Wednesday 27 March 2024

आजमगढ़ जीयनपुर आग की गर्मी से पिघलने लगी 440 वोल्ट की केबल मौके पर पहुंचे जेई ने आपूर्ति को तुरन्त कराया बंद शरारती तत्वों द्वारा नगर पंचायत के कूड़े के ढेर में आग लगाने पर हुआ वाकया


 आजमगढ़ जीयनपुर आग की गर्मी से पिघलने लगी 440 वोल्ट की केबल


मौके पर पहुंचे जेई ने आपूर्ति को तुरन्त कराया बंद


शरारती तत्वों द्वारा नगर पंचायत के कूड़े के ढेर में आग लगाने पर हुआ वाकया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर विद्युत उपकेंद्र से चंद कदम की दूरी पर किसी शरारती तत्व ने नगर पंचायत के कूड़े के ढेर में बुधवार को दोपहर आग लगा दी। जिससे बिजली आपूर्ति के लिए लगी 440 वोल्ट की केबल आग की लपटों से घिर गई। मौके पर पहुंचे जेई आलोक कुमार ने तुरंत आपूर्ति बंद कराया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। 


जीयनपुर कस्बा के उत्तरी छोर पर स्थित शर्मा ढाबा के समीप नगर पंचायत के कूड़े के ढेर में किसी शरारती तत्व ने आग लगा दी,जिससे कुछ ही देर में आसपास धुंआ-धुंआ हो गया और तेज लपट निकलने लगी। उठ रही लपटों के ठीक ऊपर बिजली केबल से 440 वोल्ट की बिजली आपूर्ति हो रही थी। केबल पिघलने और जलने की सूचना मिलते ही जेई आलोक कुमार मौके पर पहुंच गए और तुरंत आपूर्ति बंद कराया और आग बुझाने तक कर्मचारियों के साथ मौके पर डटे रहे। जेई ने बताया कि किसी शरारती तत्व ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी।आग की लपटों से केबल के गलने की संभावना देखते हुए बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई।

आजमगढ़ जनपद न्यायाधीश के अगुवाई में डीएम व एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण सब कुछ संतोषजनक मिलने पर जेल अधिकारियों ने ली राहत की सांस


 आजमगढ़ जनपद न्यायाधीश के अगुवाई में डीएम व एसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण


सब कुछ संतोषजनक मिलने पर जेल अधिकारियों ने ली राहत की सांस


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ होली पर्व सकुशल संपन्न हो जाने के बाद बुधवार को जनपद न्यायाधीश की अगुवाई में डीएम व एसपी ने इटौरा स्थित जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल ने कारागार परिसर में स्थित पुरुष व महिला बंदी बैरकों के साथ ही भोजनालय, कैंटीन, चिकित्सालय आदि का गहनता से निरीक्षण किया।


 प्रशासनिक अधिकारियों ने परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच पड़ताल की। इसके अलावा अधिकारियों ने जेल में निरुद्ध बंदियों से वहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण में सबकुछ संतोषजनक मिलने पर जेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

अमेठी स्कूटी सवार महिला अधिवक्ता को अनियंत्रित ट्रक ने रौंदा ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में हुई मौत


 अमेठी स्कूटी सवार महिला अधिवक्ता को अनियंत्रित ट्रक ने रौंदा



ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में हुई मौत



उत्तर प्रदेश अमेठी के गौरीगंज प्रतापगढ़ मार्ग स्थित ताला तिराहे के समीप बुधवार को स्कूटी सवार महिला अधिवक्ता को अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रक महिला अधिवक्ता को रौंदते हुए आगे निकल गया। घटना में गंभीर रूप से घायल महिला अधिवक्ता को संयुक्त जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। रास्ते में महिला अधिवक्ता की मौत हो गई। 


