Saturday 30 July 2022

आजमगढ़ रौनापार पुल के पास मिली नवजात शिशु बेऔलाद परिजन गोद लेने के हुए राजी


 आजमगढ़ रौनापार पुल के पास मिली नवजात शिशु


बेऔलाद परिजन गोद लेने के हुए राजी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के करखिया पुल के पास एक नवजात शिशु मिलने से क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया। 


सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात को इलाज के स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया।

जानकारी के अनुसार रौनापार थाना क्षेत्र के करखिया रौनापार निवासी सरिता ने बताया कि उसके बच्चे सुबह टहलने जाते हैं। जब वह टहलते हुए करखिया पुल के पास पहुचे तब उन्हें शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी। उक्त युवकों द्वारा घर आकर इस बात की जानकारी दी गयी। धीरे-धीरे यह बात गांव में जंगल की आग की तरह फैल गयी। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 और पुलिस को दी गई। पुलिस ने नवजात को कब्जे में लेकर स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। 



इस दौरान करखिया गांव में रिश्तेदारी में आये युवक ने यह कहते हुए उस बच्ची को लेने के लिए तैयार हो गया कि उसकी बहन पूजा पत्नी सुनील जो मुबारकपुर में रहती है उसके पास कोई औलाद नहीं है। इलाज के बाद वह बच्ची को अपनी बहन को सौंप देगा जो इसका पालन पोषण करेगी।

आजमगढ़ रौनापार शादी का झांसा देकर किया रेप, वीडियो किया वायरल आनाकानी के बाद पुलिस ने दर्ज की एफआईआर


 आजमगढ़ रौनापार शादी का झांसा देकर किया रेप, वीडियो किया वायरल


आनाकानी के बाद पुलिस ने दर्ज की एफआईआर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के एक गांव की दलित महिला ने थाने में तहरीर देकर गांव के ही युवक पर आरोप लगाया कि उक्त युवक द्वारा उसकी बेटी को शादी का झांसा देकर विगत 22 जुलाई को उसके साथ बलात्कार किया और उसका वीडियो बना लिया। महिला ने आरोप लगाया कि उक्त युवक द्वारा उस वीडियो को भी वायरल कर दिया गया। तब से वह युवक फरार चल रहा है। 


पुलिस द्वारा मामले में पहले तो लीपापोती की गयी, लेकिन जब वीडियो वायरल होने की बात संज्ञान में आई तब जाकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। पुलिस युवक की तलाश में लग गई है।

आजमगढ़ निजामाबाद नौकर के साथ फरार हुई विवाहिता मासूम बेटे पर भी नहीं आई दया, रूपये व गहने भी गायब थाने पर नहीं मिला न्याय तो भाजपा कार्यालय पहुंचा पति


 आजमगढ़ निजामाबाद नौकर के साथ फरार हुई विवाहिता


मासूम बेटे पर भी नहीं आई दया, रूपये व गहने भी गायब

थाने पर नहीं मिला न्याय तो भाजपा कार्यालय पहुंचा पति




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कहते हैं कि इश्क अंधा होता है लेकिन इस घटना से यह भी जाहिर हो गया कि गूंगा और बहरा भी होता है। विवाहिता ने तो अपने पति का साथ तो छोड़ा ही उसे अपने मासूम बेटे पर भी दया नहीं आई। इश्क इस कदर परवान चढ़ा कि नौकर का हाथ थामा और गहने और रूपयों के साथ घर छोड़कर गायब हो गयी। मामला निजामाबाद थाना क्षेत्र का है।




बता दें कि नेपाल राष्ट्र के पर्वत बागलाम निवासी सागर पुत्र हरी की निजामाबाद कस्बा में टाइगर चाइनीज रेस्टारेंट की दुकान है। वह रानी की सराय और निजामाबाद में भी रेस्टोरेंट  चलाता है। रेस्टोरेंट पर साफ-सफाई के लिए उसने अरमान पुत्र इरफान ग्राम सीधा सुल्तानपुर थाना सरायमीर को रखा था। सागर की पत्नी पूजा, अरमान को दिल दे बैठी। गुरूवार की रात नौकर अरमान और रेस्टोरेंट की संचालक की पत्नी पूजा एक लाख रूपये कैश और 5 थान सोने का जेवर लेकर फरार हो गये। 



