Saturday 9 September 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर 3 बच्चों की मां ससुराल से हुई लापता पिता ने पुलिस अधीक्षक से मिल लगाई गुहार


 आजमगढ़ मुबारकपुर 3 बच्चों की मां ससुराल से हुई लापता


पिता ने पुलिस अधीक्षक से मिल लगाई गुहार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ससुराल जनों की प्रताड़ना से आजिज आकर अपने तीन बच्चों के साथ लापता हुई विवाहिता के पिता ने पुलिस अधीक्षक से लापता बेटी व नातिनों की तलाश एवं ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के भोरमऊ गांव निवासी राम मिलन चौरसिया की पुत्री मंजू की शादी विगत वर्ष 2012 में मुबारकपुर क्षेत्र के इब्राहिमपुर निवासी राजकुमार चौरसिया के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुराल में मंजू को प्रताड़ित किया जाने लगा। इसी बीच मंजू ने तीन बच्चों को जन्म दिया।


 राममिलन का आरोप है कि बीते 28 अगस्त की रात दामाद राजकुमार ने फोन कर मुझे बताया की मंजू बच्चों के साथ आप के यहां गई है। बेटी के घर न पहुंचने पर दूसरे दिन सुबह वह पुत्री की ससुराल इब्राहिमपुर गया तो मंजू और उसके बच्चे वहां नहीं थे। इस संबंध में पूछने पर दामाद राजकुमार ने बताया कि मंजू बच्चो के साथ छोला खाने बाजार गई है। काफी इंतजार करने के बाद मेरी पुत्री बच्चों के साथ वापस नहीं आई। इस दौरान गांव वालो से बातचीत में पता चला की मेरी पुत्री मंजू को रात में ससुराल वालों ने बुरी तरह मारा था, उसके बाद से ही मंजू और उसके बच्चे लापता हैं। पीड़ित पिता ने इस संबंध में लापता बेटी और बच्चों का पता लगाते हुए ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आजमगढ़ अहरौला शादी के चंद घंटे बाद फरार हुईं दुल्हनियां परदेशी दोनों दुल्हों को लगा जबरदस्त झटका, पहुंचे पुलिस की शरण में


 आजमगढ़ अहरौला शादी के चंद घंटे बाद फरार हुईं दुल्हनियां


परदेशी दोनों दुल्हों को लगा जबरदस्त झटका, पहुंचे पुलिस की शरण में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में शादी के कुछ घंटों बाद ही दूल्हे को लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लूट भी किसी औऱ ने नहीं बल्कि दुल्हन ने ही की है। दो दूल्हे एक साथ हरियाणा से शादी करने के लिए आजमगढ़ पहुंचे थे। मंदिर में दोनों ने शादी रचाई और विदाई से पहले दुल्हनों के कहने पर उनके घर जा रहे थे। इसी दौरान उनके साथ वारदात हो गई। पहले तो दो थानों की पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। फिर मामले की तहरीर लेकर जांच शुरू करने की बात कह रही है।


 मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा के भिवाड़ी के रहने वाले रामअवतार और जतिन की एक बिचौलिया के माध्यम से आजमगढ़ में शादी तय हुई थी। शादी के एवज में युवतियों के परिवार वालों को कुछ रकम भी देनी थी। दोनों युवक अपने कुछ परिचितों को लेकर तय रकम के साथ शुक्रवार को शादी के लिए आजमगढ़ के पड़ोसी जिले जौनपुर पहुंच गए। वहां से बिचौलिया के साथ शादी के लिए आजमगढ़ के निजामाबाद स्थित शीतला देवी धाम मंदिर पहुंचे। लड़की पक्ष के लोग भी पहले से ही मंदिर पहुंच चुके थे। 


मंदिर में धूमधाम से दोनों दूल्हों की दोनों युवतियों के साथ पूरे रीति रिवाज के साथ शादी हुई। विदाई की तैयारी हुई तो दुल्हनों ने पहले घर से होकर आने की बात कही। एक ऑटो से दोनों दूल्हों के साथ दुल्हनें घर के लिए रवाना हो गईं। रास्ते में तहबरपुर-अहरौला थाने की सीमा पर खादारामपुर गांव के पास बाइक से पहुंचे कुछ लोग ने लाठी डंडों से धमकाकर ऑटो रोक लिया। इसके बाद दोनों दूल्हों के पास मौजूद करीब 60 हजार रुपये नकद, चार मोबाइल लूट लिये। अपने साथ अचानक हुई घटना से दोनों भौंचक रह गए। दोनों के आश्चर्य का ठिकाना तब नहीं रहा जब बाइक सवारों के साथ दोनों दुल्हनें भी फरार हो गईं। अपने साथ हुई इस तरह की ठगी से दोनों दूल्हे हैरान रह गए।


