Wednesday 14 December 2022

आजमगढ़ गम्भीरपुर बाइक सवार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, साइकिल सवार वृद्ध की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम


 आजमगढ़ गम्भीरपुर बाइक सवार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, साइकिल सवार वृद्ध की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम


 

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जानकारी के मुताबिक थाना गंभीरपुर निवासी गंभीरपुर बाजार से सटे हुए गांव के हैं देवी गौड़ 60 वर्ष पुत्र कौड़ीराम साईकिल से बाजार से अपने घर जा रहे थे कि थाना गंभीरपुर के हुसेपुर गांव से अपने मौसा उमा यादव के घर से प्रियांशु यादव 25 पुत्र संतोष यादव ग्राम कटारपुर ठेकमा थाना बरदह लौट कर अपने घर जा रहा था।


वह गंभीरपुर बाजार में स्थित प्राथमिक विद्यालय के सामने साइकिल सवार वृद्ध से टकरा गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और वहीं बाइक सवार भी घायल हो गया स्थानीय लोगों द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने देवी गौड़ को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची गंभीरपुर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय कि रिपोर्ट।

आजमगढ़ पुलिस को है बड़ी घटना का इंतजार पहले बेटी को यातना, अब पिता की बारी पीड़ित को फोन नंबर देकर पुलिस ने बैरंग लौटाया।


 आजमगढ़ पुलिस को है बड़ी घटना का इंतजार


पहले बेटी को यातना, अब पिता की बारी


पीड़ित को फोन नंबर देकर पुलिस ने बैरंग लौटाया।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दहेज की मांग को लेकर पति व ससुर की काम वासना का शिकार होने के साथ ही ससुराल वालों की यातनाओं को झेलने के लिए मजबूर हुई विवाहिता की तहरीर पर किसी तरह रानी की सराय थाने में मुकदमा दर्ज तो किया गया लेकिन पुलिस आरोपी पक्ष के साथ खड़ी नजर आने लगी।


 इस मामले में पीड़िता द्वारा न्यायालय में अपना बयान दर्ज कराने के लिए संबंधित थाने में गुहार लगाई लेकिन उसकी गुहार अनसुनी कर दी गई। अब इस मामले में बेटी द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे की पैरवी कर रहे पिता को मुकदमा उठा लेने के लिए धमकी दी जा रही है। पीड़ित पिता जब इस मामले में तहरीर देने फूलपुर कोतवाली पहुंचा तो थाना प्रभारी ने मामला दूसरे थाने का बताते हुए पीड़ित पिता को थाने का फोन नंबर देकर यह कहते हुए लौटा दिया कि आपके साथ कुछ होगा तो हमें सूचित करिएगा। पुलिस की इस कार्यशैली को देख तो यह कहा जा सकता है कि शायद इस मामले में पुलिस को किसी बड़ी घटना का इंतजार है।


इस मामले में बुधवार को न्याय की गुहार लगाने जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक दरबार पहुंचे फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के कतरा नूरपुर ग्राम निवासी जमालुद्दीन ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने बेटी साजिया की शादी रानी की सराय थाना क्षेत्र के मलिक शाहपुर ग्राम निवासी शफात पुत्र महताब आलम के साथ की है। ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर बेटी के साथ अत्याचार करने लगे बात इतने पर ही नहीं थमी। साजिया का पति प्रताड़ित करने की नीयत से उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करने लगा। हद तो तब हुई जब साजिया के ससुर भी उसे अपनी हवस का शिकार बनाने लगा। ससुराल में बंधक बनी शाजिया ने किसी तरह यह बात अपने मायके तक पहुंचाई। पीड़िता के पिता ने बताया कि बेटी के साथ हो रहे अत्याचार की जानकारी के बाद जमालुद्दीन बेटी की ससुराल पहुंचे और किसी तरह से उसे मुक्त कराकर घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए रानी की सराय थाने पहुंचे।


