Tuesday 21 February 2023

आजमगढ़ क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह को बुके और वार्षिक पत्रिका आइडियल इंडिया का देकर किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह को बुके और वार्षिक पत्रिका आइडियल इंडिया का देकर किया गया सम्मानित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पाण्डेय ने पुलिसलाइन पहुच कर वहा उपस्थित क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह का स्थानांतरण नोएडा में असिस्टेंट कमिश्नर पद पर किए जाने पर उन्हें बुके देकर एवं एसोसिएशन की वार्षिक पत्रिका आइडियल इंडिया भेंट कर सम्मानित किया। 


श्री पांडे ने कहा क्षेत्राधिकारी ने अपने कार्यकाल में बड़े ही सहज और सरल स्वभाव से लोगों की समस्याओं को सुना और उसका निदान कराने का पूरा प्रयास किया आपके स्थानांतरण से लोगों को बहुत दुख हुआ है लेकिन खुशी इस बात की है कि आपको नोएडा ऐसे जगह में तैनाती मिली है इस अवसर पर पंकज कुमार यादव स्वतंत्र पांडे मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय।

आजमगढ़ निजामाबाद पंखे से लटकती मिली विवाहिता की लाश मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप


 आजमगढ़ निजामाबाद पंखे से लटकती मिली विवाहिता की लाश


मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के महमूदपुर बकिया लक्षिरामपुर गांव में मंगलवार की सुबह 25 वर्षीय विवाहिता का पंखे के हुक से लटक रहे शव को देख परिवार में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर मृतका को मारकर साक्ष्य छिपाने के लिए आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।


बताते हैं कि फूलपुर क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर ग्राम निवासी सियाराम यादव ने एक वर्ष पूर्व अपनी 25 वर्षीय पुत्री आराधना की शादी निजामाबाद क्षेत्र के महमूदपुर बकिया लक्षिरामपुर ग्राम निवासी अरविंद यादव के साथ की थी। ससुराल में रह रही आराधना सोमवार की रात परिजनों के साथ भोजन के बाद अपने कमरे में सोने चली गई। बताते हैं कि रात में किसी समय उसने कमरे की छत में लगे पंखे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। घटना की जानकारी परिवार के लोगों को मंगलवार की सुबह हुई।


 आनन-फानन दुपट्टे को काटकर शव को नीचे उतारा गया। इसकी सूचना स्थानीय थाने के साथ ही मृतका के मायके वालों को दी गई। सूचना पाकर मायके वाले मौके पर पहुंच गए और ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता आराधना को मार डालने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में निजामाबाद थाना प्रभारी का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ मेहनगर आटा चक्की में फंसकर घायल महिला की मौत मां के शव से लिपट बच्चों के करुण क्रंदन से नम हुई आंखें एक माह पूर्व हृदयाघात से हुई थी पति की मौत


 आजमगढ़ मेहनगर आटा चक्की में फंसकर घायल महिला की मौत


मां के शव से लिपट बच्चों के करुण क्रंदन से नम हुई आंखें


एक माह पूर्व हृदयाघात से हुई थी पति की मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनवरी माह में हृदयाघात से हुई पिता की मौत के सदमे से उबरने की कोशिश कर रहे भाई -बहन के सिर से अचानक माता का भी साया छिन गया। बच्चों की परवरिश के लिए आटा चक्की का संचालन करते समय साफ्टिंग में फंसकर घायल हुई महिला ने मंगलवार को लखनऊ में चल रहे उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। शव घर पहुंचने पर मां के शव से लिपट कर विलाप कर अनाथ हुए भाई-बहन के करुण क्रंदन से वहां मौजूद हर किसी की आंखें नम हो जा रही थी।


मेंहनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी अमित कुमार उर्फ बब्लू सिंह (46) पुत्र स्व० हरिशंकर सिंह परिवार की आजीविका चलाने के लिए आटा चक्की का संचालन करते थे। बीते 17 जनवरी को हृदयाघात के चलते बब्लू का निधन हो गया। पति की मौत के बाद 19 वर्षीय बेटी श्वेता और 17 वर्षीय पुत्र हिमांशु के पालन पोषण के लिए विधवा हुई पद्मा देवी ने पति के व्यवसाय को संभाल लिया।


