Saturday 27 May 2023

आजमगढ़ महाराजगंज प्यार के धोखे में इज्जत गंवा बैठी युवती ने की आत्महत्या पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी


 आजमगढ़ महाराजगंज प्यार के धोखे में इज्जत गंवा बैठी युवती ने की आत्महत्या


पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर उसकी इज्जत लूटता रहा। मन भर जाने के बाद कलयुगी प्रेमी ने प्रेमिका युवती को दुत्कार दिया। प्यार के जाल में फस कर पीड़िता ने आत्महत्या कर ली। घटना महाराजगंज थाना क्षेत्र में घटित हुई बताई गई है। इस मामले में मृतका की मां द्वारा आरोपित किए गए युवक को पुलिस ने शनिवार की सुबह क्षेत्र के नरोत्तमपुर पुलिया के पास धर दबोचा।


बताते हैं कि बीते 24 मई को महराजगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला ने स्थानीय थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि उसकी पुत्री को कप्तानगंज थाना क्षेत्र के मेहमौनी ग्राम निवासी जितेंद्र कुमार यादव पुत्र दशरथ अपने प्रेम जाल में फंसा कर शादी करने का झांसा देते हुए उसका शारीरिक शोषण करता रहा। बाद में प्रेमी युवक ने युवती के साथ शादी करने से इंकार कर दिया।


 युवती ने आपबीती अपने परिजनों को बताई। सच्चाई जानने के बाद युवती के परिजन युवक पर शादी के लिए दबाव बनाने के उद्देश्य से उसके घर पहुंचे तो युवक के परिजनों द्वारा पीड़ित पक्ष को जान से मारने की धमकी देते हुए बैरंग वापस लौटा दिया गया। इस बात की जानकारी होने पर व्यथित युवती ने आत्महत्या कर ली। मृतक पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जांच शुरू की। शनिवार की सुबह आरोपी जितेंद्र कुमार यादव महाराजगंज थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर नहर पुलिया के समीप पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इस मामले में आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

आजमगढ़ अपहरण व हत्या मामले में 3 आरोपियों को आजीवन कारावास प्रत्येक पर लगा 50 हजार रुपए अर्थदंड, साक्ष्य के अभाव में 3 अन्य आरोपी दोषमुक्त


 आजमगढ़ अपहरण व हत्या मामले में 3 आरोपियों को आजीवन कारावास

प्रत्येक पर लगा 50 हजार रुपए अर्थदंड, साक्ष्य के अभाव में 3 अन्य आरोपी दोषमुक्त


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपहरण तथा हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने तीन आरोपियों को आजीवन कारावास तथा प्रत्येक पर पचास हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। जबकि पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में तीन आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया। यह फैसला अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर 6 रामानंद ने शनिवार को सुनाया।


 अभियोजन कहानी के अनुसार सिधारी थाना क्षेत्र के बागलखराव निवासी रामचंद्र की गांव के सुखनंदन पुत्र झुलई के परिवार से पुरानी रंजिश चली आ रही थी।इसी रंजिश के कारण दो नवंबर 2005 को सुखनंदन का लड़का लल्लू यादव तथा आनंद उर्फ बबलू पुत्र रामअवध तथा अजय विश्वकर्मा पुत्र राजू विश्वकर्मा वादी मुकदमा रामचंद्र के लड़के अमरजीत को गाय की दवा लेने के बहाने घर से बुलाकर ले गए। दूसरे दिन सुबह अमरजीत की लाश तमसा नदी के उस पार अजमतपुर कोडर में मिली। मृतक अमरजीत के पिता रामचंद्र ने इस हत्या के लिए लल्लू,आनंद तथा सुखनंदन समेत 8 लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद सभी आरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित कर दिया। दौरान मुकदमा सुखनंदन तथा बंशराज की मृत्यु हो गई। 


अभियोजन पक्ष की तरफ से सहायक शासकीय अधिवक्ता श्रीश कुमार चौहान ने रामचंद्र, राजबली, शिवनाथ, रामदुलारे, अशोक मौर्य, डॉक्टर प्रेमनाथ नाडर, रिटायर्ड सी ओ शंकरदत्त शुक्ला को बतौर गवाह न्यायालय में परीक्षित कराया।दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी लल्लू, आनंद तथा अजय विश्वकर्मा को आजीवन कारावास तथा प्रत्येक को पचास हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।जबकि पर्याप्त सबूतों के अभाव में आरोपी लहरु ,बुद्धू तथा छन्नू को दोष मुक्त कर दिया।

मऊ होटल से पकड़ी गई 14 महिलाएं और 16 पुरुष रोडवेज स्थित एक होटल में लंबे समय से चल रहा था देह व्यापार


