Monday 22 August 2022

उन्नाव महिला के साथ कैमरे में कैद हुए हेड कांस्टेबल, निलंबित


 उन्नाव महिला के साथ कैमरे में कैद हुए हेड कांस्टेबल, निलंबित



उत्तर प्रदेश उन्नाव में तैनात एक सिपाही (हेड कांस्टेबल) महिला के साथ अश्लील हरकतें करते कैमरे में कैद हो गया है। उसका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


 वीडियो वायरल होते ही पुलिस अधिकारी भी हरकत में आए और जांच पड़ताल कर आरोपित हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है। वीडियो वायरल होने से उन्नाव पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है।



सोमवार दोपहर सोशल मीडिया पर नौ सेकेंड का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। इसमें एक महिला के साथ बंद कमरे में हेड कांस्टेबल दीप सिंह अश्लील हरकतें करते नजर आ रहा है। ऐसा लगता है कि महिला ने ही पहले से मोबाइल या किसी कैमरे को रिकार्डिंग मोड में रख कर सिपाही की करतूतें रिकार्ड की हैं।


 वर्दी में ही अश्लीलता करते हेड कांस्टेबल का वीडियो अन्य अधिकारियों के साथ ही एसपी तक पहुंच गया। एसपी दिनेश त्रिपाठी ने तत्काल प्रभाव से हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो करीब दो साल पुराना है। उस समय हेड कांस्टेबल गंगाघाट कोतवाली में तैनात था। कुछ माह बाद ही उसका तबादला बांगरमऊ कोतवाली कर दिया गया था। इसके बाद यहीं पर वह अपनी नौकरी कर रहा था।


 वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। अब विभागीय जांच के साथ ही पुलिस की टीम इस महिला की तलाश में भी जुट गई है।

आजमगढ़ आजादी के अमृत महोत्सव पर आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन तहसील निजामाबाद इकाई द्वारा ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।


 आजमगढ़ आजादी के अमृत महोत्सव पर आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन तहसील निजामाबाद इकाई द्वारा ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।


 जिसमें पत्रकारिता ,चिकित्सा , समाज सेवा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रमोद वाचस्पति ने कहा कि पत्रकारिता बहुत ही बड़ा जोखिम का कार्य है, न्यायिक और निष्पक्ष पत्रकारिता आज के समय में चुनौती है और इस चुनौती भरे समय में पत्रकार निष्पक्ष पत्रकारिता कर समाज को जोड़ने का कार्य करें।


मुख्य अतिथि के रूप में जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन जय प्रकाश पांडेय ने कहा के पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है यह समाज में घटित हो रहे घटनाओं को उजागर करता है। विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता (वितरण आजमगढ़ मंडल अनिल नारायण सिंह ने कहा कि पत्रकार शासन प्रशासन के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने के साथ जन जन की समस्याओं को शासन तक पहुंचाने का कार्य करता है।


 खंड विकास अधिकारी डॉ आराधना त्रिपाठी ने कहा कि पत्रकार और शासन प्रशासन दोनों एक दूसरे के पूरक है दोनों के सामान्य से समाज व राष्ट्र का निर्माण संभव है। इस अवसर पर मुख्य रूप से एसोसिएशन के  राष्ट्रीय संरक्षक प्रेम नारायण पांडेय, राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडेय, जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडेय, मास्टर अंसार, गुलाबचंद तिवारी कुंदन, अजय विश्वकर्मा ,रोशन लाल, आफताब आलम ,विजय विश्वकर्मा, जय प्रकाश श्रीवास्तव, डॉ आरके मिश्रा, अनिल कुमार गुप्ता, रमेश सरोज, मकसूद अहमद आजमी, अनिल सिंह, शिव प्रसाद गुप्ता, बृजेश यादव, विजय शंकर, देवेंद्र शुक्ला, शिखा रावत, राम अवतार स्नेही,शिव लाल यादव सहित  आदि लोग उपस्थित थे।


