Wednesday 26 July 2023

लखनऊ दारोगा ने गोली मारकर की आत्महत्या साले को फोन कर बोला था अंतिम संस्कार की तैयारी करो


 लखनऊ दारोगा ने गोली मारकर की आत्महत्या



साले को फोन कर बोला था अंतिम संस्कार की तैयारी करो



लखनऊ यूपी पुलिस के लखनऊ में तैनात दरोगा ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि थाना महानगर के न्यू हैदराबाद के आवास पर घटना हुई है। 54 साल के दारोगा ज्ञान सिंह ने आत्महत्या करने से पहले साले को फोन किया था। साले को अंतिम संस्कार करने की तैयारी करने को कहा था। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। फिलहाल पोस्टमॉर्टम हाउस पर दारोगा के परिजन पहुंच गए हैं।


घटना बीती देर रात 12 बजे के बाद की बताई जा रही है। जब लखनऊ पुलिस लाइन में तैनात 54 वर्षीय ज्ञान सिंह ने अपने कमरे पर गोली मारकर सुसाइड कर लिया है। कन्नौज जिले के मूल निवासी ज्ञान सिंह लखनऊ में महानगर में न्यू हैदराबाद स्थित किराए पर कमरा लेकर रहते थे। इनका पूरा परिवार कानपुर में रहता था। कानपुर में उन्होंने अपना घर बना लिया था। वहीं ज्ञान सिंह के आत्महत्या करने की खबर सुनते ही परिवार में मातम छा गया है। परिवार के लोग लखनऊ पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंच गए हैं।


एसएचओ महानगर ने बताया कि दारोगा ज्ञान सिंह ने लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि ज्ञान सिंह साल भर पहले ही आर्म्स पुलिस के दारोगा बने थे। लखनऊ पुलिस लाइन में तैनात थे। उन्होंने पुलिस लाइन के पास ही किराए पर कमरा ले रखा था। पुलिस के मुताबिक, ज्ञान सिंह ने सुसाइड करने से पहले अपनी बेटी, बेटा और परिवार के अन्य सदस्यों से बात की थी। बात करते हुए ज्ञान सिंह ने कहा कि हम बहुत परेशान है, नौकरी में मन नहीं लग रहा है। बताया जा रहा है कि ज्ञान सिंह के पैर में चोट लगने के बाद पैर का ऑपरेशन हुआ था। बाकी कोई ज्यादा तबियत नहीं खराब थी।

आजमगढ़ निजामाबाद चोरों का ताण्डव, नकदी, जेवर सहित 5 लाख की चोरी खेत में मिली लाइसेंस बन्दूक और टूटे हुए बक्से, क्षेत्र में दहशत


 आजमगढ़ निजामाबाद चोरों का ताण्डव, नकदी, जेवर सहित 5 लाख की चोरी



खेत में मिली लाइसेंस बन्दूक और टूटे हुए बक्से, क्षेत्र में दहशत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र में चोरों का ताण्डव जारी है। एक ही रात में तीन घरों में चोरों की दस्तक से पूरे क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। चोरों ने नकदी, जेवरात सहित कुल पांच लाख के सामान पर हाथ फेर दिया। खेत में टूटे हुए बक्से और लाइसेंसी बंदूक बरामद हुई है। निजामाबाद पुलिस ने घटनास्थल का जायजा कर कानूनी कार्रवाई में जुट गयी।


जानकारी के अनुसार निजामाबाद थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव में बीती रात छत के रास्ते गौरीशंकर यादव पुत्र कवलदीप यादव के घर में घुसे चोरों ने 50 हजार नकदी, जेवरात सहित पांच लाख के सामान पर हाथ फेर दिया। चोर घर में रखी लाइसेंसी बन्दूक भी अपने साथ लेते चले गये। इसी तरह दूसरी चोरी अशोक यादव पुत्र मोती यादव के घर में हुई, तीसरी चोरी मोलनापुर गांव निवासी वासदेव यादव के घर में हुई लेकिन परिजनों के जाग जाने पर चोरों के हाथ कुछ नहीं लग पाया। शोर मचाने पर चोर वहां से फरार हो गये। 


