Wednesday 8 June 2022

आजमगढ़ मंदुरी हवाई अड्डा को वाराणसी एयरपोर्ट एथारिटी को सौंपे जाने की तैयारी - जल्द शुरू होगी उड़ान


 आजमगढ़ मंदुरी हवाई अड्डा को वाराणसी एयरपोर्ट एथारिटी को सौंपे जाने की तैयारी - जल्द शुरू होगी उड़ान




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आज मंदुरी हवाई अड्डा को हैंड ओवर करने का निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट पर मौजूद सामानों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया। एयरपोर्ट पर मौजूद सामानों की सूची एसडीएम सगड़ी राजीव रत्न सिंह द्वारा तैयार किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि मंदुरी हवाई अड्डा को वाराणसी एयरपोर्ट एथारिटी को सौंपी जाएगी।


 

यह एयरपोर्ट हैंड ओवर होने के बाद यहां से उड़ान भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।



 इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, उप जिलाधिकारी राजीव रत्न सिंह सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

लखनऊ उत्तर प्रदेश स्वामी प्रसाद मौर्य सहित सपा के चार उम्मीदवारों ने किया विधान परिषद चुनाव में नामांकन



 लखनऊ उत्तर प्रदेश स्वामी प्रसाद मौर्य सहित सपा के चार उम्मीदवारों ने किया विधान परिषद चुनाव में नामांकन




लखनऊ उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 13 सीटों पर आगामी 20 जून को होने वाले चुनाव के लिये समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित चार उम्मीदवारों ने बुधवार को नामांकन किया। सपा ने मौर्य के अलावा जासमीर अंसारी और कन्नौज के पूर्व विधायक सोबरन सिंह यादव के बेटे मुकुल यादव और शाहनवाज खान ‘शब्बू’ को भी उम्मीदवार बनाया है।




 गौरतलब है कि पहले स्वामी प्रसाद मौर्य, मुकुल और अंसारी ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ नामांकन करने के लिये विधान सभा पहुंचे थे। आनन फानन में चौथे उम्मीदवार शाहनवाज खान को भी नामांकन के लिये विधान सभा बुलाया गया। चारों उम्मीदवारों ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। 




इस दौरान सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम और सपा के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी भी शामिल थे। गौरतलब है कि शाहनवाज खान ‘शब्बू’ को आजम खान का करीबी माना जाता है। सहारनपुर के रहने वाले शब्बू, आजम के निजी सचिव भी हैं। वहीं, पूर्व विधायक अंसारी हाल ही में संपन्न हुए विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ कर सपा में शामिल हुए थे। विधान परिषद चुनाव के लिये 20 जून को होने वाले मतदान के लिये नामांकन की अंतिम तिथि 09 जून है।



 नामांकन पत्रों की जांच 10 जून को होगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 13 जून है।

आजमगढ़ तहबरपुर थाने के बगल से दो मवेशी चोरी


 आजमगढ़ तहबरपुर थाने के बगल से दो मवेशी चोरी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हौसला बुलंद चोरों ने मंगलवार की रात पुलिस की रात्रि गश्त को चुनौती देते हुए थाने से चंद कदम की दूरी पर एक व्यक्ति के दरवाजे पर बंधे दो मवेशी खोल ले गए। पीड़ित पशु मालिक को आंसू बहाने के सिवाय कोई चारा नजर नहीं आ रहा।



तहबरपुर थाने के सामने स्थित फिरोजपुर गांव निवासी झगड़ू पासवान का घर थाने से बमुश्किल 150 मीटर की दूरीपर स्थित है। परिवार की आजिविका चलाने के लिए उसने सगे संबंधियों से रुपये उधार लेकर दुग्ध उत्पादन हेतु पशु पालन किया था। मंगलवार की रात रोज की भांति झगड़ू घर के दरवाजे पर मवेशियों को बांध रखा था। देर रात करीब एक बजे क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बहाल होने पर वह गर्मी से निजात पाने के लिए घर में लगे पंखे के नीचे सोने चला गया। इसका लाभ उठाते हुए दबे पांव आए मवेशीचोर घर के बाहर बंधे दो पशु खोल ले गए। पीड़ित पशुमालिक को इसकी जानकारी भोर में हुई। घटना की जानकारी पाकर क्षेत्र के लोग थाने के समीप हुई पशुचोरी की घटना से हैरान हैं।



 वहीं इस वारदात से आहत गरीब परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। इस बाबत थाने में तहरीर दे दी गई है।

आजमगढ़ बकाए को लेकर कटी कांशीराम कालोनी की बिजली, निरहुआ ने दिलाई राहत कहा किश्तों में गरीबों से करे वसूली विद्युत विभाग