 इस मामले में पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। बयान दर्ज कराते समय पुलिस के समक्ष उपस्थित पिता और चाचा के सामने पीड़िता ने पुलिस से अपनी आपबीती बताने से परहेज करते हुए कहा कि अपना बयान मैं न्यायालय में दर्ज कराऊंगी कारण कि मायके वालों के सामने में अपनी पीड़ा बयां नहीं कर सकती। इसके बाद तो पुलिस को मानो मौका मिल गया और पुलिस आरोपी पक्ष के दबाव में काम करते हुए न्यायालय में पीड़िता का बयान दर्ज कराने से परहेज करने लगी। इस संबंध में जब पीड़ित विवाहिता का पिता मुकदमे की पैरवी करने के लिए जिला मुख्यालय की ओर रुख किया तो इस बात की जानकारी होने पर ससुराल पक्ष के लोग पीड़िता के पिता को रास्ते में रोककर मुकदमा उठा लेने के लिए दबाव बनाने लगे। इतना ही नहीं जमालुद्दीन को कई बार हत्या की धमकी भी दी गई। 


इस संबंध में पीड़ित जब घटना की तहरीर लेकर फूलपुर कोतवाली पहुंचा तो वहां पुलिस ने मामला दूसरे थाने का बताते हुए पीड़ित जमालुद्दीन से यह कहते हुए लौटा दिया कि आप हमारा फोन नंबर ले लिजिए, आपके साथ यदि कुछ होता है तो हमें अवगत कराइएगा। आपकी मदद होगी। बुधवार को अपनी पीड़ा पुलिस अधीक्षक से बताने जिला मुख्यालय पहुंचे जमालुद्दीन ने आंखों में आंसू लेकर यह बात कही कि पहले बेटी के साथ अत्याचार हुआ और शायद पुलिस को हमारी हत्या का इंतजार है। इस मामले में अब देखना यह है कि पीड़ित पिता -पुत्री को कब तक न्याय मिल पाता है।

आजमगढ़ दीदारगंज अराजक तत्वों ने तोड़ी भोलेनाथ की प्रतिमा स्थानीय लोगों ने थाने में दी तहरीर, जनता में आक्रोश तत्काल पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष


 आजमगढ़ दीदारगंज अराजक तत्वों ने तोड़ी भोलेनाथ की प्रतिमा


स्थानीय लोगों ने थाने में दी तहरीर, जनता में आक्रोश


 तत्काल पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के ग्रामसभा हड़वा राजभर बस्ती में अराजक तत्वों ने बीती रात भोलेनाथ की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह जब श्रद्धालु पूजन अर्चन के लिए गये तो उन्हें घटना की जानकारी हुई।


दीदारगंज थाना क्षेत्र के हड़वा राजभर बस्ती में स्थित एक पीपल के पेड़ के नीचे भगवान भोलेनाथ की प्रतिमा स्थापित की गई थी। गांव के श्रद्धालुओं द्वारा वहां पूजन अर्चन किया जाता था। बीती रात कुछ अराजक तत्वों द्वारा भोलेनाथ की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सुबह जब श्रद्धालु वहां पूजा पाठ करने के लिए गये तो प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देख आक्रोशित हो उठे। प्रतिमा तोड़े जाने की बात पूरे गांव में जंगल में आग की तरफ फैल गयी। 


घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल थानाध्यक्ष दीदारगंज मयफोर्स मौके पर पहुंच गये और घटना की जानकारी ली। विजय राजभर सहित ग्रामवासियों द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ लिखित तहरीर देकर कार्रवाई की मांग किया है।

फिरोजाबाद भीषण हादसा: 6 लोगों की मौत, 22 घायल डीसीएम की बस से टक्कर के बाद हुआ हादसा


 फिरोजाबाद भीषण हादसा: 6 लोगों की मौत, 22 घायल


डीसीएम की बस से टक्कर के बाद हुआ हादसा


 उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हुआ है। थाना नगला खंगर क्षेत्र में बुधवार तड़के एक्सप्रेसवे पर 61 माइलस्टोन के समीप डीसीएम से बस की टक्कर हो गई। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। 22 यात्री घायल हो गए। 9 घायलो को शिकोहाबाद अस्पताल भेजा गया है, जबकि बाकी घायलों को सैफई रेफर किया गया है। मृतकों में एक बच्चा, एक महिला और चार पुरुष शामिल हैं।


