Friday 19 August 2022

आजमगढ़ शिब्ली इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य व पूर्व प्रबंधक पर ₹1.22 करोड़ के गबन का मुकदमा दर्ज, फीस वसूली में गड़बड़ी, विद्यालय के खाते में जमा करने के निर्देश


 आजमगढ़ शिब्ली इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य व पूर्व प्रबंधक पर ₹1.22 करोड़ के गबन का मुकदमा दर्ज, फीस वसूली में गड़बड़ी, विद्यालय के खाते में जमा करने के निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ संस्थागत अंग्रेजी माध्यम के छात्रों को बिना किसी मान्यता के ही वित्तविहीन का छात्र बनाकर अवैधानिक तरीके से एक करोड़, 22 लाख, 47 हजार, 36 रुपये अतिरिक्त वसूलने और वसूल की गई धनराशि किसी भी खाते में जमा न किए जाने के आरोप में शिब्ली नेशनल इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य निसार अहमद व पूर्व प्रबंधक अब्दुल कैय्यूम के विरुद्ध कालेज प्रबंध समिति के प्रबंधक मिर्जा महफूजुर्रहमान ने शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस प्रकरण की जांच में जुट गई है। 


जानकारी के अनुसार प्रकरण में डीआइओएस उमेश कुमार त्रिपाठी ने पूर्व प्रबंधक को तीन दिन में संंबंधित धनराशि विद्यालय के खाते में जमा करने के निर्देश दिए हैं। दर्ज मुकदमे के मुताबिक विद्यालय को हिंदी व अंग्रेजी माध्यम से मान्यता प्राप्त है। छात्रों का निर्धारित शुल्क क्रमश: कक्षा छह से आठ तक का शून्य, कक्षा नौ के लिए 469 रुपये, 10 के लिए 895 रुपये, 11 के लिए 542 रुपये और इंटर के लिए 1053 रुपये प्रति छात्र वार्षिक है। आरोप है कि विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य व पूर्व प्रबंधक ने एक अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2021 तक बिना वित्तविहीन मान्यता के ही संस्थागत विद्यालय कोड संख्या-1049 अंग्रेजी माध्यम के छात्रों को वित्तविहीन का बनाकर कक्षा छह से आठ तक के छात्रों से 8800 रुपये, कक्षा नौ से 10 तक के छात्रों से 10500 रुपये और कक्षा 11 से 12 तक के छात्रों से 11700 रुपये प्रति छात्र वार्षिक वसूल किया। 


डीएम के आदेश पर डीआइओएस की अध्यक्षता में गठित संयुक्त जांच टीम की जांच पुष्टि भी हुई है।

जालौन ऑन ड्यूटी महिला कांस्टेबल के रील बनाने का वीडियो वायरल मेरा बालम थानेदार चलाए जिप्सी गाने पर बनाई रील 6 वीडियो अलग-अलग गानों में किए गए पोस्ट


 जालौन ऑन ड्यूटी महिला कांस्टेबल के रील बनाने का वीडियो वायरल


मेरा बालम थानेदार चलाए जिप्सी गाने पर बनाई रील


6 वीडियो अलग-अलग गानों में किए गए पोस्ट


 जालौन में महिला कांस्टेबलों का रील वाले वीडियो सामने आए हैं। इनका ये वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे हैं। इन वायरल वीडियो में महिला कांस्टेबल हरियाणवी, पंजाबी गानों पर रील बनाई हैं। रील को तब बनाया जा रहा है, जब वह ड्यूटी पर तैनात थी। महिला कांस्टेबल शीतल सिंह और श्रुति पाल के वर्दी में वीडियो वायरल हो रहे हैं। रील को शीतल और श्रुति ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी किया है। यह वीडियो अधिकतर हरियाणवी गानों पर है। 


श्रुति ने जिस वक्त ये रील बनाकर डाला उस वक्त वह ड्यूटी पर थीं। श्रुति पाल ने हरियाणवी गाने मेरा बालम थानेदार चलाई जिप्सी पर रील बनकर इंस्टाग्राम पर अपना वीडियो पोस्ट किया है। ऐसे ही कई वीडियो श्रुति ने ड्यूटी के वक्त वर्दी में पोस्ट किए हैं। वहीं उरई कोतवाली में तैनात शीतल सिंह द्वारा भी हरियाणवी गानों पर अपनी रील बनाकर पोस्ट की गई हैं।