 आजमगढ़ बकाए को लेकर कटी कांशीराम कालोनी की बिजली, निरहुआ ने दिलाई राहत


कहा किश्तों में गरीबों से करे वसूली विद्युत विभाग





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वर्षों से आबाद शहर के डीएवी कालेज के पास स्थित काशीराम आवास कालोनी की करोड़ों रुपये की बकाया विद्युत बिल की वसूली कर पाने में विफल विद्युत विभाग ने मंगलवार की रात कालोनी की बिजली आपूर्ति ठप कर दिया। भीषण गर्मी से बेहाल कालोनी वासियों का धैर्य बुधवार की सुबह जवाब दे गया और वहां हंगामा मच गया। बिजली- पानी को तरस रहे लोग घरों से बाहर निकल कर सड़कों पर आ गए।




 स्थानीय लोगों की समस्या थी कि जब से कांशीराम आवास बना है तभी से यहां पर बिजली का कनेक्शन तो दिया गया लेकिन बिल कभी नहीं आई। एक या दो बार आई भी लेकिन किसी को विद्युत विभाग द्वारा 20 लाख तो किसी की 15 लाख तो कोई 10 लाख का बकाएदार घोषित कर दिया गया। गरीब लोग एक साथ इतनी बिल जमा करने में असमर्थ हो गए। कई बार नोटिस के बाद चेतावनी और मान-मनुहार का दौर चलता है लेकिन इस भीषण गर्मी में विद्युत विभाग ने मंगलवार की रात पहुंचकर पूरे कालोनी की आपूर्ति ही भंग कर दी गई। बुधवार की सुबह कालोनी के लोगों द्वारा हंगामा किए जाने की सूचना पर लोकसभा उपचुनाव में भाग्य आजमा रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ भी मौके पर पहुंच गए। हंगामा कर रहे लोगों ने उनके सामने अपनी समस्या रखी। इसके बाद भोजपुरी स्टार व प्रत्याशी ने डीएम से बात की और अविलंब विद्युत आपूर्ति चालू करने की मांग रखी।



 उन्होंने बताया कि फिलहाल भरोसा दिया गया है और यह भी कहा गया है कि बिजली का इस्तेमाल कर रहे लोग हर महीने थोड़े-थोड़े किस्तों में ही बिजली का बिल जमा करना शुरू कर दें जिससे सरकारी राजस्व की भरपाई की जा सके। रोज कुआं खोदकर पानी पीने वालों को एक साथ इतना बोझ न डाला जाए। थोड़ी देर बाद विभागीय कर्मी मौके पर पहुंचकर बंद लाइन को जोड़कर कालोनी की विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई। इसके बाद कालोनी वासियों ने राहत की सांस लेते हुए निरहुआ को धन्यवाद दिया।

बस्ती मां ने ही करवा दिया बेटी का गैंगरेप आशिक संग अफेयर में रोड़ा बन रही थी बेटी


 बस्ती  मां ने ही करवा दिया बेटी का गैंगरेप


आशिक संग अफेयर में रोड़ा बन रही थी बेटी



 


उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के  हरैया थाना इलाके के एक गांव  से एक रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मां ने ही अपनी बेटी को तीन हैवानों के सामने गैंगरेप के लिए छोड़ दिया। घटना के बाद पीड़िता ने चाचा से आपबीती सुनाई। जिसके बाद पीड़िता न्याय के लिए पुलिस थाने के चक्कर लगाती रही लेकिन कोई मदद उसे नहीं मिली। थाने से निराश होकर एसपी से मदद मांगी तो थाना पुलिस ने दबाव बढ़ने पर केस दर्ज किया गया।



मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना 20 मई को हरैया थाना इलाके के एक गांव में हुई। 16 वर्षीय नाबालिग पीड़िता ने बताया कि उसके  पिता अब इस दुनिया में नहीं है।



 पिता के बाद उसकी मां के एक संतोष नाम के शख्स से अवैध संबंध बन गए। पीड़िता ने कई बार दोनों को एक साथ देखा तो विरोध किया। जिसपर मां ने उसे धमकाया भी और संतोष से मिलना नहीं छोड़ा। साथ ही मां अपनी बेटी से भी काफी नाराज रहने लगी।



20 मई यानी घटना के दिन संतोष अपने साथ दो युवकों को लेकर पीड़िता के घर आया। मां ने पीड़िता से चाय बनाने को कहा। जब पीड़िता ने तीनों को कमरे में जाकर चाय दी तो उसकी मां घर से बाहर चली गई और दरवाजे की कुंडी को बंद कर दिया। पीड़िता के साथ तीनों ने बारी-बारी से रेप किया और चले गए। 28 मई को पीड़िता ने अपने चाचा के साथ पुलिस थाने में तहरीर दी लेकिन पुलिस आरोपों को ही फर्जी बता दिया। जब पीड़िता की कहीं से मदद नहीं हुई तो वह अपने चाचा के साथ पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंची।




 एएसपी नम्रता श्रीवास्तव ने इस मामले की जांच सीओ राधारमण सिंह को सौंपी। जांच में पीड़िता का आरोप ठीक निकला। जिसके बाद पुलिस ने उसकी मां और सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस अब सभी आरोपियों को तलाश रही है।