जानकारी होने पर जब सागर ने पत्नी को फोन लगाया तो उसका फोन बंद मिला। काफी खोजबीन करने के बाद उसने निजामाबाद थाने में नामजद तहरीर दी। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर अपनी इतिश्री कर ली। जब सागर को पुलिस से न्याय नहीं मिला तो शुक्रवार को वह भाजपा कार्यालय में जाकर मदद की गुहार लगाई।

आजमगढ़ सीएम योगी तीन अगस्त को आएंगे जनपद में मंदुरी एयरपोर्ट सहित कई परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ नई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास


 आजमगढ़ सीएम योगी तीन अगस्त को आएंगे जनपद में


मंदुरी एयरपोर्ट सहित कई परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ नई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास



आजमगढ़ लोकसभा सदर सीट के लिए हुए उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ के जीत हासिल करने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन अगस्त 2022 को जिले में आएंगे। 


सीएम कार्यालय से संभावित कार्यक्रम की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अमला तैयारी में जुट गया है। संभावना जताई जा रही कि मुख्यमंत्री मंदुरी एयरपोर्ट सहित पूरी हो चुकी कई परियोजनाओं का लोकार्पण और कई नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। भाजपा के पदाधिकारी भी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं।



एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर के हेलीपैड स्थल और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की जा रही है। वर्षा का मौसम होने के कारण संभावना है कि राजकीय मेडिकल कालेज के आडिटोरियम हाल में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। यहीं पर कई विभागों के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी देंगे, जिसमें पीएम स्वनिधि योजना, पीएम आवास योजना, घरौनी, स्वयं सहायता समूह आदि की महिलाएं व लाभार्थी शामिल हैं। 



भाजपा जिलाध्यक्ष आजमगढ़ ध्रुव सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के संभावित आगमन को लेकर संगठन की ओर से भी तैयारी की जा रही है।

आजमगढ़ आज यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के सौजन्य से अलंकित लिमिटेड कंपनी के 20 ग्राहक सेवा केन्द्र का उद्घाटन एक साथ किया गया।


 आजमगढ़ आज यूनियन बैंक ऑफ इंडिया  के सौजन्य से अलंकित लिमिटेड कंपनी के 20 ग्राहक सेवा केन्द्र का उद्घाटन एक साथ किया गया।



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।




आजमगढ़ बिंद्राबाज़ार आज स्थानीय शाखा और स्थानीय क्षेत्रीय कार्यालय की मदद से वाराणसी क्षेत्र के अंतर्गत यूपी, आजमगढ़ में 20 सीएसपी केंद्रों का उद्घाटन किया गया है। 


 केंद्रों का उद्घाटन आरएम, वी बी सहाय और एलडीएम मिथलेश कुमार के द्वारा किया गया, जहां अलंकित लिमिटेड के तरफ से स्टेट हेड अनुराग सिंह और स्टेट मैनेजर प्रिंस सिंह  उपस्थित रहे। जहां  छेत्रीय मैनेजर और अग्रणी जिला प्रबंधक उद्घाटन समारोह में मौजूद सीएसपी को वित्तीय संस्थाओं के प्रमुख कार्यों और कर्तव्यों के बारे में प्रेरित किया। 


 उन्होंने आगे कहा कि ये केंद्र ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में बैंकिंग सेवाओं को आसानी से बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचाने में बैंकिंग सेवाओं को लाने में प्रमुख भूमिका निभाएंगे।



हमें यह उल्लेख करते हुए गर्व हो रहा है कि अलंकित ने यूनियन बैंक द्वारा आवंटित 49 स्थानों पर सभी गांवों को सफलतापूर्वक कवर किया है और ग्रामीण और दूरस्थ आबादी को वास्तविक समय, उपयोगकर्ता के अनुकूल बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने का आश्वासन दिया है।



