Wednesday 7 June 2023

आजमगढ़ अतरौलिया गैंगस्टर एक्ट में वांछित 2 ईनामी अभियुक्त चढ़े पुलिस के हत्थे


 आजमगढ़ अतरौलिया गैंगस्टर एक्ट में वांछित 2 ईनामी अभियुक्त चढ़े पुलिस के हत्थे 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाने की पुलिस ने बुधवार की सुबह क्षेत्र के मदियापार मोड़ पर दबिश देकर 25-25 हजार रुपए पुरस्कार घोषित दो अपराधियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


 बताते हैं कि गोमांस तस्करी में लिप्त गिरोह के सरगना मोबीन अहमद पुत्र स्व० जमालुद्दीन निवासी रन्नू खान का पूरा थाना क्षेत्र जलालपुर जिला अंबेडकरनगर व गैंग के अन्य सदस्यों के खिलाफ अतरौलिया थाने में बीते 14 मई को मुकदमा दर्ज किया गया। चिन्हित किए गए इस गिरोह के लीडर मोबीन अहमद एवं हसन अब्बास पुत्र इब्ने हसन निवासी जफराबाद थाना क्षेत्र जलालपुर जिला अंबेडकरनगर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा दोनों पर 25-25 हजार रुपए पुरस्कार घोषित किया गया।


 पुलिस ने बुधवार की सुबह क्षेत्र के मदियापार मोड़ से उक्त दोनों ईनाम घोषित अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ शहर कोतवाली, जीयनपुर ,दीदारगंज अवैध असलहों के साथ पकड़े गए 3 अभियुक्त


 आजमगढ़ शहर कोतवाली, जीयनपुर ,दीदारगंज अवैध असलहों के साथ पकड़े गए 3 अभियुक्त 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अवैध असलहों के साथ तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। शहर कोतवाली पुलिस ने बुधवार की सुबह क्षेत्र भ्रमण के दौरान बाईपास मार्ग पर स्थित मोहटी घाट के समीप 315 बोर तमंचा व कारतूस के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया निखिल मिश्रा ग्राम बेलकुंडा बाजार थाना क्षेत्र रौनापार का निवासी बताया गया है।


वहीं जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार की रात पुलिस ने एक अपराधी प्रवृत्ति युवक को 32 बोर तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी सज्जाद पुत्र शमशाद क्षेत्र के सोकहना खालसा गांव का निवासी बताया गया है। 


इसी क्रम में दीदारगंज पुलिस ने बुधवार की सुबह पल्थी तिराहे के समीप 315 बोर तमंचा व कारतूस के साथ क्षेत्र के दरियापुर निवासी शादाब पुत्र वसीउल्लाह को गिरफ्तार किया है। तीनों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

बस्ती किशोरी के साथ हैवानियत, रेप के बाद सीढ़ियों से घसीटकर सड़क पर फेंका गिरफ्तारी के लिए आक्रोशित लोगों ने गांव के बाहर लगाया जाम


 बस्ती किशोरी के साथ हैवानियत, रेप के बाद सीढ़ियों से घसीटकर सड़क पर फेंका


गिरफ्तारी के लिए आक्रोशित लोगों ने गांव के बाहर लगाया जाम


उत्तर प्रदेश बस्ती जिले के गौर थानाक्षेत्र में सोमवार की रात किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई थी। एक आरोपी के घर की दूसरी मंजिल पर उसके साथ हैवानियत की गई। अधिक रक्तस्राव पर उसे सीढ़ियों से घसीटते हुए आरोपी घटनास्थल से बाहर सड़क किनारे फेंक गए थे। काफी दूर तक खून के निशान मिले। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार देर शाम आक्रोशित लोगों ने गांव के बाहर जाम लगा दिया। किशोरी की मां ने तहरीर में कहा है कि उसकी बेटी सोमवार की शाम चौराहे पर सब्जी लेने गई थी। काफी देर तक वापस नहीं लौटने पर खोजबीन की तो चौराहे के करीब एक घर के पीछे बेटी की खून से लथपथ लाश पड़ी मिली। एसएचओ ब्रिजेंद्र पटेल ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया। देर रात आईजी आरके भारद्वाज और एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने मौका मुआयना किया। 


पुलिस ने खून से सनी चादर और अन्य साक्ष्य जुटाए। एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मोनू साहनी, राज निषाद और कछिया निवासी कुंदन सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी मोनू साहनी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि किशोरी बीते छह-सात महीने से उसके संपर्क में थी और दोनों में बातचीत होती थी। सोमवार की शाम उसने फोन कर उसे मिलने के लिए बुलाया था। इसके बाद वह उसे कुंदन सिंह के घर पर लेकर गया था। कुंदन ने किशोरी के गांव के पास ही एक मकान बना रखा है। यहां उसने किशोरी से हैवानियत हुई। इसके बाद वह बेहोश हो गई और दम तोड़ दिया। इसके बाद सब ने मिलकर शव को सड़क किनारे लाकर फेंक दिया। वारदात में शामिल दो अन्य आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं।


