Sunday 23 July 2023

आजमगढ़ तहबरपुर पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली महिला समेत 2 गिरफ्तार


 आजमगढ़ तहबरपुर पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाली महिला समेत 2 गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अचल सम्पत्ति को अपने नाम कराने की जुगत में लगी महिला ने अपने सहयोगी के साथ पति को इस कदर प्रताड़ित किया कि उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा। मृतक के पुत्र द्वारा लगाए गए आरोप के आधार पर पुलिस ने रविवार को मृतक की पत्नी व उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया।


तहबरपुर थाना क्षेत्र के चकिया दूबेरामपुर ग्राम निवासी अच्छेलाल निषाद को उसकी पत्नी ऊषा देवी ने अपने सहयोगी इंद्रजीत निषाद निवासी ग्राम अलहनी थाना कप्तानगंज के साथ जमीन अपने नाम करने के लिए दबाव बनाने लगी। अच्छेलाल द्वारा ऐसा करने से इंकार करने पर ऊषा और उसके सहयोगी इंद्रजीत ने ऐसा दबाव बनाया कि प्रताड़ना से आजिज आकर अच्छेलाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 


इस मामले में मृतक के पुत्र राज निषाद ने पिता को आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में बीते शुक्रवार को अपनी मां ऊषा देवी एवं उसके सहयोगी इंद्रजीत के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने रविवार की दोपहर दोनों अभियुक्तों को तहबरपुर बाजार स्थित तिराहे से गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ महराजगंज/मेहनाजपुर गैंगरेप व अपहरण के 3 आरोपी गिरफ्तार


 आजमगढ़ महराजगंज/मेहनाजपुर गैंगरेप व अपहरण के 3 आरोपी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाने की पुलिस ने नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपित दो युवकों को गिरफ्तार कर एक के कब्जे से अवैध असलहा बरामद किया है। वहीं मेहनाजपुर पुलिस ने किशोरवय लड़की को बहला-फुसला कर भगा ले जाने वाले आरोपी को पकड़ा है।


महराजगंज क्षेत्र की रहने वाली 12 वर्षीय बालिका बीते 22 जून की रात अपनी बहन के साथ घर से शौच के लिए खेतों की ओर गई थी। उसी दौरान पहले से घात लगाए दो कामांध युवकों ने एक लड़की को दबोच लिया और उसके साथ मुंह काला कर मौके से भाग निकले। 


पीड़ित बालिका बदहवास हालत में घर पहुंच कर आपबीती स्वजनों को बताई। इस मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से लड़की के भाई ने मुकामी थाने में क्षेत्र के महाजी सिंहवारा (टेढ़वा) ग्राम निवासी अनिल यादव उर्फ छोटई एवं हरेन्द्र यादव के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। रविवार की सुबह पुलिस ने इस मामले में वांछित दोनों आरोपियों को क्षेत्र के चपरी पुलिया के समीप गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त अनिल उर्फ छोटई के पास से तमंचा व कारतूस भी बरामद किया है।


 वहीं मेहनाजपुर पुलिस ने नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर भगा ले जाने के आरोप में नामजद मोनू उर्फ अनय वनवासी को रविवार को दिन में क्षेत्र के तियरा मोड़ से पकड़ा। गिरफ्तार आरोपी तरवां थाना क्षेत्र के पकड़ी कला ग्राम का रहने वाला है।

आजमगढ़ निजामाबाद फल बेच कर आ रहे 3 युवकों पर जानलेवा हमला 2 पक्षों में तनाव, कई थानों की फोर्स पहुंची


 आजमगढ़ निजामाबाद फल बेच कर आ रहे 3 युवकों पर जानलेवा हमला


2 पक्षों में तनाव, कई थानों की फोर्स पहुंची


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के निजामाबाद कस्बे में शनिवार देर रात फल बेच कर आ रहे तीन युवकों पर एक पक्ष के लोगों ने हमला बोल दिया। घटना में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। दो पक्षों के बीच का मामला होने के चलते कस्बे में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंची।


