Thursday 29 September 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर रिश्तेदारी में आए युवक का फंदे से लटकता मिला शव

आजमगढ़ मुबारकपुर रिश्तेदारी में आए युवक का फंदे से लटकता मिला शव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर कस्बा में रिश्तेदारी आए युवक का गुरुवार की सुबह घर के भीतर फंदे से लटकता शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


वह संतकबीर नगर जनपद का निवासी था। संतकबीर नगर जनपद महुलिया निवासी 25 वर्षीय मनीष कास्टमेटिक की दुकान चलाता था। वह बुधवार को अपने बुआ के घर मुबारकपुर कस्बा में आया हुआ था। रात में सभी लोग भोजन करने के बाद सो गए। मनीष भी एक कमरे में सो रहा था। गुरुवार की सुबह चद्दर के सहारे उसका घर में लटकता शव मिला। जानकारी होते ही आस-पास के लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पर मनीष के परिवार के लोग भी आ गए। परिजनो ने बताया कि मनीष ने कई लोगों से ब्याज पर रुपये लिया था। लोग रुपये के लिए दबाव बना रहे थे। जिससे परेशान रहता था।


आजमगढ़ अधिकारियों के सामने पति-पत्नी ने फिर एक दूसरे को पहनाई वरमाला साथ जीवन बीतने की खाई कसमें


 आजमगढ़ अधिकारियों के सामने पति-पत्नी ने फिर एक दूसरे को पहनाई वरमाला


साथ जीवन बीतने की खाई कसमें


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देशन में बुधवार को अपर पुलिस अधीक्षक यातायात सुधीर जायसवाल की अध्यक्षता में परिवार परामर्श/ नई किरण की बैठक पुलिस लाईन मे हुई। बैठक में कुल 20 पारिवारिक मामले आए, जिसमें कुल 8 मामलों का निस्तारण किया गया, जिसमें सदस्यों के प्रयास से 3 दंपति साथ साथ रहने को तैयार हो गए।


 पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में पति, पत्नी ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई और साथ जीवन बीताने की कसमें खाई। बैठक आयोजित की गईं जिसमें सब इंस्पेक्टर राकेश तिवारी, महिला आरक्षी प्रमिला पटेल, आरक्षी प्रदीप यादव ने योगदान दिया। उधर रविवार को हुई बैठक मे 23 पारिवारिक मामले आए जिसमें कुल 7 मामलों का निस्तारण हुआ। जिसमें दो दंपत्ति साथ साथ रहने को तैयार हो गए। बैठक में सब इंस्पेक्टर राकेश तिवारी, काउंसलर डा. आर सी पाण्डेय, राजमिला, महिला आरक्षी प्रमिला पटेल, महिला मुख्य आरक्षी नीलम ने योगदान दिया।

आजमगढ़ निजामाबाद बैनामा लेखक के चैम्बर का ताला तोड़ कर दस्तावेज उठा ले गए चोर


 आजमगढ़ निजामाबाद बैनामा लेखक के चैम्बर का ताला तोड़ कर दस्तावेज उठा ले गए चोर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील के पास बुधवार की रात चोरों ने एक बैनामा लेखक के चैम्बर का ताला तोड़ वहां रखा दस्तावेज और पांच हजार रुपया नकद उठा ले गये। लोगों को जानकारी गुरुवार की सुबह हुई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। पीड़ित ने अज्ञात के विरूद्ध तहरीर दी है।


सिधारी थाना क्षेत्र के कोमल कालोनी पल्हनी निवासी नागेन्द्र चौबे निजामाबाद रजिस्ट्री कार्यालय से संबंद्ध बैनामा लेखक है। सूत्रो के मुताबिक तहसील के पास एक किराए का कमरा लेकर काम करते हैं। बुधवार की शाम दुकान के चैनल में ताला बंद कर घर चले गए रात में चोर चैनल में लगे ताला को तोड़कर कटरे में घुस गये। चोरों ने उसके बाद दरवाजे का ताला तोड़कर चैम्बर में घुस गए। कमरे में रखे बक्से के ताला तोड़ उसमे रखे चार बैनामा दस्तावेज और पांच हजार नकद उठा ले गये। गुरुवार की सुबह नागेंद्र चौबे अपने चौंबर में पहुंचे। सामान बिखरा हुआ देख उनके होश उड़ गए। 


