Wednesday 15 May 2024

बरेली मुफ्त राशन लेने के बाद भी वोट किसी और को देना पड़ा महंगा एसडीएम ऑफिस के सामने ही 2 होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा


 बरेली मुफ्त राशन लेने के बाद भी वोट किसी और को देना पड़ा महंगा


एसडीएम ऑफिस के सामने ही 2 होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा



उत्तर प्रदेश के बरेली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 2 होमगार्ड ने एक चौकीदार की लात-घूंसों और रायफल की बटों से बेरहमी से पिटाई कर दी। इस दौरान होमगार्डों ने चौकीदार से कहा कि सरकार से मुफ्त राशन लेते हो लेकिन वोट किसी और को दे रहे। वहीं, मौके पर मौजूद लोगों ने इस पूरी घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। ये मामला नवाबगंज तहसील परिसर का बताया जा रहा है।


 मिली जानकारी के मुताबिक मोहल्ला बहोर नगला के रहने वाले वीरेंद्र कुमार जाटव थाने में चौकीदार हैं। मंगलवार को वह अपनी तहसील से अपनी भूमि की खतौनी लेने गए थे। वहां एसडीएम कार्यालय के सामने ड्यूटी पर तैनात दो होमगार्ड आपस में चुनावी चर्चा कर गाली गलौज करते हुए उससे कहा कि फ्री का राशन लेने के बाद भी वोट नहीं दे रहे हो। इस पर वीरेंद्र ने गाली गलौज करने का विरोध किया। इससे गुस्साए होमगार्डों ने उनकी लात-घूंसों और रायफल की बटों से पिटाई कर उससे जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। दबंग होमगार्डों ने चौकीदार को जमीन में गिरा-गिरा कर मारा। वहां मौजूद लोगों ने इसकी वीडियो बना ली। जो कि अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वीडियो को लेकर कई तरह की चर्चा भी चल रही है। 


वहीं चौकीदार ने मुख्यमंत्री समेत आलाधिकारियों को शिकायती पत्र भेज कार्रवाई की मांग की है। कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज विदेश कुमार शर्मा ने बताया कि अभी तक इस मामले कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ 12वीं तक के सभी स्कूल 17 मई तक रहेंगे बंद


 आजमगढ़ 12वीं तक के सभी स्कूल 17 मई तक रहेंगे बंद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के सभी बोर्ड के विद्यालयों को 16 व 17 मई को बंद करने का आदेश जारी किया है। इस संबंध में उन्होंने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी बुलेटिन एवं एडवाइजरी के आधार पर 16 मई 2024 व 17 मई 2024 को तेज लू चलने की सम्भावना है। तत्क्रम में छात्रहित को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में नर्सरी से कक्षा-12 तक के समस्त परिषदीय, स्व-वित्तपोषित मान्यता प्राप्त, सी0बी0एस9ई0, आई9सी9एस0ई0 एवं अन्य बोर्ड से संचालित विद्यालयों में 2 दिन के लिए शिक्षण कार्य बन्द रहेंगे।

आजमगढ़ गंभीरपुर प्राथमिक विद्यालय के पास अनियंत्रित अर्टिगा कार के पलटने से 3 घायल 2 की हालत गम्भीर जिला अस्पताल रेफर


 

आजमगढ़ गंभीरपुर प्राथमिक विद्यालय के पास अनियंत्रित अर्टिगा कार के पलटने से 3 घायल 

2 की हालत गम्भीर जिला अस्पताल रेफर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर प्राथमिक विद्यालय के पास बुधवार की भोर में लगभग 4:00 बजे इलाहाबाद से आ रही अर्टिगा कार  डिवाइडर से टकरा जाने के कारण पलट गई, अर्टिगा कार के पलटने से अर्टिगा कार में बैठे चालक समेत तीन लोग घायल हो गए, सूचना पर पहुंची गंभीरपुर पुलिस ने सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर ले गई, जहां पर चिकित्सक ने हालत गंभीर होने पर दो लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।


 जानकारी के अनुसार चालक विकास प्रजापति उम्र 24 वर्ष पुत्र दहारी प्रजापति निवासी मुहिया पार बाजार गोसाई, थाना बिलरियागंज आजमगढ़ ,राजेश प्रजापति उम्र 40 वर्ष पुत्र तेज मन प्रसाद निवासी मुहिया पार, बाजार गोसाई,थाना बिलरियागंज निवासी आजमगढ़ ,दीपू कुमार उम्र 24 वर्ष पुत्र राम ललित भारतीय निवासी नैनी थाना एग्रीकल्चर इलाहबाद अर्टिगा कार से इलाहाबाद से बिलरियागंज आजमगढ़ अपने घर जा रहे थे भोर में लगभग 4 बजे जैसे ही गाड़ी गंभीरपुर थाना क्षेत्र के गंभीरपुर प्राथमिक विद्यालय के पास पहुंची कि चालक को झपकी आ गई और कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई जिससे कार मे सवार सभी लोग घायल हो गए ,सूचना पर पहुंची गंभीरपुर की पुलिस नें सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर ले गई , जहां राजेश प्रजापति व दीपू कुमार की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वहीं चालक विकास प्रजापति को हल्की-फुलकी चोट होने के कारण उसे छोड़ दिया गया।


आजमगढ़ गंभीरपुर से राहुल पाण्डेय की रिपोर्ट।