Wednesday 22 May 2024

आजमगढ़ शहजादे देंगे शह और जनता देगी मात अखिलेश यादव का पीएम मोदी और सीएम योगी पर हमला


 आजमगढ़ शहजादे देंगे शह और जनता देगी मात



अखिलेश यादव का पीएम मोदी और सीएम योगी पर हमला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा चुनाव में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी हैं। अखिलेश और राहुल को पीएम मोदी और सीएम योगी शहजादे के नाम से संबोधित कर रहे हैं। मोदी-योगी के इसी हमले का बुधवार को आजमगढ़ में अखिलेश यादव ने जवाब दिया। अखिलेश ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और सपा के दोनों शहजादे भाजपा को शह देंगे और जनता मात देगी। धर्मेंद्र यादव के लिए आयोजित चुनावी रैली में अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और हम लोगों को शहजादे शहजादे कहा जा रहा है। इस बार देखना दोनों शहजादे मिलकर ऐसी शह देंगे और जनता ऐसी मात देगी कि इनका पता नहीं लगेगा कि कहां गए। इस बार शहजादे शह देने वाले हैं और जनता मात देने वाली है। 


सपा प्रमुख ने भाजपा में लोकतंत्र नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग जी-20 लेकर घूम रहे थे उस पार्टी में सिर्फ दो लोगों की चलती है। बाकी सब शून्य हैं। हमारे जो लखनऊ वाले (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) हैं, इधर सुनने में आया है कि उनकी भी भाषा बदल गई है। यह जो समय-समय पर बुलडोजर लेकर चलते थे, उन्हें पता ही नहीं है कि इस बार लीकेज कहां पर है जिसके कारण सब पेपर लीक हो रहे हैं। सपा और कांग्रेस द्वारा पिछड़ों और दलितों का आरक्षण छीन कर मुसलमान को देने की साजिश रचने के भाजपा के आरोप का जिक्र करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि कोई किसी का आरक्षण नहीं छीन रहा है। अगर आरक्षण को लेकर किसी ने धोखा दिया है तो वह भाजपा है। उसके फैसलों ने हमारे आप के आरक्षण को छीनने का काम किया है। सपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षकों की भर्ती में आरक्षण व्यवस्था को सही तरीके से लागू नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षक उचित आरक्षण के लिए कई वर्षों से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं है। उन्होंने कहा कि हम नौजवानों से कह रहे हैं कि शिक्षा विभाग में जितनी भी जगह खाली हैं, वह तो भरी ही जाएंगी, मगर इसके साथ-साथ आरक्षण को लेकर जो भेदभाव हुआ है, उसका भी समाधान किया जाएगा।


 उन्होंने कहा कि इस बार आजमगढ़ में ‘इंडिया’ गठबंधन का कमाल चल रहा है और अब तो पूर्व विधायक गुड्डू जमाली भी साथ आ गए हैं। सपा प्रमुख ने आजमगढ़ से मौजूद भाजपा सांसद एवं भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ पर कटाक्ष करते हुए कहा, “यह लोग ‘डबल इंजन’ सरकार वाले हैं। आजमगढ़ में तो नए तरह का मामला है। यहां तो ‘डबल अभिनय’ वाले लोग हैं इसलिए उनसे भी सावधान रहना। अखिलेश ने कहा कि चार जून को आप देख लेना एक नई फिल्म रिलीज होगी जिसको पूरा देश देखेगा। जो भाजपा वाले बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उन्हें ढूंढा जाएगा कि वह कहां गए। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी पर भाजपा से हाथ मिलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर आप उत्तर प्रदेश का चुनाव देखेंगे तो भाजपा ने बहुजन समाज पार्टी के साथ अंदर ही अंदर हाथ मिला लिया है, इसलिए दोनों ही पार्टियों से सावधान रहना होगा। सपा प्रमुख ने दावा किया कि इस बार ऐसा लग रहा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटें जीतने जा रहा है।

