Thursday 12 May 2022

आज़मगढ़ विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने गांजा तमंचे के साथ टापटेन अपराधी समेत तीन को किया गिरफ्तार


 

आज़मगढ़ विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने गांजा तमंचे के साथ टापटेन अपराधी समेत तीन को किया गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने गांजा व असलहे के साथ टापटेन अपराधी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

पवई थाने की पुलिस ने गुरुवार की भोर में गश्त के दौरान बागबाहर गांव के समीप एक गांजा कारोबारी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 5 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। 



पकड़ा गया रोहित सिंह उर्फ मनीष पुत्र स्व० रमेश सिंह क्षेत्र के खेमीपुर गांव का निवासी बताया गया है। 



वहीं गंभीरपुर थाने की पुलिस ने बुधवार की रात मोहम्मदपुर बाजार स्थित मंगई नदी पुल के समीप क्षेत्र के टाप टेन अपराधियों में शामिल शातिर चोर को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया मोहम्मद उमर पुत्र मोहम्मद मुख्तार स्थानीय कोहड़ौरा गांव का निवासी बताया गया है।



 पुलिस ने उसके कब्जे से 303 बोर तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है। 




अतरौलिया थाने की पुलिस ने तिलक समारोह में स्टेज पर नृत्य कर नर्तकियों के समक्ष अवैध तमंचे से हर्ष फायरिंग करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया।




 बताते हैं कि बीते 16 अप्रैल को क्षेत्र के भोराजपुर गांव में आयोजित तिलक समारोह के दौरान सोमापुर ग्राम निवासी आकाश वर्मा पुत्र सिकंदर वर्मा नर्तकियों के समक्ष तमंचे से फायर कर रहा था। जिसकी वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी।




 इस बात का प्रमाण मिलने पर पुलिस ने गुरुवार सुबह आरोपी को मदियापार मोड़ के समीप पकड़ लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने हर्ष फायरिंग में प्रयुक्त असलहा भी बरामद कर लिया है।

आज़मगढ़ रौनापार पुलिस ने नौकरी का लालच दे कर हवस का शिकार बनाने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार


 आज़मगढ़ रौनापार पुलिस ने नौकरी का लालच दे कर हवस का शिकार बनाने वाले आरोपी को  किया गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाने की पुलिस ने नौकरी के लालच में अपनी आबरू गवां बैठी महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर गुरुवार कि सुबह दुष्कर्म आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।



रौनापार क्षेत्र की रहने वाली दुष्कर्म पीड़ित महिला का आरोप है कि लगभग 7 माह पूर्व बिलरियागंज क्षेत्र के करमैनी गांव का रहने वाला शाकिर अहमद उर्फ बबलू पुत्र खुर्शीद अहमद पीड़िता को नौकरी दिलाने का लालच दिया। नौकरी का झांसा देकर आरोपी ने उसका शारीरिक शोषण किया और जुबान खोलने पर जान से मारने की धमकी दी।



 नौकरी के लालच में इज्जत गवां बैठी महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गुरुवार की सुबह उसे करखिया मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़: सीपू सिंह हत्याकांड में सजा पर फैसला टला अब कोर्ट ने सजा पर सुनवाई की अगली तारीख 17 मई को मुकर्रर की है।


 आजमगढ़: सीपू सिंह हत्याकांड में सजा पर फैसला टला


अब कोर्ट ने सजा पर सुनवाई की अगली तारीख 17 मई को मुकर्रर की है।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड के मुकदमे में सजा पर फैसला गुरुवार को टल गया। अब कोर्ट ने सज़ा पर सुनवाई की अगली तारीख 17 मई को मुकर्रर की है। 



इसके पहले मंगलवार को सुनवाई पूरी करते हुए अदालत ने 9  आरोपियों को हत्या तथा हत्या की साजिश रचने का दोषी पाया था। गुरुवार को सजा पर सुनवाई होनी थी। यह फैसला विशेष सत्र न्यायाधीश गैंगस्टर कोर्ट रामानंद ने मंगलवार को सुनाया था।




19 जुलाई 2013 को सुबह जीयनपुर बाजार में बसपा के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह उर्फ सीपू तथा भरत राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में जीयनपुर पुलिस ने जांच प्रारंभ की तथा ध्रुव सिंह कुंटू समेत समेत 11 आरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित किया था।



13 को बनाया गया था आरोपी-इसी दौरान शासन के निर्देश पर सीबीआई ने भी मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। 



