Saturday 17 December 2022

आजमगढ़ लोटस हास्पिटल के ध्वस्तीकरण मामले में पड़ गई अगली तारीख 16 दिसंबर को मंडलायुक्त के न्यायालय में नहीं हो सकी सुनवाई न्यायालय के आदेश के बाद एडीए करेगा कार्रवाई


 आजमगढ़ लोटस हास्पिटल के ध्वस्तीकरण मामले में पड़ गई अगली तारीख


16 दिसंबर को मंडलायुक्त के न्यायालय में नहीं हो सकी सुनवाई


न्यायालय के आदेश के बाद एडीए करेगा कार्रवाई


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के मड़या जयरामपुर मोहल्ला में लगभग पांच करोड़ की लागत से बने लोट्स हास्पिटल के ध्वस्तीकरण आदेश के प्रकरण में शुक्रवार को मंडलायुक्त के अपीलीय न्यायालय में सुनवाई नहीं हो सकी। किसी अन्य मामले को लेकर अधिवक्ताओं प्रस्ताव पर कोर्ट नहीं चली और हास्पिटल प्रबंधन के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 28 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की गई है।अब आजमगढ़ विकास प्राधिकारण को अगली तारीख पर आदेश का इंतजार है।


विकास प्राधिकारण ने 19 नवंबर को हास्पिटल के खिलाफ जारी ध्वस्तीकरण के नोटिस में कारण बताया है कि निर्माण के लिए जो मानचित्र स्वीकृत कराया गया है, उसके भूतल पर पार्किंग, प्रथम तल पर नर्सिंग होम और द्वितीय तल पर आवासीय प्रयोजन को दर्शाया गया है, लेकिन निर्माण के समय डबल बेसमेंट भूतल, प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ और पंचम तल का निर्माण करा लिया। ध्वस्तीकरण के आदेश के क्रियान्वयन से पूर्व स्थल को खाली कराकर सील किया जाना आवश्यक है। 15 दिसंबर को हास्पिटल खाली कराने का आदेश दिया गया था। लेकिन अब तक 19 दिसंबर को 30 दिन का समय भी बीत जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध की गई टिप्पणी के खिलाफ कराड में विरोध प्रदर्शन


 प्रधानमंत्री मोदी के विरुद्ध की गई टिप्पणी के खिलाफ कराड में विरोध प्रदर्शन


कराड/सातारा-महाराष्ट्र पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दिए गए निम्न स्तरीय बयान पर भारतीय जनता पार्टी कराड के सदस्यों तथा पदाधिकारियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की कड़ी आलोचना की।


 भारतीय जनता पार्टी कराड शहर अध्यक्ष एकनाथ आनंदा वागडी ने पाकिस्तान को आतंक का जनक बताया। आज 17 दिसंबर 2022 को दिन में करीब 10:30 बजे कराड दक्षिण कराड उत्तर तथा कराड शहर के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों ने एक विरोध सभा का आयोजन किया। 


भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों तथा पदाधिकारियों ने एक सुर से पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा की तत्काल आतंकवाद बंद करने को भी कहा। साथ ही 22 तारीख को दत्त चौक पर उपस्थित होकर कार्यकर्ताओं/पदाधिकारियों तथा संभ्रांत नागरिकों से विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए भी कहा। 


इस अवसर पर अतुल बाबा भोसले, विक्रम पावस्कर, सीमा घाडगे, तथा धनसरी रोकड़े सहित आदि लोग उपस्थित थे।



महाराष्ट्र के कराड से विद्या मोरे की रिपोर्ट।

आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में शातिर वाहन चोर घायल मुठभेड़ स्थल से चोरी की बोलेरो व असलहा बरामद


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में शातिर वाहन चोर घायल


मुठभेड़ स्थल से चोरी की बोलेरो व असलहा बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र में शनिवार की सुबह हुई पुलिस मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का सक्रिय सदस्य गोली लगने से जख्मी हो गया। घायल अपराधी के कब्जे से चोरी की बोलेरो व असलहा बरामद किया गया है। पुलिस अभिरक्षा में घायल अपराधी का ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।


