Tuesday 19 April 2022

औरैया आग से गेहूं का बोझ बचाने खेत में उतरे एसपी साहब


 औरैया आग से गेहूं का बोझ बचाने खेत में उतरे एसपी साहब




उत्तर प्रदेश औरैया दारोगा और सिपाहियों की कार्यशैली की बदौलत विभाग पर अक्सर सवालिया निशान लगते रहे हैं, लेकिन यूपी के औरैया जिले में एसपी ने एक अलग मिसाल पेश की है।



 एसपी ने न केवल किसानों के खून-पसीने की कमाई को बचाया, बल्कि उन्होंने कड़कड़ाती धूप में किसानों के साथ-साथ कंधा से कंधा मिलाकर खेत में पड़ी गेहूं के गट्ठर को उठाकर आग से बचाया। दरअसल मंगलवार को औरैया जिले के एक गांव में आग लग गई थी।



कड़कती धूप और लू के बीच आग ने विकराल रूप धरना शुरू कर दिया था। आसपास के तमाम खेत भी धधकने लगे। फायर ब्रिगेड के अलावा सूचना पर पुलिस कप्तान और जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आनन फानन राहत कार्य शुरू हुआ तो एसपी खुद जुट गए। 



आग से बचाने को गेंहू के गट्ठर हटाने लगे। शाम तक इसका वीडियो तेजी से वायरल हुआ तो सोशल मीडिया पर लोगों ने एसपी की इस कवायद को खूब सराहा।

अयाना थाना क्षेत्र के रोशनपुर, छिदामी और अंतौल गांव में गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते-देखते आग फैल गई और आसपास के खेतों को अपनी जद में ले लिया।



 सूचना पर आनन फानन में फायर ब्रिगेड की टीम के साथ ही गेल व एनटीपीसी से फायर की गाड़ियां पहुंचीं। फायर स्टेशन औरैया से एक हाई प्रेशर व दो बड़े टेंडर रवाना किए गए। एनटीपीसी दिबियापुर व जनपद इटावा से मदद ली गई। रुक-रुक कर पम्पिंग कर आग पर काबू पाया गया।



 सूचना पर डीएम पीसी श्रीवास्तव व एसपी अभिषेक वर्मा भी मौके पर पहुंचे। बगल के खेतों में कटे पड़े गेहूं के गट्ठर आग की जद में न आ जाएं, इसलिए एसपी खुद गेहूं के गट्ठर हटाने लगे। इसका वीडियो थोड़ी ही देर में वायरल हो गया।



 सोशल मीडिया पर लोग पुलिस के इस चेहरे की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

आजमगढ़ निजामाबाद घर पर मिला जिला बदर अपराधी, गिरफ्तार


 आजमगढ़ निजामाबाद घर पर मिला जिला बदर अपराधी, गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाने की पुलिस ने मंगलवार को दिन में जिला प्रशासन द्वारा जिला बदर किए गए अपराधी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया निजामाबाद थाना क्षेत्र के आसन राणा मुस्तफाबाद ग्राम निवासी सूर्यभान उर्फ सोनू पुत्र मनोज कुमार को प्रशासन ने बीते 31 मार्च को उत्तर प्रदेश गोंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जिलाबदर कर दिया।



 इस आदेश की अवहेलना करते हुए सूर्यभान उर्फ सोनू लगातार अपने घर आता-जाता रहा। इसकी सूचना निजामाबाद थाने पर तैनात उपनिरीक्षक शमशाद अली को मिली। उक्त अपराधी के घर पर मौजूद होने की जानकारी पाकर मंगलवार को दिन में पुलिस टीम आरोपी सोनू उर्फ सूर्यभान के घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।



 पुलिस के अनुसार पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ पूर्व में गोवध, शस्त्र अधिनियम एवं गैंगस्टर के मामले दर्ज हैं।

कानपुर जेल में बिकरू कांड की आरोपी खुशी दुबे का जुंबा डांस, वीडियो वायरल


 कानपुर जेल में बिकरू कांड की आरोपी खुशी दुबे का जुंबा डांस, वीडियो वायरल



उत्तर प्रदेश कानपुर खुशी दुबे, बिकरू कांड के बाद अचानक चर्चा में आए इस नाम को लेकर हाल में सम्पन्न विधानसभा चुनाव के दौरान भी काफी बातें हुई। अब एक बार फिर खुशी ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है।



