Sunday 20 August 2023

प्रतापगढ़ जब खून से लाल हो गई दरोगा की वर्दी पुलिस का एक ऐसा भी रूप सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल


 प्रतापगढ़ जब खून से लाल हो गई दरोगा की वर्दी


पुलिस का एक ऐसा भी रूप सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल


उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। सड़क दुर्घटना में घायल युवक को दरोगा ने कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसकी सरहना कर रहे हैं।


शनिवार को दोपहर मे फतनपुर थाना अंतर्गत सेनापुर पेट्रोल पंप के पास स्वरूपपुर नौडेरा निवासी विजय कुमार पुत्र हरिशंकर मोटर साइकिल सवार एक युवक को अज्ञात एक चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे मोटर साइकिल सवार का पैर टूट गया वह तड़पने लगा। उसके पैर से लगातर रक्तस्राव हो रहा था।


सूचना पाकर फतनपुर थाना में तैनात उपनिरीक्षक हरिशचंद चौहान मौके पर पहुंचे। वह घायल युवक को अपने कंधे पर उठा कर उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। घायल युवक के शरीर से रक्त बहने के कारण उपनिरीक्षक हरिशचंद की वर्दी भी भीग गई। मौके पर मौजूद आसपास के स्थानीय लोग उपनिरीक्षक हरिशचंद चौहान की सराहना कर रहे हैं और दरोगा की फोटो जमकर वायरल हो रही है।

आजमगढ़ जीयनपुर भूमि बैनामा करने के नाम 28 लाख 66 हजार की धोखाधड़ी


 आजमगढ़ जीयनपुर भूमि बैनामा करने के नाम 28 लाख 66 हजार की धोखाधड़ी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में भूमि बैनामा करने के नाम पर 28 लाख 66 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित के दबाव बनाने पर आरोपी ने दो लाख रुपये वापस किए। इसके बाद गाली गलौज कर रहे है और जान माल की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है।


जहरूद्दीनपुर गांव निवासी अबरार नसीर ने एसपी को तहरीर देकर आरोप लगाया कि मसोना गांव निवासी अशोक राय के कहने पर जमीन बैनामा कराने की नीयत से एक लाख 50 हजार रुपये नकद सहित कुल 28 लाख 66 हजार रुपये उनके पुत्र देवाशीष राय, शंकर, अजीत जायसवाल आदि के खाते में विभिन्न तारीखों में खाते से खाते मे रुपये ट्रांसफर किया। रुपये देने के बाद जमीन बैनामा करने को कहा तो आनाकानी करने लगे।


 जमीन का बैनाम न करने पर अबरार नसीर ने अपना पैसा मांगा तो दो लाख रुपये खाते में भेज दिए। शेष और रुपये मंगा तो एक दो महीने में वापस करने की बात कहते हुए टाल मटोल करने लगे। रुपये मांगने उनके घर मसोना गया तो रुपये वापस देने से मना कर दिए। गाली गलौज और मारने पीटने तथा जान से मारने की धमकी देने लगे।


 शनिवार को जीयनपुर कोतवाली में तहरीर के आधार पर जांच करने के उपरांत जीयनपुर पुलिस ने अशोक राय, देवाशीष राय, रानू राय निवासी मसोना व गौरीशंकर, अजीत जायसवाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। कोतवाल यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि कुल पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने एव मारपीट आदि के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मऊ भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर प्रचार के दौरान फेंकी गई स्याही


 मऊ भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर प्रचार के दौरान फेंकी गई स्याही


उत्तर प्रदेश मऊ घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को प्रचार करने गए भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के साथ एक घटना घट गई। दारा सिंह चौहान थाना सराय लखांशी क्षेत्र के अदरी गांव में प्रचार करने पहुंचे थे। जैसे ही दारा सिंह अपनी कार से उतरे तो किसी ने उन पर स्याही फेंक दी। स्याही उनकी आंखों में भी चली गई। भाजपा प्रत्याशी पर स्याही फेंके जाने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्याही दारा सिंह के अलावा आसपास खड़े अन्य लोगों के कपड़ों पर भी गिरी है। काली स्याही फेंकने वाले मौके से फरार हो गए, जबकि थाना कोपागंज पुलिस टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेते हुए कड़ी पूछताछ में जुटी हुई है। उधर स्याही फेंकने की घटना के बाद पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान चुनाव प्रचार से बैरंग वापस हो गए। 