लखनऊ बेटे ने मां को मारी गोली शव के साथ 3 दिन तक घर में रहा, पिता को वीडियो कॉल कर दिखाया भाई के खौफ से मां की लाश के साथ सोती रही 10 साल की मासूम


 लखनऊ बेटे ने मां को मारी गोली 



शव के साथ 3 दिन तक घर में रहा, पिता को वीडियो कॉल कर दिखाया



भाई के खौफ से मां की लाश के साथ सोती रही 10 साल की मासूम



उत्तर प्रदेश लखनऊ PUBG न खेलने देने से नाराज 16 साल के बेटे ने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद मां के शव के साथ तीन दिन घर में रहा।



 10 साल की बहन को भी धमकाकर रोके रखा। शव सड़ने से बदबू फैली तो सेना में अधिकारी पिता को खुद फोन करके बताया कि मां की हत्या कर दी है। पिता की जानकारी पर मंगलवार रात पुलिस ने शव को बाहर निकाला।



मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले नवीन कुमार सिंह सेना में जूनियर कमीशन्ड ऑफिसर हैं। उनकी पोस्टिंग पश्चिम बंगाल में है। लखनऊ के पीजीआई इलाके में यमुनापुरम कॉलोनी में उनका मकान है। यहां उनकी पत्नी साधना (40 साल) अपने 16 साल के बेटे और 10 साल की बेटी के साथ रहती थी। बेटे ने मंगलवार रात अपने पिता नवीन को वीडियो कॉल करके बताया कि मां की हत्या कर दी है। उसने पिता को शव भी दिखाया। नवीन ने एक रिश्तेदार को फोन करके तत्काल अपने घर भेजा।



 पुलिस पहुंची तो घर के अंदर के हालात देखकर हर कोई दंग रह गई।

ADCP काशिम आब्दी के मुताबिक, बेटा मोबाइल पर गेम खेलने का आदी था, लेकिन साधना उसे गेम खेलने से रोकती थी। शनिवार की रात भी उन्होंने बेटे को गेम खेलने से मना किया। बेटा इससे नाराज हो गया। रात करीब 2 बजे जब साधना गहरी नींद में थी, उसने अलमारी से पापा की पिस्टल निकाली और मां की हत्या कर दी। इसके बाद बहन को डरा-धमकाकर उसी कमरे में बंद कर दिया।



पुलिस ने मंगलवार देर रात बाहर का गेट खोला तो घर के अंदर से असहनीय बदबू आ रही थी। नाक पर रुमाल रखकर किसी तरह भीतर दाखिल हुए तो बेड पर साधना की सड़ी हुई लाश पड़ी थी। शव इतना सड़ चुका था कि चेहरा पहचान पाना मुश्किल था। उसी कमरे में सिसकियां लेती साधना की 10 साल की बेटी भी थी। पुलिस का दावा है कि बेटे ने बहन के सामने मां को गोली मारी। इससे वो इतनी दहशत में आ गई कि भाई के कहने पर मां की लाश के साथ ही सोती रही।



पुलिस को साधना के शव के पास नवीन की लाइसेंसी पिस्टल मिली। पिस्टल की मैगजीन पूरी खाली थी। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बेटे ने मैगजीन की सभी गोलियां मां के ऊपर दाग दी। हालांकि, लाश सड़ जाने की वजह से शरीर पर गन शॉट दिखाई नही दे रहे थे। पुलिस ने बेटे से काफी पूछताछ की, लेकिन उसने कितनी गोलियां दागीं बता नही पाया। इसके लिए पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।



दूसरी ओर पुलिस का यह भी कहना है कि साधना किसी बात से नाराज होकर बेटे को लगातार प्रताड़ित कर रही थी। अक्टूबर में बेटे का जन्मदिन था। बर्थडे की उसी रात बेटे ने मां की कोई ऐसी शिकायत पापा से की, जिसे लेकर दोनों में बहुत विवाद हुआ। इसके बाद से साधना लगातार बेटे को प्रताड़ित कर रही थी। घटना से दो दिन पहले 10 हजार रुपए चुराने का आरोप लगाकर बेटे की बेतहाशा पिटाई की थी। तभी उसने मां की हत्या करने की सोच ली थी।



पुलिस का कहना है कि बेटे को मां की किसी आदत से बेहद नफरत थी। इसकी उसने पापा से कई बार शिकायत की। बावजूद इसके मां की हरकत में बदलाव नहीं आया। इसी हरकत से तंग आकर एक साल पहले वो घर छोड़कर भाग गया था। वह हरकत क्या थी, इस पर पुलिस ने हालांकि कोई बात नहीं बताई है। फिलहाल पुलिस ने बेटे को अपने संरक्षण में लेकर 10 साल की बेटी को नवीन के भाई के सुपुर्द कर दिया है।