कस्बा निवासी संतोष सोनकर (25), शिवम सोनकर (18) और अमित सोनकर 18 की कस्बे में ही फल की दुकान है। रात नौ बजे के लगभग तीनों युवक दुकान बंद कर घर जा रहे थे। कस्बा के थाना मोड़ पर पहले से ही घात लगाए 20 से ज्यादा लोगों ने तीनों पर लाठी-डंडा व धारदार हथियार से हमला कर दिया।


शोर होने पर जबतक लोग जुटे तक तबतक हमलावर फरार हो गए। हमले में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पर सीओ सदर के नेतृत्व में निजामाबाद पुलिस ने घायलों को स्थानीय अस्पताल भेजा। जहां से तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मारपीट के इस मामले से पूरे कस्बे में अफरातफरी मच गई। कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। घटना को ले कर कस्बे में तनाव की स्थिति देखने को मिली।

मेरठ धमाके के साथ आग का गोला बना थाना 3 पुलिसकर्मी झुलसे, 39 साल का रिकॉर्ड हुआ राख


 मेरठ धमाके के साथ आग का गोला बना थाना


3 पुलिसकर्मी झुलसे, 39 साल का रिकॉर्ड हुआ राख


उत्तर प्रदेश मेरठ के सरधना थाने में जिस समय आग लगी उस वक्त थाने का अधिकतर स्टाफ बाहर गश्त पर था। आठ बजे ड्यूटी की शिफ्ट बदलनी थी। 10-12 पुलिसकर्मी भी अपने-अपने काम में लगे हुए थे। शाम करीब सात बजे अचानक लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। मेस में रखे सिलिंडर एक के बाद एक फटते रहे और आग पूरे परिसर मे फैलती चली गई।


बाहर खड़े दोपहिया वाहनों में तेज धमाके शुरू हुए तो पुलिसकर्मी भी दहशत में आ गए। धमाकों की आवाज से आसपास के लोग भी दहल उठे। दो घंटे तक लगी आग ने लोगों की सांसे अटका दीं। पुलिस वाले आग बैरक और एसओ कार्यालय के अंदर तक न पहुंचे इसके लिए अपने-अपने तरीके से जुगाड़ करते रहे। कोई मिट्टी डाल रहा था तो कोई पानी डालकर आग पर काबू करने का प्रयास करता रहा।


थाने में तैनात सिपाही सुमित राजौरा पर कंप्यूटर के रिकॉर्ड की जिम्म्मेदारी थी। सुमित राजौरा अपने साथी राजकुमार के साथ मिलकर पिछले कई दिनों से कंप्यूटर के डाटा को रीड कर रहा था, लेकिन आग की चपेट में आने से कंप्यूटर से लेकर हार्ड डिस्क भी जलकर राख हो गई। सुमित ने सीपीयू को वहां से उठाकर भागने की भी कोशिश की, जिससे हार्ड डिस्क बच सके, लेकिन सफल नहीं हो सका, आग में मालखाने के इंचार्ज हेमेंद्र पुण्डीर, कांस्टेबल केशव अत्री और सुमित दुजाना झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सुमित की हालत गंभीर बताई जा रही है।


जहां पर आग लगी थी उसके पास में ही महिला पुलिसकर्मियों की बैरक है। यहां हादसे के समय एक एसआई और तीन कांस्टेबल आराम कर रही थीं। जब आग लगी तो वहां पर शोर मच गया। तभी उन्होंने डर की वजह से बैरक के गेट को अंदर से बंद कर लिया। गनीमत रही कि बैरक से चंद कदमों पहले ही आग पर काबू पा लिया गया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।


थाने में लगी आग की घटना में करीब 39 साल का रिकॉर्ड जल गया। थाने में सबसे पुराना रिकॉर्ड 1984 का था, जिसके सभी दस्तावेज मालखाने में रखे हुए थे। आग की चपेट में आने से पूरा मालखाना जलकर राख हो गया। ऐसे में वहां पर रखा पूरा रिकॉर्ड भी जल गया। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई।


थाने में सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेज पुराने केसों के होते हैं, जिसमें ज्यादतर मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं। थाने में आग क्यों लगी और इसके पीछे क्या कारण रहा इसकी तह तक जाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। जिसमें यह भी देखा जाएगा कि कहीं यह किसी साजिश का हिस्सा तो नहीं है। फिलहाल मुख्यालय को भी थाने में लगी आग की घटना के बारे में अवगत करा दिया गया है।