 कानपुर देहात की जेल में बंद खुशी का जुंबा डांस करते एक वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो जेल में योग शिविर के दौरान का है।

खुशी, बिकरू कांड में डीएसपी और एसओ सहित आठ पुलिसकर्मियों को शहीद करने वाले कुख्यात अपराधी विकास दुबे के करीबी अमर दुबे की पत्नी है। 



बिकरू कांड के बाद पुलिस ने अमर दुबे को भी एक एनकाउंटर में मार गिराया था। खुशी पर बिकरू कांड के आरोपियों की मदद करने का आरोप है। हालांकि उसके परिवारीजन उसे निर्दाेष बताते हैं। बिकरू कांड के बाद गिरफ्तार हुई खुशी की कम उम्र को लेकर भी सवाल उठा था। खुशी और अमर दुबे की शादी बिकरू कांड के कुछ ही समय पहले हुई थी।



 बिकरू कांड के बाद शादी के दौरान का भी एक वीडियो खूब वायरल हुआ था जिसमें खुशी दुबे डांस करती दिखी थी। पिछले 21 महीने से खुशी कानूनी प्रक्रिया का सामना करते हुए जेल में बंद है। इस बीच कानपुर देहात की जेल में एक योग शिविर के दौरान खुशी का जुंबा डांस करते वीडियो वायरल हुआ तो वह एक बार फिर चर्चा में आ गई।



 बताया जा रहा है कि योग शिक्षिका किरण गुप्ता ने जेल में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया था। वीडियो में खुशी दुबे महिला बंदियों को डांस सिखाने की कोशिश करती नजर आ रही है। खुशी के साथ कई महिला बंदियों ने योग सीखा और इस दौरान जुंबा डांस भी किया।



 एक अन्य वीडियो में खुशी, योग शिविर के दौरान महिला बंदियों के साथ ध्यान लगाती दिख रही है।

आजमगढ़ एसपी ने रानी की सराय एसओ व उपनिरीक्षक को किया निलंबित दबंगों द्वारा जेसीबी से गरीब का आशियाना गिराये जाने का मामला मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, जेसीबी सीज।


 आजमगढ़ एसपी ने रानी की सराय एसओ व उपनिरीक्षक को किया निलंबित


दबंगों द्वारा जेसीबी से गरीब का आशियाना गिराये जाने का मामला


मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, जेसीबी सीज।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के सेठवल गांव में दबंगों ने जेसीबी की मदद से एक गरीब का आशियाना जमींदोज कर दिया। घटना रविवार को हुई बताई गई है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान पीड़ित पक्ष ने इस मामले से एसपी को अवगत कराया। मामले की जानकारी के बाद हैरान पुलिस अधीक्षक ने तत्काल एसपी सिटी को  मौके पर जांच के लिए भेजा। आरोप सत्य पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही के आरोप में रानी की सराय थाना प्रभारी समेत दो लोगों को निलंबित कर दिया।



 उधर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने इस मामले में आरोपित आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार करते हुए घटना में प्रयुक्त जेसीबी को सीज कर दिया है।



पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सोमवार को आयोजित जनसुनवाई के दौरान वहां उपस्थित रानी की सराय क्षेत्र के सेठवल ग्राम निवासी राजबली पुत्र शिवनाथ मौर्य ने शिकायती पत्र देते हुए आरोप लगाया कि गांव के एक दबंग परिवार ने कुछ बाहरी लोगों की मदद से गृहस्थी के सामान को बाहर फेंक दिया एवं नकदी सहित जेवर उठा ले गये और जेसीबी लगाकर रविवार को दिन में उसके घर को ढहा दिया है। 



विरोध करने पर दबंगों ने पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी दी। घटना की सूचना मुकामी थाने को तत्काल दी गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस बात की जानकारी पाकर हैरान हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने स्थलीय निरीक्षण के लिए अपर पुलिस अधीक्षक नगर को मौके पर भेजा। स्थलीय जांच में पीड़ित पक्ष द्वारा लगाए गए आरोप  सत्य पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल आरोपियों के गिरफ्तारी का फरमान जारी किया। 