आजमगढ़ चूहों ने कुतर दिया शव का अंगूठा, चेहरे पर भी कई जगह निशान घरवालों ने जताई नाराजगी


 आजमगढ़ चूहों ने कुतर दिया शव का अंगूठा, चेहरे पर भी कई जगह निशान


घरवालों ने जताई नाराजगी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शवों के साथ बड़ी लापरवाही जिला मुख्यालय पर स्थित मोर्चरी हाऊस पर हो रही है। हादसों में मरने के बाद पोस्टमार्टम हाऊस पहुंचे शवों को चूहे नोंच ले रहे है। देवगांव कोतवाली क्षेत्र में हुए एक हादसे में मृत का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखा था। पोस्टमार्टम के बाद शव मिलने पर परिजनों ने देखा कि मृतक का अंगूठा चूहों ने काट डाला था। वहीं चेहरे पर भी कई जगह चूहों के कुतरने के निशान मिले। वहीं चीफ फार्मासिस्ट ने भी चुहे के आतंक की बात स्वीकार करते हुए इस बाबत पत्र लिखे जाने की बात कही है। 


देवगांव कोतवाली के चेवारा गांव के पास मंगलवार की सुबह एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मंगलवार की शाम ही मृतक की पहचान उनके परिजनों ने राममूरत चौहान (65) निवासी नौमटिया कुशरना थाना केराकत जिला जौनपुर के रूप में किया। बुधवार को मृतक के परिजन पोस्टमार्टम के बाद शव लेने के लिए पोस्टमार्टम हाऊस पर पहुंचे। वहां परिजनों को शव मिला तो अंगूठा चूहों ने काट खाया था। वहीं चेहरे पर आंख के पास भी चूहों द्वारा कुतरने के निशान मिले। इस पर परिजन आक्रोशित हो उठे।


 मृतक के भतीजा धर्मेंद्र चौहान ने चूहे द्वारा शव को नष्ट किए जाने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई। जिस पर फार्मासिस्ट अरविंद कुमार ने भी चुहों के आतंक की बात को स्वीकार किया और कहा कि इस बाबत सीएमओ को पत्र लिखा गया है। उधर, पोस्टमार्टम हाऊस में शव को चूहों द्वारा नोंच डालने का मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया। सीएमओ, आजमगढ़ डॉ. आईएन तिवारी ने बताया कि चूहों ने किसी भी शव को पोस्टमार्टम हाऊस में नुकसान नहीं पहुंचाया है। मुझे भी प्रकरण की जानकारी है। जैसे सूचना मिली मैं स्वयं मौके पर पहुंच कर देखा। जिस अंगूठे को चूहों द्वारा नोंचे जाने की बता कही जा रही है वह हादसे के दौरान क्षतिग्रस्त हुई है। चेहरे पर भी चूहे के नोचने के नहीं बल्कि हादसे के दौरान ही खरोच के निशान हैं। वैसे मोर्चरी हाऊस में चुहे न पहुंचे इसका इंतजाम कराया गया है। कुछ जगहों की जालियां खराब हुई हैं, उसे जल्द दुरूस्त करा दिया जाएगा।

आजमगढ़ अहरौला इंस्पेक्टर सुनील बोल रहा हूं.... मंजू को पकड़वाना है तो 10 हजार भेज दो.. ऑडियो वायरल


 आजमगढ़ अहरौला इंस्पेक्टर सुनील बोल रहा हूं....



मंजू को पकड़वाना है तो 10 हजार भेज दो.. ऑडियो वायरल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना पर दो दिनों के अंदर एक दंपती व उनके दो पुत्रों के खिलाफ दर्जन भर से अधिक मुकदमें दर्ज हुए हैं। धोखाधड़ी की शिकार एक पीड़ित के मोबाइल पर बुधवार को कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा कि थाने से इंस्पेक्टर सुनील बोल रहा हूं। ठगी करने वाली महिला मंजू को गिरफ्तार कराना है तो 10 हजार भेज दो। महिला कांस्टेबलों की टीम तैयार है, पैसा भेजते ही वह गिरफ्तारी के लिए रवाना हो जाएगी। 