जानकारी के अनुसार एक 10 सेकंड का वीडियो है। जिसमें महिला पुलिसकर्मी एक डायलॉग बोल रही है। तूफान का भी जिंदगी में आना जरूरी है जनाब। तब जाकर पता चलता है कि कौन हाथ छुड़ाकर भागता है और कौन पकड़कर। ये वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल किया गया है। इसमें एक और डायलॉग है। हमे नीचे गिराने के लिए तुने बहुत जुगाड़ लगाया, ना तेरे पैतरे कुछ काम आए, ना तु कुछ उखाड़ पाया। ये वीडियो 13 सेकंड का है। जिसमें एक पंजाबी गाना बज रहा है। महिला पुलिसकर्मी कोतवाली के बाहर वर्दी पहनकर खड़ी है। गाना बज रहा है उसके अनुसार एक्टिंग चल रही है। महिला कर्मी गाने के धुन पर अपनी उंगली दिखाकर रील बना रही है। इसमें भी एक डायलॉग है। मेहनत का फल देगा ऊपर वाला, तो किसी को जी...जी क्यों कहना और जब यहां तक अपने दम पर आ गए तो आगे किसी के भरोसे क्यों रहना। 


हिंदी फिल्म बॉर्डर के एक गाने पर बहुत ही सैड अंदाज में ये रील बनाया गया है। गाना बज रहा है और महिला कर्मी उस गाने के एक-एक धुन पर अपने अंदाज को बयां कर रही है। ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

जालौन में जिस महिला पुलिस कांस्टेबल श्रुति पाल का रील का वीडियो वायरल हो रहा है। वह 2015-16 में पुलिस विभाग में आई थी। श्रुति उरई कोतवाली में तैनात थी। लेकिन एक साल पहले कालपी डायल 112 में उनकी तैनाती की गई। वर्तमान में वह डायल 112 पीआरबी में तैनात है। इन वीडियो के सामने आने के बाद एसपी रवि कुमार ने बताया कि उनके संज्ञान में वीडियो नहीं है। उन्हें मीडिया के माध्यम से ही इस बारे में जानकारी हुई है। वह इस मामले की जांच कराएंगे।

आजमगढ़ जहानागंज इनामी अपराधियों ने पुलिस पर झोंका फायर, पुलिस ने किया गिरफ्तार एसपी ने 25-25 हजार रू का इनाम किया था घोषित, दो तमंचा, कारतूस, बाइक, दो मोबाइल फोन बरामद


 आजमगढ़ जहानागंज इनामी अपराधियों ने पुलिस पर झोंका फायर, पुलिस ने किया गिरफ्तार 



एसपी ने 25-25 हजार रू का इनाम किया था घोषित, दो तमंचा, कारतूस, बाइक, दो मोबाइल फोन बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र के भुजहीं मोड़ पर शुक्रवार की भोर में चेकिंग कर रही पुलिस टीम पर फायरिंग कर भाग रहे दो ईनामी अपराधी आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके कब्जे से दो तमंचे मय कारतूस, बाइक, दो मोबाइल फोन तथा 4210 रुपए बरामद किए गए हैं।



गौरतलब है कि बीते 8 जुलाई को जहानागंज थाना क्षेत्र के गंभीरबन ग्रामसभा के प्रधान पति आशुतोष सिंह पुत्र बालमुकुंद सिंह द्वारा जानलेवा हमला किए जाने के मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई। प्रधान पति द्वारा आरोप लगाया गया कि घटना के समय वह गांव में पोखरे की खुदाई करा रहे थे इसी दौरान वहां आए बाइक सवार दो बदमाशों ने उन पर असलहे से फायरिंग करना शुरू कर दिया। किसी तरह वह जान बचाकर मौके से भागने में सफल रहे। घटना का कारण चुनावी रंजिश बताते हुए गांव के ही आधा दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मामले की विवेचना कर रही पुलिस द्वारा की गई खुफिया छानबीन व तकनीकी साक्ष्य एवं सीडीआर के अवलोकन से जानकारी प्राप्त हुई की वादी मुकदमा ने रंजिशन फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है।



 जानकारी के अनुसार जहानागंज थाना प्रभारी परमेंद्र कुमार सिंह ने बीते 16 अगस्त को इस घटना की साजिश रचने वाले आशुतोष उर्फ सुगंध सिंह व अजीत उर्फ बुलंद सिंह पुत्रगण बालमुकुंद सिंह निवासी ग्राम गंभीरबन सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान पकड़े गए लोगों से जानकारी प्राप्त हुई की इस घटना को भाड़े के दो अपराधियों से अंजाम दिलाया गया था। गिरफ्तार लोगों से की गई पूछताछ के बाद पुलिस पेशेवर अपराधी सुनील निषाद पुत्र रामकेश निषाद ग्राम भवानीपुर थाना कप्तानगंज एवं दीपचंद निषाद उर्फ दीपू उर्फ सिपाही पुत्र संता निषाद ग्राम गजही थाना क्षेत्र अहरौला की तलाश में जुट गई। दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से 25-25 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। 


