Monday 10 June 2024

मुजफ्फरनगर यूपी की बेटी ने अमेरिका में रचा इतिहास यूएफसी में जीतने वाली पहली भारतीय बनीं पूजा तोमर


 मुजफ्फरनगर यूपी की बेटी ने अमेरिका में रचा इतिहास



यूएफसी में जीतने वाली पहली भारतीय बनीं पूजा तोमर



उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर जनपद के बुढ़ाना की रहने वाली पूजा तोमर ने अमेरिका में झंडे गाड़ते हुए मिक्स मार्शल आर्ट (एमएमए) में इतिहास रच दिया। मिली जानकारी के अनुसार वह अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (यूएफसी) की बाउट जीतने वाली देश की पहली एमएमए फाइटर बन गई हैं।


 पहली फाइट लड़ रहीं पूजा ने 52 किलो भारवर्ग में ब्राजील की रायने डास सांतोस को 30-27, 27-30, 29-28 से हराया। अमेरिका के लुइसविले में अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (यूएफसी) में मूलरूप से बुढ़ाना की रहने वाली पूजा तोमर ने मिक्स मार्शल आर्ट में पहला स्थान प्राप्त किया। पूजा ने परिवार व जनपद का नाम रोशन किया है। उनकी कामयाबी पर क्षेत्र में खुशी का माहौल है। मिक्स मार्शल आर्ट की इस चैंपियनशिप में पूजा तोमर का शनिवार को स्ट्रॉ-वेट (52 किग्रा) डिवीजन में ब्राजील की रेयान डॉस सैंटोस के साथ मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में उसने अपनी प्रतिद्वंदी को हराकर जीत दर्ज की। पूजा ने शुरुआत में वुशू को अपनाया। वह इस खेल में पांच बार राष्ट्रीय चैंपियन बनीं। वह कराटे और ताईक्वांडो में भी दखल रखती हैं। 


उन्होंने वुशू की विश्व चैंपियनशिप में भी देश का प्रतिनिधित्व किया। पूजा तोमर का कहना है कि यह मेरी जीत नहीं है। यह जीत सभी भारतीय फैंस और सभी भारतीय सेनानियों के लिए है। परिजनों ने बताया कि वह पांच बार राष्ट्रीय वुशू चैंपियन रह चुकी हैं। कराटे व ताइक्वाडो में पूजा की विशेष योग्यता है। उनकी जीत से परिवार व जनपद गौरवान्वित हुआ है।

आजमगढ़ अतरौलिया चोरों के अंतर्जनपदीय गैंग के 2 सदस्य गिरफ्तार चोरी की 2 बाइक व जनरेटर बरामद


 आजमगढ़ अतरौलिया चोरों के अंतर्जनपदीय गैंग के 2 सदस्य गिरफ्तार


चोरी की 2 बाइक व जनरेटर बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाने की पुलिस ने सोमवार को मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के एदिलपुर गांव के समीप अंतर्जनपदीय चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चोरी की दो बाइक एवं एक जनरेटर बरामद किए गए हैं। 


अतरौलिया क्षेत्र के बढ़या बाजार में व्यवसाय करने वाले पेड़रा ग्राम निवासी संतोष शर्मा की बाइक बीते 28 अप्रैल 2024 को उनकी दुकान के सामने से चोरी हो गई। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। सोमवार की सुबह पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि चोरी की दो बाइक बेचने के लिए दो व्यक्ति अंबेडकरनगर जिले के चौनपुर से एदिलपुर मार्ग से गुजरने वाले हैं।