भाजपा व एनडीए प्रत्याशी के ऊपर चुनाव प्रचार के दौरान स्याही फेंकने की घटना से जहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है, वहीं जिला प्रशासन द्वारा प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी एवं एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान द्वारा नामांकन के बाद से ही चुनावी सरगर्मी काफी तेज हो गई थी। रविवार को पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान मऊ जिले के कोपागंज ब्लाक के अदरी स्थित एक कॉलेज में जन चौपाल के बाद वापस दूसरे चुनाव कार्यक्रम में जा रहे थे। इसी दौरान अभी वह अदरी चट्टी पर पहुंचे थे कि वहां पहले से भाजपा कार्यकर्ता जो कि उनके स्वागत मे खड़े थे। उनको देखकर दारा सिंह चौहान गाड़ी से उतरकर स्वागत ही करा रहे थे कि तभी दो युवकों ने उनके ऊपर काली स्याही फेंक दिया। काली स्याही फेंकने के बाद वह मौके से फरार हो गए। 


पूर्व मंत्री के ऊपर काली स्याही फेंकने की घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। वहीं पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान चुनाव कार्यक्रम को स्थगित करते हुए बैरंग वापस हो गए। पुलिस टीम दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है। पूर्व मंत्री के ऊपर काली स्याही फेंकने की घटना के बाद से राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ गई है।


बता दें कि दारा सिंह भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए थे। 2022 के विधानसभा चुनाव में दारा सिंह ने घोसी विधानसभा सीट से चुनाव जीता था। दारा सिंह ने अब सपा से इस्तीफा देकर फिर भाजपा में शामिल हो गए। साथ ही दारा सिंह ने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। इसके बाद घोसी विधानसभा सीट को रिक्त कर दिया गया है। सितंबर में इस सीट पर उपचुनाव होने हैं, जिसको लेकर दारा सिंह प्रचार-प्रसार के लिए क्षेत्र में निकले हैं। स्याही फेंके जाने के सवाल पर दारा सिंह ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर आरोप मड़ा है। 


दारा सिंह का कहना है कि घोसी उपचुनाव भाजपा जीत रही है इसी वजह से बौखलाहट में सपा ने अपने गुंडो से स्याही फिंकवाई है। दारा सिंह ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पर हत्यारा होने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी के कामों पर घोसी की जनता कमल के फूल पर मुहर लगाने जा रही है, जिसे समाजवादी पार्टी देख नहीं पा रही है। बतादें कि सपा से इस्तीफा देकर भाजपा में आए दारा सिंह ने घोसी विधानसभा सीट के लिए 16 अगस्त को नामांकन किया था। घोसी विधानसभा सीट पर पांच सितंबर को उपचुनाव होंगे, जबकि आठ सितंबर को रिजल्ट आएगा।

बांदा पूर्व विधायक ने ससुराल पहुंचकर पत्नी को पीटा कार से की कुचलने की कोशिश


 बांदा पूर्व विधायक ने ससुराल पहुंचकर पत्नी को पीटा


कार से की कुचलने की कोशिश



उत्तर प्रदेश के बांदा की तिंदवारी विधानसभा से पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति ने देर रात पीजीआई थाना क्षेत्र में स्थित ससुराल पहुंच कर उपद्रव किया। कार से गेट में टक्कर मारते हुए पत्नी को कुचलने का प्रयास किया। विरोध पर उग्र होकर पत्नी को बुरी तरह से पीटा। यहां तक बीच-बचाव करने पर ससुराल वालों को भी नहीं बख्शा। पुलिस कर्मियों से भी उलझ गए। जिस पर पूर्व विधायक को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ शांतिभंग करने की धारा में कार्रवाई की गई है।


कुम्हारमंडी निवासी शालिनी प्रजापति की शादी वृंदावन सेक्टर- चार निवासी सपा नेता बृजेश कुमार प्रजापति से हुई है। शालिनी के मुताबिक ब्रजेश नशा करने का आदी है। वह कई बार मारपीट कर चुका है। पति की हरकतों से उब कर ही वह चार साल से कुम्हारमंडी स्थित अपने मायके में रह रही है। इसके बाद भी बृजेश ने पीछा नहीं छोड़ा। आए दिन किसी न किसी बहाने से परेशान करता रहा। शुक्रवार रात करीब 12 बजे शालिनी अपने बच्चों व मायके वालों के साथ घर में थी। तभी गेट में कुछ टकराने की आवाज सुनाई पड़ी। कमरे से निकलने पर उन्हें कार में बृजेश बैठा दिखाई पड़ा। उसने गेट में कई बार टक्कर मारी।