यह आयोजन संचार के लिए प्रौद्योगिकी के विवेकपूर्ण उपयोग का एक उत्कृष्ट उदाहरण था।  हमारे कॉर्पोरेट कार्यालय में हमारे डीजीएम अरविंद  हमारे उद्घाटन समारोह में हमारे साथ वस्तुतः जुड़े और सीएसपी को हमारे देश के वंचित वर्ग को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रेरित किया।



अलंकित से हमारे एमडी, अंकित अग्रवाल   और  वाइस प्रेसीडेंट राहुल और एसिस्टेंस जनरल मैनेजर राजीव शुक्ला  ने भी हमारे साथ जुड़े सीएसपी को वस्तुतः प्रेरित किया कि कैसे हमें वित्तीय समावेशन पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए और सभी वित्तीय समावेशन को एम्बेड करने के लिए पूरी तरह से सेवा प्रदान रहेगा।

चित्रकूट एसपी, एसटीएफ के दरोगा व थाना प्रभारी सहित 13 पर हत्या का मुकदमा दर्ज

चित्रकूट एसपी, एसटीएफ के दरोगा व थाना प्रभारी सहित 13 पर हत्या का मुकदमा दर्ज




चित्रकूट जिले में लगभग सवा साल पहले हुई मुठभेड़ में न्यायालय के आदेश पर बहिलपुरवा थाने में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक समेत एसटीएफ और पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज हुआ है। तीन चार अज्ञात के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई है। शुक्रवार को अधिवक्ता राजेंद्र यादव ने बताया कि बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के पड़वनिया गांव की निवासी नथुनिया पत्नी स्व. भालचन्द्र ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था।



नथुनिया के अनुसार तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, एसटीएफ के उप निरीक्षक अमित कुमार, संतोष कुमार सिंह, एचसी उमाशंकर, आरक्षी भूपेंद्र सिंह, शिवानंद शुक्ला, चित्रकूट जिले की स्वाट प्रभारी श्रवण कुमार सिंह, उप निरीक्षक अनिल कुमार साहू, एचसी रईश खान, आरक्षी धर्मेंद्र कुमार वर्मा, राहुल यादव, बहिलपुरवा थाने के उप निरीक्षक दीनदयाल सिंह, उनके हमराही रामकेश कुशवाहा, समेत तीन चार अज्ञात लोगों ने 31 मार्च 2021 को उसके पति भालचंद्र को सतना से लौटते समय मोटरसाइकिल से गिरा दिया और गाड़ी से ले गए। आरोप लगाया कि उसी दिन शाम सात बजे मुठभेड़ में उसकी मौत होना दर्शा दिया गया। मृतक की पत्नी का आरोप था कि पति भालचंद्र के शव को देखने से स्पष्ट नजर आ रहा था कि मारपीट कर उसकी हत्या की गई है। इस मामले में न्यायालय ने प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिया था। 


अधिवक्ता ने बताया कि स्पेशल जज (डकैती कोर्ट) विनीत नारायण पांडेय ने प्रार्थना पत्र के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इसी क्रम में बहिलपुरवा थाने में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक समेत दर्जनभर पुलिस कर्मियों के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 323, 324, 341, 364, 396 और 302 के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है।

 

आजमगढ़ सरायमीर थाना प्रांगण में मोहर्रम त्योहार के मद्नज़र पीस कमेटी मिटिंग उपजिलाधिकारी निज़माबाद रविकुमार,व क्षेत्रधिकारी फूलपुर गोपाल स्वरूप वाजपेयी की उपस्थिति में हुई।


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना प्रांगण में मोहर्रम त्योहार के मद्नज़र  पीस कमेटी मिटिंग उपजिलाधिकारी निज़माबाद रविकुमार,व क्षेत्रधिकारी फूलपुर गोपाल स्वरूप वाजपेयी की उपस्थिति में हुई।