कोतवाली क्षेत्र के कालू का पुरवा मजरे सोमपुर मनकंठ निवासी अधिवक्ता दीक्षा तिवारी (28) पत्नी संदीप तिवारी गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट में प्रैक्टिस करती थी। बुधवार सुबह करीब 10 बजे वह स्कूटी से ननद आरती तिवारी के साथ घर से निकली थी। गौरीगंज प्रतापगढ़ मार्ग स्थित ताला तिराहे से वह अमेठी के लिए जैसे ही आगे बढ़ी, गौरीगंज की ओर से आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने अधिवक्ता की स्कूटी में टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद दीक्षा सड़क पर गिर गई और अनियंत्रित ट्रक दीक्षा को रौंदते हुए आगे बढ़ गया। वहीं आरती को मामूली चोटें आई। गंभीर रूप से घायल अधिवक्ता दीक्षा को एंबुलेंस की मदद से संयुक्त जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया। रास्ते में ले जाते समय दीक्षा की मौत हो गई।


 प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के समय अधिवक्ता हेलमेट लगाए थीं। प्रभारी निरीक्षक कृष्ण मोहन सिंह ने बताया कि ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। चालक फरार है। परिजनों की ओर से अब तक कोई तहरीर नहीं मिली है। पंचायत नामा के आधार पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

कौशांबी गश्त पर निकले पुलिस कर्मियों की कार डीसीएम से टकराई, एक सिपाही की मौत, 2 की हालत गंभीर


 कौशांबी गश्त पर निकले पुलिस कर्मियों की कार डीसीएम से टकराई, एक सिपाही की मौत, 2 की हालत गंभीर



उत्तर प्रदेश कौशांबी जिले में मंगलवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. क्षेत्र में गश्त करके थाने लौट रहे सिपाहियों की कार अनियंत्रित होकर खड़ी डीसीएम में जा टकराई। हादसे में एक सिपाही की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि दो सिपाहियों की हालत नाजुक बनी हुई है. सिपाही की मौत की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई।


संदीपन घाट कोतवाली क्षेत्र के मूरतगंज चौकी में तैनात सिपाही अनुराग सिंह यादव, रोहित तिवारी और सुनील यादव कार में बैठकर होली त्योहार के मद्देनजर क्षेत्र में भ्रमण के लिए निकले थे. इसके बाद ये लोग थाने वापस जा रहे थे. जैसे ही इनकी कार बलिहवा मोड़ नेशनल हाईवे के पास पहुंची आगे चल रही डीसीएम से कार अनियंत्रित हो कर टकरा गई. हादसा इतना भीषण था कि तेज आवाज के साथ कार के परखच्चे उड़ गए. आसपास के लोग भागकर घटना स्थल पर पहुंचे। 


स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला। जिसके बाद घायलों को एम्बुलेंस से भेजकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों घायलों को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर इलाज के दौरान सिपाही अनुराग सिह की मौत हो गई. वहीं, दो सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए है। एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के अनुसार हादसे में तीन सिपाही घायल हुए थे. इनमें से अनुराग सिंह की मौत हो चुकी है. अन्य घायलों का उपचार कराया जा रहा है

आजमगढ़ सरायमीर बाइक सवार ने वृद्ध को मारी टक्कर, 2 की मौत सड़क पार कर रहा था वृद्ध, 2 अन्य घायल


 आजमगढ़ सरायमीर बाइक सवार ने वृद्ध को मारी टक्कर, 2 की मौत 


सड़क पार कर रहा था वृद्ध, 2 अन्य घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के लखनऊ-बलिया मार्ग पर छित्तूपट्टी गांव के पास दिनांक 26 मार्च 2024 की रात लगभग साढ़े सात बजे सड़क पार कर रहे वृद्ध से बाइक टकरा गई। इस हादसे में वृद्ध के साथ ही बाइक सवार युवक की मौत हो गई। वहीं, बाइक पर सवार दो अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुची पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल भेजा। वहीं, मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 


बताया गया की गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के दयालपुर मिर्जापुर गांव निवासी प्रदीप चौहान (26) अपने दो साथियों (सुनील चौहान एवं लालू चौहान) के साथ मंगलवार की रात सरायमीर की तरफ से अपने घर जा रहे थे। अभी वे छित्तूपट्टी गॉव के पास ही पहुंचे थे कि सड़क पार कर रहे शाह आलम (60) निवासी संजरपुर से बाइक टकरा गई। इस हादसे में प्रदीप व शाह आलम की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुची और घायल सुनील व लालू को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भेजा। वहीं, मृतक प्रदीप व शाह आलम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना मृतकों के घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।