शुक्रवार की भोर में मुखबिर की सूचना पर पुलिस भुजहीं मोड पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान बाइक सवार दो बदमाशों से पुलिस का सामना हुआ और दोनों पुलिस टीम पर फायर झोंकते हुए भागने लगे। घेरेबंदी कर दोनों ईनाम घोषित अपराधियों को दबोच लिया गया। पकड़े गए दोनों बदमाशों के ऊपर कई संगीन अभियोग पंजीकृत बताए गए हैं।

आजमगढ़ अखिलेश के आने से पहले रमाकांत के परिवार पर कसा शिकंजा


 आजमगढ़ अखिलेश के आने से पहले रमाकांत के परिवार पर कसा शिकंजा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी के विधायक रमाकांत यादव से जेल में मिलने आ रहे हैं। इससे पहले रमाकांत यादव के परिवार पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। रमाकांत यादव की बहू आशा यादव के घर की कुर्की की गई है। गुरुवार को पुलिस द्वारा की गई कुर्की की कार्रवाई से रमाकांत समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है।



 सपा विधायक कई मामलों में केस दर्ज होने के बाद इन दिनो  आजमगढ़ की जेल में बंद हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रमाकांत से मिलने 23 अगस्त को आजमगढ़ आ रहे हैं। अखिलेश के आगमन की तैयारियां सपा वाले कर रहे हैं। इसी बीच कोर्ट से आदेश लेकर पुलिस ने रमाकांत यादव की बहू के घर की कुर्की की है। बताया जाता है कि मैगना में चलने वाले एक ठेके से बड़ी संख्या में अवैध शराब का रैपर मिला था। इसमें आशा यादव सहित 7 लोगों को आरोपित किया गया था। अन्य आरोपी जेल में हैं।


 जबकि आशा यादव फरार चल रही हैं। विवेचक पवन सिंह ने बताया कि पवई थाना के मैगना बाजार में सरकारी देशी शराब की दुकान सरावां गांव निवासी रामहरख यादव के नाम पर थी। इसे सपा विधायक रमाकांत यादव की बहू आशा यादव संचालित कर रही थीं। उन्होंने बताया कि वहां से नकली शराब की बिक्री की जा रही थी। सूचना पर अक्टूबर 2021 में अवैध शराब का रैपर बरामद हुआ। आबकारी विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले में आशा यादव सहित 7 के खिलाफ पवई थाना में मुकदमा दर्ज है। घटना में लिप्त अन्य आरोपी जेल में हैं जबकि एक आरोपी की मौत हो चुकी है। घटना के बाद से ही आशा यादव फरार चल रही हैं।


 उनकी गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर सीआरपीसी की धारा 82 की नोटिस चस्पा करते हुए हाजिर होने के लिए डुगडुगी पिटवाई थी। लेकिन आशा यादव न तो गिरफ्तार हुईं और न ही अदालत में हाजिर हुईं। ऐसे में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रमाकांत यादव के दीदारगंज थाने के सरावा चकगंजली शाह स्थित घर पर पहुंची। कुर्की की कार्रवाई करते हुए घर से ट्रैक्टर, बोलेरो, टीवी, फ्रिज, साइकिल, थ्रेसर, चौकी, चारपाई, खिड़की, दरवाजा, गैस सिलेंडर आदि घरेलू उपयोग के सामान को थाने उठा लाई।

आजमगढ़ जीयनपुर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिला युवक परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए किया प्रदर्शन पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा


 आजमगढ़ जीयनपुर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिला युवक


परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए किया प्रदर्शन


पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा


आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अमुवारी नरायनपुर गांव में गुरूवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में युवक अचेत मिला। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने जहरीले जन्तु के काटने की शंका के आधार पर उसकी झाड़-फूंक कराने ले गये, तब तक युवक की मौत हो गयी। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए शव को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जानकारी के अनुसार जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अमुआरी नरायनपुर गांव निवासी सोविंद सोनकर उम्र 35 वर्ष पुत्र फूलचंद सोनकर रामपुर गांव में एक आम का पेड़ खरीदा था। बीती शाम आम के पेड़ को काटते समय संदिग्ध परिस्थितियों में वह अचेत हो गया। किसी जहरीले जन्तु के काटने की आशंका को लेकर परिजन उसे आनन-फानन में अमवा के सती मई के स्थान पर ले गये, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर करते हुए शव को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।


 प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जीयनपुर कोतवाल यादवेन्द्र पाण्डेय ने बताया कि आरोपों के आधार पर जांच की जा रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाई की जायेगी।

हमीरपुर ब्वाय फ्रेंड सामने ही छात्रा को दरिंदों ने गिद्धों की तरह नोचा, कपड़े फाड़े, वीडियो वायरल


 हमीरपुर ब्वाय फ्रेंड सामने ही छात्रा को दरिंदों ने गिद्धों की तरह नोचा, कपड़े फाड़े, वीडियो वायरल