साथ ही इस मामले में पुलिस की लापरवाही संज्ञान में आने पर उन्होंने रानी की सराय थाना प्रभारी दिलीप सिंह एवं उप निरीक्षक नवलकिशोर सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। 



आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस को मंगलवार की सुबह जानकारी मिली की सभी क्षेत्र के रूदरी मोड़ स्थित आटो स्टैंड के पास मौजूद हैं। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर दबिश देकर वहां मिले आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त जेसीबी को भी कब्जे में ले लिया है।



 इस मामले में पकड़े गए आरोपियों में बालचंद व मखंचू  पुत्रगण स्व० रामकिशुन सोनकर ग्राम सेठवल, जेसीबी संचालक चंदन राजभर पुत्र राजबली ग्राम खैरा थाना क्षेत्र रानी की सराय तथा अर्जुन, भीम व नकुल पुत्रगण स्व० श्यामलाल सोनकर ग्राम तिवारीपुर थाना सिधारी के निवासी बताए गए हैं।


 पुलिस अधीक्षक ने रानी की सराय थाने का प्रभार नंद कुमार तिवारी को सौंपा है।

पीलीभीत आधी रात को प्रेमिका के घर में घुसना सिपाही को पड़ा महंगा पड़ोसियों को देख बिना कपड़ों के भागा, एसपी ने किया सस्पेंड


 पीलीभीत आधी रात को प्रेमिका के घर में घुसना सिपाही को पड़ा महंगा

 

पड़ोसियों को देख बिना कपड़ों के भागा, एसपी ने किया सस्पेंड


उत्तर प्रदेश पीलीभीत आधी रात पुलिस चौकी के पास रह रही प्रेमिका से मिलने पहुंचे पुलिस कर्मी को पड़ोसियों ने घेर लिया। फजीहत होने के बाद सिपाही बिना कपड़ों के ही हाथ में चप्पल पहन कर भाग निकला।



 ग्रामीणों की नाराजगी पर सिपाही को चौकी से हटा कर कोतवाली भेज दिया गया। एसपी ने उसे निलंबित कर दिया है।



 पूरनपुर कोतवाली की घुंघचाई चौकी पर तैनात सिपाही को एक साल हो चुका है। इस बीच उसका पड़ोस की रहने वाली महिला से नजदीकियां हो गईं। पिछले कुछ माह से नाइट ड्यूटी में आतुर रहने वाला सिपाही महिला के घर के इर्द-गिर्द घूम कर अपनी ड्यूटी निभा रहा था। 



विवाहिता के अधेड़ पति को दोनों के बारे में जानकारी नहीं थी। रविवार देर रात सिपाही मौका पाकर महिला से मिलने उसके घर पहुंच गया।



पहले से ही आरोपी की फिराक में जाग रहे थे पड़ोसी

पहले से ही आरोपी की फिराक में जाग रहे पड़ोसियों ने सिपाही को घेर लिया।



 इसके बाद नेकर बनियान और हाथ में चप्पलें पहन कर दीवार फांदकर सिपाही पुलिस चौकी पहुंचा। ग्रामीणों ने उसका काफी दूर तक पीछा भी किया। कई लोगों ने चौकी पहुंचकर पुलिसकर्मी की करतूत का विरोध किया। रात में ही सिपाही को चौकी से हटा कर कोतवाली भेज दिया गया। 



 ग्रामीणों का कहना है सिपाही का जनता के प्रति बर्ताव भी ठीक नहीं है। चौकी प्रभारी आशुतोष रघुवंशी ने बताया सिपाही को हटाकर कोतवाली भेज दिया गया है। इधर एसपी दिनेश कुमार पी ने बताया चौकी इंचार्ज की रिपोर्ट पर सिपाही को निलंबित कर दिया है। सीओ पूरनपुर जांच करेंगे।

सीएम योगी ने इंस्पेक्टर और दो दरोगा को निलम्बित करने का दिया आदेश, जानिए क्यों


 सीएम योगी ने इंस्पेक्टर और दो दरोगा को निलम्बित करने का दिया आदेश, जानिए क्यों




उत्तर प्रदेश लखनऊ में इटौंजा स्थित एक वॉटर पार्क से लौट रहे युवकों की कार पर दो किमी. लगातार फायरिंग करने की घटना पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुये सख्त कार्रवाई के आदेश दिये। इसके कुछ देर बाद ही पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने गुड़म्बा इंस्पेक्टर सतीश साहू व बीट इंचार्ज समेत दो दरोगा को सोमवार देर रात निलम्बित कर दिया। 