 मऊ होटल से पकड़ी गई 14 महिलाएं और 16 पुरुष


रोडवेज स्थित एक होटल में लंबे समय से चल रहा था देह व्यापार


उत्तर प्रदेश मऊ में कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज स्थित एक होटल में लंबे समय चल रहे देह व्यापार का शनिवार को पुलिस प्रशासन ने भंडाफोड़ कर दिया। सीओ सिटी धनंजय मिश्रा के नेतृत्व में तीन थानों की पुलिस फोर्स के साथ हुई कार्रवाई में मौके से 14 युवतियां तथा 16 पुरुष पकड़े गए। चेकिंग के दौरान दो कमरे में जोड़े आपत्तिजनक हालत में मिले। साथ ही कमरे में कई आपत्तिजनक सामान मिले। पकड़े गए सभी युवक व युवतियों को पुलिस कोतवाली में लाकर मामले की कार्रवाई में जुटी है।


 सीओ सिटी धनंजय मिश्रा ने बताया कि कई दिनों से रोडवेज स्थित एक होटल में आपत्तिजनक गतिविधियों की शिकायतें मिल रही थी। शनिवार की दोपहर शहर कोतवाली, दक्षिणटोला, सरायलंखसी थाना के अलावा महिला थाने की पुलिस फोर्स के साथ होटल पर छापेमारी की गई। इस दौरान कई कमरे बंद मिले, जहां तालाशी में 14 महिलाएं और 16 पुरुष आपत्तिजनक हालत में मिले। वहीं इस संबंध में जब होटल मैनेजर से कड़ाई से पूछताछ की तो सभी के होश उड़ गए। पुलिस सभी को हिरासत में लेकर शहर कोतवाली ले आई है, जहां आगे की कार्रवाई करने में पुलिस जुटी है। इस संबंध में सीओ सिटी ने बताया कि छापेमारी करके 14 महिलाओं व 16 पुरुषों को पकड़ा गया है, जिन्हें कोतवाली में भेज दिया गया है। इनके ऊपर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।

आजमगढ़ रमाकांत यादव और पूर्व सांसद डंपी कोर्ट में हुए पेश 1998 में फूलपुर के अंबारी चौक के पास हुई थी अंधाधुंध फायरिंग


 आजमगढ़ रमाकांत यादव और पूर्व सांसद डंपी कोर्ट में हुए पेश


1998 में फूलपुर के अंबारी चौक के पास हुई थी अंधाधुंध फायरिंग


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के एमपीएमएलए कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बीच फतेहगढ़ जेल से समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक, पूर्व सांसद रमाकांत यादव को तीन मामलों में पेश किया गया। वहीं पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी की भी इन्हीं में से एक मामले में पेशी हुई। रमाकांत यादव को और अकबर अहमद डंपी को 1998 में फूलपुर के अंबारी चौक के पास हुई अंधाधुंध फायरिंग के मामले में पेश किया गया। इसके अलावा इस मामले में 36 अन्य आरोपी भी पेश हुए।


इसी के साथ इस मुकदमे का ट्रायल शुरू हो गया। रमाकांत यादव की अंबारी चौक फायरिंग मामले के अलावा पिछले साल अहिरौला के माहुल में जहरीली शराब के मामले में भी पेशी हुई। अब इन तीनों मामलों की अगली सुनवाई 9 जून को होगी, जिसमें गवाही दर्ज होगी। रमाकांत यादव के अधिवक्ता आद्या प्रसाद दूबे ने बताया कि रमाकांत यादव की अंबारी में धारा 307 और अहिरौला के शराब कांड के दो मामलों में पेशी थी जिसमें आज चार्ज बना। कोर्ट से निकलते वक्त रमाकांत यादव ने कहा कि सरकार फर्जी मामले में फंसा रही है।


अंबारी फायरिंग मामले में हाईकोर्ट से आए अधिवक्ता ने कहा कि वह भी इस मामले में मुलजिम बनाए गए जब वह साढ़े 18 वर्ष के थे। इसमें पुलिस का यह कहना था कि चुनाव के दौरान रमाकांत यादव और अकबर अहमद डंपी प्रत्याशी थे। दोनों का काफिला अंबारी चौक के पास आमने सामने आ गया था जिसमें अंधाधुंध फायरिंग की गई हालांकि अधिवक्ता ने इसमें पुलिस की थ्योरी पर कई सवाल भी खड़ा किए। बता दें कि वर्ष 1998 के लोकसभा उपचुनाव के दौरान सपा प्रत्याशी रमाकांत यादव बसपा प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी दोनों कई बार चुनाव में आमने-सामने हुए लेकिन आज जब कोर्ट में पेशी हुई अब दोनों ही परंपरागत प्रतिद्वंद्वी अगल- बगल ही बैठे थे।

जौनपुर जिस होटल में भाजपा का कार्यालय, वहां चल रहा था सेक्स रैकेट 6 युवतियों समेत 10 गिरफ्तार