मिली जानकारी के मुताबिक शालिनी का आरोप है कि उसका शोर सुनकर घर के अन्य सदस्य भी बाहर आ गए। शालिनी के मुताबिक बृजेश को रोकने के लिए वह गेट पर जा पहुंची। उसके साथ बच्चे व अन्य लोग भी आ गये। घर में घुसने से रोके जाने पर ब्रजेश ने पत्नी-बच्चों को कार से कुचलने का प्रयास किया। शालिनी की तहरीर पर पुलिस ने ब्रजेश पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

वाराणसी देसी छोरे पर आया गोरी मेम का दिल, बनारस आकर की शादी विदेशी बहू को देखने उमड़े लोग


 वाराणसी देसी छोरे पर आया गोरी मेम का दिल, बनारस आकर की शादी


विदेशी बहू को देखने उमड़े लोग


उत्तर प्रदेश वाराणसी सात समंदर पार मैं तेरे... ये गाना आपने जरूर सुना होगा और इस गाने को सही रूप में अनुसरण किया एक विदेशी युवती ने जो देसी गबरू से शादी करने बनारस पहुंच गई। हिंदू रीति रिवाज से त्रिलोचन महादेव मंदिर में सात फेरे लिए। इस विवाह को देखने बहुत सारे लोग जमा हुए थे। खासतौर पर दुल्हन को देखने बहुत भीड़ थी। दुल्हन भले ही विदेशी हो, लेकिन शादी वैदिक मंत्रों के बीच संपन्न हुआ। शनिवार को परिजनों व क्षेत्रीय लोगों ने नव दंपती को आशीर्वाद दिया। दुल्हन ने कहा कि उसे भारतीय संस्कृति से बेहद प्यार है।


विदेशी मैम से रेस्टोरेंट में मुलाकात, फिर प्यार और अब शादी। ये कहानी है वाराणसी के करखियांव निवासी अखिलेश विश्वकर्मा की। अखिलेश कतर एयरवेज में केबिन क्रू (फ्लाइट अटेंडेंट) हैं। अखिलेश ने बताया कि फरवरी 2022 में कतर में एक रेस्टोरेंट में बर्थडे पार्टी के दौरान 30 वर्षीय तानिया पॉवलिको से मुलाकात हुई। यह मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई।


दोनों ने आगे की जिंदगी साथ गुजारने का फैसला लिया। इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अखिलेश और तानिया ने अपने- अपने परिजनों के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। खास बात यह है कि दोनों के परिजन भी आसानी से मान गए। इसके बाद दोनों ने बीते एक मार्च को जॉर्जिया में कोर्ट मैरिज कर साथ रहने लगे। भारतीय परंपरा से लगाव होने के कारण उन्होंने दोबारा हिंदू रीति रिवाज से शादी करने का फैसला किया था।


ये वक्त भी आया। दोनों कुछ दिन पहले ही वाराणसी के करखियांव स्थित घर पहुंचे। शुक्रवार को वाराणसी-जौनपुर बॉर्डर पर स्थित त्रिलोचन महादेव मंदिर में परिजनों की मौजूदगी के बीच हिंदू विधि विधान से अग्नि कुंड के साथ फेरे लिए और सात जन्मों के लिए एक हो गए। लाल जोड़े में दुल्हन बनी तानिया पॉवलिको की खुशी का ठिकाना नहीं था।

अखिलेश ने बताया कि तानिया पॉवलिको का जन्म इटली में हुआ। पढ़ाई फिलीपींस में की। अब उसका परिवार अमेरिका में रहता है। हालांकि तानिया फिलीपींस में रहती है। वो वहां इंग्लिश टीचर है। बताया कि उसकी पत्नी हिंदी बोलना सीख रही है। तानिया को भारतीय संस्कृति से प्यार है। यहां की परंपराओं के बारे में जानकर और मेरे परिवार से मिलकर बेहद खुश है।