उन्होंने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच की। बैनामा लेखक नागेंद्र चौबे ने निजामाबाद थाने में अज्ञात के विरूद्ध तहरीर दी है। पास में ही चोरो ने गोरखनाथ निवासी नसीपुर खालसा की पान की गुमटी का ताला तोड़कर उसमे रखा गुटका पान लगभग दो हजार का सामान उठा ले गये। गोरखनाथ दोनों पैर से दिव्यांग है।

आजमगढ़ दीदारगंज बाइक के धक्के से अधेड़ हुआ घायल हालत गम्भीर


 आजमगढ़ दीदारगंज बाइक के धक्के से अधेड़ हुआ घायल हालत गम्भीर 


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ दीदारगंज क्षेत्र के पिपरौला गांव निवासी राम जतन यादव गुरुवार सायं लगभग 6 बजे गेहूं पिसाई कराकर कुशलगांव से पिपरौला  घर जा रहा था कि निर्माणाधीन मार्ग लारपुर साहब अली कुशलगांव मार्ग पर जा रहा था कि  मार्ग पर साईकिल से पहुंचा था कि तेज रफ्तार बाइक सवार  जो लारपुर साहब अली की तरफ से कुशलगांव की तरफ जा रहा था।


जिससे धक्का लगाने से अधेड़ साईकिल सवार गिर गया जो गम्भीर रूप से घायल हो गया। अधेड़ की हालत गंभीर बनी हुई बताई जा रही है। जिसे इलाज हेतु मार्टीनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहीं बाईक सवार प्रदुम गोड़ उम्र को चोटे आई है जिसे घर वाले इलाज हेतू ले गए। 


आज़मगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़: गोलबंद अपराधियों के आतंक से पीड़ित ग्रामीण पहुंचे एसपी दरबार प्रार्थना पत्र सौंप लगाये गंभीर आरोप, अविलम्ब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई किये जाने की मांग की


 आजमगढ़: गोलबंद अपराधियों के आतंक से पीड़ित ग्रामीण पहुंचे एसपी दरबार


प्रार्थना पत्र सौंप लगाये गंभीर आरोप, अविलम्ब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई किये जाने की मांग की


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचकर पवई थाना क्षेत्र के दनियालपुर निवासी ग्रामीणों ने एक प्रार्थना पत्र सौंप कर आरोप लगाया कि ग्राम सभा के लईक अहमद पुत्र वहीद अहमद, इनके चचेरे भाई आसिफ पुत्र मजीद, खलील पुत्र रहमतुल, इश्तेखार पुत्र मुख्तार, रियाज पुत्र शोएब, अली अहमद पुत्र हसन रजा, सुल्तान उर्फ गागा पुत्र अनवर (ये सभी गोलबंद, सरकस, सीनाजोर, अपराधिक किस्म के व्यक्ति हैं) आरोप लगाया कि इन लोगों के डर व भय से ग्रामसभा व आस-पास के लोगों में काफी दहशत का माहौल है। 


इन लोगों द्वारा लोगों को मारना-पीटना, फर्जी प्रार्थना-पत्र दिलवाना और लोगों को झूठे मुकदमें में फंसाकर समझौते के नाम पर पैसा लेने जैसी वारदातों को अंजाम दिया जाता है। इन लोगों पर आजमगढ़ व जौनपुर जिले के विभिन्न थानों में विभिन्न प्रकार के अपराध दर्ज हैं। इन लोगों का एक सगठित गिरोह है जो आर्थिक, भौतिक लाभ के लिए अपने गोल के सदस्यों के साथ मिलकर विभिन्न तरह के अपराध करते हैं। ये लोग अपने गैंग के सदस्यों से जनता के शान्तिप्रिय व्यक्तियों व कारोबारियों के खिलाफ झूठा शिकायती प्रार्थना पत्र देकर तंग व परेशान करते हैं।