अहरौला थाना क्षेत्र के रहने वाले दंपती शशिकांत पांडेय व मंजू पांडेय के अलावा उसके दो पुत्रों पर रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। 19 व 20 मई 2024 को अहरौला थाने पर दर्जन भर से अधिक मुकदमें दर्ज कराए गए हैं। करोड़ों के लेनदेन का मामला है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक आडियो वायरल हो रहा है। एक पीड़ित के मोबाइल नंबर पर कॉल आया है और कॉल करने वाला कह रहा है कि थाने से इंस्पेक्टर सुनील बोल रहा हूं... मंजू पांडेय का लोकेशन मिल गया है। उसे गिरफ्तार करने के लिए थाने की महिला टीम तैयार है। लेकिन महिला सिपाहियों की टीम 10 हजार रुपये मांग रही है। पैसा भेज तो टीम थाने से रवाना हो। 


पीड़ित ने जब अकेले पैसा देने से इंकार किया तो फोन करने वाला उसे समझा रहा है कि सभी पीड़ितों से तुम पैसा ले लेना। मैं खुद सभी से कह दूंगा कि मैने पैसा लिया है। चलो 10 हजार नहीं है तो पांच हजार ही तत्काल भेजे, ताकि टीम को गिरफ्तारी के लिए रवाना किया जा सके। शेष बाद में दे देना। यह ऑडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। थाना प्रभारी, अहरौला सुनील कुमार दुबे ने कहा कि यह कोई फेक कॉल है। साइबर अपराधी ऐसा कर रहे हैं। मामला संज्ञान में है। ऐसा कोई कॉल थाने से नहीं किया गया है। पूर्व में भी ऐसे कई मामले आ चुके हैं। इस मामले की भी शिकायत मिलती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ में गरजे अखिलेश यादव आय दोगुनी करने के नाम पर भाजपा ने गरीब किसानों को ठगा


 आजमगढ़ में गरजे अखिलेश यादव


आय दोगुनी करने के नाम पर भाजपा ने गरीब किसानों को ठगा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरकार ने जनता की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन आय तो दोगुनी हुई नहीं बल्कि उनकी लागत दोगुनी हो गई। खाद की बोरी से चोरी करने का काम सरकार ने किया है। नैनो यूरिया के नाम पर किसानों को ठगा गया और उसे बनाने वाली कंपनी से पैसा वसूल किया गया। नैनो यूरिया बनाने वाली कंपनी भी अन्य उद्योगपतियों की तरह देश छोड़कर फरार हो गई। उक्त बातें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में गोपालपुर विधानसभा के बघैला ताल और सदर विधानसभा के भदुली में आयोजित जनसभा में कही।


 उन्होंने पूरे जनसभा में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। महंगाई भी बढ़ाया है जिससे किसानों का जीवन संकट में डाल दिया। बड़े-बड़े कारोबारियों का कर्जा माफ किया लेकिन हमारे किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। इंडी गठबंधन ने ये तय किया कि जिस तरह से कारोबारियों का करोड़ों रुपये कर्ज माफ हुआ उसी तरह से किसानों का कर्ज माफ होगा। बीजेपी ने गरीबों और किसानों के साथ धोखा किया। अभी तक 10 प्रतिशत भी किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। 


सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के चुनाव में न जिताने जा रही बल्कि रिकार्ड बनाने जा रही है। अखिलेश ने कहा कि इधर न जाने क्या हो जाता दूसरे लोगों को आजमगढ़ का नाम लेते ही, उन्हें परेशानी हो जाती है। इतनी परेशानी हो रही है कि आजकल उनके भाषणों में भाषा बदल गई है। कहा कि जो हमें और आपको 400 पार का नारा देकर डरा रहे थे उसका भी मतलब हम समझ गए हैं। कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब चुनावी सभा में उन्होंने युवाओं के मुद्दों को उठाया हो। पूर्व की सभाओं में भी अखिलेश के भाषण के केंद्र बिंदु युवा ही थे। 