 जौनपुर जिस होटल में भाजपा का कार्यालय, वहां चल रहा था सेक्स रैकेट


6 युवतियों समेत 10 गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश जौनपुर में टीडी कॉलेज के प्रोफेसर का अपनी ही छात्रा से संबंध बनाने और किस मांगने का वीडियो वायरल है। इसे लेकर शुक्रवार को छात्र नेताओं ने हंगामा भी किया। इसी बीच यहां के एक होटल में सेक्स रैकेट पकड़ा गया है। जिस होटल में भाजपा का कार्यालय है, उसी होटल में सेक्स रैकेट चल रहा था। यहां से छह युवतियों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

होटल के कमरों से कंडोम और आपत्तिजनक कई वस्तुएं भी बरामद की गई है। मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के बाद सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में मारे गए छापे से खलबली मच गई। रैकेट का सरगना एक महिला है। वह मौके से फरार हो गई है। होटल के प्रथम तल पर भाजपा नगर कार्यालय का बड़ा बोर्ड लगा है। इस बोर्ड के कारण यह इमारत होटल कम भाजपा कार्यालय का भवन ज्यादा नजर आता है।


सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह ने बताया कि उनके पास कुछ लोगों ने शिकायत की थी कि होटल के कारण वहां का माहौल बहुत गंदा किया जा रहा है। लड़किया लाई जाती हैं। उनसे गलत काम कराया जा रहा है। इस पर अतिक्रमण हटाओ अभियान का जायजा लेने के दरौन ही वह होटल में पहुंच गए। होटल के अंदर का नजारा देख दंग रह गए। एक कमरे से तीन लड़कियां और अन्य कमरों में लड़के-लड़कियों का जोड़ा आपत्तिजनक स्थिति में मिला।


कमरे में खुले हुए कंडोम के साथ ही आपत्तिजनक वस्तुएं मिलीं। वहां मौजूद मैनेजर को पकड़ लिया गया है। सभी छह लड़कियों और लड़कों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। एक लड़की की उम्र छोटी लग रही है। इसकी जांच की जा रही है। रैकेट की सरगना एक महिला बताई जा रही है। वह फरार हो गई है। उसकी तलाश पुलिस कर रही है।


पुलिस और एलआईयू तक शिकायत नहीं पहुंची लेकिन सिटी मजिस्ट्रेट को शिकायत मिल गई। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि होटल गली के अंदर है। हो सकता है कि पुलिस को जानकारी न हुई हो। जर्जर और पुराने भवन में होटल को चलाया जा रहा था। अभियान के तहत वहां से गुजर रहा था तो लोगों ने शिकायत की और होटल में औचक ही पहुंच गया था। उन्होंने कहा कि वहां कितने समय से यह सब चल रहा था इसकी पड़ताल पुलिस करेगी।

आगरा किन्नर ने ट्रैफिक सिपाही को जड़ा थप्पड़ बीच सड़क पर कपड़े उतार कर किया हंगामा


 आगरा किन्नर ने ट्रैफिक सिपाही को जड़ा थप्पड़


बीच सड़क पर कपड़े उतार कर किया हंगामा


उत्तर प्रदेश के आगरा में एक किन्नर ट्रैफिक सिपाही से किसी बात को लेकर भिड़ गया। ट्रैफिक सिपाही ने जब इसका विरोध किया तो किन्नर ने उसे सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद किन्नर ने हंगामा शुरू कर दिया। बीच सड़क पर कपड़े उतार दिए। किन्नर और सिपाही के बीच हुई कहासुनी को देखकर लोग मौके पर जमा हो गए। सिपाही को बचने के लिए दौड़ लगानी पड़ी। किसी ने इस दौरान पूरे मामले का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


पूरा मामला दो दिन पुराना थाना ट्रांसयमुना क्षेत्र में टेढ़ी बगिया चौराहे के पास का बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों को बताया कि अरोड़ा पेट्रोल पंप के पास एक बाइक मिस्त्री ने किन्नर के साथ मारपीट कर दी थी। किन्नर वहां हंगामा कर रहा था। किन्नर मारपीट की शिकायत लेकर चौराहे पर आया। वहां सिविल नहीं ट्रैफिक पुलिस तैनात थी। उसने ट्रैफिक सिपाही प्रभात कुमार से साथ चलने को कहा। सिपाही ने कहा कि यह काम उसका नहीं है। इसी बात पर विवाद हो गया। आरोप है कि सिपाही ने किन्नर को पीट दिया। किन्नर को गुस्सा आ गया। उसने रौद्र रूप धारण कर लिया। पहले अपने कपड़े उतारे। उसके बाद सिपाही से उलझ गया। मारपीट कर दी। सिपाही को भागना पड़ा। ट्रांसयमुना थाना प्रभारी आनंद प्रकाश ने बताया कि ट्रैफिक सिपाही ने थाने पर तहरीर दी है। पुलिस तहरीर पर मुकदमा लिखकर कानूनी कार्रवाई करेगी।