Wednesday 13 September 2023

आजमगढ़ रौनापार थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पाण्डेय का पूरा में महिला के साथ घटित घटना में वांछित अभियुक्त अतुल पाण्डेय पुलिस मुठभेड़ में घायल/गिरफ्तार, अवैध असलहा, कारतूस व आलाकत्ल चाकू बरामद।


 आजमगढ़ रौनापार थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पाण्डेय का पूरा में महिला के साथ घटित घटना में वांछित अभियुक्त अतुल पाण्डेय पुलिस मुठभेड़ में घायल/गिरफ्तार, अवैध असलहा, कारतूस व आलाकत्ल चाकू बरामद।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अभियुक्तो द्वारा थाना रौनापार क्षेत्र के पाण्डेय का पुरा में चाकू से प्रहार कर महिला की हत्या कर दी गयी थी जिसमें आज  दिनांक- 13.09.2023 को प्रभारी निरीक्षक रौनापार मय हमराह द्वारा मु0अ0सं0 303/23 धारा 302/307/120बी/506/34 भादवि से संबंधित अभियुक्त अतुल पाण्डेय पुत्र रामविजय पाण्डेय ग्राम पाण्डेय को सुरौली ब्रेकर से समय करीब 19:35 बजे गिरफ्तार किया गया अभियुक्त की निशादेही पर आजमगढ़ दोहरीघाट रोड के पास वहदग्राम पाण्डेय पूरा में समय करीब 20:20 बजे पहुचें, जहां पर अभियुक्त द्वारा पहले से आलाकत्ल के साथ अवैध असलहा छिपा कर रखा गया था, अभियुक्त असलहे को निकालकर तेजी से भगा और जान से मारने की नियत से पुलिस पार्टी पर फायरिंग किया। पुलिस द्वारा जवाबी कार्यवाही करते हुये आत्मरक्षार्थ नियंत्रित फायरिंग की गयी जिसमें अभियुक्त अतुल पाण्डेय के बायें पैर में गोली लगी है, उपचार हेतु सीचसी लाटघाट ले जाया गया जहां से अभियुक्त को जिला अस्पताल आजमगढ़ रेफर किया गया है।


घायल अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल 01 चाकू, एक तमन्चा 315 बोर, एक खोखा एवं एक जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। 


अभियुक्त का यह अपराध धारा 307 भादवि0 व 3/25 आर्म्स एक्ट के अन्तर्गत आता है। अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

आजमगढ़ देवगांव पति ने पत्नी की हत्या कर गायब करने का ससुराल वालो पर लगाया आरोप


 आजमगढ़ देवगांव पति ने पत्नी की हत्या कर गायब करने का ससुराल वालो पर लगाया आरोप 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी शैलेश पुत्र सलट ने बताया की 07 सितम्बर 2023 को पीड़ित का साढू राजनाथ व साली कुशुम पत्नी छन्नू एवं पीड़ित के साले की पुत्री काजल पुत्री संदीप पीड़ित के घर पर समय लगभग 12 दिन मे आये और पीड़ित शैलेश से पीड़ित की पत्नी पार्वती को बाजार समान खरी दारी करने के लिए साथ ले जाने के लिए बोले पीड़ित ने पत्नी पार्वती को उपरोक्त लोगो के साथ जाने दिया।


देर शाम तक जब पीड़ित की पत्नी पार्वती घर नही आयी तो पीड़ित ने अपनी ससुराल फोन कर पार्वती को घर ना पहुचने की बात पूछा कहा की घर पर बच्चे रो रहे है पार्वती कहा पर है अभी घर पहुची इस पर पीड़ित की सास शांति देवी ने कहा की विलम्ब हो जाने के वजा से पार्वती हमारे घर आ गई है और आज यही रहेगी सुबह तुम्हारे घर जायेगी 


दूसरे दिन भी पार्वती पीड़ित के घर नही पहुची पीड़ित इन्तेजार करते करते दिनाँक 10सितम्बर 2023 को अपनी ससुराल ग्राम बहादुरपुर थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ पहुचा कहा की घर पर बच्चे रो रहे है मेरी पत्नी पार्वती कहा है मै उसको साथ ले जाने के लिए आया हु पीड़ित का साढू राजनाथ व सास शांति देवी ने कहा की तुम्हारी पत्नी पार्वती तुम्हारे घर चली गई है जिस पर पीड़ित ने कहा की मेरी पत्नी पार्वती तो घर नही पहुची है कहा गई जिसके बाद उपरोक्त लोगो ने पीड़ित को गाली गुप्ता देते हु भगा दिए बोले की जाओ तुम अपनी पत्नी को खोजो की कहा गई है।


