Friday 24 November 2023

आजमगढ़ 26 नवम्बर को इन क्षेत्रों में 5 घंटे बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति उपखंड अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी जानकारी


 आजमगढ़ 26 नवम्बर को इन क्षेत्रों में 5 घंटे बाधित रहेगी विद्युत आपूर्ति


उपखंड अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी जानकारी



आजमगढ़ उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड के विद्युत प्रेषण उपखंड तृतीय के उपखंड अधिकारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि विद्युत प्रेषण खंड के अधीन 132/33 केवी विद्युत प्रेषण उपकेन्द्र लालंगज पर 26 नवम्बर 2023 को सुबह 9 बजे से 2 बजे तक होने वाले ट्रान्सफर बस-वे स्ट्रिगिंग का कार्य के कारण 33 केवी ठेकमा, मुफ्तीगंज, गोसाई की बाजार, देवगांव, तरवां, 10 एमयूए प्रथम, 10 एमयूए द्वितीय, लालगंज तहसील, जिरिकपुर ( इंजी कालेज) व 132 केवी लालगंज ढोभी टीएसएस लाइन / पोषकों की विद्युत आपूर्ति पूर्णतया प्रभावित रहेगी।

शाहजहांपुर दरोगा ने फंदा लगाकर दी जान महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग की चर्चा


 शाहजहांपुर दरोगा ने फंदा लगाकर दी जान



महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग की चर्चा



उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक दरोगा ने आत्महत्या कर ली। उनका शव शुक्रवार सुबह परौर थाने में बने आवास में फंदे से लटका मिला। इसकी जानकारी होने पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। दरोगा के कानों में ईयरफोन लगा हुआ था। बताया जा रहा है कि दरोगा किसी से वीडियो कॉल पर बात कर रहे थे। महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग की भी चर्चा है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


जानकारी के मुताबिक शामली जिले के थाना झिंझाना के गांव चौदह हाड़ी निवासी पुष्पेंद्र चौहान पुलिस विभाग में थे। ड्यूटी के दौरान उनकी मृत्यु होने के बाद उनके बेटे वरुण कुमार ने मृतक आश्रित के तौर पर ज्वाइन किया था। 29 सितंबर 2022 को परौर थाने में उपनिरीक्षक पद पर उनकी तैनाती हुई थी। बताया गया है कि बृहस्पतिवार रात में ड्यूटी खत्म होने के बाद वरुण कुमार अपने कमरे में सोने चले गए थे। शुक्रवार सुबह देर तक उनके कमरे का दरवाजा नहीं खुला। 


इस पर साथी पुलिसकर्मियों ने कमरे का दरवाजा खटकाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह दरवाजा खोला। अंदर देखा तो दरोगा वरुण फंदे से लटके हुए थे। सूचना पर तहसील कलान के नायब तहसीलदार पंकज कुमार मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दरोगा वरुण कुमार अविवाहित थे। पुलिस आत्महत्या करने की वजह की जांच कर रही है। किसी महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग की भी चर्चा है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। दरोगा के परिवार को सूचना दे दी गई है।

बस्ती नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला पर 25 हजार का इनाम घोषित महिला अफसर के कमरे में घुसकर किया था रेप का प्रयास


 बस्ती नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला पर 25 हजार का इनाम घोषित


महिला अफसर के कमरे में घुसकर किया था रेप का प्रयास


 उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सदर तहसील में तैनात नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने गुरुवार को बताया कि सदर तहसील में तैनात नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के विरुद्ध कोतवाली थाने में गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी और उनसे संबंधित कई स्थानों पर दबिश दी जा रही है। जिसकी गिरफ्तारी समय से न हो पाने पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

बता दें कि जिले में नायब तहसीलदार ने जूनियर महिला नायब तहसीलदार के साथ बलात्कार की कोशिश की। असफल होने पर महिला नायब तहसीलदार के साथ जमकर मारपीट की। इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी महिला नायब तहसीलदार ने पुलिस को दी और सीनियर नायब तहसीलदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर तहरीर भी दी। जिसके बाद महिला पुलिस अधिकारी के सामने 161 का बयान दर्ज किया गया। गौरतलब है कि नायब तहसीलदार के विरुद्ध संगीन धराओ के तहत कोतवाली थाने मे मुकदमा पंजीकृत है।


महिला की तहरीर के मुताबिक नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ल छोटी दीपावली की रात एक बजे उनके सरकारी आवास का पिछला दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आया। उनसे जबरदस्ती करने की कोशिश की। महिला अफसर ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट और गाली गलौज की। विरोध पर उसने पीड़िता का गला दबाकर मारने का भी प्रयास किया। महिला अफसर ने किसी तरह खुद को बचाया और घर के अंदर छिप गई। नायब तहसीलदार घनश्याम रात ढाई बजे तक महिला अफसर के आवास के आसपास मंडराता रहा। घटना के बाद खौफजदा अधिकारी तीन दिनों तक आवास से बाहर नहीं निकलीं। चौथे दिन परिवार के लोगों को घटना की जानकारी देने के साथ गुरुवार को पुलिस को तहरीर दी गई। फिलहाल, पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

आगरा दरोगा का रील हुआ वायरल, निलंबित तेज रफ्तार कार और डैश बोर्ड पर बिखरीं नोटों की गड्डियां


