Sunday 30 April 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर असलहे के साथ धराया टॉप टेन अपराधी


 आजमगढ़ मुबारकपुर असलहे के साथ धराया टॉप टेन अपराधी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाने की पुलिस ने रविवार की सुबह क्षेत्र के भटौरा फखरुद्दीनपुर हाईवे अंडरपास पुल के नीचे टॉप टेन हिस्ट्रीशीटर को असलहे के साथ धर दबोचा।


बताते हैं कि रविवार की सुबह मुबारकपुर थाने के सठियांव चौकी प्रभारी रामकृष्ण सिंह एवं लोहरा चौकी प्रभारी अखिलेश कुमार चौबे सठियांव टोल प्लाजा के पास मौजूद थे। इसी दौरान उन्हें जरिए मुखबीर सूचना मिली की भटौरा फखरुद्दीनपुर अंडरपास के समीप एक टॉप टेन हिस्ट्रीशीटर असलहे के साथ मौजूद है। 


पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर दबिश देकर मुखबीर द्वारा बताई गई हुलिया के आधार पर वहां मौजूद युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से 12 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया है पकड़ा गया मृत्युंजय यादव पुत्र कोमल यादव क्षेत्र के खुझिया गांव का निवासी बताया गया है।


 पुलिस के अनुसार पकड़े गए अपराधी के खिलाफ हत्या व जानलेवा हमला समेत लगभग डेढ़ दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं।

आजमगढ़ शिव मंदिर घोरठ में हुई महाआरती


 आजमगढ़ शिव मंदिर घोरठ में हुई महाआरती 


उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ के घोरठ में प्राचीन शिव मंदिर पर श्री दीनानाथ परमार्थ सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट एवं शिवमंदिर समित के तत्वावधान में अखंड श्री रामचरितमानस का पाठ एवं महाआरती सम्पन्न हुई मुख्य यजमान कमलेश तिवारी ने भगवान शंकर की आरती से इस कार्यक्रम की शुरुआत की इस अवसर पर हज़ारो भक्तों ने आरती कर महाप्रसाद का आनंद लिया।

कार्यक्रम में नैमिषारण्य से पधारे कथावाचक श्रद्धेय शिवानंद एवं लखनऊ से पधारे ज्योतिषाचार्य कैलाशचन्द्र पांडे रहे एवं कार्यक्रम में सम्मिलित हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य अखिलेश मिश्र (गुड्डू) एवं पूर्व मंत्री यशवंत सिंह विधान परिषद सदस्य के प्रतिनिधि अशोक कुमार पांडे , आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महा सचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडेय , राजेंद्र प्रसाद यादव , उमाशंकर त्रिपाठी मजिस्ट्रेट ,सुभाष ने वार्षिक श्रृंगार मोहोस्त्व एवम महाआरती में भाग लेकर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। 



इस अवसर पर समिति के कार्यकर्ता संतोष गिरी, शुभम् पांडे ,मनोज उपाध्याय, रामकिशोर उपाध्याय, अजय उपाध्याय, मुन्ना उपाध्यय, दीपू, मिथुन, चंदन, अनिल तिवारी, अनुज, शनि, काशी, रवि उपाधाय, अमृत चौबे, आचार्य आलोक चौबे, राजेंद्र यादव , मिंटू जायसवाल ,रामनाथ,अवनीश पाण्डेय, रामजन्म यादव,अजय अग्रवाल, राम मनोहर पाण्डेय  संगम, आदि मौजूद रहे।



आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ कांशीराम आवास के पास भारी मात्रा में शराब बरामद, 2 गिरफ्तार


 आजमगढ़ कांशीराम आवास के पास भारी मात्रा में शराब बरामद, 2  गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर निकाय चुनाव के बीच शराब की बड़ी खेप पकड़े जाने से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। शनिवार को शहर कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर स्थित कांशीराम आवास कोढि़या बस्ती के पास से मुहल्ले के रहवासियों ने दो लोगों को भारी मात्रा में शराब के साथ पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। शराब किसकी है और यहां क्यों लाई गई, यह शाम तक स्पष्ट नहीं हो सका। पुलिस का कहना रहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।


