Tuesday 7 May 2024

मथुरा बीच सड़क दिखा ऐसा भयावह जीव, देखकर कांप गई रूह छूट गया गाड़ी का हैंडल... हो गया बेहोश


 मथुरा बीच सड़क दिखा ऐसा भयावह जीव, देखकर कांप गई रूह



छूट गया गाड़ी का हैंडल... हो गया बेहोश



उत्तर प्रदेश मथुरा तीर्थनगरी मथुरा में एक भयावह जीव ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है। उनमें इस कदर भय व्याप्त है कि वह मॉर्निंग वॉक तक में नहीं निकल रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार कैमरे में कैद तस्वीर देखकर अन्य लोगों में भी डर समा रहा है। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। 


मामला नौहझील थाना क्षेत्र के सद्दीकपुर गांव का है। गांव निवासी रिटायर्ड फौजी सूबेदार महाराज सिंह ने बताया कि वह प्रतिदिन टहलने के लिए गांव से पारसौली रोड तक जाते हैं। 29 अप्रैल 2024 को भी वह सुबह 3.20 बजे घर से टहलने निकले। गांव किनारे स्थित बाग की तरफ से पारसौली वाले गोला पीपल की तरफ मुड़कर चले ही थे, कि एक बाइक सवार बगल से आगे निकला। दो मिनट बाद ही बाइक सवार तेज रफ्तार से वापस आया। कंपकंपाती आवाज में बोला- उधर एक भयावह जीव है। आगे न जाइए। इस पर उन्होंने कहा कि चलो हम देखते हैं। दोनों बाइक पर बैठकर थोड़ा आगे बढ़े ही थे कि वह जीव दिख गया। उसे देखकर बाइक सवार का गाड़ी से हाथ छूट गया। वह बेहोश हो गया। इससे बाइक से दोनों लोग गिर गए।


 महाराज सिंह ने बाइक की रोशनी में हिम्मत दिखाते हुए मोबाइल से उसकी फोटो खींची। साथ ही बचाओ-बचाओ की आवाज लगाई। तेज चिल्लाने के बाद जीव गायब हो गया। पानी डालकर बाइक सवार को होश में लाए। उसने खुद को ऐदलपुर खेड़ा गांव निवासी बताया। इसके बाद दोनों लोग वहां से लौटे। घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। ग्रामीणों में भय का माहौल है। सुबह टहलने जाने वाले लोगों ने चहलना बंद कर दिया है। लोग उनके पास आकर घटना की जानकारी ले रहे हैं। फोटो देखकर लोगों में भय व्याप्त हो जाता है। लोग अन्य लोगों को भी उधर जाने से मना कर रहे हैं।

आजमगढ़ लालगंज से 7, आजमगढ़ से 9 प्रत्याशियों के नामांकन वैध दोनों लोकसभा क्षेत्रों से कुल 24 प्रत्याशियों का नाम निर्देशन पत्र अवैध घोषित


 आजमगढ़ लालगंज से 7, आजमगढ़ से 9 प्रत्याशियों के नामांकन वैध


दोनों लोकसभा क्षेत्रों से कुल 24 प्रत्याशियों का नाम निर्देशन पत्र अवैध घोषित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 07 मई।, लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जनपद में 6वें चरण के अन्तर्गत 25 मई 2024 को लोक सभा का निर्वाचन प्रस्तावित है, जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया दिनांक 29 अप्रैल से 06 मई तक की गयी। नामांकन प्रक्रिया के दौरान जनपद के दोनों लोक सभा क्षेत्र 68-लालगंज एवं 69-आजमगढ़ के लिए प्रत्याशियों द्वारा जमा किये गये नाम निर्देशन पत्रों की आज संवीक्षा की गयी। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा के उपरान्त लोक सभा क्षेत्र 68-लालगंज के अन्तर्गत बहुजन समाज पार्टी से इन्दू चौधरी, भारतीय जनता पार्टी से नीलम, समाजवादी पार्टी से दरोगा प्रसाद सरोज, सुष्मिता सरोज निर्दल, जनता क्रान्ति पार्टी (राष्ट्रवादी) से बलिन्दर, भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी से गंगादीन एवं बहुजन मुक्ति पार्टी से राम प्यारे, इस प्रकार कुल 07 प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र वैध पाये गये। 


इसी के साथ ही पृथ्वीराज जनशक्ति पार्टी से राजेश कुमार, आजाद समाज पार्टी से सुभाष सरोज, सुनील निर्दल एवं लोकजन समाज पार्टी से मीरा, कुल 04 प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र अवैध पाये गये। 


लोक सभा क्षेत्र 69-आजमगढ़ के अन्तर्गत भारतीय जनता पार्टी से दिनेश लाल यादव, समाजवादी पार्टी से धर्मेन्द्र यादव, बहुजन समाज पार्टी से मशहूद अहमद, जनराज्य पार्टी से पारस यादव, पंकज कुमार यादव निर्दल, शशिधर निर्दल, मौलिक अधिकार पार्टी से रविन्द्र नाथ शर्मा, विजय कुमार निर्दल एवं मूल निवासी समाज पार्टी से महेन्द्र नाथ यादव, इस प्रकार कुल 09 प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र वैध पाये गये।