उन्होंने भर्ती परीक्षा को मुद्दा उठाकर उन्हें को जोड़ने की कोशिश भी की। भारत में 30 लाख नौकरियां खाली पड़ी है। सरकार बनी तो नौकरी देने का काम करेगा। अग्निवीर वाली भी व्यवस्था थी उसे सरकार ने आधी-अधुरी कर दी। शहीद हुआ तो उसे सम्मान भी नहीं मिलेगा। जिन युवाओं को नौकरी नहीं मिली उन्हीं के परिवार को जोड़ दिया जाए तो एक परिवार में तीन सदस्य प्रभावित हुए हैं। यदि तीन का गुणा 60 लाख में कर दें तो कुल मिलाकर एक करोड़ 80 लाख होगा। यही एक करोड़ 80 लाख का भाग 80 लोकसभा सीट पर करें तो दो लाख 25 हजार वोट बीजेपी के कम होंगे। तो इस भरपाई का रास्ता अब बीजेपी के लोग बताएं।

आजमगढ़ दरोगा भाई की धौंस दिखाकर बहू ने सास को घर से निकाला मंदिर में बुजुर्ग महिला ने गुजारी रात, सुबह पहुंची थाने


 आजमगढ़ दरोगा भाई की धौंस दिखाकर बहू ने सास को घर से निकाला


मंदिर में बुजुर्ग महिला ने गुजारी रात, सुबह पहुंची थाने



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ परिवार की आजीविका चलाने के लिए गैर प्रांत में रह रहे युवक की पत्नी अपने भाई की पुलिस विभाग में मिली नौकरी के बाद सीना चौड़ा किए घूम रही है। हद तो तब हो गई जब सोमवार की रात दरोगा बने भाई का धौंस जमाते हुए बहू ने अपनी बुजुर्ग सास को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं उसने सास के कपड़े और अन्य सामान को आग के हवाले कर दिया। सास के शोर मचाने पर आसपास के लोग मदद के लिए आगे बढ़े लेकिन बहू का उग्र तेवर देख उसकी धमकी से भयभीत होकर बैरंग वापस लौट गए। बहू के हाथों पीटी गई महिला पूरी रात शहर के ब्रम्हस्थान क्षेत्र में स्थित मंदिर परिसर में अपनी रात गुजारी। पीड़ित महिला मंगलवार की सुबह न्याय एवं सुरक्षा की गुहार लगाने के लिए शहर कोतवाली पहुंची। इस मामले में पीड़ित महिला थाने में बहू के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।


शहर कोतवाली क्षेत्र के करतालपुर निवासी पुष्पा देवी पत्नी लालचंद विश्वकर्मा के दो पुत्रों में बड़ा राजेश कमाने की गरज से गैर प्रांत में रहता है। उसकी पत्नी नीलू घर पर बुजुर्ग सास- ससुर और देवर- देवरानी एवं अपने दो बच्चों के साथ रहती है। कुछ समय पहले बहू नीलू के भाई की नियुक्ति पुलिस विभाग में दारोगा पद पर हुई है। एक तो कमाऊ पति और उसपर भाई के दारोगा बनने के बाद नीलू का व्यवहार ससुराल वालों के प्रति बदल गया। पहले ससुराल और फिर आस-पास के लोग भी कलियुगी बहू के आतंक से परेशान हो गए। सोमवार की रात तो हद हो गई जब बड़ी बहू ने बिस्तर पर सोई सास पुष्पा देवी को पैर से धक्का मारकर जमीन पर गिरा दी और उसे बुरी तरह मारने लगी।


