Friday 29 March 2024

आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने चिता से शव को मंगवाया वापस संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत का मामला


 आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने चिता से शव को मंगवाया वापस


संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत का मामला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के खरसहनकला (दीदारगंज पुरानी बाजार) गांव के एक युवक की शुक्रवार भोर में 6 बजे के करीब संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। स्वजनों द्वारा शव दाह संस्कार के लिए जौनपुर जनपद के पिलकिछा घाट पर ले जाया गया जहां पर चिता सजने के बाद सूचना पर थानाध्यक्ष ने स्वजनों को फोन कर शव को वापस थाने पर मंगवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया तथा जांच पड़ताल में जुड़ गए।


 जानकारी के अनुसार दीदारगंज थाना क्षेत्र के खरसहनकला (दीदारगंज पुरानी बाजार) गांव के राजन सोनी उम्र करीब 38 वर्ष पुत्र स्वर्गीय प्यारेलाल रोज की भाती गुरुवार रात को भी भोजन करने के बाद अपने कमरे में सोने चले गए। शुक्रवार भोर में 5 बजे के करीब राजन सोनी की अचानक तबीयत खराब हुई तो स्वजन इलाज के लिए वाराणसी ले जा रहे थे कि रास्ते में युवक की मौत हो गई। कुछ लोगों का कहना है कि युवक ने किसी जहरीले पदार्थ का सेवन किया था। स्वजन मृतक को वापस घर ले आए और दाह संस्कार के लिए जौनपुर जनपद के पिलकिछा घाट पर ले गए जहां पर अंतिम संस्कार के लिए चिता सजा दिया गया तथा मृतक के शव को चिता पर लिटा कर आग लगने वाली थी कि किसी ने सूचना थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार को दी। 


मामला संदिग्ध होने के नाते थाना अध्यक्ष द्वारा तत्काल स्वजनों को फोन कर शव को दाह संस्कार से रोका गया तथा वापस थाने पर मंगवा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय आजमगढ़ भेज दिया । घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं प्राप्त है वहीं पुलिस जांच में जुटी हुई है। मृतक एक पुत्र और दो पुत्रियों का पिता था तीनों बच्चे नाबालिग है। पत्नी और माता सहित स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

आजमगढ़ देवगांव हाइटेंशन तार की चपेट में आई बुआ को बचाने में भतीजी की गई जान बुआ गंभीर रूप से घायल, हायर सेंटर में चल रहा इलाज


 आजमगढ़ देवगांव हाइटेंशन तार की चपेट में आई बुआ को बचाने में भतीजी की गई जान


बुआ गंभीर रूप से घायल, हायर सेंटर में चल रहा इलाज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली के गड़ौली गांव में एक व्यक्ति के मकान के पास से हाईटेंशन तार गुजरा है। बृहस्पतिवार की रात में छत पर टहल रही बुआ तार की चपेट में आ गई, वहीं पास में मौजूद भतीजी बुआ को बचाने गई और तार की चपेट में आ गई। दोनों को परिवार के लोग प्राइवेट अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों ने भतीजी को मृत घोषित कर दिया। जबकि बुआ को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस ने भतीजी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


 देवगांव कोतवाली के गड़ौली गांव निवासी लाल बहादुर यादव के मकान के पास से हाइटेंशन तार गुजरा है। बृहस्पतिवार की रात उसकी 50 वर्षीय बहन मालती यादव और 35 वर्षीय भतीजी सोनी यादव छत पर टहल रही थीं। तभी बुआ तार की चपेट में आ गई। यह देख सोनी यादव उसे बचाने के लिए भागी, जैसे ही उसने बुआ को खींचने की कोशिश की वह भी करेंट की चपेट में आ गई। बुआ तार के झटके से छत से नीचे जा गिरी, जबकि सोनी तार से चिपकी रही। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। गांव के लोगों की सूचना पर विद्युत विभाग ने बिजली काटी तो सोनी सहित उसकी बुआ को परिवार के लोग उपचार के लिए अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने भतीजी सोनी को मृत घोषित कर दिया।


 बुरी तरह से झुलसी बुआ मालती का उपचार चल रहा है। बता दें कि देवगांव कोतवाली के गडौली गांव निवासी लालबहादुर यादव की बहन मालती यादव 50 वर्ष पत्नी टिल्ठू गंभीरपुर थाना के उमरी श्री और सोनी यादव 35 पत्नी शैलेश यादव मेहनाजपुर थाना के सिधौना की निवासिनी है।

आजमगढ़ कंधरापुर एसओजी ने रेस्टोरेंट पर मारा छापा, 5 युवक-युवतियां धराईं भारी मात्रा में पुलिस को देखकर मचा हड़कंप, मौका देख कुछ लोग हुए फरार


 आजमगढ़ कंधरापुर एसओजी ने रेस्टोरेंट पर मारा छापा, 5 युवक-युवतियां धराईं


भारी मात्रा में पुलिस को देखकर मचा हड़कंप, मौका देख कुछ लोग हुए फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के भंवरनाथ के समीप देवखरी स्थित एक रेस्टोरेंट में सेक्स रैकेट चलाने की शिकायत मिलने पर एसओजी टीम द्वारा आज छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने पांच युवक युवतियों को आपत्तिजनक हालत में धर दबोचा। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से रेस्टोरेंट में हड़कंप मच गया। इस दौरान कुछ लोग मौका देखकर भागने में सफल हो गये।


 जनपद के कंधरापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भंवरनाथ के समीप देवखरी स्थित एक रेस्टोरेंट पर सेक्स रैकेट चलाये जाने की सूचना के आधार पर एसओजी द्वारा आज दोपहर करीब 11 बजे के करीब छापेमारी की गई। इस दौरान स्थानीय थाना पुलिस भी मौजूद रही। भारी मात्रा में पुलिस को देखते ही रेस्टोरेंट में हड़कंप मच गया। मौके से पुलिस ने पांच युवक व पांच युवतियों को पकड़ा। वहीं कुछ लोग पुलिस को देखकर पहले ही सतर्क हो गए और भागने में सफल हो गए। पुलिस पकड़े गए लोगों को पूछताछ व जांच पड़ताल के लिए कंधरापुर थाना ले गई।


 इस बावत थानाध्यक्ष कंधरापुर ने बताया की जांचोपरान्त मामले में सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर किया जायेगा। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व ही जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज में भी एक रेस्टोरेंट पर पुलिस ने छापेमारी कर पांच युवकों और पांच युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज कर चालान किया था।

बांदा मुख्तार अंसारी की हुई मौत जेल में आया था हार्ट अटैक, अस्पताल में तोड़ा दम


 

बांदा मुख्तार अंसारी की हुई मौत



जेल में आया था हार्ट अटैक, अस्पताल में तोड़ा दम




उत्तर प्रदेश बांदा पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की बांदा के अस्पताल में मौत हो गई है. मुख्तार अंसारी को जेल में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले गुरुवार शाम बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की तबीयत दिल का दौरा पड़ने से बिगड़ गई थी। 


सूचना मिलने पर बांदा के डीएम व एसपी जेल पहुंचे. उनके निर्देश पर मुख्तार को आनन फानन में बांदा के मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. जेल के एक अधिकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। सूत्रों की मानें तो पेट में गैस व यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत के कारण दो दिन पहले भी पूर्व सांसद को मेडिकल कॉलेज अस्पताल जे जाया गया था।