कार्यक्रम का संचालन श्याम जी उपाध्याय ने किया अंत में एसोसिएशन के तहसील अध्यक्ष निजामाबाद राहुल पांडेय ने कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकारों एवं सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।


आजमगढ़ मोहम्मदपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ में बोले अखिलेश फर्जी तरीके से फंसाये गये रमाकान्त सरकार के इशारे पर काम कर रही हैं सरकारी एजेंसियां अपने दम पर लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव-अखिलेश


 आजमगढ़ में बोले अखिलेश फर्जी तरीके से फंसाये गये रमाकान्त


सरकार के इशारे पर काम कर रही हैं सरकारी एजेंसियां


अपने दम पर लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव-अखिलेश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष सदन अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। वे जेल में जहरीली शराब मामले में निरुद्ध सपा विधायक रमाकान्त यादव से मिलने गये थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश व केन्द्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि सपा विधायक रमाकान्त यादव को फर्जी तरीके से फंसाया गया है। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि सपा अपने दम पर अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी।


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज इटौरा जेल में बंद अपने विधायक रमाकान्त यादव से मिलने पहुचे।  जेल में मिलने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सपा नेताओं को चुन-चुन कर फर्जी मुकदमें में फंसाने का काम कर रही है। सपा विधायक रमाकान्त यादव को गलत मामलों में फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर जो भी पुराने मामले थे उनमें उनको जमानत मिल चुकी थी लेकिन सरकार के इशारे पर प्रशासन ने उन्हें नये फर्जी मामले में फंसाकर जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारें सीबीआई और ईडी के साथ-साथ पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रही है।



मीडिया से पूछे गये सवालों के जवाब उन्होंने बताया कि आगामी 2024 का लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी अकेले अपने दम पर लड़ेगी। उन्होंने बिहार में जेडीयू और आरजेडी गठबंधन सरकार को बधाई देते हुए कहा कि यही हश्र यूपी का भी होगा। सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि आज आम जनता महंगाई, बेरोजगारी और मूलभूत समस्याओं से जूझ रही है। आने वाले चुनावों में जनता भाजपा सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार बैठी है।

आजमगढ़ बिलरियागंज नहीं हुई इच्छा पूरी तो दबा दिया गला किशोरी हत्याकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा, वांछित गिरफ्तार


 आजमगढ़ बिलरियागंज नहीं हुई इच्छा पूरी तो दबा दिया गला


किशोरी हत्याकाण्ड का पुलिस ने किया खुलासा, वांछित गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम बिन्दवल में पोखरी में मिली लड़की की लाश मामले में पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार करते हुए हत्या काण्ड का खुलासा कर दिया। आरोपी से पूछताछ में यह बात सामने आई कि वह उक्त युवती के साथ सम्बन्ध बनाना चाह रहा था, सफलता नहीं मिली तो उसने उस किशोरी की गला दबाकर हत्या कर दी।



बताते चलें कि 19 अगस्त की रात करीब 10 बजे पुलिस को पोखरी में एक किशोरी की लाश बरामद होने की सूचना मिली।  मौके पर पहुंची  पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया तो लड़की की पहचान गांव ही एक किशोरी के रूप में हुई जो दिन के 3 बजे घर से लापता हुई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया था। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। 


बिलरियागंज थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य को मुखबिर से सूचना मिली कि मामले में आरोपित अपनी बहन के घर ग्राम फरिहा थाना क्षेत्र निजामाबाद के घर पर है। थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य अपने हमराहियों के साथ उक्त स्थान पर दबिश दी। पुलिस को देख आरोपी मोअज्जम पुत्र स्व0 इसरार अहमद उर्फ झूरी छत के रास्ते पीछे से भागने का प्रयास किया। पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर अभि0 मोअज्जम ग्राम फरिहा थाना निजामाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया। 



पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि उसकी बिन्दवल बाजार में मोबाइल की दुकान है, जहां कभी-कभी मृतका आती थी। अभियुक्त काफी समय से मृतका से अनुचित अपेक्षा रखता था तथा सम्बन्ध बनाना चाह रहा था, परन्तु उसे इसमें सफलता नही मिल रही थी। 19 अगस्त को आरोपी मोअज्जम अपनी दुकान से गांव की तरफ जा रहा था कि रास्ते में मृतका उसे मिली। उसने मृतका को घर छोड़ने के बहाने अपनी मोटर साइकिल पर बैठा लिया तथा उसे पोखरी के पास स्थित कोठरी में ले गया। मृतका द्वारा इसका विरोध करते हुए चिल्लाने का प्रयास किया गया। मृतका के चिल्लाने से लोगों के इकट्ठा होने के डर से उसने उक्त किशोरी का गला दबा दिया, जिससे उसकी मृत्यु हो गयी।


 घटना को छिपाने के लिए मोअज्जम द्वारा उसके मृत शरीर को बगल में स्थित पोखरी में फेंक दिया गया।

आजमगढ़ पहुंचे अखिलेश यादव, पूर्व मंत्री ने किया स्वागत


 आजमगढ़ पहुंचे अखिलेश यादव, पूर्व मंत्री ने किया स्वागत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ जनपद पहुंच गये। सेहदा हाईवे पर पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ सपा नेता चन्द्रदेव राम यादव करैली द्वारा उनका स्वागत किया गया। 


इस दौरान सैंकड़ों पार्टी कार्यकर्ता के साथ मऊ जिलाध्यक्ष दूधनाथ यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख सठियांव संदीप कुमार यादव उर्फ गुड्डू, बिन्द चौहान, बहादुर राम, पवन राजभर, रामजनम राजभर, विरेन्द्र यादव, राजेश यादव, कमलाकान्त यादव, कमला यादव मुखिया आदि लोग उपस्थित थे। स्वागत के बाद अखिलेश यादव सीधे इटौरा स्थित मण्डलीय कारागार के लिए रवाना हो गये। वहां वे जेल में बंद सपा विधायक रमाकान्त यादव से मुलाकात करेंगे।

मथुरा डीएम का चश्मा लेकर भागा बंदर, फ्रूटी लेकर किया वापस


 मथुरा डीएम का चश्मा लेकर भागा बंदर, फ्रूटी लेकर किया वापस



उत्तर प्रदेश मथुरा के वृंदावन में एक बंदर DM का चश्मा चेहरे से उताकर भाग गया। इस दौरान 20 से ज्यादा पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे। पहले DM और फिर पुलिस वालों ने बंदर से चश्मा वापस लेने की काफी कोशिश की। मगर, बंदर किसी भी हालत में चश्मा वापस करने को तैयार नहीं हुआ।

इसके बाद पास की एक दुकान से फ्रूटी मंगाई गई। यह देख कर बंदर पास आया और फ्रूटी लेकर चश्मा वापस कर भाग गया। इस तरह 5 मिनट बाद DM को उनका चश्मा वापस मिल पाया।


जानकारी के मुताबिक सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर ट्वीट करते हुए भाजपा पर तंज कसा।

DM नवनीत चहल बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे के बाद जानकारी लेने वृंदावन पहुंचे थे। उनके साथ SSP अभिषेक यादव और अन्य अफसर भी थे। DM-SSP राधा बल्लभ मंदिर के पास से रास्तों को देखते हुए जा रहे थे। इसी दौरान DM के मोबाइल पर किसी का फोन आया। वह पुलिसकर्मियों के बीच से निकल कर दूसरी तरफ जाकर बात करने लगे। इसी बीच एक बंदर आया और उनका चश्मा लेकर भाग गया। DM के साथ पुलिसकर्मियों ने बंदर से चश्मा लेने की काफी कोशिश की।