सीबीआई ने पुलिस की जांच को आगे बढ़ाते हुए दो अन्य आरोपियों दुर्ग विजय तथा शिव प्रकाश का नाम जोड़ते हुए कुल 13 आरोपियों ध्रुव सिंह उर्फ कुण्टू सिंह, संग्राम सिंह, मोहम्मद रिजवान ,अरविंद कश्यप, विजय यादव, अभिषेक सिंह भोनू ,शिव प्रकाश उर्फ प्रकाश यादव ,राजेंद्र यादव ,एक नाबालिग, मृत्युंजय, दिनेश, कन्हैया उर्फ गिरधारी के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित की। एक आरोपी के नाबालिग होने के कारण उसकी पत्रावली अलग कर के किशोर न्यायालय बोर्ड भेज दी गई थी। जबकि एक अन्य आरोपी कन्हैया उर्फ गिरधारी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। मुकदमे के अंतिम चरण में बयान के समय अरविंद कश्यप तथा अभिषेक सिंह और मोनू फरार हो गए। जबकि मोहम्मद रिजवान विजय यादव तथा बयान के बाद फरार हो गए।



9 को अदालत ने दोषी करार दिया-मंगलवार को नौ अदालत ने आरोपी ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू, मृत्युंजय सिंह, दिनेश सिंह उर्फ रंपत, शिव प्रकाश उर्फ प्रकाश, राजेंद्र यादव, संग्राम सिंह, दुर्गविजय, मोहम्मद रिजवान तथा विजय यादव को हत्या व हत्या की साजिश का दोषी पाया था।

आजमगढ़ कार्यकर्ताओं से माफी मांगें सीएम योगी पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष ने जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम योगी को लिखा पत्र कार्यकर्ताओं को दलाल कहने पर नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने मौन रखकर किया विरोध


 आजमगढ़ कार्यकर्ताओं से माफी मांगें सीएम योगी


पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष ने जिलाधिकारी के माध्यम से सीएम योगी को लिखा पत्र

कार्यकर्ताओं को दलाल कहने पर नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने मौन रखकर किया विरोध




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी कार्यालय पर भाजपा के कार्यकर्ता एवं पूर्व नगर अध्यक्ष पवन त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक सौंपा।




 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा ललितपुर में दिए बयान के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नगर अध्यक्ष पवन देव त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी के नाम खुला पत्र लिखा है। पवन देव त्रिपाठी अपने साथियों के साथ मेहता पार्क स्थित अंबेडकर प्रतिमा के पास मौन रख कर अपना विरोध व्यक्त किया और पत्र के माध्यम से सीएम योगी द्वारा कार्यकर्ताओं को दलाल कहने पर माफी मांगने की बात कही।




बताते चले कि मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा था कि वे दलाली करना बंद कर दें, मुख्यमंत्री अधिकारियों को खुद सुधार देंगे।





 पवन देव त्रिपाठी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ आधिकारियों के चंगुल में फंस गए हैं अधिकारी उन्हें जो पाठ पढ़ा रहे है वे उसी को सच मान रहे हैं जबकि जनता सरकारी कर्मचारियों के भ्रष्टाचार के कारण कराह रही है और उसकी सुनने वाला कोई नहीं है।




 अगर भाजपा के कार्यकर्ता उनकी शिकायते करते हैं तो मुख्यमंत्री उन्हें ही दलाल कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम योगी के इस वक्तव्य से प्रदेश ही नहीं पूरे देश के भाजपा कार्यकर्ता आश्चर्यचकित, हतप्रभ और अवाक है। उन्होंने कहा कि यदि योगी भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा और उसके कार्यकर्ता निर्माण की प्रक्रिया से परिचित होते तो ऐसी बातें नहीं कहते। उन्होंने कहा कि संभवतः कार्यकर्ताओं के बारे में योगी जी की धारणा हिंदू युवा वाहिनी के कड़वे अनुभवों पर आधारित है, जिसे मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने भंग कर दिया था, ताकि उस संगठन के कार्यकर्ताओं की उदंडता के कारण उन्हें मुश्किलों का सामना न करना पड़े। 




पूर्व नगर अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जी आपकी सरकार में भाजपा का कार्यकर्ता दलाली नहीं कर रहा है बल्कि अपनी ही सरकार में उपेक्षा से दुखी है। यदि सरकारी कर्मचारी ईमानदारी से अपना काम करते तो किसी कार्यकर्ता को आम जनता की सिफारिश करने के लिए सरकारी दफ्तर में दौड़ना नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने दलाल कहकर भाजपा के करोडो कार्यकताओं का निरादर किया है।