 इसी के साथ ही सनातन संस्कृति रक्षा दल से मनोज कुमार यादव, ओम प्रकाश निर्दल, सुशील कुमार निर्दल, रामसिंह चौहान निर्दल, राष्ट्रीय जन सहयोग पार्टी से रूस्तम, भारत की लोक जिम्मेदार पार्टी से प्रकाश नारायण, राजीव निर्दल, राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रान्ति पार्टी से बद्री सिंह, उमाशंकर निर्दल, अक्षय कुमार निर्दल, सतिराम निर्दल, आम जनता पार्टी (सोशलिस्ट) से अनिल कुमार चौहान, भारतीय समता समाज पार्टी से पवन कुमार सिंह, भागीदारी पार्टी से रघुनाथ, बीना निर्दल, आजाद समाज पार्टी से दिनेश सरोज, जनता क्रान्ति पार्टी (राष्ट्रवादी) से रेनू, संतोष निर्दल, राजू यादव निर्दल, राष्ट्रीय जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) से सुग्रीव, इस प्रकार कुल 20 प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र अवैध पाये गये।

आजमगढ़ रौनापार अश्लील वीडियो वायरल करने वाले के घर कुर्की की नोटिस चस्पा 6 लोगों के खिलाफ पीड़िता की मां ने दर्ज कराया है मुकदमा


 आजमगढ़ रौनापार अश्लील वीडियो वायरल करने वाले के घर कुर्की की नोटिस चस्पा



6 लोगों के खिलाफ पीड़िता की मां ने दर्ज कराया है मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ किशोरवय लड़की के साथ छेड़खानी का अश्लील वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने के मामले में फरार चल रहे आरोपित युवक के खिलाफ न्यायालय से जारी कुर्की की चेतावनी नोटिस को रौनापार पुलिस ने क्षेत्र में मुनादी कराते हुए आरोपित के घर पर चस्पा कर दिया। पीड़ित किशोरी की मां ने पुत्री के साथ छेड़खानी करने तथा उसकी अश्लील वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए क्षेत्र के सिरही ग्राम निवासी नंदलाल चौहान, बिगर चौहान, ब्लैक चौहान, सुमित चौहान, लवही चौहान एवं पप्पू चौहान के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। 


आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए किए गए पुलिसिया प्रयास के बावजूद सभी फरार चल रहे हैं। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के बाद न्यायालय से उनके विरुद्ध कुर्की की चेतावनी नोटिस जारी की गई। मंगलवार को रौनापार पुलिस चेतावनी नोटिस के साथ आरोपितों के गांव जा धमकी। पुलिस ने क्षेत्र में मुनादी कराते हुए

आजमगढ़ मुबारकपुर शादी का झांसा देकर हड़पे साढ़े बारह लाख रुपए पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ मुबारकपुर शादी का झांसा देकर हड़पे साढ़े बारह लाख रुपए


पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ खुद को एक राष्ट्रीयकृत बैंक में कार्यरत होने तथा दोपहिया वाहन एजेंसी का मालिक बताकर शादी करने का झांसा देकर पीड़ित युवती से साढ़े बारह लाख रुपए की जालसाजी करने वाले युवक को मुबारकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


 मुबारकपुर क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित युवती के पिता ने बीते 14 जनवरी 2024 को स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाना अंतर्गत डोहरा ग्राम निवासी अमरजीत चौहान पुत्र हवलदार चौहान ने अपने को भारतीय स्टेट बैंक में पीओ पद पर कार्यरत होने तथा खुद की बाइक एजेंसी होने का झांसा देकर पुत्री को अपने विश्वास में लेते हुए उससे साढ़े बारह लाख रुपए ऐंठ लिए। बाद में शादी से इंकार कर देने पर पीड़ित पक्ष द्वारा अपने दिए गए रुपए की मांग की गई तो आरोपित युवक ने रुपए लौटाने से इन्कार कर दिया।


 मुबारकपुर पुलिस ने उक्त आरोपित के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 23/2024 अंतर्गत धारा 420,406,506, धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। मंगलवार की सुबह पीड़ित पक्ष की सूचना पर पुलिस ने आरोपित युवक को क्षेत्र के हरैया चट्टी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित युवक के कब्जे से पुलिस ने दो अदद आधार कार्ड तथा भारतीय स्टेट बैंक का कर्मचारी परिचय पत्र बरामद किया है।

आजमगढ़ फूलपुर चाकू से हमला कर वृद्ध को उतारा मौत के घाट जमीन बंटवारे को लेकर उपजे विवाद के बाद हुई घटना


 आजमगढ़ फूलपुर चाकू से हमला कर वृद्ध को उतारा मौत के घाट


जमीन बंटवारे को लेकर उपजे विवाद के बाद हुई घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली के खुटौली गांव में भूमि के बंटवारे के विवाद में मंगलवार की सुबह एक वृद्ध की चाकू मार कर हत्या कर दी गई। घटना को मृतक के भाई व भतीजे ने ही अंजाम दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खुटौली गांव के लोधी के पूरा निवासी सुरेंद्र व राजेंद्र सगे भाई थे। सुरेंद्र एयरफोर्स में नौकरी करते थे और राजेंद्र घर पर खेतीबाड़ी करते थे। वर्तमान में सेवानिवृत्त होकर सुरेंद्र भी घर आ गए थे। इस दौरान दोनों भाइयो में भूमि बंटवारे को लेकर विवाद हो गया। सोमवार की रात भी मामले को लेकर दोनों में कहासुनी हुई थी। इधर, मंगलवार की सुबह लगभग पांच बजे भी विवाद शुरू हो गया। इसी दौरान सुरेंद्र व उसके पुत्र योगेश ने राजेंद्र (60) पर चाकू से हमला कर दिया। शोर होने पर ग्रामीण जुटे तो पिता-पुत्र मौके से फरार हो गए। जब तक राजेंद्र को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाता, तब तक उनकी मौत हो गई।