Thursday 10 February 2022

उत्तर प्रदेश लखनऊ सपा कार्यकर्ता ने मुस्लिम युवती की पीठ पर चिपकाया स्टीकर- वीडियो वायरल।


 उत्तर प्रदेश लखनऊ सपा कार्यकर्ता ने मुस्लिम युवती की पीठ पर चिपकाया स्टीकर- वीडियो वायरल।





उत्तर प्रदेश लखनऊ एक वायरल वीडियो में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा एक राह चलते युवती की पीठ पर सपा का स्टीकर चिपकाए जाने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। 





इस संबंध में भाजपा के यूपी प्रभारी अनुराग ठाकुर ने एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो में समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं को राह चलती एक मुस्लिम युवती की पीठ पर सपा का स्टीकर चिपकाते दिखाया जा रहा है।





अनुराग ठाकुर ने लिखा, यही है लाल टोपी के काले कारनामे..। एक राह चलती महिला के साथ सपा नेता की बदसलूकी देखिए… जहां भरे हों ऐसे मनचले…यूपी क्यों उनके साथ चले।




 इसे दोपहर 1.30 बजे ट्वीट किया गया था। युवती को कुछ देर बाद जब अहसास होता है कि उसकी पीठ पर स्टीकर चिपका है तो उसने स्टीकर को हटवाया। वीडियों में लाल टोपी लगाए एक कार्यकर्ता की बात का दूसरा समर्थन करते हुए दिख रहा है। और कह रहा है कि बहुत बढ़िया बहुत बढ़िया बच्चा बच्चा कंफर्म हो जाना चाहिए।

उत्तर प्रदेश बलिया चोरी की तीन बाइक के साथ पांच गिरफ्तार


 उत्तर प्रदेश बलिया चोरी की तीन बाइक के साथ पांच गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश बलिया पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर के निर्देशन में सहतवार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने चोरी की 03 मोटर साइकिल व 05 मोबाइल के साथ पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। 




सहतवार थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने मुखबिरी सूचना पर धारा 379 भादवि से संबंधित चोरी की मोबाइल, अन्य 03 मोटर साइकिल व 05 मोबाइल के साथ विशाल गुप्ता पुत्र राजेश गुप्ता (निवासी मुड़ाडीह, सहतवार बलिया), सद्दाम पुत्र शिव रमजान (निवासी मुड़ाडीह, सहतवार, बलिया), अमित यादव पुत्र हरि शंकर यादव (निवासी पूरब टोला वार्ड नं. 01 कस्बा सहतवार,  बलिया), शिवजी उर्फ शिवाजी भारती पुत्र लालधारी राम (निवासी मुड़ाडीह, सहतवार, बलिया) तथा मोहित यादव पुत्र शिवजी यादव (निवासी वार्ड नं. 14 कस्बा सहतवार , बलिया) को सुरहिया मोड़ पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया।




 गिरफ्तार अभियुक्तों को धारा 41, 411, 419, 420, 467, 468 व 471 भादवि में पाबंद कर पुलिस ने चालान न्यायालय कर दिया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह मय फोर्स शामिल रहे।

आजमगढ़ स्कार्पियों से एक लाख रूपये बरामद, पुलिस ने किया जब्त।


 आजमगढ़ स्कार्पियों से एक लाख रूपये बरामद, पुलिस ने किया जब्त।



चेकिंग के दौरान 465 वाहनों का किया चालान,16 वाहन किये गये सीज।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विभिन्न थानों द्वारा चलाये गए चेकिंग अभियान में 465 वाहनों का जहां चालान किया गया वहीं 16 वाहनों को सीज कर दिया गया। 



चेकिंग के दौरान एक स्कॉर्पियो वाहन से एक लाख रुपये बरामद किये गये। रूपये के मामले में संतोषजनक जवाब न मिलने पर पुलिस प्रशासन द्वारा उक्त धनराशि को जब्त कर लिया गया।




पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा जनपद आजमगढ़ की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा अवांछित गतिविधियों पर लगाम लगाने के क्रम में चलाये गये अभियान में जनपद के कुल 64 स्थानों पर चेकिंग की गई जिसमें 2010 वाहनों को चेक किया गया। बिना नम्बर प्लेट की गाडी चलाने, यातायात के नियमों का पालन न करने व नवयुवको द्वारा मोटर साईकिल पर तीन सवारी चलने तथा बिना हेलमेट के चलने वाले 465 वाहनों का चालान किया गया। 




वही 16 वाहन सीज किए गये  जिसमें थाना सिधारी से 01, 

थाना रानी की सराय से 04, 

थाना मुबारकपुर से 01, 

थाना जहानागंज से 01, 

थाना गम्भीरपुर से 01, 

थाना देवगांव से 02, 

थाना बरदह से 01, 

थाना बिलरियागंज से 02, 

थाना तहबरपुर से 01, 

थाना दीदारगंज से 01 

थाना पवई से 01 वाहन को सीज किया गया।



इसी क्रम में थाना प्रभारी रौनापार मय हमराह द्वारा चेकिंग के दौरान हाजीपुर थाना रौनापार से एक स्कॉर्पियो वाहन को रोका गया। वाहन तलाशी के दौरान वाहन स्वामी श्री पन्नेलाल यादव पुत्र रुपनरायन यादव निवासी कोईली खाल थाना बड़हलगंज जनपद गोरखपुर के पास से 1,00,000 रुपये बरामद हुए। बरामद रुपये के सम्बन्ध में पूछने पर कोई संतोषजनक उत्तर/प्रपत्र नहीं दिखा सके। जिसके कारण बरामद रुपये को पुलिस कब्जा में लेकर विधिक कार्यवाही कर रही है।