 जिसमे सरायमीर कस्बे,कोरौली खुर्द,खपड़ा गांव,बेलहरी इमाम आदि गांव के शिया समुदाय के लोग रहे साथ ही क्षेत्र के सम्भ्रान्त लोग मौजूद रहे.दोनो अधिकारियों ने लोगो को शासनादेश को बताया और कहा कि किसी नई परम्परा की अनुमति नही होगी।



 ताजियादारों से जानकारी ली  और दो एक जगहो पर समस्याएँ  बतायी गयीं जिस पर दोनो अधिकारियों ने अलग अलग  स्थलीय निरीक्षण पुलिस बल के साथ किया।


एसडीएम ने नगर पंचायत सरायमीर के बड़े बाबू सुबास,सफाई नायक कर्मचारियों सफाई ब्यवस्था, सड़कों पर प्रकाश ब्यवस्था को ठीक करने और बिजली विभाग से लटक रहे तारों को ठीक करने को कहा वही ताजियदारों ने क्षेत्राधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर 10 दिनो तक बिजली सप्लाई बराबर दिये जाने की दरख्वास्त दी।


 जिसपर उच्यअधिकरियों से बात व लिखापढ़ी कर ने की बात की।इस अवसर पर थाना प्रभारी का कार्य देख रहे संजय सिंह मौजूद रहे।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट

आजमगढ़ जेल में निरुद्ध सपा विधायक रमाकांत पर एक और मुसीबत माहुल शराब कांड में उछला नाम, पूछताछ के लिए पुलिस ने दाखिल की रिमांड अर्जी दर्जन भर से ज्यादा हुई थी मौतें, पांच दर्जन लोग हुए थे बीमार 13 लोग थे आरोपित, 6 के खिलाफ हुई थी रासुका की कार्रवाई आरोपियों में पूर्व सांसद रमाकांत यादव का भांजा भी शामिल


 आजमगढ़ जेल में निरुद्ध सपा विधायक रमाकांत पर एक और मुसीबत


माहुल शराब कांड में उछला नाम, पूछताछ के लिए पुलिस ने दाखिल की रिमांड अर्जी


दर्जन भर से ज्यादा हुई थी मौतें, पांच दर्जन लोग हुए थे बीमार

13 लोग थे आरोपित, 6 के खिलाफ हुई थी रासुका की कार्रवाई


आरोपियों में पूर्व सांसद रमाकांत यादव का भांजा भी शामिल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल बाजार में बीते फरवरी माह में सरकारी देशी मदिरा दुकान से बेची गई नकली शराब के सेवन से हुई मौतों के मामले ने शनिवार को नया मोड़ ले लिया। जहरीली शराब कांड ने पूर्व सांसद व वर्तमान सपा विधायक रमाकांत यादव पर एक और मुसीबत खड़ी कर दिया है। 



पुलिस विवेचना में नाम प्रकाश में आने से रमाकांत यादव की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। जनपद की पुलिस इन दिनों न्यायिक हिरासत में जेल में बंद सपा विधायक को पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दाखिल कर दिया है।



बताते चलें कि बीते फरवरी माह में माहुल बाजार स्थित देशी मदिरा दुकान से बेची गई जहरीली शराब के सेवन से दर्जन भर से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी जबकि पांच दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए थे। हालांकि प्रशासन ने इस मामले में 7 लोगों के मौत होने की पुष्टि की। अन्य मौतो के बारे में बताया गया कि अन्य सभी मृतक पड़ोसी अंबेडकर नगर जिले के रहने वाले थे। उन दिनों प्रदेश की सुर्खियों में रही इस घटना के बाद टूटी प्रशासनिक तंद्रा और ताबड़तोड़ की गई प्रशासनिक कार्रवाई में 13 लोगों की गिरफ्तारी की गई।



 गिरफ्तार किए गए लोगों में सरकारी शराब दुकान का अनुज्ञापी एवं सपा विधायक का भांजा रंगेश यादव भी शामिल रहा। नकली शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान मे अहरौला  थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में की गई छापेमारी के दौरान 30 लाख कीमत की नकली शराब व कफ सिरप की बरामदगी के साथ एक ही परिवार के 5 भाइयों को आरोपित किया गया।


