों ने गत 13 मार्च को शहर के नाका क्षेत्र से बस्ती के उजैनी निवासी युवक सोनू को कार में लिफ्ट देकर उसके साथ जहरखुरानी की। युवक की मौत के बाद शव को छावनी थाना क्षेत्र में सड़क के किनारे फेंक दिया गया। रातभर शव को आने-जाने वाले वाहन रौंदते रहे। दूसरे दिन 14 मार्च की सुबह कपड़े से शव की पहचान हो सकी। बदमाशों ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।



नाका क्षेत्र से हुए सोनू के अपहरण को लेकर अयोध्या पुलिस भी इसकी छानबीन कर रही थी।




 सोमवार की रात नगर कोतवाली व कैंट पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम पड़ताल में लगी थी तभी उन्हें कार से संदिग्धों के रायबरेली रोड की ओर जाने की सूचना मिली। एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि सूचना मिलने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने कार सवार लोगों की घेराबंदी शुरू कर दी। नाका के पास इन्हें रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन वह भागने लगे, जिसके बाद हांसापुर स्थित नहर के पास उन्हें रोक लिया गया।



 बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिग शुरू कर दी, जवाब में पुलिस ने भी फायरिग की, जिसमें तीनों बदमाश गिरफ्तार हुए। इन पर अयोध्या सहित आजमगढ़, बस्ती व अंबेडकरनगर जिले में चोरी, लूट, हत्या के प्रयास सहित कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

अमेठी जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, चार मरे, पांच गंभीर


 अमेठी जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, चार मरे, पांच गंभीर



उत्तर प्रदेश अमेठी जमीनी विवाद को लेकर मंगलवार देर रात एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर लाठी डंडे व धारदार हथियार से हमला बोल दिया। अमेठी थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में हुई इस घटना में पूर्व प्रधान समेत चार की मौत हो गई है जबकि पांच अन्य घायल हैं। 




सभी घायलों की हालत गम्भीर बताई जा रही है। घटना को लेकर उपजे आक्रोश को देखते हुए गांव को छावनी में तब्दील करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।



अमेठी थाना क्षेत्र के गांव राजापुर मजरे गुंगवाक्ष निवासी अमरेश यादव पूर्व में ग्राम प्रधान रहे हैं। उनका भूमि के एक टुकड़े को लेकर पड़ोसी रामदुलारे यादव से विवाद चल रहा था। मंगलवार को अमरेश इसी भूमि पर मोरंग गिरवा रहे थे। इसी बात को लेकर उनकी रामदुलारे पक्ष से कहासुनी हुई थी।




कहासुनी के बाद रात करीब 9 बजे रामदुलारे पक्ष के लोगों ने लाठी डण्डे व धारदार हथियार से अमरेश पक्ष पर हमला बोल दिया। हमले में पूर्व प्रधान अमरेश, उनके भाई हनुमान, अमरजीत व अशोक तथा पिता संकठा प्रसाद, मां ननका, पत्नी धन्नो, पुत्र राज अमरजीत की पत्नी अनीता घायल हो गए। मारपीट में एक साथ 9 लोगों के घायल होने की सूचना पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया।



 मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सभी घायलों को सीएचसी अमेठी पहुंचाया।



अमेठी में अमरेश (42) को मृत घोषित करते हुए शेष को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में अमरेश के पिता संकठा (65), मां ननका उर्फ पार्वती (64) व बड़े भाई हनुमान (45) को भो मृत घोषित कर दिया गया। अन्य घायलों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। 



मारपीट की घटना में एक साथ हुई चार मौतों को लेकर उपजे आक्रोश को देखते हुए गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अमेठी समेत कई थानों की फोर्स गांव में तैनात है। सीओ अर्पित कपूर व एसएचओ विनोद सिंह भी गांव में डटे हैं।