जानकारी के अनुसार, लुधियाना से स्लीपर बस रायबरेली जा रही थी। बस में करीब 60 यात्री सवार थे। बुधवार तड़के नगला खंगर क्षेत्र में एक्सप्रेसवे पर बस आगे चल रही डीसीएम से टकरा गई। इसके बाद एक्सप्रेसवे से नीचे उतरकर गड्ढे में चली गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बस से बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया। थाना पुलिस ने बताया कि हादसे में छह लोगों की मौत हुई है।


इन लोगों की हुई मौत-


रीना उम्र 22 वर्ष पत्नी सुनील निवासी कुसुम्भी थाना असोथर जिला फतेहपुर।

अयांश उम्र 15 माह पुत्र सुनील

सन्तलाला उम्र 67 वर्ष निवासी पन्नोई जिला कौशाम्बी ।

अन्य तीन व्यक्तियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।


ये लोग हुए घायल है।


बबलू पुत्र बिंदादीन निवासी परसाखेड़ा मोराबा, जिला उन्नाव।


बालक पुत्र श्रीपाल निवासी परसाखेड़ा मोराबा, जिला उन्नाव।


संतोष पुत्र श्री पाल निवासी परसाखेड़ा मोराबा, जिला उन्नाव।


रामप्रसाद पुत्र शिव कुमार निवासी परसाखेड़ा मोराबा, जिला उन्नाव।


संतोष पुत्र नन्हे निवासी परसाखेड़ा मोराबा, जिला उन्नाव।


सुरजीत पुत्र रामचरण निवासी राजापुर कर्वी, जिला चित्रकूट।


ज्योति पत्नी अजयपाल निवासी किदवई नगर, जिला कानपुर।


अजय पुत्र मोहन लाल निवासी किदवई नगर, जिला कानपुर।


रेश्मा पुत्री मटरू निवासी कटवा थाना खागा, जिला फतेहपुर।


कुमारी रोशनी पुत्री मटरू निवासी कटवा थाना खागा, जिला फतेहपुर।


चंदा देवी पत्नी रामचरण निवासी कटवा थाना खागा, जिला फतेहपुर।


रामशरण पुत्र राजाराम निवासी कटवा थाना खागा, जिला फतेहपुर।


सुनील पुत्र गंगादीन निवासी कोसंबी थाना असोथर, जिला फतेहपुर। कुमारी अनन्या पुत्री सुनील निवासी उपरोक्त।


रामप्रवेश पुत्र राम प्रसाद निवासी इलाकुटबा थाना महाराजगंज, जिला रायबरेली।


नीलम पत्नी बहादुर निवासी मोहनगंज थाना किदवई, जिला रायबरेली।


सोनू पुत्र सूरज लाल निवासी परसाखेड़ा थाना मौरावा, जिला उन्नाव। राकेश पुत्र परमेश्वर निवासी उपरोक्त। राहुल पुत्र सूरज लाल निवासी उपरोक्त। किरण पत्नी पंकज निवासी उपरोक्त।


गणेश पुत्र जगन्नाथ निवासी बाज खेड़ा थाना मौरावा, जिला उन्नाव।


दीपू पुत्र राधेलाल निवासी शिवराज खेड़ा थाना मौरावा जिला उन्नाव।

आजमगढ़ सिधारी ट्रेलर ने कार को मारी टक्कर, 2 घायल


 आजमगढ़ सिधारी ट्रेलर ने कार को मारी टक्कर, 2 घायल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली स्थित तिरंगा चौराहे पर तेज गति से जा रही ट्रेलर ने एक कार को टक्कर मार दिया। दुर्घटना में कार सवार दो लोग घायल हो गए। एयर बैग खुलने से ड्राइवर बाल-बाल बच गया। कार सवार ठेकमा के निवासी बताए गए हैं जो आजमगढ़ शहर किसी कार्यवश आए थे। 