पीड़ित तत्काल स्थानिय थाना देवगांव पहुचा घटना की सारी बात बताया लेकिन पुलिस ने पीड़ित की बातो को ना लिख कर अपनी मन मुताबिक प्रार्थाना पत्र लिख कर पीड़ित से हस्ताक्षर करवा ली और गुमशुदगी दर्ज कर गुमशुदगी की कापी पीड़ित को दे कर कहा की जाओ अपनी पत्नी को खोजो औ हम लोग भी खोजेंगे मिलने पर सूचना आप को दे देंगे।


दिनाँक 11 सितम्बर 2023 को पीड़ित के घर समय लगभग सुबह 08 बजे पीड़ित का साढू राजनाथ व साली कुशुम पत्नी छन्नू एवं पीड़ित के साले की पुत्री काजल पुत्री संदीप और पीड़ित का साला धर्मेंद्र पुत्र श्याम बिहारी पहुचे।


पीड़ित को गाली गुप्ता देते हुए पीड़ित के घर मे घुस गए बोले की तुम अपने हिस्से की प्रापर्टी हम लोगो के नाम करवा दो नही तो जिस तरह से हम लोगो ने तुम्हारी पत्नी पार्वती को जान से मार कर गायब कर दिए उसी तरह तुम्हे भी जान से मार कर गायब कर देंगे कोई हम लोगो का कुछ नही कर  पायेगा अगर जिंदा रहना चाहते हो तो अपने हिस्से की सारी प्रापर्टी हम लोगो के नाम करवा दो।


पीड़ित उपरोक्त लोगो की धमकी भरी बातो को सुनकर घबरा गया सुर शराबा मचाने लगा तो उपरोक्त लोगो ने भीड़ जुटता देख मौके से जान से मारने धमकी देते हुए चले गए जिससे क्षेत्र मे तरह तरह की चर्चाएं चल रही है।

आजमगढ़ दलित की हत्या मामले में 4 आरोपियों को आजीवन कारावास साक्ष्य के अभाव में आरोपित युवती को किया दोष मुक्त पंचायत के बाद रात में घर में बंद कर लाठी-डंडे से पीटकर उतारा था मौत के घाट


 आजमगढ़ दलित की हत्या मामले में 4 आरोपियों को आजीवन कारावास


साक्ष्य के अभाव में आरोपित युवती को किया दोष मुक्त


पंचायत के बाद रात में घर में बंद कर लाठी-डंडे से पीटकर उतारा था मौत के घाट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दलित की हत्या के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने चार आरोपियों को आजीवन कारावास तथा प्रत्येक पर तीस हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। जब कि पर्याप्त साक्षी के अभाव में आरोपित युवती को दोष मुक्त कर दिया। यह फैसला एससी एसटी कोर्ट के जज जैनेंद्र कुमार पांडेय ने सुनाया। अभियोजन कहानी के अनुसार वादी मुकदमा शाहुल पुत्र रामहरख निवासी परसमनपुर थाना कप्तानगंज के छोटे भाई भीम का गांव के पुष्पा पुत्री जगदीश निषाद से प्रेम प्रसंग चल रहा था। घटना से 1 वर्ष पहले भीम तथा पुष्पा घर से कहीं भाग गए थे। इसके विषय में दोनों पक्षों में बाद में पंचायत हुई थी।


जानकारी के मुताबिक इसी रंजिश को लेकर साजिश के तहत 20 मई 2021 को ही रात लगभग डेढ़ बजे पुष्पा पुत्री जगदीश, जगदीश निषाद पुत्र गोमती निषाद, शेरू निषाद पुत्र जगदीश निषाद, वीरू निषाद पुत्र जगदीश निषाद, किशुन निषाद पुत्र जगदीश निषाद ने कमरे में बन्द करके लाठी-डंडा से पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस ने सभी पांचो आरोपियों के विरुद्ध चार्ज शीट न्यायालय में प्रस्तुत किया। अभियोजन पक्ष की तरफ से सहायक शासकीय अधिवक्ता आलोक त्रिपाठी ने कुल बारह गवाहों को न्यायालय में परीक्षित कराया। दोनों पक्षों के दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी जगदीश निषाद , शेरू निषाद , वीरू निषाद, तथा किशुन निषाद को दोष सिद्ध पाते हुये प्रत्येक को आजीवन कारावास की सजा व 30-30 हजार रुपये के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया। जबकि पर्याप्त सबूत के अभाव में आरोपित पुष्पा को दोष मुक्त कर दिया

आजमगढ़ रौनापार शीला हत्याकांड में भाई-बहन सहित 4 आरोपी गिरफ्तार घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद


 आजमगढ़ रौनापार शीला हत्याकांड में भाई-बहन सहित 4 आरोपी गिरफ्तार



घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार पुलिस ने शीला देवी हत्याकांड में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में भाई-बहन भी शामिल हैं। पुलिस ने घटना में प्रयोग किया गया चाकू भी बरामद कर लिया है। 11 सितम्बर को दिन दहाड़े चाकू मारकर महिला की हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में लापरवाही मिलने पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने चौकी प्रभारी को निलम्बित कर दिया था।