पुलिस विभाग के सर्विलांस टीम द्वारा जारी की गई सूचना के आधार पर देवगांव कोतवाली पुलिस शनिवार की सुबह अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य को दबोचने के लिए लालगंज कस्बे के समीप घेराबंदी कर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच गंभीरपुर की ओर से आ रहे बोलेरो को पुलिस ने रोकने का इशारा किया लेकिन वाहन चालक सड़क के बाएं तरफ बंद पड़े ईंट भट्टे की तरफ वाहन को मोड़कर भागने लगा। इस दौरान बदमाश की तलाश में जुटी स्वात टीम में तैनात उपनिरीक्षक विनय दूबे द्वारा पुलिस टीम को वायरलेस के माध्यम से अवगत कराया गया कि बोलेरो सवार अपराधी हाईवे के रास्ते से भीरा चौराहे की तरफ जा रहा है। पुलिस लगातार बदमाश के पीछे लगी हुई थी। छावनी मोड़ के समीप बोलेरो वाहन गड्ढे में फंस गया। इसके बाद उसमें सवार युवक गिट्टी के ढेर का आड़ लेकर पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगा। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी और वह लुढ़क गया। घायल बदमाश को पुलिस ने तत्काल काबू में कर लिया। उसके कब्जे से बोलेरो वाहन व असलहा बरामद किया गया है।


 घायल बदमाश हारून उर्फ नाटे पुत्र मुख्तार गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर कोहरौड़ा गांव का निवासी बताया गया है। उपचार हेतु उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में जानकारी मिली कि बरामद बोलेरो बीते 12 दिसंबर को देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चकमुजनी गांव से चुराई गई थी। पकड़े गए बदमाश ने वाहन चोरी की घटना में शामिल गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पुलिस को बताया है। साथ ही उसने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ कई वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है। पुलिस अभिरक्षा में घायल बदमाश ने बताया कि बरामद बोलेरो वाहन को बेचने के लिए वह वाराणसी होते हुए बिहार जाने वाला था। गिरफ्तार हारुन उर्फ नाटे जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हत्या प्रयास, गोकशी और गैंगस्टर समेत आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमों में वांछित चल रहा था।

आजमगढ़ बिलरियागंज मार्ग दुर्घटना में युवक की हुई मौत 1 साल पहले हुई थी शादी, परिवार में छाया मातम


 आजमगढ़ बिलरियागंज मार्ग दुर्घटना में युवक की हुई मौत



1 साल पहले हुई थी शादी, परिवार में छाया मातम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज थाना क्षेत्र मे बीती रात करीब 10:00 बजे अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मोटर साइकिल सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई।


 घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार राजन चौरसिया उर्फ गोलू चौरसिया निवासी नगर पंचायत महाराजगंज कस्बा थाना महाराजगंज किसी कार्यवश मोटर साइकिल से घर से निकला था, घर वापस लौटते समय रात करीब 10 बजे बिलरियागंज थाना क्षेत्र के खजियावर गांव के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद बिलरियागंज थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस द्वारा घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई। युवक की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में मातम छा गया। युवक की 1 वर्ष पूर्व शादी हुई थी।

हमीरपुर दूल्हे 'योगी' को दहेज में मिला बुलडोजर ससुर बोले- अगर नौकरी नहीं लगी तो इससे मिलेगा रोजगार


 हमीरपुर दूल्हे 'योगी' को दहेज में मिला बुलडोजर


ससुर बोले- अगर नौकरी नहीं लगी तो इससे मिलेगा रोजगार


हमीरपुर जिले में एक अनोखी शादी हुई है, जिसमें दूल्हा बने 'योगी' को दहेज में बुलडोजर मिला है। दूल्हे को दहेज में मिले बुलडोजर के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहे हैं जिले में किसी को दहेज में बुलडोजर देने का यह पहला मामला सामने आया है।


विधान सभा चुनाव में यूपी के बुलडोजर की खूब चर्चा पूरे देश में हुई थी। दिनोंदिन बुलडोजर का क्रेज बढ़ता जा रहा है। इस बीच जिले में एक शादी में दहेज में बुलडोजर मिलने की चर्चा सोशल मीडिया में सुर्खियों में है। मिली जानकारी के अनुसार यह विकास खंड सुमेरपुर ग्राम देवगांव निवासी रिटायर्ड फौजी परशुराम की बेटी नेहा की शादी है।


बेटी की शादी 15 दिसंबर को सौंखर निवासी नेवी में जॉब कर रहे योगेंद्र उर्फ योगी प्रजापति के साथ हुई है। शादी समारोह सुमेरपुर के एक गेस्ट हाउस से संपन्न हुआ। इसमें रिटायर्ड फौजी ने बेटी को दहेज में कोई लग्जरी कार नहीं बल्कि बुलडोजर दिया है।


16 दिसंबर को जब बेटी बुलडोजर के साथ विदा हुई तो लोग देखते रह गए। परशुराम प्रजापति का कहना है कि बेटी अभी यूपीएससी की तैयारी कर रही है। अगर नौकरी नहीं लगी तो, इससे रोजगार मिल सकेगा। वहीं योगी को मिले बुलडोजर की चर्चा लोगों की जुबान पर है।