घर वापस जाते समय नरौली चौराहे पर वे जैसे ही पहलवान मूर्ति की तरफ जाने वाली सड़क पर मुड़े सामने से आ रहे ट्रेलर ने धक्का मार दिया। टक्कर इतनी तेज थी कि कार का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और कार जाने वाली दिशा के विपरीत घूम गई। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक युवक को स्थानीय प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार की रात करीब 10:45 बजे घटी है। ट्रेलर चालक घटना के बाद ट्रेलर के साथ फरार हो गया।

आजमगढ़ अतरौलिया दबंगों ने पत्रकार के घर में घुसकर परिजनों के साथ की मारपीट डीपीआरओ के आदेश की अवहेलना का समाचार चलाने पर किया दुस्साहस पत्रकारों की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ अतरौलिया दबंगों ने पत्रकार के घर में घुसकर परिजनों के साथ की मारपीट


डीपीआरओ के आदेश की अवहेलना का समाचार चलाने पर किया दुस्साहस


पत्रकारों की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया पत्रकार द्वारा जनहित में प्रकाशित किये गये समाचार से आक्रोशित दबंगों द्वारा पत्रकार के घर में घुसकर उसके परिजनों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की गयी। मामले में पत्रकारों की तहरीर पर अतरौलिया थाने में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पत्रकारों ने कहा कि जब तक दोषियों को सजा नहीं दिला देते तब तक चुप नहीं बैठेंगे।


बता दें अतरौलिया थाना क्षेत्र के भगतपुर निवासी राहुल मौर्या पुत्र राजाराम मौर्य जो कि एक पत्रकार हैं। राहुल द्वारा जिला पंचायत राज अधिकारी को एक जनहित प्रार्थना पत्र के माध्यम से घर के सामने कुंए पर ढक्कन लगवाने की मांग की गयी थी। जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा पुलिस बल के सहयोग से ढक्कन रखने का आदेश पारित किया गया था। डीपीआरओ के आदेश का पालन न होने पर पत्रकार राहुल द्वारा समाचार पत्र और अपने चैनल पर समाचार प्रकाशित करवाया गया था, जिसे संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों द्वारा ग्राम सचिव को आदेशित किया गया, जिसको लेकर ग्राम सचिव द्वारा नापी कराई जा रही थी। उस समय पत्रकार राहुल घर पर नहीं था, विपक्षी द्वारा नापी नहीं करने दी गई। ग्राम सचिव के चले जाने पर विपक्षी द्वारा पत्रकार के घर में घुसकर उसकी दादी, बहन और भाई को समाचार प्रकाशन को लेकर गाली-गलौज करते हुए मारपीट की गयी। साथ ही यह भी धमकी दी गई कि तुम्हारा भाई बड़ा पत्रकार बनता है, उसे देख लेंगे क्या करता है। अगर पुलिस के पास गया तो जान से मार देंगे। घटना की जानकारी होने पर पत्रकार राहुल मौर्या द्वारा संगठन के पदाधिकारियों को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया गया। संगठन के पदाधिकारियों द्वारा उच्च अधिकारी तथा थाना प्रभारी से वार्ता करके एफआईआर दर्ज करने की बात कही गयी। 


थाना प्रभारी द्वारा अरूणेश, कुबेर, शिवम मौर्य, सरवन सहित पांच लोगों के खिलाफ तहरीर के आधार पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


पत्रकार संगठन आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष आशीष निषाद ने बताया कि किसी भी पत्रकार के साथ इस तरीके से उत्पीड़न किया जाएगा तो हमारा संगठन चुप नहीं बैठेगा, न्याय मिलने तक हम पीड़ित पत्रकार के साथ उसकी लड़ाई लड़ेंगे। संगठन के किसी भी पत्रकारों के साथ ऐसी किसी घटना को बर्दाश्त नही किया जाएगा। मीडिया प्रभारी विनोद राजभर ने इस संदर्भ मे  बताया कि संगठन के तहसील सचिव राहुल मौर्या के परिवार के साथ कुछ दबंगों ने घर में घुसकर उनके परिवार के साथ मारपीट की थी। इस तरह से पत्रकारो के उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामले की जांच कर दोषी व्यक्तियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने का काम हमारा संगठन करेगा।