बता दें कि 11 सितम्बर को रौनापार क्षेत्र में ग्राम लख्मी रोहुवार पांडेय का पूरा गांव के समीप स्थानीय गांव निवासी अभिमन्यु मौर्य एवं उनकी पत्नी शीला देवी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया था, जिसमें गंभीर रूप से घायल शीला देवी को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आबादी की भूमि को लेकर चल रहे विवाद के चलते गांव के ही विपक्षियों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था।


 मृतका के पुत्र गौरव कुमार मौर्य की तहरीर पर रौनापार थाने में पांडेय का पूरा लख्मी रोहुवार ग्राम निवासी स्वामीनाथ पाण्डेय, अतुल पाण्डेय, विपुल पाण्डेय, विवेक पाण्डेय एवं उसकी बहन मुस्कान पाण्डेय को नामजद किया गया। जिले की स्वात टीम प्रथम के प्रभारी एनके तिवारी एवं थाना प्रभारी रौनापार संजय कुमार पाल के संयुक्त प्रयास से वांछित आरोपियों में स्वामीनाथ पांडेय, विपुल पांडेय,विवेक पांडेय एवं उसकी बहन मुस्कान जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में बागखालिस बाजार के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। 


विवेक के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है। इस मामले में वांछित अतुल पांडेय की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है जिसकी तलाश जारी है। गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आगरा कार में मिली खून से सनी लाश, कटी थी गर्दन बज रहा था म्यूजिक.....हाथ में फंसा मिला चाकू


 आगरा कार में मिली खून से सनी लाश, कटी थी गर्दन


बज रहा था म्यूजिक.....हाथ में फंसा मिला चाकू


 उत्तर प्रदेश के आगरा में मोतीगंज के गल्ला व्यापारी मनु अग्रवाल (40) की मंगलवार को एत्मादपुर के बुढ़िया के ताल में हाईवे किनारे कार में लाश मिली। व्यापारी की गर्दन कटी हुई थी। एक हाथ में खून से सना चाकू लगा था। कार में तेज आवाज में म्यूजिक भी बज रहा था। घटना की जानकारी पर पुलिस व परिजन पहुंच गए। मामले में परिजन की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।


 पुलिस मामले की जांच कर रही है। मनु अग्रवाल (40) बल्केश्वर स्थित सीताराम लोनी कॉलोनी के रहने वाले थे। वह अपनी क्रेटा कार लेकर दुकान से निकले थे। रात तकरीबन 08:30 बजे एत्मादपुर पुलिस गश्त कर रही थी। तभी पुलिसकर्मियों ने बुढ़िया के ताल के पास हाईवे के सर्विस रोड किनारे पर क्रेटा कार खड़ी देखी। गाड़ी स्टार्ट थी। एसी-म्यूजिक सिस्टम चल रहा था। लाइट भी जल रही थी। इससे शक हुआ। पुलिस पहुंची तो देखा कि चालक सीट पर बैठे मनु की गर्दन कटी है। खून निकल रहा था। उल्टे हाथ में चाकू लगा है। मृतक की पहचान होने पर पुलिस ने परिजन को सूचना दी।


पुलिस की पूछताछ में परिजन ने बताया कि मनु मोतीगंज में कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के नाम से दाल-चावल का व्यापार करते थे। पिता भगवान दास अग्रवाल-भाई विष्णु अग्रवाल दूसरे घर में बल्केश्वर चौराहे के पास रहते हैं। काफी समय से मनु बीमार थे। इससे अवसाद में थे। कुछ दिन से दवाई भी नहीं खा रहे थे। उनके एक हाथ में चाकू लगा हुआ था। इससे उनके आत्महत्या करने की आशंका जाहिर की गई। मगर, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि कोई अपना गला कैसे काट सकता है? यह भी हो सकता है कि कोई उन्हें अपने साथ लेकर गया हो। उनकी हत्या करने के बाद फरार हो गया हो। पुलिस दोनों ही बिंदुओं को लेकर जांच में जुटी है। कार को फोरेंसिक एक्सपर्ट और डाग स्क्वायड से भी जांचा भी गया।


 परिजन ने बताया कि मनु रोजाना की तरह मंगलवार को सुबह दस बजे दुकान पर गए थे। शाम को छह बजे दुकान से निकले। इसके बाद नहीं आए। उनकी शादी को 14 साल हुए थे। पत्नी प्रीति अग्रवाल पति की मौत की खबर से बेसुध हो गईं। व्यापारी के दो बेटी और एक बेटा हैं। परिवार में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी पर बड़ी संख्या में व्यापारी पहुंच गए।