 जिनमें मोहम्मद कलीम, मोहम्मद नदीम, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद नईम व मोहम्मद सलीम पुत्रगण मोहम्मद सईद शामिल रहे।


 गिरफ्तार किए गए लोगों में 13 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर जबकि छह आरोपियों की खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम रासुका की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी बंधुओं की लगभग 75 लाख की संपत्ति को भी जब्त कर लिया।


बीते 25 जुलाई को एक मामले में न्यायालय से जारी वारंट के मामले में उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। अब माहुल शराब कांड में सपा विधायक रमाकांत यादव का नाम प्रकाश में आने पर उन्हें शनिवार को इस मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट के प्रभारी मजिस्ट्रेट देवेन्द्र प्रताप सिंह के समक्ष कारागार से लाकर पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।



 पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए न्यायालय में अर्जी दाखिल किया है।



इस मामले में जिले के एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि शराब कांड के संबंध में अहरौला थाने में दर्ज मुकदमे की विवेचना अभी जारी है। जहरीली शराब कांड में पुलिस की विवेचना में रमाकांत यादव का नाम प्रकाश में आने के बाद इस मामले की वैज्ञानिक तरीके से विवेचना की गई। इसी मामले में रमाकांत यादव को न्यायालय में पेश कर कस्टडी रिमांड पर मांगा गया है। बताते चलें कि जनपद की इस चर्चित घटना के बाद प्रशासन ने जहरीली व नकली शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान जनपद की आठ मदिरा व बीयर की दुकानों को निलंबित किया था। इस मामले में आबकारी विभाग के चार कर्मचारियों को भी निलंबित करने के साथ अहरौला थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी व चिन्हित किए गए पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई थी।

आजमगढ़ कमिश्नर विजय विश्वास पंत का हुआ तबादला मनीष चौहान संभालेंगे आयुक्त आजमगढ़ मंडल की जिम्मेदारी


 आजमगढ़ कमिश्नर विजय विश्वास पंत का हुआ तबादला


मनीष चौहान संभालेंगे आयुक्त आजमगढ़ मंडल की जिम्मेदारी



लखनऊ यूपी सरकार ने 24 घंटे के अन्दर अपना फैसला बदलते हुए एक बार फिर आईएएस कौशल राज शर्मा को वाराणसी के डीएम पद की जिम्मेदारी दी है। 



उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों के तबादलों में 2006 बैच के आईएएस अधिकारी और वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को प्रयागराज का कमिश्नर नियुक्त किया गया था।


उनकी जगह एस.राजलिंगम वाराणसी के नए जिलाधिकारी बनाए गए थे, लेकिन योगी आदित्यानाथ सरकार ने देर रात फैसला लिया कि कौशल राज शर्मा अभी वाराणसी के जिलाधिकारी बने रहेंगे।



शासन ने 3 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। वहीं गुरुवार देर रात किए गए तबादलों में से 2 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर निरस्त कर दिए हैं।



 वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का आयुक्त प्रयागराज मंडल के पद पर किया गया तबादला रद कर दिया गया है। वह वाराणसी के डीएम बने रहेंगे। वाराणसी के डीएम के पद पर स्थानांतरित किए गए एस राजलिंगम का तबादला भी निरस्त कर दिया गया है। 


वह डीएम कुशीनगर बने रहेंगे। आयुक्त आजमगढ़ मंडल विजय विश्वास पंत को अब आयुक्त प्रयागराज मंडल बनाया गया है। निदेशक उद्योग मनीष चौहान उनके स्थान पर आयुक्त आजमगढ़ मंडल की जिम्मेदारी संभालेंगे। रवींद्र कुमार-प्रथम जो डीएम उन्नाव से डीएम कुशीनगर बनाए गए थे, उन्हें अब विशेष सचिव खाद्य एवं रसद के पद पर तैनाती दी गई है।