 महिला के शोर मचाने पर हमलावर बहू ने बीच-बचाव के लिए मौके पर पहुंचे पड़ोसियों को दारोगा भाई की धौंस जमाते हुए फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए सभी को बेबस कर दिया। बहू ने सास के बिस्तर, कपड़े आदि को आग के हवाले कर दिया और मजबूर पड़ोसी और परिवार वाले मूकदर्शक बने रहे। बहू के चंगुल से किसी तरह मुक्त हुई सास पुष्पा देवी इस कदर भयभीत हो गई कि रात में वह ब्रम्हस्थान क्षेत्र में स्थित मंदिर में जाकर अपने सुरक्षा की गुहार लगाते हुए शरण मांगी। महिला की आपबीती सुन मंदिर के पुजारी एवं अन्य लोगों ने उसे जगह दे दी। सोमवार की सुबह पीड़िता न्याय की गुहार लगाने महिला थाने पहुंची और घटना के बाबत बहू के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। समाचार लिखे जाने तक पीड़ित महिला दर दर भटकने को मजबूर रही।

आजमगढ़ में बोले सीएम योगी भाजपा के इस नारे से खराब हो जाती है विपक्षियों की हालत कहा निरहुआ ने मात्र 2 वर्ष के अंदर आजमगढ़ की तस्वीर और तकदीर बदलने के लिए पूरा प्रयास किया


 आजमगढ़ में बोले सीएम योगी भाजपा के इस नारे से खराब हो जाती है विपक्षियों की हालत



कहा निरहुआ ने मात्र 2 वर्ष के अंदर आजमगढ़ की तस्वीर और तकदीर बदलने के लिए पूरा प्रयास किया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी सदर लोकसभा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के लिए सगडी विधानसभा में नवोदय विद्यालय के पास मेहनाजपुर-जीयनपुर में मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा सम्पन्न हुई। जनसभा में उमड़ा जनसैलाब। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षियों खास कर समाजवादी पार्टी को जमकर ललकारते हुए कहा कि पांच चरण के चुनव संपन्न हो गया है छठे चरण में आजमगढ़ की जनता जर्नादन को भी अपना प्रतिनिधि चुनना है।


पांच चरणो के चुनाव के बाद रूझान इस बात को बताते है कि विपक्ष के अंदर मची खलबली बौखलाहट, उनकी हार को स्पष्ट प्रर्दर्शित करता है। पूरे देश के अंदर एक ही आवाज आ रही है एक ही भाव सर्वत्र दिखाई दे रहा है वह है फिर एक बार मोदी सरकार। अबकी बार चार सौ पार। चार सौ पार की बात होती है तो कांग्रेस, सपा और बसपा की हालत खराब हो जाती है। उनके चेहरे की हवा उड़ जाती है। फिर वह पूछते है चार सौ पार कैसे होगा। तो जनता की ओर से आवाज आती है जो राम को लाए है हम उनको लाएंगे। जिन लोगों ने आपके सामने पहचान का संकट खड़ा किया था, जिन्होने राष्ट्र की सुरक्षा में सेंध लगाई, जिन्होने हमारे आराध्य देवों को अपवित्र करने का कुत्सीक प्रयास किया था। जिन लोगों ने विकास को बाधित किया था। उनको जबाव देने का सर्वाेत्तम माध्यम यह चुनाव है। आजमगढ में इसलिए आया हूं कि निरहुआ ने मात्र दो वर्ष के अंदर आजमगढ़ की तस्वीर और तकदीर बदलने के लिए पूरा प्रयास किया जो यहां दिखाई भी देता है। निरहुआ ने आजमगढ़ की तस्वीर को सरकार के साथ मिलकर बदलने का प्रयास किया। जिसका परिणाम है कि आज यहां के लेगों को शक की निगाह से नही देखा जाता। सीएम योगी ने कहा कि दो वर्षाे के अंदर जितना अच्छा काम करने का प्रयास निरहुआ ने किया उतना कोई जनप्रतिनिधि नहीं कर सकता।


