Monday 4 July 2022

आजमगढ़ जीयनपुर किशोरी संग दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार


 आजमगढ़ जीयनपुर किशोरी संग दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म के मामले में वांछित आरोपी को रविवार की रात उसके घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।




मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रहने वाली पीड़ित किशोरी ने जीयनपुर कोतवाली में विगत 12 जनवरी को नामजद रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मदपुर लाटघाट निवासी दुर्गेश राय पुत्र रविंद्र नाथ राय उसे अपने प्रेम जाल में फंसा कर शादी का झांसा देते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में पुलिस ने सुसंगत धाराओं के तहत आरोपी दुर्गेश राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू की।



 जीयनपुर कोतवाली में तैनात अपराध निरीक्षक अवधेश कुमार अवस्थी ने पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोप को सत्य पाते हुए रविवार की रात आरोपी के घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ फूलपुर शबाना के पैतृक गांव मिजवां में एसडीएम ने किया पंचायत भवन का लोकार्पण


 आजमगढ़ फूलपुर शबाना के पैतृक गांव मिजवां में एसडीएम ने किया पंचायत भवन का लोकार्पण





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शासन के निर्देशानुसार जिन गावों में पंचायत भवन नहीं है, वहां पंचायत भवन का निर्माण कराया जाय । फूलपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत बक्सपुर में पंचायत भवन न होने के कारण ग्राम पंचायत ने ग्रामसभा के मिजवां में पंचायत भवन का प्रस्ताव बनाकर स्वीकृत कर लिया। तत्पश्चात 17 मार्च 2021 में ग्राम पंचायत भवन की नींव रखी गयी। लगभग पन्द्रह माह बाद पंचायत भवन बनकर तैयार हो गया जिसमें चार कमरे, एक सभागार, शौचालय व बाथरूम के साथ पंचायत भवन पूर्ण रूप से सुसज्जित हो गया। ऊपजिलाधिकारी फूलपुर ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को फीता काटकर नवनिर्मित पंचायत भवन को जनता के लिए समर्पित कर दिया। 



सत्तरह लाख अठत्तर हजार की लागत से बने पंचायत भवन के बजट का पचास प्रतिशत मनरेगा और पचास प्रतिसत पन्द्रहवें वित्त योजना से तैयार किया गया है। ऊपजिलाधिकारी ने नवनिर्मित पंचायत भवन प्रांगण में बेल का पौधरोपड़ कर पर्यावरण प्रदूषण मुक्त बनाये रखने के लिए उपस्थित ग्रामीणों को प्रेरित किया।



 इस अवसर पर ग्राम प्रधान अनिता गोंड, एडीओ पंचायत सुरेश प्रजापति, एडीओ आईएसवी प्रमोद कुमार यादव, प्रभारी कृषि बीज भंडार मोतीलाल, महेश खरवार, सुनील गोंड, वीरेन्द्र यादव, भूषण, रामअवध यादव, बृजेश यादव, नवागत एसडीएम न्यायायिक कुंदन राजकपूर, दीपक कुमार यादव, कम्मन, झम्मन, जितेंद्र, धर्मेन्द्र गोंड आदि उपस्थित रहे।

आजमगढ़ मेहनगर पति के साथ जा रही महिला से आभूषण लूटे विरोध करने पर पति को तमंचे के बट से मारकर किया घायल


 आजमगढ़ मेहनगर पति के साथ जा रही महिला से आभूषण लूटे



विरोध करने पर पति को तमंचे के बट से मारकर किया घायल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर क्षेत्र के कटातचक कटात गांव के पास सोमवार की सुबह बाइक से पति के साथ जा रही महिला से बदमाशों ने आभूषण लूट लिया। पति के विरोध करने पर तमंचा के बट से मार कर घायल कर दिया।




 जानकारी के अनुसार शेखूपुर गांव निवासी संतोष यादव सोमवार की सुबह करीब नौ बजे अपनी पत्नी को ससुराल मुड़हर से लेकर बाइक से घर आ रहा था। मेंहनगर-गोसाईगंज मार्ग पर कटात चक कटात गांव के पास पहुंचते ही पीछे से आ रहे बाइक सवारों ने ओवरटेक कर रोक लिया। दंपती जबतक कुछ समझ पाते बदमाशों ने तमंचा सटा दिया। विरोध करने पर संतोष को तमंचे की बट से मार कर घायल कर दिया। इसके बाद महिला के गले से सोने की चेन, मंगलसूत्र, अंगूठी व मोबाइल लेकर फरार हो गए।



 घटना के बाद किसी तरह से पीड़ित ने मोबाइल से डायल 112 पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की।

सहारनपुर पूर्व एमएलसी के आवास पर चला बुलडोजर


 सहारनपुर पूर्व एमएलसी के आवास पर चला बुलडोजर




उत्तर प्रदेश सहारनपुर पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू लगातार जारी है। हाजी इकबाल के आवास पर बुलडोजर की कार्रवाई हुई।