 इनके सरकसी, गुण्डई व दबंगई से गांव व आस-पास की जनता काफी भयभीत है। ग्रामीणों ने इन अपराधियों के विरुद्ध अविलम्ब गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाने की मांग की है। प्रार्थना पत्र सौंपने वालों में अभिलस, हृदय, विजय कुमार, रविन्द्र कुमार, नसीम अहमद, मु0 असलम, शकुन्तला, गीता, पराना, कमला आदि लोग शामिल थे।

आजमगढ़ जेल पहुंचे जिला जज व जिलाधिकारी बैरकों का किया निरीक्षण, आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का दिया निर्देश


 आजमगढ़ जेल पहुंचे जिला जज व जिलाधिकारी


बैरकों का किया निरीक्षण, आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का दिया निर्देश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 29 सितम्बर 2022 त्रैमासिक निरीक्षण के क्रम में आज नियमित रूप से जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं जनपद न्यायाधीश जितेन्द्र कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रुप से जिला कारागार/मंडल कारागार आजमगढ़ का निरीक्षण किया गया।


इस अवसर पर बैरकों में जाकर कैदियों से उनके खाने, पीने, ईलाज आदि अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जेल प्रशासन को सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिये।


 निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर, जेल अधीक्षक, मुख्य राजस्व अधिकारी सहित समस्त कारागार स्टाफ उपस्थित रहे।

मेरठ सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस की रेड में होटल से पकड़े गए 14 जोड़े


 मेरठ सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस की रेड में होटल से पकड़े गए 14 जोड़े



उत्तर प्रदेश मेरठ में गुरुवार सुबह पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस को इस रेड में एक होटल से 14 जोड़े मिले। बता दें कि देह व्यापार के शक में गुरुवार सुबह पुलिस ने कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के रेक्स हैरिटेज होटल में छापेमारी की। मेरठ पुलिस के साथ एंटी हयूमन ट्रेफिकिंग यूनिट की टीम ने सीओ दौराला अभिषेक पटेल के नेतृत्व में रेड डाली। रेड के लिए पहुंची पुलिस को देखकर होटल में अफरा-तफरी मच गई और होटल स्टाफ समेत कमरों में मौजूद जोड़े भागने लगे। 


पुलिस ने सभी को पकड़ा और पूछताछ की। जानकारी के मुताबिक पुलिस को होटल से 14 जोड़े मिले जिनमें कुछ छात्र-छात्राएं भी बताई जा रही हैं। पुलिस ने स्टाफ को पकड़ा और होटल रजिस्टर की भी जांच की। होटल रजिस्टर में बुकिंग को लेकर पुलिस को कमियां दिखाई दीं जिसके बाद पुलिस ने तीन महिलाओं को हिरासत में भी लिया। साथ ही पुलिस ने होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर यानि रिकॉर्डिंग को भी जब्त कर लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस को इस होटल में देह व्यापार की लंबे समय से सूचना और शिकायत मिल रही थी। इसी के बाद पुलिस ने शक के बिनाह पर छापेमारी की थी।


सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने तीनों महिलाओं को हिरासत में लेकर थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी। ये महिलाएं देह व्यापार में शामिल बताई जा रही हैं। तीनों के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इनके अलावा पुलिस ने होटल संचालक समेत कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। साथ ही होटल में मिले अन्य लड़कियों और लड़कों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सुपूर्द करने की बात भी कही जा रही है। पुलिस होटल को सील करके मामले में आगे की जांच कर रही है।