बंदर को खान-पान से लेकर हर तरह का लालच दिया गया, लेकिन उसने चश्मा नहीं छोड़ा। 4 पुलिसकर्मी उसके पीछे लगाए गए। उसके बाद दुकान से दो फ्रूटी मंगाई गई। एक पुलिसकर्मी हाथ में फ्रूटी लेकर उसकी तरफ आगे बढ़ा। यह देखकर बंदर नीचे आया। पुलिसकर्मी के हाथ से फ्रूटी ली और चश्मा छोड़कर वापस भाग गया।



चश्मा मिलने के बाद DM नवनीत सिंह चहल के साथ चल रहे लोगों ने कहा कि सर आज तो यह खबर बन गई। इस पर DM ने कहा कि पहले भी दो बार यहां के बंदर चश्मा ले जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि बंदरों की समस्या से निजात के लिए उपाय तलाशे जा रहे हैं।



​​​​​​वृंदावन के लोगों के मुताबिक, शहर में बंदरों का आतंक है। वह सड़क पर चलते लोगों का पलक झपकते ही चश्मा, पर्स और मोबाइल लेकर भाग जाते हैं। दिन भर सड़कों पर उनका उत्पात देखने को मिलता है। जब भी कोई बाहर का आदमी शहर में कदम रखता है तो यहां के दुकानदार, पुरोहित और स्थानीय लोग सबसे पहले उसे अपना चश्मा, पर्स और मोबाइल संभाल कर रखने की सलाह देते हैं।

लखनऊ बाहुबली राजन तिवारी ने 4 सिपाहियों को दी जान से मारने की धमकी


 लखनऊ बाहुबली राजन तिवारी ने 4 सिपाहियों को दी जान से मारने की धमकी


लखनऊ बिहार के पूर्व विधायक और राजन तिवारी पर एक और केस दर्ज हाे गया है। यह केस उन्‍हें कोर्ट से जेल ले रहे 4 सिपाहि‍यों ने दर्ज कराया है। आरोप है कि राजन तिवारी ने सिपाहियों को जेल के रास्‍ते में धमकी दी।


बाहुबली राजन तिवारी को जेल ले जा रहे सिपाहियों को दी बाहर आकर जान से मार देने की धमकी, एक और केस हुआ दर्ज

गोरखपुर। बाहुबली पूर्व विधायक राजन तिवारी ने कोर्ट में पेशी के बाद जेल ले जा रहे सिपाहियों को बाहर आकर जान से मार देने की धमकी दी। पुलिसवालों का आरोप है कि उसने पहले गाली दी और इसका विरोध करने पर धमकाया। चार सिपाहियों की तहरीर पर गोरखपुर की कैंट पुलिस ने राजन तिवारी के खिलाफ एक और केस दर्ज कर लिया है।



कैंट थाने में तैनात सिपाही जय प्रकाश यादव, शरद, सौरभ व सुजीत ने थाना प्रभारी को दी गई तहरीर में लिखा है कि 18 अगस्त की शाम को गगहा थानाक्षेत्र के सोहगौरा निवासी राजन तिवारी हाल मुकाम तारामंडल, खोराबार को न्यायालय में पेश करने के बाद वे लोग जिला कारागार ले जा रहे थे। कचहरी से निकलते ही राजन तिवारी उन लोगों को गाली देने लगा। विरोध करने पर कहने लगा कि तुम लोग मुझे जेल ले जा रहे हो, निकलने के बाद किसी को छोडूंगा नहीं।



सरकारी वाहन के आगे-पीछे माफिया राजन तिवारी के समर्थक भी चल रहे थे जो विरोध करने पर हाथापाई पर आमादा हो गए। वे पुलिसकर्मियों को डराने के साथ ही सरकारी कार्य में बाधा डाल रहे थे। सिपाहियों की तहरीर पर आलाधिकारियों के निर्देश के बाद कैंट पुलिस ने पूर्व विधायक और बाहुबली राजन तिवारी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने व सिपाहियों को धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।