आजमगढ़ निरहुआ हेट स्पीच मामले में दर्ज हुआ बयान सांसद पर लोगों को मनबढ़ बोलते हुए हत्या, हिंसा और कानून के दुरूपयोग के लिए उकसाने का आरोप


 आजमगढ़ निरहुआ हेट स्पीच मामले में दर्ज हुआ बयान


सांसद पर लोगों को मनबढ़ बोलते हुए हत्या, हिंसा और कानून के दुरूपयोग के लिए उकसाने का आरोप



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ के विवादित बयान को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक नगर, आज़मगढ़ के यहां दुखहरन राम, राजीव यादव, वीरेंद्र यादव, विनोद यादव ने बयान दर्ज कराया. वायरल वीडियो के दो वीडियो पेनड्राइव में सौंपा. शिकायतकर्ताओं ने कहा कि सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने आज़मगढ़ के लोगों को मनबढ़ बोलते हुए हत्या, हिंसा और कानून के दुरूपयोग के लिए उकसाया. निरहुआ का बयान हमारी पहचान, सम्मान, अस्मिता और जिले की गरिमा पर हमला है।


 निरहुआ ने सार्वजनिक मंच से न सिर्फ़ हेट स्पीच दिया बल्कि उनकी बॉडी लैंग्वेज हिंसा को उकसावा देने वाली थी आज़मगढ़ के लोगों को मनबढ़ कहने से आज़मगढ़ के बुद्धिजीवी, लेखक, समाजसेवी, सामाजिक कार्यकर्ता जैसे हम लोगों के सम्मान पर आघात है। राहुल सांकृत्यायन, कैफ़ी आज़मी, शिब्ली नोमानी और अयोध्या सिंह हरिऔध जैसे लोगों के ज्ञान और प्रतिभा से जिले का सम्मान है। ऐसे प्रतिभाओं के सम्मान पर दिनेश लाल निरहुआ के बयान से आघात पहुंचा है। तकरीबन एक महीना होने जा रहा है और अब तक निरहुआ के खिलाफ एफआईआर दर्ज न होना दिखाता है कि सत्ता के दबाव के कारण कार्रवाई नहीं हुई। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि जबकी सांसद निरहुआ ने मीडिया में अपने दिए गए बयान को स्वीकार किया है इस दौरान अवधेश यादव, श्रवण यादव, निशांत मौजूद रहे।

आगरा व्यापारी का अपहरण करने वाला दरोगा-सिपाही निलंबित, भेजे गए जेल


 आगरा व्यापारी का अपहरण करने वाला दरोगा-सिपाही निलंबित, भेजे गए जेल


उत्तर प्रदेश आगरा व्यापारी का अपहरण करने वाले आरपीएफ दरोगा व सिपाही को जेल भेज दिया गया है। आगरा कैंट आरपीएफ थाने में तैनात दरोगा और सिपाहियों के जेल जाने के बाद अब आरपीएफ कमांडेंट अनुभव जैन ने आरोपियों सहित आरपीएफ कैंट थाना प्रभारी को भी निलंबित कर दिया है। इस मामले की विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। बता दें कि आरपीएफ दरोगा और सिपाही ने पैसों के लिए व्यापारी का अपहरण कर उसके परिजनों से चार लाख फिरौती मांगी। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दरोगा समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी प्राइवेट ड्राइवर भूरा अभी फरार है।


