Monday 20 May 2024

आजमगढ़ में शिवपाल यादव का विपक्ष पर हमला बोले- 400 छोड़िए, 200 सीट भी नहीं जीत पाएगी भाजपा


 आजमगढ़ में शिवपाल यादव का विपक्ष पर हमला


बोले- 400 छोड़िए, 200 सीट भी नहीं जीत पाएगी भाजपा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ यह बेइमानों की सरकार है, इसको उखाड़ फेंकना है। बेरोजगारी चरम सीमा पर हैं, बेरोजगार दर-दर भटक रहा है। बीजेपी कहती है कि अबकि बार 400 पार जबकि 200 पार भी नहीं कर पाएगी। बदायूं और मैनपुरी में भाजपा ने पुलिस के बल पर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया, लेकिन जनता ने लाठी खाकर भी समाजवादी को वोट दिया। 


उक्त बातें सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने सगड़ी विधानसभा क्षेत्र के चौको में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आठ साल पहले हमारी सरकार ने देवारा क्षेत्र में हाजीपुर पुल निर्माण के लिए उद्घाटन और शिलान्यास किया था, पैसा भी दिया था, लेकिन आठ साल बीतने के बाद भी पुल का निर्माण पूरा नहीं हो पाया। अगर हमारी सरकार रहती तो एक वर्ष में यह काम पूरा हो जाता। हमारी सरकार ने बंधे की मरम्मत कराया, हमारी सरकार किसानों को पेंशन दे रही थी, जिसको बीजेपी सरकार ने बंद कर दिया। अगर फिर सरकार बनेगी तो किसानों की पेंशन बहाल कर दी जाएगी। 


शिवपाल यादव ने कहा कि हम लोगों की फिर सरकार बनेगी तो फिर विकास होगा। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है जितनी भर्तियां निकली सबका पेपर लीक हो गया। ऐसी बेइमान सरकार को ही हटाना होगा। सपा नेता आदित्य यादव ने कहा कि आज बेरोजगार रोजगार के लिए दर-दर भटक रहा है। लेकिन रोजगार नहीं मिल रहा है। बीजेपी सरकार ने हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन सारे वादे झूठे साबित हो रहे हैं। इस मौके पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, विधायक एच एन सिंह पटेल, शिवसागर यादव, सूरज यादव, राजेश यादव, उधम सिंह, जगदीश यादव, आदि उपस्थित थे।

सीतापुर दहेज नहीं मिला तो पति ने ढाया जुल्म पत्नी का सिर मुंडवाया, नाजुक अंगों में डाला लाल मिर्च का पाउडर


 सीतापुर दहेज नहीं मिला तो पति ने ढाया जुल्म


पत्नी का सिर मुंडवाया, नाजुक अंगों में डाला लाल मिर्च का पाउडर




उत्तर प्रदेश सीतापुर दहेज की मांग पूरी न होने के चलते पति ने अपनी पत्नी को पहले बुरी तरह मारा पीटा और विरोध करने पर पत्नी का सिर मुंडवाते हुए नाजुक अंगों में लाल मिर्च का पाउडर भर दिया। मायके वाले पीड़िता को सदरपुर थाने ले जाकर तहरीर दी है। पुलिस ने केस दर्ज किया है। मानपुर थानाक्षेत्र निवासिनी एक महिला ने थाना प्रभारी सदरपुर को तहरीर देते हुए बताया कि उसकी शादी रिज़वान पुत्र सलीम निवासी महुआ डांडा सदरपुर के साथ तीन वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी। दहेज की मांग पूरी न होने के कारण पति रिजवान पीड़िता को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा। 


शुक्रवार को पीड़िता का पति गुस्से में घर आया और गालियां देने लगा। पीड़िता ने जब पति को गाली देने से मना किया तो उसको बुरी तरह लात-घूंसों व लाठी डंडों से मारा-पीटा और बाल काटने की मशीन से पीड़िता के सिर के बाल काटकर उसे मुंडा कर दिया। बेरहम पति और उसके घर वाले इससे भी संतुष्ट न हुए और पीड़िता को बदचलन का ताना देते हुए उसके नाजुक अंगों में मिर्च का पाउडर भर दिया। जानकारी पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने पीड़िता को थाने लाकर तहरीर दे दी है। थाना प्रभारी राकेश सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है, पीडित महिला को मेडिकल के लिए सीएचसी बिसवां भेजा गया है। आरोपियों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने, छेड़छाड़ सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।