 आसपास के लोगों से मोबाइल फोन लेकर पुलिस को सूचना दी। पहले तो अहरौला और तहबरपुर की पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। जब सीमा विवाद निपटा तो अहरौला पुलिस ने तहरीर ली। अहरौला थानाध्यक्ष सुनील कुमार दूबे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

जौनपुर थाना खेतासराय पुलिस टीम द्वारा फर्जी पुलिस वाले को किया गया गिरफ्तार कब्जे से हूटर व निली बत्ती लगी हुई स्वीफ्ट डिजायर कार तथा एक जोड़ी खाकी वर्दी मय साज सज्जा, एक विभागीय पहचान पत्र, स्टाम्प व मोहर आदि प्रपत्र बरामद


 जौनपुर थाना खेतासराय पुलिस टीम द्वारा फर्जी पुलिस वाले को किया गया गिरफ्तार


 कब्जे से हूटर व निली बत्ती लगी हुई स्वीफ्ट डिजायर कार तथा एक जोड़ी खाकी वर्दी मय साज सज्जा, एक विभागीय पहचान पत्र, स्टाम्प व मोहर आदि प्रपत्र बरामद


उत्तर प्रदेश जौनपुर पुलिस अधीक्षक जौनपुर द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में व अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी शाहगंज, शुभम तोदी के पर्वेक्षण में थाना खेतासराय पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 09.09.2023 की रात्रि/भोर में मानीखुर्द रोड पर संदिग्ध वाहन संदिग्ध व्यक्ति चेकिंग के दौरान जनपद की तरफ से एक संदिग्ध स्वीफ्ट डिजायर कार जिस पर लाल नीली बत्ती लगी हुई थी, आती दिखायी पड़ी, जिसको रोककर सम्मान पूर्वक व मर्यादित ढंग से उसमें बैठे व्यक्ति से पूछताछ किया गया तो अपना नाम उमेश यादव पुत्र शिवपूजन यादव नि0 मवईं थाना खेतासराय जनपद जौनपुर बताया।


संदिग्ध लगने पर कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि मैं सिपाही की वर्दी पहन कर लाल नीली बत्ती लगी गाड़ी से जब निकलता था तो जनता में धौंस जमाता था तथा गाड़ी और वर्दी के उपयोग से रात में ट्रकों को रोककर चेकिंग के बहाने पैसा वसूली करता था। आज आप लोगों द्वारा गहनता से चेकिंग के दौरान रोक लिया गया। मैं अपने वर्दी के रूतबा में गाड़ी रोक दिया था। ऐसे में कई बार रोका गया लेकिन वर्दी व बत्ती का लाभ उठाकर निकल जाता था।



 हिरासत में लेकर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 224/2023 धारा 419/420/467/468/471/171 IPC पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। 


गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पताः- 

1. उमेश यादव पुत्र शिवपूजन यादव नि0 मवईं थाना खेतासराय जनपद जौनपुर। 


बरामदगी का विवरण-

1. स्वीफ्ट डिजायर कार नं0 UP 44 AN 3217

2. एक जोड़ा खाकी वर्दी मय साज सज्जा, विभागीय पहचान पत्र, दो पेपर जिस REQUISITION HOR QUOTA का फार्म जिसके पृष्ठ भाग पर भारतीय रेल INDIAN RAILWAYS का लोगो, चार आवाजाही का फार्म हिन्दी अंग्रेजी में उ0रे0 सी एफ -1/C.F-1 जनरल 97 अंकित, 50 रूपये का स्टाम्प पेपर, एक मोबाइल फोन VIVO कम्पनी, एक मोहर For Gurhai Enterprises LLP (Designated Partner) 


गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम-

1.राजेश यादव, प्रभारी निरीक्षक खेतासराय जौनपुर 

2.उ0नि0 शान मोहम्मद थाना खेतासराय जनपद जौनपुर 

3.उ0नि0 रामभवन यादव थाना खेतासराय जनपद जौनपुर हे0का0 रामाशीष यादव, का0 प्रमोद यादव, का0 अमरजीत कुमार थाना खेतासराय जनपद जौनपुर।