एसपी गोपालकृष्ण चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। किशोरी की मौत अत्याधिक खून बहने और न्यूरो इंजरी के चलते हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे में दुष्कर्म की धारा बढ़ाई जाएगी। किशोरी के साथ हैवानियत की घटना की सूचना पर पहुंचे आईजी और एसपी देर रात घटनास्थल पर ही डटे रहे। मंगलवार की सुबह एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी व प्रभारी निरीक्षक गौर बृजेंद्र पटेल मयफोर्स दोबारा मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम ने घटनास्थल से लेकर कुंदन सिंह के मकान की सघन जांच की। मकान की दूसरी मंजिल पर एक कमरे में बेड पर बिछा गद्दा खून से सना मिला। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के निशानदेही पर घटना से जुड़े अन्य साक्ष्य भी जुटाए। कुंदन सिंह के मकान के एक कमरे से कपड़ों के ढेर से खून से सनी बेडशीट और कपड़ा बरामद किया है।

वाराणसी थाने में विदेशी महिला का हंगामा, भाग खड़े हुए पुलिस वाले आने-जाने वालों ने भी झेला गुस्सा


 वाराणसी थाने में विदेशी महिला का हंगामा, भाग खड़े हुए पुलिस वाले


आने-जाने वालों ने भी झेला गुस्सा


उत्तर प्रदेश वाराणसी के मंडुवाडीह थाना परिसर में मंगलवार की शाम उस समय पुलिस और वहां पहुंचे फरियादियों को अजीबो-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा। अपने दो बच्चों के साथ थाने पहुंची एक विदेशी महिला ने जमकर हंगामा काटा। थाने में घुसते ही वह पुलिस वालों से उलझ गई। उसे संभलाने के लिए महिला पुलिसकर्मियों ने कोशिश की तो उन्हें भी आक्रोश का सामना करना पड़ा। यहां तक कि थाने पहुंचे कई फरियादियों को भी विदेशी महिला के आक्रोश का सामना करना पड़ा।


विदेशी महिला कभी थाने के अंदर तो कभी थाने के बाहर आकर लोगों से अभद्रता करती रही। अगर किसी ने उसकी फोटो लेने या वीडियो बनाने की कोशिश की तो उसे दौड़ा भी लिया। उसकी परेशानी जानने के बाद पुलिस ने किसी तरह से उसे शांत किया।


बताया जाता है कि जर्मनी की रहने वाली महिला अपने दो बच्चों के साथ डायल 112 की गाड़ी से थाने पहुंची थी। गाड़ी से उतरते ही उसने हंगामा शुरू कर दिया। महिला के हंगामे की वजह जानने के लिए जो भी पुलिसकर्मी उसके पास पहुंचा सभी को उसके आक्रोश का सामना करना पड़ा। कई महिला आरक्षी भी उसे समझाने की कोशिश में लगी रही लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नही थी। थाने के अंदर शिकायत लेकर पहुंची दो अन्य महिलाओं से भी उसने अभद्र व्यवहार किया।


बताया जाता है कि जर्मनी की रहने वाली महिला अपने दो बच्चों के साथ डायल 112 की गाड़ी से थाने पहुंची थी। गाड़ी से उतरते ही उसने हंगामा शुरू कर दिया। महिला के हंगामे की वजह जानने के लिए जो भी पुलिसकर्मी उसके पास पहुंचा सभी को उसके आक्रोश का सामना करना पड़ा। कई महिला आरक्षी भी उसे समझाने की कोशिश में लगी रही लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नही थी। थाने के अंदर शिकायत लेकर पहुंची दो अन्य महिलाओं से भी उसने अभद्र व्यवहार किया।


थाने के बाहर आने-जाने वाले लोगों के साथ भी विदेशी महिला ने अभद्र व्यवहार किया। इस दौरान कई पुलिस कर्मी इधर-उधर दुबक गए। काफी देर बाद उसके हंगामे का कारण पता चल सका। थाना प्रभारी विमल मिश्रा ने बताया कि विदेशी महिला का बैग दशाश्वमेध क्षेत्र में गिर गया था। इसमें उसका पासपोर्ट, एटीम समेत कई जरूरी दस्तावेज थे। उसका आक्रोश किसी गाइड को लेकर था। उसने मुम्बई में उसे बनारस के एक गाइड के हवाले किया था।


महिला का आरोप था कि बनारस के गाइड ने उसका बैग गायब कर दिया। थानेदार ने बताया कि विदेशी महिला का बैग लावारिस हाल में दशाश्वमेध क्षेत्र में ही पुलिस को मिल गया है। बैग मंगाकर विदेशी महिला को दे दिया गया है। थानेदार ने बताया कि विदेशी महिला मानसिक तौर पर परेशान होने के कारण अजीबो-गरीब हरकतें कर रही थी।