 हमीरपुर में कोतवाली क्षेत्र के सिटी फॉरेस्ट इलाके में कुछ दरिंदों ने दरिंदगी की हदें पार करते हुए एक छात्रा की अस्मत को तार-तार कर दिया। ब्वाय फ्रेंड के सामने ही वारदात को अंजाम दिया गया। इस दरिंदगी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। एक छात्रा को झुंड बनाकर गिद्धों की तरह नोंच-खसोट रहे तीन दरिंदों को वीडियो में शिनाख्त होने के बाद दबोच लिया गया है।



वायरल वीडियो 16 अगस्त की दोपहर का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में एक छात्रा दरिंदों के झुंड में घिरी हुई है, जिसे चारों तरफ से हवस की आग में अंधें दरिंदे गिद्धों की तरह नोंच-खसोट रहे हैं। छात्रा को बेरहमी से पीटा भी जा रहा है। छात्रा इन दरिंदों से इज्जत और जान बख्शने की गुहार लगा रही है।



हवशी दरिंदे छात्रा के बदन से एक-एक करके कपड़े नोंचने में तुले हुए हैं। वीडियो इस कदर तेजी से फैला कि देखते ही देखते इसकी चर्चा हर जुबान पर आ गई। जिस वक्त छात्रा के साथ वारदात हुई वह अपने ब्वाय फ्रेंड के साथ थी।


जानकारी के मुताबिक कोतवाली पुलिस ने वायरल वीडियो में दिख रहे तीन दरिंदों को शिनाख्त करने के बाद दबोच लिया है। अन्य की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई है। खौफनाक व शर्मनाक वीडियो के बाद छात्रा के साथ गैंगरेप की आशंका भी जताई जा रही है। अभी तक छात्रा का कोई सुराग नहीं मिला है।


एसपी शुभम पटेल के अनुसार 16 अगस्त की दोपहर में सिटी फॉरेस्ट के जंगल में एक लड़का व लड़की आपत्तिजनक स्थिति में थे। तभी तीन-चार व्यक्ति व कुछ लड़के वहां पहुंचकर मारपीट कर कपड़े खींचने व वीडियो बनाने लगे। सदर कोतवाली पुलिस ने वीडियो के माध्यम से पहचान करा कर तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। अन्य को चिन्हित करा वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

आजमगढ़ अतरौलिया लड़की की हत्या कर शव गन्ने खेत में फेंका मौके पर पुलिस अधीक्षक सहित फॉरेंसिक, डॉग स्क्वायड टीम पहुंची परिजनों ने गांव के ही एक लड़के पर लगाया हत्या का आरोप


 आजमगढ़ अतरौलिया लड़की की हत्या कर शव गन्ने खेत में फेंका

मौके पर पुलिस अधीक्षक सहित फॉरेंसिक, डॉग स्क्वायड टीम पहुंची

परिजनों ने गांव के ही एक लड़के पर लगाया हत्या का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के मांगुर गड़ गाँव के सिवान में गन्ने के खेत में एक लड़की का शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य और एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ मौके पर पहुंच गए।


 घटना की तह तक जाने के लिए मौके पर फॉरेंसिक, डॉग स्क्वायड टीम पहुंची गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि लड़की कल दोपहर 3 बजे से घर से गायब हो गई थी।

जानकारी के अनुसार अतरौलिया थाना क्षेत्र निवासी एक युवती गुरुवार की दोपहर 3 बजे घर से कहीं गायब हो गई। गांव के लोगों ने टोली बनाकर उसकी खोजबीन शुरू कर दी। कल खोजबीन करने पर युवती नहीं मिली, आज सुबह गांव वाले जब उसे खोजने निकले तो उसका शव घर से करीब आधा किलोमीटर दूर दूसरी ग्राम सभा मगूरगढ़ में एक गन्ने के खेत से बरामद हुआ। युवती को देखने से प्रतीत हो रहा है कि दुष्कर्म के बाद दुपट्टे से उसकी गला दबाकर हत्या की गई है।



स्थानीय लोगों के अनुसार सेल्हरापट्टी गांव में एक गन्ने के खेत से युवती का चप्पल और मौके से खून के छींटे मिले हैं और उसका शव दूसरी ग्राम सभा के गन्ने के खेत से बरामद हुआ है। इससे यह कयास लगाया जा रहा है कि उसकी हत्या सेल्हरापट्टी गांव के गन्ने के खेत में की गई और शव लाकर दूसरी ग्राम सभा मगूरगढ़ में गन्ने के खेत में फेंक दिया गया।

बता दें कि लड़की के परिवार में उसकी अन्य दो बहनें, भाभी और मां रहती हैं, पिता और भाई रोजी रोटी के लिए दिल्ली में रहते हैं। परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर हत्या का आरोप लगाया है।
घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य और एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम घटना के कारणों का पता लगाने में लग गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।