 पुलिस ने एदिलपुर गांव के समीप बाइक सवार दो युवकों को पकड़ा। उनके कब्जे से मिली बाइकों की जांच पड़ताल में दोनों चोरी की साबित हुईं। पकड़े गए आरोपितों में राजन पाण्डेय ग्राम बिछैला एवं आदर्श मिश्रा ग्राम ऊधौपट्टी थाना जैतपुर जनपद अम्बेडकरनगर के निवासी बताए गए हैं। पुलिस ने राजन पांडेय की निशानदेही पर ग्राम आशापार थाना जैतपुर जनपद अम्बेडकर नगर से चोरी का एक जनरेटर बरामद किया है। राजन के खिलाफ जिले के आलावा अंबेडकरनगर और जौनपुर जिले में भी कई मामले दर्ज बताए गए हैं।

कौशांबी अतीक को ठीक करके आया हूं, तुम क्या चीज थानाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने विहिप नेता को धमकाया


 कौशांबी अतीक को ठीक करके आया हूं, तुम क्या चीज



थानाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने विहिप नेता को धमकाया



उत्तर प्रदेश कौशांबी पश्चिम शरीरा थाने में रविवार को विहिप-बजरंग कार्यकर्ताओं और थानाध्यक्ष के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। इस मामले में वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


 उग्र प्रदर्शन कर रहे विहिप कार्यकर्ताओं से थानाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने कहा कि अतीक अहमद को ठीक करके आया हूं तू क्या चीज हो। एक मकान का दरवाजा मंदिर की तरफ खुलने पर भड़के विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम शरीरा थाने का घेराव कर लिया। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंचे और थानाध्यक्ष पर कार्रवाई का दबाव बनाने लगे। इसको लेकर एसओ और कार्यकर्ताओं में जमकर नोकझोंक हुई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें थानाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि अतीक को ठीक करके आया हूं, तुम क्या चीज हो। इसके बाद भी दोनों तरफ से झड़प होती रही और विहिप के लोग थाने में ही धरने पर बैठ गए। 


बाद में पहुंचे सीओ ने किसी तरह से समझा बुझाकर मामला शांत किया। विहिप कार्यकर्ताओं का थाने में करीब पांच घंटे तक प्रदर्शन चला। बता दें कि धीरेंद्र सिंह पहले प्रयागराज में ही तैनात थे. कुछ समय पहले ही उनका स्थानांतरण कौशाम्बी जिले में हुआ है। वह विहिप कार्यकर्ताओं को दबाव में लेने के लिए जिस तरह की बात कह रहे हैं वह सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

आजमगढ़ शहर कोतवाली हिस्ट्रीशीटर चढ़ा पुलिस के हत्थे घर में घुसकर भाई-बहन पर झोंका था फायर


 आजमगढ़ शहर कोतवाली हिस्ट्रीशीटर चढ़ा पुलिस के हत्थे



घर में घुसकर भाई-बहन पर झोंका था फायर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ छत के रास्ते घर में घुसकर भाई-बहन की हत्या के इरादे से फायरिंग कर भागे हिस्ट्रीशीटर को शहर कोतवाली पुलिस ने रविवार की रात स्थानीय हरैया गांव के समीप धर दबोचा। हरैया गांव निवासी महिला का आरोप है कि बीते 24 मई 2024 को वह लोकसभा चुनाव में ड्यूटी करने गई थी। 


घर पर उसके पुत्र माधव मिश्रा एवं पुत्री वैष्णवी दोनों मौजूद थे। उसी दिन रात में गांव के ही निवासी एवं हिस्ट्रीशीटर पियूष उपाध्याय छत के रास्ते घर में घुसकर दोनों भाई बहन पर हत्या के इरादे से असलहे से फायर झोंक दिया। दोनों के शोर मचाने पर उक्त अपराधी जान-माल की धमकी देते हुए मकान की बाउंड्री कूदकर भाग निकला। 


पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में आरोपित के खिलाफ हत्या प्रयास का अभियोग दर्ज कर लिया। रविवार की रात आरोपित पियूष अपने गांव स्थित पुलिया के समीप पुलिस के हाथ लग गया। उसके कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तार पियूष के खिलाफ दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज बताए गए हैं।