सीएम योगी ने कहा कि अभी आजमगढ़ को बहुत कुछ देना है। आजमगढ को औद्योगिक सिटी बनाना है। पीएम मोदी के नेतृत्व में आज विकास जिस तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है । कभी ऐसी स्थिति पैदा करनी है कि जो आजमगढ़ का हमारा नौजवान मुंबई, कलकत्ता, बैगलूरू, हैदराबाद कमाने गया है वहा जाना न पड़े बल्कि हम यहीं उद्योग लगाकर काम यही देगें। और आजमगढ़ का हमारा नौजवान देश और दुनिया में नौकरी देने की स्थित में आ सके। इसलिए निरहुआ यहां के लिए आवश्यक है। 


सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी के लोग आज आएं है और कल जब यहां से चुनाव बाद जायेगे न तो आपको पहचानेगें भी नहीं। क्योकि वो तो बड़े लोग है। पिकनिक मनाने चले आए है। चुनाव बाद कोई इग्लैंड घुमेगा तो कोई कूल्लू मनाली तो कहीं कोई और जगह भागेगा। उससे आपको क्या लेना देना है। चुनाव में आ गए पिकनिक मनाने के लिए । उनको विकास से भी कुछ लेना देना नहीं है। क्योकि सपा की सरकार के समय में जितनी लूट खसोट करनी थी कर चुके। अब तो उसको निकालने की बारी आ रही है। इसलिए आजमगढ को एक बार घेराबंदी करने का प्रयास करेगें सब, लेकिन आप बचके रहना थोड़ा। अपने बीच के निरहुआ को चुनाव जीताकर भेजिए।

आजमगढ़ में बोलीं डिंपल यादव समाजवादियों का है पुराना नाता केंद्र सरकार बनने पर जनपद में होगा ऐसा काम


 आजमगढ़ में बोलीं डिंपल यादव समाजवादियों का है पुराना नाता


केंद्र सरकार बनने पर जनपद में होगा ऐसा काम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा के तरवां में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के धर्मेन्द्र यादव के पक्ष में चुनावी जनसभा के दौरान सपा सांसद डिंपल यादव ने आजमगढ़ के लोगों से पुराने रिश्तों की बात कही और धर्मेंद्र यादव को मैनपुरी के मुकाबले अधिक मतों से जिताकर संसद भेजने की अपील की। डिंपल यादव ने कहा कि आजमगढ़ में समाजवादी रंग चढ़ गया है। यहां की जनता ने धर्मेन्द्र यादव को संसद में भेजने का मन बना चुकी है।


 डिंपल यादव ने कहा कि आजमगढ़ से समाजवादियों का पुराना नाता रहा है। आजमगढ़ में विकास के कार्य समाजवादियों ने कराए हैं और केंद्र सरकार बनने पर यहां प्राथमिकता से अन्य कार्य भी कराए जाएंगे। डिंपल ने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी में बेतहाशा वृद्वि हुई है। किसान, मजदूर, नौजवान सभी वर्ग के लोग परेशान हैं।


 नई सरकार में जल्द ही निजात मिलेगी। नौजवानों के रोजगार और नौकरियों के साथ किसानों को जीएसटी फ्री कृषि उपकरण, उर्वरक आदि मिलेंगे। जैसे-जैसे चुनाव का चरण समाप्त होता जा रहा है, वैसे-वैसे नई सरकार के आने की उम्मीदें बढ़ती जा रही हैं। डिंपल यादव ने कहा कि आजमगढ़ में कोई दबाव नहीं है। मुझे पूरा भरोसा है कि आजमगढ़ की जनता धर्मेंद्र यादव को मैनपुरी से अधिक मतों से जिताकर संसद भेज देगी। आजमगढ़ के लोगों ने हमेशा से समाजवादी विचारधार का समर्थन और साथ दिया है। इस बार भी हम सब एक साथ नेताजी के विचारों, सिद्वांतों को आगे ले जाने का काम करेंगे।


 डिंपल यादव ने कहा कि जब-जब समाजवादी की सरकार आई है। तब-तब आजमगढ़ हमारी प्राथमिकता में रहा है। इस बार केंद्र में सरकार बनने पर भी आजमगढ़ हमारी प्राथमिकता में रहने वाला है।