 बीते 9 फरवरी को आटा चक्की का संचालन करते समय साफ्टिंग में साड़ी का पल्लू फंस जाने से पद्मा देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। बेहतर ईलाज के लिए घायल महिला को लखनऊ स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार चल रहा था। मंगलवार की सुबह उपचाराधीन पद्मा देवी ने दम तोड़ दिया। एक माह के अंतराल में माता पिता दोनों का साया सिर से उठ जाने पर बड़ी बेटी श्वेता और पुत्र हिमांशु पर जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। दुर्घटना के बाबत परिजनों द्वारा स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराने और प्रदेश सरकार द्वारा दिए जाने वाले दुर्घटना बीमा के लिए राजस्व टीम को सूचना दी गई है।

रामपुर एसपी आवास पर आपस में भिड़े इंस्पेक्टर और कांस्टेबल जमकर की गाली गलौच, निलंबित


 रामपुर एसपी आवास पर आपस में भिड़े इंस्पेक्टर और कांस्टेबल


जमकर की गाली गलौच, निलंबित


रामपुर में एसपी आवास पर अजब नजारा देखने को मिला है। यहां एक हेड कांस्टेबल ने जमकर हंगामा काटा। उसे समझाने पहुंचे इंस्पेक्टर से ही कांस्टेबल भिड़ गया। उसके साथ गाली गलौच और हाथापाई की। एसपी के आदेश पर कांस्टेबल को निलंबित करने के साथ ही केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि वह नशे में धुत होकर एसपी आवास पहुंचा था।


पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल चमन सिंह रविवार की रात में एसपी आवास पर पहुंचा। आरोप है कि शराब के नशे में धुत हेड कांस्टेबल ने एसपी आवास पर हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना सिविल लाइंस पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सिविल लाइंस कोतवाल किशन अवतार सिंह मय फोर्स के एसपी आवास पर पहुंच गए।


उन्होंने हेड कांस्टेबल को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन इस पर हेड कांस्टेबल का भी पारा चढ़ गया। आरोप है कि सिविल लाइंस इंस्पेक्टर से हेड कांस्टेबल भिड़ गया। इस दौरान हाथापाई शुरू हो गई। पुलिस इसके बाद एक्शन में आ गई। इसके बाद पुलिस हेड कांस्टेबल को किसी तरह थाने ले गई, जहां बाद में इंस्पेक्टर की ओर से इस मामले में सिविल लाइंस थाने में ही मुकदमा दर्ज कर लिया।


हेड कांस्टेबल के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने और धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल को जेल भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बाद में हेड कांस्टेबल को निलंबित भी कर दिया गया। हालांकि यह नहीं बताया गया कि इन सब के पीछे हेड कांस्टेबल की मंशा क्या थी और वह क्यों इस तरह नशे में वहां पहुंचा था।

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस किशन अवतार ने कहा कि हंगामे की सूचना मिलने के बाद मैं कप्तान साहब के बंगले पर पहुंचा, जहां हेड कांस्टेबल ने मेरे साथ अभद्रता की साथ ही जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसके बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग निवासी 3 पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा हुआ दर्ज।


 आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग निवासी 3 पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा हुआ दर्ज।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के गंगापुरकाजी ग्राम निवासी कल्पनाथ चौहान ने सरायमीर थाना क्षेत्र के सुरही बुजुर्ग निवासी दामाद मुकेश चौहान ,व बड़े भाई योगेश चौहान ,एवं  पिता पलकधारी चौहान के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा सरायमीर थाने मे दर्ज कराया है।


पुलिस को दि तहरीर मे उन्होने आरोप लगाया की बेटी पूजा की शादी के बाद से ही ससूराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।