कांशीराम आवास कोढिया बस्ती के पास एक व्यक्ति का मकान है, जिसमें उसने दुकान खोल रखा है। यह काफी दिनों से बंद था। एक-दो दिनों से मुहल्ले के लोग उक्त मकान का ताला खुलता व बंद होता देख रहे थे। इतना ही नहीं कुछ लोगों का वहां आना व जाना भी हो रहा था। शनिवार को वहां से शराब बेची अथवा बांटे जाने की भनक मुहल्ले के लोगों को लगी। इस पर मुहल्ले के लोग एकजुट हो गए और मकान पर पहुंच कर मौजूद लोगों को घेर लिया। अंदर घुसने पर लोगों ने मकान के अंदर दो व्यक्तियों को पाया। इतना ही नहीं अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की पेटी पड़ी थी। सूत्रों के अनुसार पेटियों की संख्या दर्जन भर से अधिक है। यह किस ब्रांड की शराब है, यह तो नहीं ज्ञात हो सका लेकिन लोगों द्वारा शराब की बरामदगी और दो लोगों को पकड़ने की सूचना पुलिस को मिलते ही महकमे में खलबली मच गई।


 आनन-फानन में प्रशिक्षु आईपीएस के साथ ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। लोगों द्वारा बरामद शराब व पकड़े गए लोगों को पुलिस लेकर शहर कोतवाली चली गई। जहां दोनों से शराब के बाबत पूछताछ की जा रही है।


राजकुमार सिंह, एसएचओ, शहर कोतवाली ने बताया कि किसी दूसरे दुकान की शराब है, जिसे पकड़े गए लोग कोढिया बस्ती लाकर बेच रहे थे। मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। जांच पड़ताल अभी जारी है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

आजमगढ़ अहरौला भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत, एक गंभीर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बीती रात हुई घटना


 आजमगढ़ अहरौला भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत, एक गंभीर



पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बीती रात हुई घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बीती रात करीब 11:00 बजे आजमगढ़ के अहरौला क्षेत्र में स्टोन नंबर 213 के करीब हुए भीषण हादसे में तीन महिला समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस दुर्घटना में एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसकी हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।


जानकारी के अनुसार अहरौला क्षेत्र स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर स्टोन नंबर 213 के समीप लखनऊ से गाजीपुर की तरफ जा रहे बोलेरो पीछे से एक बांस लदे ट्रैक्टर ट्राली में घुस गई। इस भीषण हादसे में बोलेरो सवार 3 महिलाओं सहित पांच की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक अन्य महिला किरण को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले आया गया जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया।


बता दें कि सभी पीड़ित देवरिया जनपद के महुआडीह के निवासी हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी सिटी शैलेंद्र लाल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली को चालक सहित हिरासत में ले लिया गया है। पीड़ितों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पीड़ित परिजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर अगली कारवाई की जाएगी।

आजमगढ़ जहानागंज पुलिस मुठभेड़ में ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या करने वाले को लगी गोली


 आजमगढ़ जहानागंज पुलिस मुठभेड़ में ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या करने वाले को लगी गोली


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र में मऊ निवासी ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या हुई थी। इस हत्या को अंजाम देने वाले बदमाश को रविवार अलसुबह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पैर में गोली लगने से घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


आजमगढ़-मऊ सीमा पर जहानगंज थाना के करपिया गांव के रास्ते पर 25 अप्रैल की देर रात मऊ जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली के फरीदपुर निवासी ऑटो चालक सुनील गुप्ता (40) पुत्र राज नरायन गुप्ता की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपी की तलाश में जुटी थी।


रविवार अलसुबह पुलिस को सूचना मिली कि ऑटो चालक हत्याकांड का आरोपी बजहा पुलिया के आसपास मौजूद है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिया के पास एक बदमाश से पुलिस का आमना-सामना हो गया। पुलिस से घिरते ही बदमाश ने फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी और वह घायल हो कर गिर गया।

पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बदमाश की पहचान अफजल पुत्र नजीर निवासी बरहदपुर थाना कोतवाली मोहम्मादाबाद जिला मऊ के रूप में की गई। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।