 ऐसे में कोई कार्यकर्ता समाज में क्या मुह लेकर जाए जब आपने ही उसे दलाल घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा कि आशा है मुख्यमंत्री अपने बयान पर पुनर्विचार करेंगे और कार्यकर्ताओं से माफी मांगेंगे।

आज़मगढ़ रिजवान व विजय यादव पर घोषित होगा एक-एक लाख का ईनाम पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्याकांड में चल रहे हैं फरार आरोपियों पर दोष हो चुके हैं सिद्ध, आज सजा पर होगी सुनवाई


 आज़मगढ़ रिजवान व विजय यादव पर घोषित होगा एक-एक लाख का ईनाम


पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्याकांड में चल रहे हैं फरार

आरोपियों पर दोष हो चुके हैं सिद्ध, आज सजा पर होगी सुनवाई



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ पूर्व विधायक हत्याकांड में फरार चल रहे दो शातिर अपराधियों पर ईनाम की राशि और बढ़ाई जाएगी। 50 हजार से बढ़ा कर ईनाम एक लाख किए जाने की संस्तुति जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने की है। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक की तरफ से एसपी को पत्र भी भेज दिया गया है।



19 जुलाई 2013 को पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की जीयनपुर कस्बे में उनके घर के पास ही गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पूर्व विधायक के बड़े भाई संतोष सिंह टीपू ने कुख्यात अपराधी कुंटू सिंह समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था।




 पुलिस ने विवेचना के बाद कुंटू समेत 13 के खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया था। जिसमें कुंटू समेत 9  पर न्यायालय ने दोष सिद्ध कर दिया है और आज सजा के बिंदु पर सुनवाई भी होगी।



 इसमें कुख्यात कुंटू के अलावा राजेंद्र यादव, संग्राम सिंह, रिजवान, विजय यादव, दिनेश, मृत्युंजय, शिवप्रकाश व दुर्ग विजय शामिल है।



 इसमें रिजवान व विजय यादव कोर्ट में बयान दर्ज कराने के बाद से फरार चल रहे है। पहले इन पर एसपी ने 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया। जिसमें कुछ दिनों पूर्व ही डीआईजी अखिलेश कुमार ने बढ़ा कर 50-50 हजार कर दिया। अब जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने इन दोनों शातिर अपराधियों पर ईनाम की राशि एक-एक लाख किए जाने की संस्तुति के साथ एसपी को पत्र भेजा है। 



कोतवाली प्रभारी यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि ईनाम की राशि बढ़ाने को लेकर उन्होंने एसपी को पत्र भेज दिया है। जहां से वह एडीजी के पास जाएगा और जल्द ही एडीजी के यहां से ईनाम की राशि बढ़ा दिए जाने की संभावना है।

लखनऊ यूपी डीजीपी पद से हटाए गए मुकुल गोयल अंतरिम आदेश के तहत उन्हें पुलिस महकमे में नागरिक सुरक्षा के महानिदेशक पद पर भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार जल्द ही यूपी के नए डीजीपी की तैनाती की घोषणा की जाएगी


 लखनऊ यूपी डीजीपी पद से हटाए गए मुकुल गोयल


लखनऊ योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुकुल गोयल को डीजीपी पद से हटा दिया है।



 योगी सरकार ने मुकुल गोयल का तबादला करते हुए उन्हें डीजी सिविल डिफेंस का जिम्मेदारी सौंपी है। मुकुल गोयल अब डीजी सिविल सिक्योरिटी का कामकाज देखेंगे। 



यूपी सरकार के सूचना विभाग की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने के चलते डीजीपी पद से मुक्त करते हुए उन्हें महानिदेशक (नागरिक सुरक्षा) के पद पर भेजा गया है।



फिलहाल गोयल की जगह नई नियुक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 1987 बैच के वरिष्ठ अधिकारी गोयल को पिछले साल जुलाई में ही राज्य का पुलिस प्रमुख बनाया गया था।



 अंतरिम आदेश के तहत उन्हें पुलिस महकमे में नागरिक सुरक्षा के महानिदेशक पद पर भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार जल्द ही यूपी के नए डीजीपी की तैनाती की घोषणा की जाएगी