एक ही रात में तीन घरों में चोरी की घटना होने से क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गया है। चोरों ने टूटे हुए बक्से और लाइसेंसी बन्दूक को खेत में फेंक दिया। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष निजामाबाद सच्चिदानंद यादव ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी।


बताते चलें कि बीती शाम निजामाबाद नई सड़क पर पूर्व नगर पालिका प्रत्याशी बुनेल अहमद ने अपनी मोटर सायकिल खड़ी कर अपनी दुकान में गये और बाहर आने पर उन्हें उनकी मोटर साईकिल मौके से गायब मिली। इसी तरह 22 जुलाई को असीलपुर बाजार में अज्ञात चोरों द्वारा तीन दुकानों का ताला तोड़कर नगदी, सीसीटीवी कैमरा और डिस्प्ले चोरी कर लिया गया था।

आजमगढ़ एसपी ने टीएसआई जीयनपुर को किया निलम्बित चालान के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप


 आजमगढ़ एसपी ने टीएसआई जीयनपुर को किया निलम्बित


चालान के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कड़ी कार्रवाई करते हुए जीयनपुर थाना क्षेत्र के ट्रैफिक उपनिरीक्षक रामअधार पाल को निलम्बित कर दिया है। उनके विरुद्ध वाहन चालकों और स्थानीय लोगों को चालान के नाम पर डरा धमकाकर पैसे वसूली का मामला सामने आया है।


अपर पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार ने बताया कि जीयनपुर कस्बे में तैनात टीएसआई रामअधार पाल द्वारा तीन पहिया वाहनों को लाइन में लगवाने के नाम पर पैसा वसूली का मामला सामने आया है साथ ही स्थानीय लोगों को चालान के नाम पर डरा धमकाकर पैसे की वसूली का भी आरोप है। इस आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा टीएसआई रामअधार पाल को निलम्बित कर दिया गया है। रामअधार पाल पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है, जो भी मामले सही पाये जायेंगे उसके आधार पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जायेगी।


अपर पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व में ही इस बात की हिदायत दी जा चुकी है कि कानून व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

सुल्तानपुर महिला पीआरडी के घर में घुसा सिपाही, रिवाल्वर दिखाकर......


 सुल्तानपुर महिला पीआरडी के घर में घुसा सिपाही, रिवाल्वर दिखाकर......


उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में दोस्तपुर थाना में तैनात एक पुलिसकर्मी सोमवार देर रात घर में सो रही एक महिला पीआरडी के घर में घुस गया। महिला के जागने पर रिवाल्वर दिखा कर चुप रहने की धमकी दी। महिला के शोर मचाने पर जुटे ग्रामीणों ने उसकी पिटाई की।


 सूचना पर पहुंची दोस्तपुर थाना पुलिस आरोपी सिपाही को कमरे से बाहर निकालकर थाने ले गई। पीड़िता की शिकायत पर अधिकारियों ने सिपाही को लाइनहाजिर कर दिया है। सीओ कादीपुर ने बताया कि पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है। दोस्तपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला पीआरडी की जवान है। वह सोमवार रात अपने कमरे में सो रही थी।


 आरोप है कि रात करीब 12 बजे दोस्तपुर थाने में 112 पीआरबी पर तैनात सिपाही संदीप सिंह सादे ड्रेस में बाइक से उसके घर पहुंचा। अचानक महिला पीआरडी के कमरे में घुस गया और उसको पकड़ लिया। वह नींद से जग गई तो सिपाही ने उसे रिवाल्वर दिखाकर चुप रहने की धमकी दी। किसी तरह सिपाही से अपने आप को बचाते हुए महिला बाहर निकली।