 आगरा दरोगा का रील हुआ वायरल, निलंबित



तेज रफ्तार कार और डैश बोर्ड पर बिखरीं नोटों की गड्डियां


उत्तर प्रदेश आगरा मोटी चेन, मोटा पैसा, कोई दिखा दो हमारे जैसा... गाने पर बनी रील सोशल मीडिया पर वायरल हुई। अधिकारियों तक मामला पहुंचने पर जांच एसीपी फतेहाबाद को दी गई है। वहीं जिस दरोगा की कार थी, उसे निलंबित कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल रील में कार में 500-500 की नौ गड्डियां दिख रही हैं। रील वायरल होने के बाद पूर्व में शमसाबाद थाने में तैनात रहे दरोगा नितिन बढ़ाना को निलंबित किया गया है। वर्तमान में वह बासौनी थाने में तैनात थे। अक्तूबर में ही उनको थाना डौकी के बाद बासौनी थाने भेजा गया था।


बृहस्पतिवार को अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया। पुलिस आयुक्त ने पूरे प्रकरण की जांच एसीपी फतेहाबाद आनंद कुमार पांडेय को दी है। डीसीपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा के कार्यालय पर दरोगा की कार को लाया गया। अंदर से वीडियो बनाया गया। वीडियो को रील से मैच किया गया। कार दरोगा नितिन बढ़ाना की थी। उनके बयान भी लिए गए। दरोगा ने अपने मौखिक बयान में कहा है कि कार अक्तूबर में शमसाबाद थाने में तैनात दो सिपाही ले गए थे। दोनों कारखास हैं। सिपाहियों ने उनसे कहा था कि थाना प्रभारी के घर एक बैग देने जाना है। इस पर उन्हें अपनी कार दे दी थी।

आजमगढ़ सगड़ी एसडीएम के यहां तैनात होमगार्ड की हुई मौत ड्यूटी के दौरान अचानक बिगड़ गई तबीयत


 आजमगढ़ सगड़ी एसडीएम के यहां तैनात होमगार्ड की हुई मौत


ड्यूटी के दौरान अचानक बिगड़ गई तबीयत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सगड़ी तहसील क्षेत्र के उपजिला अधिकारी के आवास पर तैनात होमगार्ड की हृदयगत रुकने से मौत हो गयी। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।


जानकारी के अनुसार सगड़ी उप जिलाधिकारी अतुल गुप्ता के आवास पर तैनात होमगार्ड श्रीराम यादव पुत्र विरोधे यादव निवासी कोडरा मुहम्मदपुर बुधवार को दिन में 2.00 बजे से 10.00 बजे रात्रि तक तैनाती रही जो 2 बजे ड्यूटी पर पहुंच गए जहां अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। आनन-फानन में होमगार्ड ने परिजनों को सूचित किया। परिजन उसे लेकर आजमगढ़ स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने रेफर कर दिया। दूसरे हॉस्पिटल पर ले जाते समय रास्ते में ही होमगार्ड की मौत हो गई। मृतक होमगार्ड के पास दो पुत्र एक पुत्री है।

संतकबीरनगर पंखे से लटका मिला मशहूर यूट्यूबर मालती चौहान का शव पिता ने लगाया गंभीर आरोप


 संतकबीरनगर पंखे से लटका मिला मशहूर यूट्यूबर मालती चौहान का शव



पिता ने लगाया गंभीर आरोप



उत्तर प्रदेश गोरखपुर, संतकबीरनगर जिले में महुली थाना क्षेत्र के काली जगदीशपुर निवासी पूर्वांचल की मशहूर यू-ट्यूबर का शव गुरुवार सुबह कमरे में छत के पंखें से लटका मिला। पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजनों ने शव नीचे उतार दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पिता ने इस मामले में दामाद पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को नामजद तहरीर दी है। बताया जा रहा कि तीन महीने से पति-पत्नी का पारिवारिक विवाद चल रहा था। पुलिस ने पति विष्णु को हिरासत में ले लिया है।


 जानकारी के अनुसार, काली जगदीशपुर निवासी यू-ट्यूबर मालती चौहान पत्नी विष्णु चौहान (30) बुधवार की देर रात कमरे में सोने चली गईं। गुरुवार की सुबह सास ज्ञानमती देवी व उनकी बहन जितना देवी ने कमरे के बाहर आवाज दी। जवाब नहीं मिला तो जंगले से झांक कर देखा तो मालती का शव लटका देखा। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही परिजनों ने शव नीचे उतारकर बरामदे में रख दिया था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 


मृतका के पिता दीप चंद्र चौहान ने बेटी के पति विष्णु चौहान पर हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी है। पुलिस विष्णु को हिरासत में लेकर मामले की जांच में जुट गई है। यूट्यूबर मालती चौहान ने कुछ दिन पहले पुलिस को एक तहरीर दी थी। उसका आरोप था कि पति विष्णु मारता-पीटता है। बीच-बचाव करने पहुंचे अर्जुन वर्मा से विवाद किया। पुलिस इस मामले में विष्णु चौहान और नाथनगर निवासी अर्जुन वर्मा का शांति भंग में चालान कर दिया था। मालती चौहान और पति विष्णु के बीच काफी दिनों से शक को लेकर विवाद चल रहा था। मालती जहां एक लड़की से विष्णु के संबंध होने की शंका में थी। वहीं, विष्णु को मालती से एक युवक से संबंध होने शक रहता था, लेकिन तीन महीने से मामले ने तूल पकड़ लिया था। जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी वायरल हो चुका है। यह मामला तीन बार स्थानीय थाने पर पहुंच चुका है। इतना ही नहीं इस मामले के पटाक्षेप के लिए अन्य यूट्यूबर टीम द्वारा हस्तक्षेप किया गया, लेकिन बात नहीं बन सकी थी। दिन प्रति दिन आरोप प्रत्क्षरोप चलता रहा।