उत्तर प्रदेश जौनपुर में भी हिजाब को लेकर विवाद।


 उत्तर प्रदेश जौनपुर में भी हिजाब को लेकर विवाद।




टीडी कॉलेज के विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर ने छात्रा को क्लास से किया बाहर



जौनपुर कर्नाटक में हिजाब को लेकर हो रहा विवाद जौनपुर में भी पहुंच गया। तिलकधारी सिंह डिग्री कालेज की एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि कॉलेज में हिजाब पहनकर जाने पर राजनीति विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर ने उसे फटकार लगाते हुए कहा कि यह सब काम पागल करते हैं। 




आरोप है उन्होंने उसे बाहर निकाल दिया।

आरोप लगाने वाली जरीना बीए फाइनल ईयर की छात्रा है। जरीना के मुताबिक, बुधवार की दोपहर दो बजे वह क्लास में हिजाब पहन कर गई। वह सीट पर बैठने जा रही थी, तभी क्लास ले रहे प्रोफेसर प्रशांत त्रिवेदी ने उसे रोक दिया। 





आरोप है कि उन्होंने उससे कहा कि बार-बार मना करने पर भी इस तरह की ड्रेस क्यों पहनकर आती हो।



इस पर छात्रा ने कहा कि वह सिर ढकने के लिए हिजाब पहनती है। आरोप है कि प्रोफेसर ने कहा कि यह सब काम पागल लोग करते हैं। बुर्के को उतार फेंकना चाहिए। इसके बाद छात्रा कॉलेज प्रशासन से बिना शिकायत करे ही रोते हुए घर पहुंच गई। घर पहुंचकर उसने परिजनों को मामले की जानकारी दी।




इसके बाद यह मामला मीडिया की जानकारी में आया है। परिजनों का कहना है कि बृहस्पतिवार को मामले की शिकायत थाना और कॉलेज में करेंगे। इस पूरे प्रकरण पर शिक्षक प्रशांत त्रिवेदी का कहना है कि कक्षा में राजनीति विषय पर चर्चा होते हुई हिजाब पर पहुंच गई।

ऐसे में वह छात्रा उठकर जोर से चिल्लाकर अपनी बात रखने लगी, मैंने उसे कहा कि शांत होकर बैठ जाओ। वह किस ड्रेस में आ रही है, इसको रोकने का काम उनका नहीं है।




यह कालेज प्रबंधन व प्रिंसिपल का निर्णय है। इसको लेकर कक्षा की किसी भी छात्रा से पूछा जा सकता है।




वहीं, कॉलेज के प्राचार्य डॉ आलोक सिंह का कहना है कि अभी इस बारे में उनको कुछ भी नहीं पता है और न ही किसी ने इस तरह की शिकायत की है। मैं शाम छह बजे तक कालेज में ही था। मुझे केवल कॉलेज की ड्रेस से मतलब है, ताकि यह साफ हो सके कि वह मेरे कालेज का है। इसके बाद कोई क्या पहनता यह उसकी धार्मिक स्वतंत्रता है, मुझे कोई आपत्ति नहीं है। तथ्यों की जांच करने के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।

आजमगढ़ गम्भीरपुर से लूटी गई डीजी ट्रैक मशीन बरामद,सात लाख से अधिक कीमत की थी मशीन,छह महीने पहले हुई थी गायब


 आजमगढ़ गम्भीरपुर से लूटी गई डीजी ट्रैक मशीन बरामद,सात लाख से अधिक कीमत की थी मशीन,छह महीने पहले हुई थी गायब






उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर  थाने की पुलिस ने सात लाख 20 हजार कीमत की डीजी ट्रैक मशीन को बरामद किया है। 




यह डीजी ट्रैक मशीन ( 5जी टॉवर के लिए जमीन में केबिल डालने वाली मशीन) 26 जुलाई 2021 में गायब हुई थी।



 इस मामले की शिकायत जिले के गम्भीरपुर  थाने में दर्ज है। पीड़ित रोहित सिंह ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया था कि डीजी ट्रैक मशीन लेकर कोहड़ौरा गांव के पास हाइवे के किनारे बने मंदिर पर छाया देखकर अपने दोस्त अंकित के साथ आराम करने लगा। इस दौरान नींद लग गई, जब नींद खुली तो डीजी ट्रैक मशीन गायब थी और वहां पर सफेद रंग की खड़ी कार नदारद थी,’मामले की विवेचना कर रहे सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र प्रसाद पटेल ने बताया कि पुलिस ने जब थाना देवगांव में डीजी ट्रैक मशीन लूटने वाले गिरोह पकड़े तो इस घटना का भी खुलासा हो गया। गिरफ्तार अभियुक्तों पर तीन मुकदमें पहले से ही दर्ज हैं। इस मामले में पांच लोगों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।




 जिनमें पन्नालाल, हरेन्द्र रौदास, राहुल रैदास गाजीपुर जिले के रहने वाले हैं, जबकि अनुराग सिंह बुलंदशहर के व मोहम्मद राजू उर्फ नसरत बेगूसराय बिहार के रहने वाले हैं। सब इंस्पेक्टर का कहना है कि मामले में दो आरोपी पप्पू राय व नवल राय जो कि मुजफ्फरपुर बिहार के रहने वाले हैं। इसके साथ ही मामले में दो अज्ञात लोगों के विरूद्ध भी मुकदमा पंजीकृत हुआ है उनकी तलाश की जा रही है।