Monday 18 April 2022

आजमगढ़ दीदारगंज पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ सीबीआई जांच को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन राज्यपाल को संबोधित था ज्ञापन


 आजमगढ़ दीदारगंज पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ सीबीआई जांच को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन


राज्यपाल को संबोधित था ज्ञापन


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन जिला इकाई आजमगढ़ के नेतृत्व में एवं क्षेत्रीय  पत्रकारो ने संयुक्त रुप से उप जिलाधिकारी मार्टिनगंज अनिल चतुर्वेदी को  ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया कि शिक्षक बृजराज  ग्राम-पुष्पनगर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर वरिष्ठ पत्रकार पृथ्वीराज सिंह दीदारगंज को फर्जी ढंग से मुकदमे में फंसाया गया। जो निंदनीय है।



फूलपुर शिक्षा क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पूक पुष्पनगर पर कार्यरत शिक्षक बृजराज की दिनांक 6 अप्रैल 2022 को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर पत्रकार पृथ्वीराज सिंह के ऊपर 7-4 -2022 को फर्जी मुकदमा में फंसा दिया गया। व्यक्तिगत फायदे के लिए मृतक के परिजनों ने खड़यंत्र के तहत वरिष्ठ पत्रकार को साजिशन मुकदमा दर्ज कराया है।



 विगत कुछ वर्षों से लगातार जनपद में पत्रकारों के ऊपर इस तरह की कई फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पत्रकारिता जगत में इसको लेकर के काफी आक्रोश है जो कि चौथे स्तंभ जनता के खिलाफ खिलवाड़ है।



 आइडियल जनरलिस्ट एसोसिएशन व अन्य क्षेत्रीय पत्रकार इसकी घोर निंदा करते हैं।



महामहिम राज्यपाल से निवेदन करते हैं कि पत्रकारों के ऊपर हो रहे इस तरह के शोषण से प्रदेश को मुक्त कराया जाए। उपरोक्त प्रकरण की सीबीआई से जांच की भी मांग की गई।



इस अवसर पर जिला अध्यक्ष विवेकानंद पांडे, विनोद यादव ,रामायण सिंह ,राजेश सिंह, विजय यादव ,ज्ञानेंद्र कुमार, प्रवीण यादव ,के सी मिश्रा सहित दर्जनों की संख्या में पत्रकार उपस्थित थे।



आज़मगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट

बढ़ते कोरोना को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला जारी किए निर्देश, अधिकारियों को सख्ती से पालन कराने के आदेश


 बढ़ते कोरोना को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला


जारी किए निर्देश, अधिकारियों को सख्ती से पालन कराने के आदेश



उत्तर प्रदेश लखनऊ प्रदेश में बढ़ते कोरोना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए अनिवार्य निर्देश जारी किये है। 



योगी सरकार ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।



 सीएम अधिकारियों को निर्देशित किया कि सख्ती से आदेश का पालन कराना सुनिश्चित करें।

आजमगढ़ जेल प्रशासन ने सपा विधायकों को लौटाया वापस पत्रकारों से मिलने गया था सपा प्रतिनिधिमण्डल, नहीं दी अनुमति


 आजमगढ़ जेल प्रशासन ने सपा विधायकों को लौटाया वापस



पत्रकारों से मिलने गया था सपा प्रतिनिधिमण्डल, नहीं दी अनुमति




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मण्डल कारागार में निरुद्ध बलिया के पत्रकारों से मिलने गये सपा प्रतिनिधि मण्डल को जेल प्रशासन द्वारा मिलने की अनुमति नहीं दी गयी। जेल प्रशासन द्वारा यह बताया गया कि सिर्फ उन पत्रकारों से परिवार वालों को ही मिलने की इजाजत है।



 बता दें कि पार्टी शीर्ष नेतृत्व के निर्देश के क्रम में आज सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में सपा विधायकों का प्रतिनिधिमण्डल बलिया में बोर्ड परीक्षा का पर्चा लीक मामले में गिरफ्तार पत्रकारों से मिलने गया था।


 प्रतिनिधि मण्डल में निजामाबाद विधायक आलमबदी आजमी, गोपालपुर विधायक नफीस अहमद एवं विधायक आलमबदी के प्रतिनिधि मुस्तजाब आलम उर्फ बाबू उपस्थित रहे।

खीरी में विधायक लिखी स्कॉर्पियो ने दो सगे भाइयों को कुचला एएसपी के अनुसार गाड़ी सदर भाजपा विधायक की, लिया कब्जे में


 खीरी में विधायक लिखी स्कॉर्पियो ने दो सगे भाइयों को कुचला


एएसपी के अनुसार गाड़ी सदर भाजपा विधायक की, लिया कब्जे में



लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की सदर कोतवाली के रामापुर में रविवार की रात करीब नौ बजे विधायक लिखी काली स्कॉर्पियो ने बाइक सवार दो सगे भाइयों को कुचल दिया। हादसे में दोनों की मौत हो गई। 




दोनों भाई एक शादी में शामिल होने जा रहे थे। एएसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गाड़ी सदर विधायक योगेश वर्मा की बताई जा रही है। गाड़ी को कब्जे में लिया गया है। खीरी थानाक्षेत्र के गांव कीरतपुर निवासी रवि (22) अपने बड़े भाई सुमित (28) के साथ रामापुर चौकी क्षेत्र के गांव महमदपुर में एक शादी में शामिल होने जा रहे थे।



रामापुर में दोनों भाइयों ने बाइक में पेट्रोल भरवाया। इसके बाद दोनों भाई सड़क पर पहुंचे, तभी एक काली स्कॉर्पियो ने बाइक में टक्कर मार दी। इससे दोनों गंभीर घायल हुए। एम्बुलेंस से दोनों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।



 काले रंग की स्कोर्पियो से दुर्घटना होने की सूचना मिली है, जिस पर विधायक लिखा है। सदर विधायक योगेश वर्मा की गाड़ी बताई जा रही है। गाड़ी के ड्राइवर को कब्जे में लिया गया है। मृतक के परिजन से बातचीत की जा रही है। 


एसपी लखीमपुर खीरी संजीव ने बताया कि बहराइच हाईवे पर बाइक और कार की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। वाहन सदर विधायक योगेश वर्मा का बताया जा रहा है। चालक को हिरासत में ले लिया है। साथ ही वाहन को भी कब्जे में ले लिया है।