Sunday 26 November 2023

आजमगढ़ तहबरपुर प्रेमी युगल की जिद के आगे झुके परिजन मोती बाबा स्थान पर रचाई शादी शिब्ली कालेज में पढ़ाई के दौरान प्रेम चढ़ा था परवान


 आजमगढ़ तहबरपुर प्रेमी युगल की जिद के आगे झुके परिजन


मोती बाबा स्थान पर रचाई शादी


शिब्ली कालेज में पढ़ाई के दौरान प्रेम चढ़ा था परवान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अन्तत: प्रेमी युगल के आगे परिजनों को झुकना ही पड़ गया। पूर्व में प्रेमिका के पिता ने लड़के के ऊपर तमाम आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी लेकिन प्रेमिका की जिद के आगे सब कुछ धरा का धरा रह गया। काफी मान-मनौव्वल के बाद जब बात नहीं बनी तो परिजन भी दोनों की शादी कराने को राजी हो गये। प्रेमी युगल स्थानीय मोती बाबा स्थान पर एक दूसरे को वर माला पहनाकर शादी की रस्म अदायगी कर ली।


बता दें कि तहबरपुर थाना क्षेत्र के जानकीपुर गांव निवासी दोनों के परिवार आस पास के रहने वाले हैं। युवक और युवती दोनों ही शिब्ली नेशनल पीजी कालेज में पढ़ते हैं। दोनों के बीच काफी समय से आंख मिचौली चल रही थी। पढ़ाई के दौरान दोनों का प्रेम परवान चढ़ गया था। सितम्बर माह में नोटरी बयान हलफी के जरिए दोनों ने चुपके से शादी कर ली। जब शादी की जानकारी प्रेमिका के पिता व अन्य परिजनों को हुई तो उनके पांव तले जमीन खिसक गई। प्रेमिका के पिता ने शनिवार को तहबरपुर थाना पर शिकायत किया था। इसके अलावा गांव के संभ्रांत व परिजनों ने बहुत समझाया बुझाया लेकिन प्रेमी युगल नहीं माने। एक दूसरे के साथ रहने को लेकर अडिग रहे। लोगों के हस्तक्षेप से दोनों के परिजनों की रजामंदी से थाना पर सुलह समझौता के बाद मोती बाबा के स्थान पर एक दूसरे को माला पहनाकर शादी की औपचारिकता निभाई।

आजमगढ़ बिलरियागंज कोचिंग से घर लौटी छात्रा का फंदे पर लटकता मिला शव घर पर नहीं था कोई सदस्य


 आजमगढ़ बिलरियागंज कोचिंग से घर लौटी छात्रा का फंदे पर लटकता मिला शव



घर पर नहीं था कोई सदस्य



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज थाना क्षेत्र के रामपुर हज्जामपट्टी गांव में शनिवार की शाम एक छात्रा का शव घर में ही पंखे के सहारे लटकता मिला। जानकारी होने पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजवा दिया।


रामपुर हज्जामपट्टी गांव निवासिनी दिशा गुप्ता 18 जैगहा बाजार स्थित एक कोचिंग सेंटर पर पढ़ाई करने के साथ ही कंप्यूटर सीखती थी। शनिवार की शाम दिशा गुप्ता कोचिंग करने के बाद अपने घर आई। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। कुछ देर बाद उसका छोटा भाई घर पहुंचा तो दिशा को छत के पंखा से लटकता देखा। वह भाग कर मां के पास पहुंचा और घटना की जानकारी दिया। मां भी चीखती हुई घर पहुंची तो बेटी को फंदे पर लटकता देख अवाक रह गई।


 कुछ ही देर में आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। इस दौरान परिजनों ने ही शव को फंदे से नीचे उतारा। परिजन व अन्य लोग मृत छात्रा के अंतिम संस्कार की कवायद में जुट गए। इस बीच किसी ने सूचना पुलिस को दे दिया। सूचना पर बिलरियागंज थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच की कवायद में जुट गई। इसके बाद पंचनामा कर शव अंत्यपरीक्षण के लिए भेजवा दिया गया। मृतका के एक भाई व एक बहन बताए गए है। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

मिर्जापुर भीषण हादसा , कार सवार 4 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर शादी से लौटते समय ट्रेलर से हुई टक्कर


 मिर्जापुर भीषण हादसा , कार सवार 4 लोगों की मौत, 2 की हालत गंभीर


शादी से लौटते समय ट्रेलर से हुई टक्कर



 उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से एक सड़क हादसे की खबर आ रही है। अदलहाट थाना क्षेत्र अन्तर्गत सिकिया स्थित पेट्रोल पंप के पास शनिवार की रात करीब साढ़े ग्यारह बजे ट्रेलर ने कार में टक्कर मार दी। हादसे में कार सवार चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। जिनका ट्रामा सेंटर बीएचयू वाराणसी में इलाज चल रहा है। कार सवार वाराणसी में शादी में शामिल होकर सोनभद्र जा रहे थे।


मिली जानकारी के अनुसार कार में चार महिलाएं, एक 12 वर्ष का बालक, एक दो वर्ष का बच्चा व एक पुरुष चालक सवार थे। यह सभी लोग वाराणसी एक शादी समारोह से वापस अपने घर सोनभद्र के राबर्ट्सगंज उर्मोडा जा रहे थे। अदलहाट थाना क्षेत्र के तेंड़ुआ वीर मंदिर के पास अंकित हॉस्पिटल के सामने राबर्टसगंज की तरफ से आ रही ट्रेलर से टक्कर हो गई। हादसे में सभी लोग घायल हो गए। सूचना पर अदलहाट पुलिस मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर वाराणसी भेज दिया। जहां डाक्टरों द्वारा सभी घायलों को उचित इलाज के लिए ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया । जहां इलाज के दौरान शकीला बानो (56) पत्नी सरफराज निवासी ब्रह्म नगर थाना रॉबर्ट्सगंज सोनभद्र, हुस्न आरा (40) पत्नी स्व. दिलशाद निवासी ओबरा सोनभद्र, समिता परवीन (35) पत्नी राशिद जमाल निवासी उर्मोड़ा थाना रॉबर्ट्ससगंज व दिलशान बख्तियार (12) पुत्र स्वर्गीय दिलशाद की मौत हो गई। अन्य का इलाज चल रहा है। एएसपी नक्सल ओपी सिंह ने बताया कि हादसे में तीन महिला व एक बालक की मौत हुई है। थाना अदलहाट पुलिस द्वारा घटना करने वाले ट्रेलर को कब्जे में लेकर वाहन चालक को हिरासत में ले लिया गया। कार चालक से प्राप्त तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।