उधर इस सख्ती के बाद ही हरकत में आयी पुलिस ने देर रात तीन आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया। साथ ही दो अन्य लोग हिरासत में भी लिये गये हैं।



अलीगंज के रहने वाले नदीम अपने दोस्त अभिषेक, साहिल और श्रवण के साथ नीलांश वाटर पार्क से रविवार को लौट रहे थे। शाम करीब चार बजे वह लोग इटौंजा से कुछ आगे ही आये थे। तभी पांच बाइक पर सवार 10 लोगों ने उनका पीछा शुरू कर दिया था। 



नदीम ने पुलिस को बताया था कि मड़ियांव कोतवाली के पास पहुंचने पर युवकों ने उनकी कार पर फायरिंग शुरू कर दी। कार में गोली धंसते ही वह लोग घबरा गये और कार की रफ्तार तेज कर दी थी।



पीड़ित युवकों ने बताया कि मड़ियांव से गुड़म्बा तक वह मदद के लिये शोर मचाते रहे। रास्ते में कहीं भी पुलिस नहीं दिखी जहां वह अपनी गाड़ी रोक देते। रिंग रोड के पास काफी भीड़ देखकर उन लोगों ने कार रोककर शोर मचा दिया था। 



इस पर लोग उनकी मदद के लिये आगे बढ़े तो हमलावर फायरिंग करते फरार हो गये थे। यहां पर विकासनगर और गुड़म्बा थाने की पुलिस आ गई थी। इस मामले में नदीम ने विवेक तिवारी, आरुष अरोड़ा, पंकज रावत और आकाश निगम समेत 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर लिखायी थी।



कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ की इस घटना पर नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि इस फायरिंग के विवाद के पीछे किसी बालिका के उत्पीड़न का मामला बताया जा रहा है। इस सम्बन्ध में उन्होंने गुड़म्बा इंस्पेक्टर सतीश साहू व बीट दरोगा के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। 



पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि इंस्पेक्टर सतीश साहू व दरोगा मारुफ और सतीश को निलम्बित कर दिया गया है।



एडीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि विवेक ने 20 मार्च को अलीगंज कोतवाली में अभिषेक, नदीम, रुद्र, विशाल कनौजिया के खिलाफ बलवा, मारपीट और धमकी देने की एफआईआर करायी थी। इसको लेकर ही दोनों पक्षों के बीच वर्चस्व को लेकर विवाद चल रहा था। इसी में नदीम पर रविवार को हमला हुआ। इसमें तीन आरोपितों पकंज, आरुष व एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आजमगढ़ नवागत जिलाधिकारी ने संभाला कार्यभार शासन की नीतियों को धरातल पर लाना होगी प्राथमिकता-विशाल भारद्वाज


 आजमगढ़ नवागत जिलाधिकारी ने संभाला कार्यभार


शासन की नीतियों को धरातल पर लाना होगी प्राथमिकता-विशाल भारद्वाज




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के नवागत जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने सोमवार को मुख्य कोषागार पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया।



 जिलाधिकारी ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि जनपद को स्वच्छ एवं पारदर्शी प्रशासन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन की नीतियों को धरातल पर लाकर क्रियान्वित करना हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता होगी उन्होंने कहा कि शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं को जिनके लिए शासन से धन आवंटित हो चुका है, उसे शत-प्रतिशत पूर्ण करना सर्वाेच्च प्राथमिकता होगी।



नवागत जिलाधिकारी ने अपना परिचय देते हुए बताया कि मैं मूलतः बिहार प्रदेश के जनपद भोजपुर का रहने वाला हूं। उन्होंने कहा कि 1997 में मेरा चयन पीसीएस एवं 2013 में आईएएस में हुआ। उन्होंने कहा सर्विस मे आने के बाद मेरी पहली तैनाती देहरादून एवं लखनऊ, रायबरेली जनपद में तथा सीतापुर में एवं अब जनपद आजमगढ़ में हुई है।