जानकारी के अनुसार  एसडीए की टीम ने मौके पर पहुंचकर आवास पर तोड़फोड़ की। जिंसके बाद खलबली मच गई।



सोमवार दोपहर एक बजे एसडीए की टीम हाजी इकबाल के छोटे भाई पूर्व एमएलसी महमूद के आवास पर पहुंची। टीम ने मकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। मकान के मुख्य गेट और छज्जे को जमीदोज कर दिया गया। एसडीए की सचिव व एसडीएम सदर किंशुक श्रीवास्तव के नेतृत्व में टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। हाजी इकबाल के खिलाफ कार्रवाई से खलबली मच गई है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात रही।

आजमगढ़ सरायमीर विवाद सुलझाने गई यूपी 112 पुलिस टीम पर हमला सिपाही घायल, आरोपी व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर  विवाद सुलझाने गई यूपी 112 पुलिस टीम पर हमला



सिपाही घायल, आरोपी व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के पारा गांव में विवाद की सूचना पर पहुंची यूपी 112 टीम पर एक व्यक्ति ने हमला कर दिया। जिसमें एक सिपाही घायल हो गया। घायल सिपाही की तहरीर पर हमला करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।




जानकारी के अनुसार सरायमीर थाना क्षेत्र के पारा  गांव निवासी फरीदा पत्नी अब्दुल अशहद ने रविवार शाम यूपी 112 को सूचना दी कि उसकी सास रूखसाना उससे विवाद कर रही है और गालियां दे रही है। इस सूचना पर यूपी 112 के हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार, कांस्टेबल प्रिंस कुमार सिंह और चालक राजेश कुमार सिंह पारा गांव पहुंचे।



मौके पर टीम के पहुंचते ही मो. नदीम पुत्र मुजम्मिल कांस्टेबल प्रिंस कुमार से उलझ गया और गालियां देते हुए हमला कर दिया। जिससे सिपाही प्रिंस घायल हो गया। इसके बाद चालक और हेड कांस्टेबल ने नदीम को पकड़ लिया और थाने लेकर चले आए। जहां सिपाही प्रिंस की तहरीर पर नदीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

लखनऊ स्पा सेंटर पर छापेमारी, 5 लड़की व 3 पुरुष गिरफ्तार


 लखनऊ स्पा सेंटर पर छापेमारी, 5 लड़की व 3 पुरुष गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश लखनऊ विकासनगर इलाके में आईक्यू टॉवर में स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट संचालित हो रहा था। स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौके पर पहुंची एसीपी महानगर व विकासनगर इंस्पेक्टर की टीम ने आठ लोगों को दबोचा।




 जानकारी के अनुसार इसमें पांच युवतियां और संचालक सहित तीन पुरुष शामिल हैं। मौके से कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।



डीसीपी उत्तरी कासिम आब्दी के मुताबिक पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई थी। जिसमें कहा गया कि टाटा मोटर्स के पास आईक्यू टॉवर नाम का व्यावसायिक भवन है। इसमें रोज डे यूनिसेक्स सैलून के नाम से स्पा सेंटर संचालित होता है। स्पा सेंटर की आड़ मे सेक्स रैकेट संचालित हो रहा है। सूचना पर पीआरवी की टीम पहुंची। तो वहां पर संदिग्ध गतिविधियां दिखीं। सूचना की पुष्टि होने के बाद महानगर एसीपी जया शांडिल्य और विकासनगर इंस्पेक्टर टीबी सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंची। मौके से पुलिस ने पांच युवतियों व तीन युवकों को गिरफ्तार किया।





पकड़े गये युवकों में स्पा सेंटर का संचालक उन्नाव निवासी प्रद्युमन सिंह, बाराबंकी का अशोक व गोलू पकड़े गये। स्पा सेंटर के अंदर से कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई। जिससे साफ हो गया कि अनैतिक रूप से देह व्यापार का कारोबार चलता है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने ले गई। जहां मुकदमा दर्ज कर लिया है।  आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।




पुलिस के मुताबिक संचालक प्रद्युमन सिंह ने स्पा सेंटर की आय बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया ग्रुप भी बना रखा था। जिसके जरिए वह सेक्स रैकेट संचालित करता था। इस ग्रुप में उसने कई युवतियों के आपत्तिजनक फोटो भी डाल रखे थे। वहीं ग्रुप में अश्लील मेसेजों के जरिए चैटिंग की जाती थी। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी युवतियों से इस ग्रुप में शामिल ग्राहकों से वीडियो कॉलिंग कर अश्लील बातें भी कराता था। पुलिस ने ग्रुप से जुड़े सभी सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है। ताकि उनसे भी पूछताछ की जा सके।




पुलिस के मुताबिक, आईक्यू टॉवर में नीचे कोचिंग सेंटर भी संचालित होता है। जहां पर हाई स्कूल से स्नातक तक के छात्र पढ़ाई करने आते थे। उसी भवन में स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट भी संचालित हो रहा था। जब पुलिस ने छापा डाला तो नीचे कोचिंग सेंटर में बच्चे पढ़ रहे थे।