आरपीएफ कमांडेंट ने बताया कि अपहरण की घटना में आरपीएफ दरोगा सुरेश चौधरी और कांस्टेबल नीरज की संलिप्तता को देखते हुए इन्हें निलंबित कर दिया है। इसके साथ आरपीएफ कैंट थाना प्रभारी सुरेंद्र चौधरी को भी निलंबित किया गया है। आरोपियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी की आरोपियों के साथ क्या संलिप्तता थी, इसकी भी जांच कराई जाएगी। हालांकि इस मामले में थाना प्रभारी की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है। माना जा रहा है कि पूरा मामला उनकी जानकारी में था। बता दें कि आरोपी दरोगा सुरेश चौधरी पूर्व में साउथ में तैनात था। वो वहां से ट्रांसफर लेकर इंस्पेक्टर से सब इंस्पेक्टर की पोस्ट पर आगरा आया था।


डिप्टी पुलिस कमिश्नर वेस्ट सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि सोमवार को काजिम खान छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से आगरा आए थे। वह आगरा के अभयपुरा गांव के रहने वाले हैं। काजिम का छत्तीसगढ़ में कपड़ों की फेरी लगाने का व्यापार है। इस कारण उन्हें वहीं रहना पड़ता है। काजिम ने बताया है कि वो घर पर खाना खा कर आराम कर रहा था। उसी दौरान उनके रिश्ते के जीजा इकरार भी घर आ गए थे। दोनों बात कर रहे थे की वर्दी में कुछ लोग आए और उन्हें पकड़ कर पूरे घर की तलाशी ली।


घर पर कुछ न मिलने पर वो लोग उन दोनों को पकड़ कर आगरा फोर्ट चौकी लाए। इसके बाद उन्हें थर्ड डिग्री दी गई तो काजिम ने उन्हें मारना बंद कर छोड़ने के बदले पैसे देने की बात कही। इसके बाद वो लोग उन्हें राजा की मंडी स्टेशन की चौकी पर ले गए और बंद कर चले गए।


काजिम ने बताया की आरोपियों ने सुबह उसके मोबाइल से घर पर वाट्सऐप पर कॉल करवाई। घरवालों से चार लाख की डिमांड की। शिकायत करने पर जेल भेजने की धमकी दी। कई बार बात करने के बाद अंत में दो लाख रुपए तय हो गए।


मिली जानकारी के मुताबिक डीसीपी वेस्ट सत्यजीत गुप्ता ने बताया की मंगलवार दोपहर 1 बजे परिजनों ने अपहरण की जानकारी पुलिस को दी। तत्काल एसीपी राजीव सिरोही के निर्देशन में वेस्ट की सारी टीमें लगाई गईं। अपराधी लगातार लोकेशन चेंज कर रहे थे। अंत में पुलिस ने परिजनों को कुछ रुपए दिए और उन्हें देकर बाकी पैसा देने की मोहलत मांगने को कहा। इस दौरान सादा वर्दी में पुलिस टीम ने आरोपियों की कार चिन्हित कर ली और जैसे ही परिजनों से आरोपियों ने पैसे लिए तो पुलिस ने उन्हें तत्काल रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त दरोगा की होंडा इमेज कार और फिरौती के लिए दिए गए 1 लाख 20 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।


डीसीपी वेस्ट ने बताया की पूछताछ में पकड़े गए युवकों के नाम पारुल, नीरज और सुरेश पता चले। उन्होंने खुद के आरपीएफ आगरा कैंट में तैनात होने की जानकारी दी। सुरेश आरपीएफ में दरोगा है और आगरा कैंट पर तैनात है।


भूरा उनका प्राइवेट ड्राइवर है जो गाड़ी चला रहा था। पुलिस पूछताछ में अपहृत युवकों का कोई अपराधिक इतिहास नहीं मिला है और आरोपियों पर भी पहले कोई मुकदमा नहीं दर्ज नहीं है। इससे साफ पता चल रहा है की पैसों के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया है। सरकारी कर्मियों द्वारा यह घटना बहुत गलत है और परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।


इससे पूर्व थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र की फाउंड्री नगर चौकी पर तैनात दरोगा और सिपाहियों द्वारा चांदी कारोबारी भाइयों को इसी तरह सड़क से पकड़ने और उनसे वसूली करने का मामला सामने आया था। सीसीटीवी और सर्विलांस से मामले की पुष्टि के बाद आरोपी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी हुए थे।